बुफे में स्वस्थ तरीके से कैसे खाएं

बुफे पर भोजन करना नए व्यंजनों की कोशिश करने और दोस्तों, सहकर्मियों या परिवार के साथ अच्छे भोजन का आनंद लेने का एकमात्र मौका है। इन सभी व्यंजनों के साथ एक दूसरे या तीसरे भाग के द्वारा परीक्षा करना आसान है और स्वस्थ विकल्प बनाने में बहुत मुश्किल है अगली बार जब आप एक सम्मेलन में हों, तो बुफे-शैली वाले रेस्तरां में दोस्तों के साथ शादी या रात के खाने पर, अपना भोजन तैयार करने और उच्च कैलोरी और अस्वास्थ्यकर व्यंजन से बचने के लिए समय निकालें। यदि आप प्रस्तावित सभी खाद्य पदार्थों को देखते हैं, तो बहुत ही पौष्टिक चुनें और आप भाग को जांचने के लिए प्रतिबद्ध हैं, आप बुफे में भी एक अच्छा स्वस्थ भोजन का आनंद ले सकते हैं।

कदम

भाग 1

ज़ोन का निरीक्षण करें
एक बुफे चरण 1 पर स्वस्थ खाओ नाम वाली छवि
1
बुफे से एक टेबल दूर से ढूंढें एक व्यक्ति आम तौर पर तीन बार मेज पर प्रस्तुत किए गए टेबल पर चला जाता है, लेकिन अगर आप दूर बैठते हैं, तो आपको अधिक भाग लेने के लिए उठने की संभावना कम नहीं होती है। यदि आप buffet- से दूर बैठ सकते हैं आप सेवा के इस प्रकार के साथ एक रेस्तरां में रात का भोजन कर रहे हैं, तो वेटर पूछना, लेकिन यदि आप एक घटना या शादी के रिसेप्शन उपस्थित हो रहे हैं आप बैठ सकते हैं जहां जहां चाहते हैं, एक मेज, जो से है के लिए चुनते हैं `कमरे के दूसरी तरफ
  • एक बुफे चरण 2 पर स्वस्थ खाओ नाम वाली छवि
    2
    सेवा की मेज पर अपनी पीठ बारी यदि आप दूर नहीं बैठ सकते हैं, तो दूसरी दिशा में देखने का प्रयास करें - अगर आप व्यंजन या डेसर्ट के लिए आकर्षित नहीं हैं, तो संभावना है कि आप उपलब्ध सभी खाद्य पदार्थों के प्रलोभन में दे सकते हैं। यह सरल रणनीति आपको प्रभावी बनाने के लिए और एक और पकवान लेने और बे पर रखकर रखने के लिए पर्याप्त प्रभावी हो सकती है "गला"।
  • एक बुफे चरण 3 पर स्वस्थ खाओ नाम वाली छवि
    3
    प्लेट को भरने से पहले जो भी पेशकश की जाती है उसे देखें। प्लेट को हथियाने से पहले और बुफे पर खुद को फेंकने से पहले कुछ विकल्पों का विश्लेषण करें। बर्तन उपलब्ध अग्रिम में जानने के लिए, आप विभिन्न खाद्य पदार्थों को लेने की इच्छा को दबा सकते हैं और हर भोजन के छोटे-छोटे पोंछे जो स्वादिष्ट लगता है।
  • के दौरान "निरीक्षण दौरे" भोजन की व्यवस्था का ध्यान रखें - सबसे पहले, उस क्षेत्र पर ध्यान दें जहां फलों और सब्जियां मिलती हैं- बाद में, जानवरों या वनस्पति के मूल के दुबले प्रोटीन पर ध्यान केंद्रित करें।
  • इसलिए पूरे अनाज की पेशकश कीजिए, जैसे उबले हुए भूरे रंग के चावल, क्विनॉआ या सब्ज़ आलू पास्ता।
  • भाग 2

    भागों की जांच करें
    एक बुफे चरण 4 पर खाने के लिए स्वस्थ आहार
    1
    तय करना कि बुफे को देखने से पहले कितना खाना चाहिए आँखें पेट की तुलना में ज्यादा भूख लगी हैं, फिर विभिन्न विकल्पों को देखे जाने से पहले भोजन के हिस्से का मूल्यांकन करें और संख्याओं की सीमा को लागू करें "यात्रा" कि आप सेवा तालिका में करना चाहते हैं एक योजना बनाएं और उसे कतार से पहले सम्मान दें
    • हो सकता है कि आप खुद को एक छोटा क्षुधावर्धक, एक स्वस्थ मुख्य पाठ्यक्रम और एक छोटा मिठाई देना चाहते हैं या आप दो मुख्य व्यंजन खाने पर विचार कर सकते हैं, लेकिन मध्यम मात्रा में।
  • बफेट चरण 5 पर स्वस्थ खाने से संबंधित छवि का शीर्षक
    2
    कल्पना कीजिए कि प्लेट को चौगुनी में विभाजित किया गया है। जब आप इसे बुफे में भरना शुरू करते हैं, तो इसे चार अनुभागों के रूप में देखें - इस तरह, आप देख सकते हैं कि एक स्वस्थ भोजन कैसा दिखता है। आपको आधे प्लेट को फल और सब्जियों के साथ भरना चाहिए, दुबला प्रोटीन के साथ एक चौथाई और अंतिम चतुर्भुज पूरे अनाज के लिए आरक्षित है।
  • एक बुफे चरण 6 पर स्वस्थ खाओ नाम वाली छवि
    3
    फलों और सब्जियों से शुरू करें इन खाद्य पदार्थों के साथ अंतरिक्ष के कम से कम आधा या तीन क्वार्टर भरने के लिए प्रतिबद्ध - ऊर्जा की आपूर्ति की निगरानी के लिए कई पौष्टिक, पर्याप्त और कम कैलोरी सब्जी खाद्य पदार्थ लेने की कोशिश करें।
  • एक बुफे चरण 7 पर स्वस्थ खाओ नाम वाली छवि
    4
    प्रोटीन की खुराक लाल मांस की खपत को सीमित करने के लिए बुफे और दुबला और स्वस्थ स्रोतों जैसे मछली, टर्की या चिकन की तलाश करें और सामान्य रूप से बेकन या ठंडे कटौती जैसे प्रसंस्कृत से बचें। भागों की जांच करने के लिए, मांस का एक टुकड़ा लें जो कार्ड के एक डेक के रूप में बड़ा हो- ऐसा करके, आपको प्लेट का एक चौथाई भाग भरना चाहिए।
  • एक बुफे चरण 8 पर स्वस्थ खाओ नाम वाली छवि



    5
    कई साबुत अनाज खाएं पूरे चावल, रोटी या पास्ता जैसे संसाधित उत्पादों से बचने, डिश के अंतिम चतुर्थ भाग को भरने के लिए क्विनोआ, डार्क पास्ता या चावल जैसे पूरे उत्पाद देखें। इस बिंदु पर, बर्तन एक बड़ी अनाज की खुराक के साथ एक हॉकी पक की तरह पूरा होना चाहिए।
  • एक बुफे चरण 9 पर स्वस्थ खाओ शीर्षक वाली छवि
    6
    भोजन की मात्रा का प्रबंधन करने के लिए धीरे-से खाएं उपलब्ध स्वादिष्ट व्यंजनों को देखकर आपको भूख लगती है और आप को फिर से उठाने के लिए आपको एक साथ झुकाते हैं "दोहराना"- हालांकि, आपको सावधान रहना होगा और बहुत तेज़ खाना नहीं खाना चाहिए जब आपको भूख लगी है, तृप्ति संकेत को रिकॉर्ड करने के लिए मस्तिष्क के समय देने के लिए 20 मिनट की प्रतीक्षा करें। जब आप धीरे धीरे खाएं, कम कैलोरी लें और अन्य खाद्य पदार्थ लेने के लिए कई बार उठने से बचें
  • भाग 3

    स्वस्थ मोड में चुनें
    बफेट के चरण 10 में स्वस्थ खाने से संबंधित छवि का शीर्षक
    1
    एक छोटे से सलाद या सूप के कटोरे के साथ भोजन शुरू करें। खाने की शुरुआत में कम कैलोरी सूप या एक छोटा सलाद का आनंद लें ताकि भूख को पूरा किया जा सके और शेष भोजन के लिए कैलोरी का सेवन नियंत्रित किया जा सके। वनस्पति और शोरबा के व्यंजन में कम कैलोरी होते हैं, जबकि एक ताजा और कच्चा सब्जी का सलाद बहुत पौष्टिक क्षुधावर्धक है।
    • क्रीम के साथ संस्करणों से बचें, जैसे क्लेम्स या ला सूप लॉबस्टर का, क्योंकि वे बहुत मोटा और उच्च कैलोरी हैं। बुफे अनुभाग पर जाएं जहां सूप परोसा जाता है और टमाटर क्रीम या चीनी अंडा सूप के लिए चुनते हैं।
    • सलाद देखते हैं, तो एक आधार के रूप, तो अन्य कच्ची सब्जियाँ जोड़ने या उबले हुए (ब्रोकोली या मटर की तरह) और पनीर, croutons और भारी मसाले या क्रीम आधारित बचने अंधेरे हरी पत्तेदार सब्जियों का चयन करें।
    • प्लेट पर मुख्य पकवान डालने से पहले अपनी सीट पर लौटें और एपेटाइज़र का आनंद लें।
  • एक बफेट चरण 11 पर स्वस्थ खाने वाला इमेज
    2
    आप ग्रिल, धमाकेदार या ग्रील्ड पर पकाया व्यंजनों का चुनाव करते हैं। तली हुई चिकन जांघों और अल को छोड़ दें मछली और चिप्स, भुना हुआ चिकन स्तन के बजाय जड़ी-बूटियों या ग्रील्ड मछली के साथ सब्जियों का सेवन करें क्योंकि वे दोनों स्वस्थ विकल्प हैं यदि आप चीनी रेस्तरां के बुफे पर खुद को पाते हैं, तो तली हुई सब्जियां नहीं लेते हैं, लेकिन उबले हुए ब्रोकोली, बर्फ के मटर और गाजर- अपनी प्लेट को एक साथ न भरें "पहाड़" स्पेगेटी या पास्ता की एक पैन या तला हुआ में सेट।
  • भूनी पदार्थ उबलने हुए तेल से बहुत अधिक कैलोरी और वसा को अवशोषित करते हैं - समय के साथ उनकी खपत आपको वजन हासिल करने के लिए प्रेरित करती है और आप रोगों को उजागर करती है
  • ओवन और ग्रिल में पकाये गए बर्तन कम वसा और हाइपोकैलिक हैं - वे खाना पकाने के दौरान अधिकतर पोषक तत्वों को बनाए रखते हैं।
  • एक बफेट चरण 12 में स्वस्थ खाने वाला इमेज
    3
    मैरीनड्स, क्रीम सॉस और सीज़िंग से युक्त व्यंजनों से बचें। ये सभी अतिरिक्त सामग्रियाँ सिरापी, भारी, कैलोरी से भरपूर, वसा, सोडियम और गयी चीनी है, भले ही पहली नज़र में आप ये नहीं कहें। जड़ी बूटियों के साथ स्वाद वाले या उबले हुए सब्जियों के साथ मिलाकर उन लोगों के बजाय ऑप्ट चुनें जो पहले से ही सॉस के साथ सब्जी के सलाद से दूर रहें।
  • उदाहरण के लिए, कार्बोर्ना पास्ता का एक हिस्सा, लगभग 400 कैलोरी और 400 मिलीग्राम सोडियम में होता है - एक टमाटर आधारित सॉस के साथ हल्का अनुभवी पास्ता चुनें।
  • एक चम्मच (लगभग 15 मिलीलीटर) खेतों की चटनी में 16 ग्राम वसा और 143 कैलोरी होते हैं। एक वाइनिग्रीेट लें या अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल के बूंदा बांदी के साथ सलाद को छिड़क दें।
  • एक बुफे चरण 13 पर स्वस्थ खाओ नाम वाली छवि
    4
    पेय से बचें इन पेय में से एक ग्लास 300 कैलोरी और 1 9 ग्राम चीनी का औसत प्रदान करता है - यहां तक ​​कि नींबू पानी और अन्य फल पेय चीनी और ऊर्जा में समृद्ध हैं। कैलोरी का सेवन कम करने के लिए एक गिलास पानी या बिना आलूयुक्त आइस्ड चाय लें।
  • एक बफेट के चरण 14 में स्वस्थ खाओ नाम वाली छवि
    5
    स्वादों को सुधारा। कई अलग-अलग स्वाद के साथ भोजन आपको अधिक खाने के लिए आपकी भूख को उत्तेजित करता है। इसके बजाय, उन्हें संयोजित करने और संतुष्ट और संतुष्ट महसूस करने के लिए उन्हें सरल बनाने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, बजाय पनीर, खेत सॉस और रेड वाइन कमी के साथ गोमांस के साथ सलाद के साथ ब्रोकोली au gratin लेने का, एक ड्रेसिंग नींबू के साथ या किसी ऐसे ही अचार के साथ खट्टे फल और मछली से बने के साथ सलाद के लिए चुनते हैं।
  • जो भोजन आप खाते हैं वह हमेशा हर भोजन के लिए एक ही स्वाद नहीं होना चाहिए - दोपहर के भोजन और रात के खाने के लिए अलग-अलग खाना सही है, लेकिन एक ही भोजन के भीतर organoleptic सद्भाव बनाए रखने की कोशिश करें।
  • एक बुफे चरण 15 पर स्वस्थ खाओ नाम वाली छवि
    6
    जब आपके पास नाश्ते के लिए बुफे होता है तो वफ़ल या पैनकेक तालिका को अनदेखा करें वे अक्सर होटल में नाश्ते के लिए सेवा कर रहे हैं और, हालांकि वे स्वादिष्ट हैं, बहुत मीठा, कार्बोहाइड्रेट से भरपूर होते हैं और एक बड़ा चमचा (15 एमएल) मेपल सिरप एक और 52 कैलोरी कहते हैं के साथ कम मूल्य nutrizionale- गार्निश की है।
  • प्रोटीन और फाइबर सेवन में वृद्धि करने के लिए अंडा सफेद या दलिया के एक आमलेट का चयन करें जिससे आप पूरे दिन पूरे महसूस कर सकें।
  • यदि आप अपने आप को एक इलाज देना चाहते हैं, लेकिन चीनी और कैलोरी के साथ अतिरंजित किए बिना, एक वफ़ल या एक अभिन्न पैनकेक या मल्टीग्रेन आटे ले लें और सिरप की मात्रा को कम करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com