रेस्तरां में स्वस्थ खाने के लिए

रेस्तरां कई प्रकार के प्रसन्नता प्रदान करते हैं जो अक्सर कैलोरी में बहुत समृद्ध होते हैं। हालांकि यह तालू के लिए एक शानदार अनुभव है, यह हमेशा आपके आहार या आपके स्वास्थ्य के लिए नहीं है, क्योंकि कैलोरी जल्दी से क्रीम, पनीर भरने और मसालों में सॉस के साथ जमा हो जाते हैं। हालांकि, निराशा न करें, रेस्तरां में स्वस्थ खाने के लिए अभी भी संभव है।

कदम

एक इतालवी रेस्तरां चरण 1 पर स्वस्थ खाओ शीर्षक वाली छवि
1
रोटी से बचें हालांकि यह हमारे आहार का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है, यह उन लोगों के लिए भी एक जाल है जो सावधान नहीं हैं लहसुन की फ्लेवर ब्रेड और ब्रेडस्टिक्स अक्सर तेल और मक्खन से बहुत अधिक कैलोरी युक्त से भरे होते हैं। कम गुणवत्ता वाले रेस्तरां में, वसायुक्त वसा भी ट्रांस हो सकता है। स्कोन के लिए भी बहुत सावधानी बरतें, वे छोटे होते हैं, लेकिन वे बहुत बड़ी मात्रा में तेल और मक्खन खा रहे हैं। जब आप पिज्जा खाते हैं, तो एक और प्रकार का "रोटी" पनीर के साथ, "डबल मोजजेरेला" के साथ संस्करण को आदेश देने से बचें! वसा ओवन उत्पादों की खपत को कम से कम रखें यदि आप रोटी से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो यहाँ कुछ विकल्प हैं:
  • मक्खन के बिना आम रोटी
  • अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल और एक सॉस के रूप में balsamic सिरका के साथ आम रोटी (आप हालांकि तेल के साथ बहुत सावधान रहे हैं!)
  • स्टार्टर (टमाटर, तुलसी, लहसुन और अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल की एक बूंद के साथ) के रूप में ब्रूशेट्टा, हालांकि, अधिक कैलोरी संस्करणों के लिए सावधान रहें जो कि वसा और बीजों के कारण कई कैलोरी होते हैं।
  • कुछ टोरिनेंस रोटी की कोशिश करें, एक जोड़ी भोजन शुरू करने के लिए एक अच्छा विकल्प है।
  • एक इतालवी रेस्तरां चरण 2 पर स्वस्थ भोजन करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बहुत सावधानी के साथ एपेटाइज़र चुनें हालांकि स्वादिष्ट, यह डिश बहुत भोजन की कुल कैलोरी बढ़ जाती है। कुछ स्वस्थ रहने पर, सब्जियां पिनज़िमोनियो में चुनें वे अक्सर फैलता और कटा हुआ चीज के साथ होते हैं, लेकिन सब्जियों को अपने आप को सीमित करने की कोशिश करें (सलामी स्लाइस से बचें जो बेहद संसाधित होते हैं) क्योंकि वे स्वस्थ खाने के लिए चाहते हैं यदि वे जीतने वाले घोड़े हैं अगर थाली पर कुछ पनीर होनी चाहिए, तो कुछ फ़ैटा के लिए पूछें।
  • ऐपेटाइज़र के रूप में सूप का कटोरा आज़माएं कई सब्जियों के साथ एक का आदेश दें जैसे कि मिनेस्ट्राइन
  • तला हुआ से सावधान रहें अक्सर मोज़ेरेला को मुख्य व्यंजन के लिए इंतजार करते समय कैरिज में स्नैक्स के रूप में सुझाव दिया जाता है - पता है कि कैलोरी और वसा वाले पदार्थ के संदर्भ में यह बहुत स्वस्थ भोजन नहीं है। रेस्तरां में एक और डिश, जो व्यापक रूप से भस्म हो जाता है, में तला हुआ कैलामी के छल्ले होते हैं - ये आपके भोजन में 800 कैलोरी डालते हैं, इसलिए सावधानी से उन्हें आदेश देने से पहले सोचें! इसके बजाय, स्टीम, ग्रील्ड या बेक्ड के साथ पकाया व्यंजन चुनें।
  • एक इतालवी रेस्टोरेंट चरण 3 पर स्वस्थ खाने वाला इमेज
    3
    एक अच्छा सलाद का आनंद लें यह हमेशा एक उत्कृष्ट पाठ्यक्रम है, लेकिन ड्रेसिंग के आदेश देने के लिए सावधान रहें: उन अमीर को बचा जाना चाहिए। अधिकांश रेस्तरां तालिका में सलाद ले आते हैं ताकि प्रत्येक डाइनर व्यक्तिगत स्वाद के अनुसार उपलब्ध करा सकें। एक मिश्रित हरी सलाद या एक पास्ता या बीन सलाद चुनें।
  • कैसर सलाद की कोशिश करो क्रेटर के बिना वेटर (जिसे तेल में पकाया जाता है) बिना ऑर्डर करें, बिना मसालों और कसा हुआ पनीर के लिए।
  • ठंडे सब्जी सलाद एक स्वादिष्ट व्यंजन हैं, साथ ही साथ आलू और सेम के अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल की बूंद के साथ।
  • यदि आप एक पास्ता सलाद का फैसला करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए मसालों की जांच करें कि बहुत अधिक वसा या चीज नहीं हैं
  • एक इतालवी रेस्तरां चरण 4 में स्वस्थ खाओ नाम वाली छवि
    4
    हमेशा पनीर की मात्रा को आधी से पूछें यह हमारे रसोई घर में कई व्यंजनों में पाया जाता है और कभी-कभी इसे से बचने के लिए मुश्किल हो सकता है। यह चाल व्यंजनों को क्रमबद्ध करने के लिए है, जिसमें पनीर को खाना पकाने के अंत में जोड़ा जाता है - इस तरह आप वेटर से यह नहीं कह सकते कि यह न डालें, या मात्रा को कम करने के लिए। वास्तव में, आधा मोज़ेरेला वाला पिज़्ज़ा सिर्फ स्वादिष्ट है, लेकिन वसा से अधिक नहीं है
  • उन व्यंजनों से बचने के लिए आपको लासग्ना, रॅवोली, कैननेल, बैंगन और चिकन पर्मिगियाना और अन्य प्रकार के पास्ता को ओवन में खाना चाहिए जहां पनीर खाना पकाने में तैयारी का अभिन्न अंग है और इसे समाप्त नहीं किया जा सकता है। वैकल्पिक रूप से, एक छोटे भाग के लिए पूछें (एपेटाइज़र के रूप में) और इसके साथ कई उबले हुए सब्जियों या सलाद के साथ।
  • भरवां पास्ता से बचें, क्योंकि यह अक्सर किसी चीज़ के पनीर में समृद्ध होता है। इस मामले में, मिनी-पार्ट्स आपकी मदद कर सकते हैं यदि आप इस डिश के प्रेमी हैं। एक स्वस्थ तरीके से तैयार सब्जियों और सलाद के साथ प्लेट को भरने के लिए मत भूलना।
  • रिसोट्टो के लिए देखें हालांकि पहली नज़र में वे एक अच्छा विकल्प की तरह लग सकते हैं, ऐसा नहीं है कि अगर वे पनीर में अमीर हो आदेश देने से पहले हमेशा वेटर से जानकारी के लिए पूछें
  • एक इतालवी रेस्तरां चरण 5 पर स्वस्थ खाओ शीर्षक वाली छवि
    5
    पास्ता सॉस चुनें जिसमें क्रीम न हो। सर्वश्रेष्ठ टमाटर हैं जो सबसे आसान तरीके से तैयार किए गए हैं, मांस सॉस में वे क्रीम या पनीर, चॉकलेट की एक सॉस या लहसुन, सुगंधित जड़ी-बूटियों और जैतून का तेल की बूंदा बांदी के साथ पैन में तले हुए पास्ता को शामिल नहीं करते हैं। बचाए जाने वाले सॉस निश्चित रूप से कार्बोरा और मक्खन, परमेसन और क्रीम पर आधारित होते हैं।
  • पास्ता के लिए ही, पूछें कि यह अभिन्न है।
  • यदि आप कार्बोहाइड्रेट की मात्रा के बारे में चिंतित हैं, तो पास्ता से बचें और मांस और सब्जियों के साथ चिपकाएं।
  • इटैलियन रेस्तरां चरण 6 पर स्वस्थ खाने वाला इमेज



    6
    एक स्वस्थ पिज्जा खोजें, अगर आपने इस डिश का फैसला किया है मसालों का एक अच्छा पिज्जा और एक पूर्ण वसा के बीच का अंतर है। उदाहरण के लिए, सॉसेज और मसालेदार सलामी वाला पिज्जा वसा और नाइट्रेट्स में समृद्ध है, इसलिए यह एक स्वस्थ विकल्प नहीं है वास्तव में, के लिए पिज्जा "मांस प्रेमियों" वे सॉसेज और अत्यधिक संसाधित मांस के लिए एक चुंबक हैं, इसलिए साधारण हेम या चिकन से बचें या पूछें। पनीर भी एक जाल है: थोड़ा जोड़ा या "दुबला" प्रकार के लिए पूछें वसा और कैलोरी को कम करने के लिए यह सबसे अच्छी बात है। पनीर की खुराक को कम करने के आपके अनुरोध को पूरा करने के लिए बहुत से स्थानीय लोग बहुत खुश होंगे, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए! एक विकल्प पनीर के बिना पिज्जा है, यह पहली बार अजीब लग सकता है, लेकिन अगर अन्य सामग्रियां हैं तो वे कम स्वादिष्ट नहीं हैं, और डेयरी उत्पादों का उपभोग नहीं करने वालों के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प है।
  • अगर मेनू पर एक है तो "विशेष पिज्जा" यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है, क्योंकि यह एक ऐसा उत्पाद है जिसमें रेस्तरां बहुत गर्व है और जिसके लिए सर्वोत्तम सामग्री का उपयोग किया जाता है, इस तथ्य के अलावा कि आपके स्वाद के अनुसार इसे अनुकूलित करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा, विशेष पिज्जा सामान्य लोगों की तुलना में भी छोटा हो सकता है।
  • सामान्य पनीर पिज्जा के बजाय रोसेमेरी और लहसुन के साथ फोकैकिया की कोशिश करें। आम तौर पर यह एक सरल पिज़्ज़ा आटा है जिसे अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, दौनी और लहसुन के साथ रखा गया है। वे काफी नमकीन हो सकते हैं और आटा कैलोरी है: छोटे संस्करण का चयन करें।
  • एक पनीर पिज्जा एक अच्छा विकल्प नहीं है, यह संभवतः सक्षम है, अपने आप से, संतृप्त वसा के आधे सेवन को संतुष्ट करने के लिए, संतुलित पोषक तत्वों को लाने के बिना, यह तथ्य भी है कि यह बहुत कैलोरी है
  • "डबल आटा" पिज्जा और पनीर से भरे हुए कैलगोनों से बचें: इसमें पतली पिज्जा की तुलना में अधिक कैलोरी होते हैं
  • अकेले एक परिवार के पिज्जा कभी नहीं खाओ! यह सिर्फ बेकार कैलोरी है
  • एक इतालवी रेस्तरां चरण 7 पर स्वस्थ खाने से युक्त छवि
    7
    जब आपको पहले पाठ्यक्रम (जो मुख्य पाठ्यक्रम से पहले पेश किया जाता है) को ऑर्डर करना है, तो हमेशा एक ही नियम का पालन करें: कोई क्रीम, पनीर, तला हुआ नहीं। चिकन, मछली या वील के बारे में पूछिए, जिसे ग्रिल पर पकाया जाए, लेकिन तली में तने या पकाए में तले नहीं। यह ब्रेडिंग और भराई से बचा जाता है और एक साइड डिश के रूप में आप पकेर के साथ आलू के चिप्स या एयू बेस्टिन के बजाय सलाद या सब्जियों को वफादार बनाते हैं।
  • एक इतालवी रेस्तरां चरण 8 में ईट हेल्दीली नाम वाली छवि
    8
    यदि आप एक मिठाई चाहते हैं, तो एक प्रकाश चुनें कुछ बिस्कुट के साथ एक फल शर्बत ठीक हो सकता है, ठीक उसी तरह कि मिठाई को एक और डिनर के साथ साझा करने का अच्छा विचार है तिमारिसू प्रेमियों को यह जानना चाहिए कि सामान्य सेवारत 300-400 कैलोरी हैं।
  • यदि ताजा फल होने की संभावना है, तो भोजन को समाप्त करने का यह सबसे अच्छा तरीका है।
  • इटैलियन रेस्टॉरेंट में खाने का स्वस्थ खाने वाला इत्र शीर्षक 9
    9
    किसी भी मामले में, स्मार्ट हो और भाग के साथ खेलते हैं। यदि यह बहुत प्रचुर मात्रा में है, तो पकवान को साफ करने की कोशिश न करें, इसके केवल आधा खाने और इसके लिए पूछें कुत्ते बैग अवशेष घर लाने के लिए - भले ही इटली में यह एक समेकित नहीं है, हाल के वर्षों में यह पकड़ रहा है। वेटर और अन्य मेहमानों के फैसले से डरो मत, अपने सारे भोजन का भुगतान करने के बाद, इसे क्यों बर्बाद करें? यदि आप जानते हैं कि यह विशेष रूप से बड़े हिस्से वाले एक रेस्तरां है, तो वेटर को किसी दूसरे डिनर के साथ डिश को बांटने या साझा करने के लिए कहें। आप कितना खाना खाने के नियंत्रण में हैं, इसलिए ईमानदार हो और पता करें कि बर्तन खाली करने के बजाय कब बंद करें
  • पिज्जा के लिए भाग नियंत्रण आवश्यक है सिर्फ इसलिए कि आपने पूरी पिज्जा का आदेश दिया है इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको इसे एक भोजन में खत्म करना होगा। बहुत से सलाद के साथ एक या दो स्लाइस का उपभोग करें और शेष अन्य डिनर के साथ साझा करें या इसे घर लेने के लिए कहें।
  • खाना खाओ मत धीरे-धीरे और जानबूझकर खाने से अपने भोजन का आनंद लें। अगर आप शांति से खाते हैं तो आप हर काटने का आनंद ले सकते हैं और यह महसूस करने के लिए अपना पेट का समय दे सकते हैं कि आप पर्याप्त खा रहे हैं। ऐसा करने से आपको अधिक भोजन करने के लिए परीक्षा नहीं होगी।
  • इटैलियन रेस्टॉरेंट में खाएं स्वस्थ खाने वाला इमेज
    10
    पता करें कि क्या भोजन रेस्तरां में कैलोरी को बढ़ावा देने के लिए ज़िम्मेदार हैं और मेनू पर सावधानी से चुनें यहां आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है:
  • क्रीम के साथ सॉस: वसा सामग्री बहुत कैलोरी सेवन बढ़ जाती है इसके अलावा, यदि आप वसा नियंत्रण आहार का पालन कर रहे हैं, तो क्रीम आपके दैनिक राशन को पूरा करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • तेल और मक्खन से समृद्ध खाद्य पदार्थ: सब कुछ जो तेल के साथ मिलाया जाता है या मक्खन में डूबा होता है, वह आम तौर पर स्वादिष्ट होता है लेकिन आपकी कमर के एक हत्यारा होता है। वसा में बहुत अधिक व्यंजन डालने से बचें, लेकिन अपने आप को स्वाद से वंचित न करें जो कि महत्वपूर्ण है। आप कितना जैतून का तेल इस्तेमाल करते हैं, इसके बारे में सावधान रहें- भले ही यह स्वादिष्ट भोजन हो, रोटी इसे स्पंज की तरह अवशोषित करती है, जिसका अर्थ है कि आप इसे एहसास किए बिना भी कैलोरी भर सकते हैं।
  • चीज: आमतौर पर इतालवी व्यंजन, एक महान डेयरी परंपरा होने के बावजूद, पिघल पनीर के टपकता प्लेटों को शामिल नहीं करता है। हालांकि, कुछ कम-गुणवत्ता वाले रेस्तरां गैर-इष्टतम सामग्री को मुखौटा करने के लिए अतिरंजित होते हैं या तैयारी ठीक नहीं होने पर स्वाद जोड़ते हैं। दुर्भाग्य से, अधिक से अधिक पनीर की मात्रा और अधिक कैलोरी डिश है हमेशा उम्मीद है कि महाराज का एक अंतर्ज्ञान है बजाय पनीर की आधी मात्रा के साथ व्यंजन का आदेश।
  • टिप्स

    • कभी-कभी आप कुछ बहुत ही गरमी विनम्रता में रुकते रहना पसंद करते हैं। इस मामले में आपको अपने साप्ताहिक कैलोरी को इसे ट्रैक करना होगा और रेस्तरां में भोजन के बाद विशेष रूप से स्वस्थ खाने के लिए खुद को तैयार करना होगा। सभी कैलोरी खाद्य पदार्थों को कम मात्रा में ले लें, केवल छोटे हिस्से को लें। अगर आप छोटी मात्रा में कैलोरी भोजन की सराहना करना सीखते हैं, तो भी एक छोटा सा डिश संतोषजनक हो सकता है
    • हमारे आहार में वसा मुख्य रूप से पनीर, जैतून का तेल, मक्खन, अंडे, सलाद ड्रेसिंग और क्रीम से आते हैं। कुछ बेक किए गए सामान और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों में मौजूद हैं जो रेस्तरां के रसोई घर में खरोंच से तैयार नहीं हैं
    • यह मार्गदर्शिका विदेश से इतालवी रेस्तरां में सभी के ऊपर संदर्भित है, जहां हमारे व्यंजनों को अक्सर मेजबान देश के स्वाद के संपर्क में "व्याख्या" किया जाता है और हमेशा भूमध्य आहार के नियमों का पालन नहीं करते हैं। हालांकि यह हमारे बर्तन में क्या है और भागों पर ध्यान देने के बारे में पता करने के लिए चोट नहीं करता है।
    • कुछ रेस्तरां में मेनू पर स्वस्थ और स्मार्ट व्यंजन भी सूचीबद्ध हैं उनके लिए देखो, यदि आप अपने आहार से "टूट" के बिना बाहर खाना चाहते हैं सलाह के लिए रेस्तरां सेवा कर्मचारियों से पूछने में यह भी चोट नहीं पहुंचाता
    • कैलोरी की गणना में आप क्या पीते हैं इसकी गणना करने के लिए मत भूलना। शीतल पेय एक अस्वास्थ्यकर पसंद है जो किसी भी पोषण लाभ के बिना कैलोरी कहते हैं। खनिज पानी (कार्बोनेटेड या नहीं), शराब की थोड़ी मात्रा चुनें और भोजन के अंत में कॉफी चुनें कुछ रेस्तरां में नारंगी या नींबू के साथ पानी का स्वाद होता है, वे स्वादिष्ट और ताज़ा होते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खाद्य पदार्थों का ज्ञान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com