भोजन करते समय फास्ट फूड का आनंद कैसे लें

फास्ट फूड चेन व्यावहारिक रूप से हर जगह हैं। अपने तेज, सुविधाजनक और स्वादिष्ट मेनू के साथ, जब आप जल्दबाजी में हैं, तो विरोध लगभग असंभव है। हर कोई जानता है कि इन खाद्य पदार्थों को उच्च कैलोरी, सोडियम और शर्करा से भरा होता है, इसलिए वे गंभीरता से लोगों को आहार या वजन-हानि कार्यक्रम का पालन करने की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, आप कुछ समय में कम से कम एक बार अपने पसंदीदा फास्ट फूड में एक पूर्ण भोजन या नाश्ते का आनंद ले सकते हैं। यदि आप मेनू के कैलोरी सेवन पर विचार करते हैं, तो अपनी आवश्यकताओं के अनुसार इसे आदेश दें और दिन के अन्य सभी भोजन की योजना बनाने के लिए चतुर निर्णय करें, आप अपने आप को कुछ छोटी दे सकते हैं "sgarro" जबकि एक आहार पर है

कदम

भाग 1

कैलोरी सेवन पर विचार करें
एटकिंस डायट पर कार्प को नामांकित छवि चरण 10
1
कैलोरी गणना वजन कम करने के लिए, कैलोरी सेवन को कम करना आवश्यक है। नतीजतन, अपनी दैनिक जरूरतों को जानने से आप फास्ट फूड पर भोजन की योजना बना सकते हैं। औसतन, एक महिला को हर दिन लगभग 1500 कैलोरी लेना पड़ता है, जो एक हफ्ते में अर्ध पाउंड खो देता है। औसतन, एक आदमी को प्रति दिन करीब 2,000 कैलोरी लेने चाहिए ताकि वज़न कम हो सके। यह याद रखना अच्छा है कि आयु, ऊंचाई, वर्तमान वजन और शारीरिक गतिविधि के प्रकार जैसे कारक भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अपने आदर्श दैनिक कैलोरी की जरूरतों को निर्धारित करने के लिए पोषण विशेषज्ञ से पूछें
  • एटकिन्स डाइट चरण 9 पर कार्ड्स कार्ड्स नाम वाली छवि
    2
    आदेश देने से पहले, ऑनलाइन पोषण संबंधी तालिकाओं से परामर्श करें कानून के अनुसार, फास्ट फूड चेन ग्राहकों के साथ अपने भोजन के बारे में पोषण संबंधी जानकारी साझा करने के लिए बाध्य हैं। ऑनलाइन उपलब्ध तालिकाओं की जांच करके फास्ट फूड पर जाने से पहले अपने भोजन की अच्छी योजना बनाएं कई प्रसिद्ध चेन, मैकडॉनल्ड्स विशेष रूप से, उनकी वेबसाइट पर इन मानों की जांच करने की संभावना प्रदान करते हैं। एक रेस्तरां में जाने से पहले आप क्या आदेश देंगे, यह जानने के लिए कि आप अपने कैलोरी को नियंत्रण में रखते हुए लगातार और स्वस्थ विकल्प बनाने में मदद करेंगे।
  • इम्पेरस एयोन ऑन द फर्स्ट डेड 3
    3
    मेनू से परामर्श करके कितनी कैलोरी का डिश होता है इसका मूल्यांकन करें यदि आपके पास फास्ट फूड जाने से पहले पोषण तथ्यों की जांच करने की क्षमता नहीं है, तो आप अभी भी एक सूचित निर्णय ले सकते हैं। कुछ रेस्तरां मेनू और डिस्प्ले बोर्ड प्रदान करते हैं जो सूची में प्रत्येक भोजन की कैलोरी दर्शाते हैं। ध्यान से प्रत्येक भोजन की कैलोरी सामग्री की जांच करना सुनिश्चित करें, जो आपके लक्ष्यों के अनुरूप हैं और आपको दोषी महसूस न करें।
  • भाग 2

    क्रम
    स्टेप फूड Cravings at Night चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    1
    बच्चों के मेनू पर विचार करें यदि आप किसी आहार पर हैं, तो बच्चों के लिए डिज़ाइन किए गए मेनू आपके लिए सही हो सकते हैं अंश छोटे होते हैं, इसलिए वे उपलब्ध अन्य व्यंजनों की तुलना में कम कैलोरी होते हैं इसके अलावा, आप अक्सर मिठाई या साइड डिश के रूप में फल का एक भाग चुन सकते हैं
  • स्वस्थ चरण 8 को रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कार्बोनेटेड पेय छोड़ दें याद रखें कि भोजन की कैलोरी सामग्री की गणना करते समय पेय से कैलोरी को शामिल नहीं किया जाता है। औसतन, एक ग्लास के एक पेय में लगभग 300 कैलोरी और 1 9 ग्राम चीनी होते हैं, जो कि कम से कम, यह आहार पर रहने वालों के लिए आदर्श नहीं है। जल हमेशा सबसे सुरक्षित, ताज़ा और कैलोरी-मुक्त विकल्प होता है इसके अलावा, शरीर को जीवित रहने और ठीक से काम करने की आवश्यकता है।
  • हल्की पेय में कोई कैलोरी नहीं है, लेकिन इसमें कृत्रिम शर्करा होते हैं जो अधिक शर्करा लेने की इच्छा को उत्तेजित कर सकते हैं, इसलिए मिठाई के साथ अतिरंजित होने का जोखिम।
  • नींबू पानी और फल पेय आमतौर पर कार्बोनेटेड पेय से कैलोरी और शर्करा की समान मात्रा में होते हैं।
  • ईट की तरह एक बॉडी बिल्डर शीर्षक से चित्र 13
    3
    चिप्स से बचें कई फास्ट फूड मेन्यू उन्हें एक साइड डिश के रूप में चुनने की संभावना प्रदान करते हैं। बेशक, वे स्वादिष्ट हैं, लेकिन 300 से 900 कैलोरी के बीच कैलोरी का सेवन हो सकता है! जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, उनके पास अच्छे पोषण मूल्य भी नहीं होते हैं। वे मुख्य रूप से वसा से बना होते हैं और उच्च कैलोरी होते हैं। पूछें कि क्या आप उन्हें सलाद या फल के साथ बदल सकते हैं एक और संभावना पूरी तरह से रूपरेखा छोड़ देना है
  • स्टॉप इटिंग जंक फ़ूड चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    विभिन्न मसालों को अलग से सेवा देने के लिए कहें मेयोनेज़, टैटर सॉस, खट्टा क्रीम, बारबेक्यू सॉस और इतने पर उच्च कैलोरी और चीनी से भरा है। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, वे आपको गुमराह कर सकते हैं बस आपको एक उदाहरण देने के लिए, दो चम्मच या 30 मिलीलीटर मेयोनेज़ में लगभग 180 कैलोरी होते हैं कहने की जरूरत नहीं है, ये कैलोरी एक आँख की झपकी में गुणा कर सकते हैं। नतीजतन, एक अलग कंटेनर में मसालों पूछो, ताकि आप मात्रा को नियंत्रित कर सकें।
  • एक डिश स्वाद के लिए, सरसों या मिर्च सॉस का उपयोग करने का प्रयास करें सरसों का स्वादिष्ट और कम कैलोरी होता है, वास्तव में दो चम्मच लगभग 20 कैलोरी होते हैं। यहां तक ​​कि मिर्च सॉस भी स्वाद ले सकते हैं दो चम्मच में केवल तीन कैलोरी होते हैं, अन्य बातों के अलावा यह वास्तव में एक बूंद लेती है!
  • छवि शीर्षक से मजबूत चरण 11 प्राप्त करें
    5
    आप ग्रील्ड खाद्य पदार्थ पसंद करते हैं एक फास्ट फूड रेस्तरां में आदेश देने पर, ब्रेड या तला हुआ भोजन से बचें। तली हुई जगह के बजाय एक ग्रील्ड मछली सैंडविच के लिए विकल्प चुनें फ्राइड के बजाय ग्रील्ड चिकन पैर चुनें तले हुए खाद्य पदार्थ बहुत अधिक वसा को अवशोषित करते हैं और उच्च कैलोरी होते हैं। उन ग्रील्ड कैलोरी कम हैं, इसलिए वे आपकी वजन घटाने कार्यक्रम के अधिक आसानी से अनुपालन में मदद करते हैं।
  • लसनी चरण 2 के साथ आपका स्वास्थ्य बूस्ट करें
    6
    आप एक कटोरे में क्लासिक एक को बर्टिटो पसंद करते हैं। यदि आपने मैक्सिकन फास्ट फूड में खाने का फैसला किया है, तो पारंपरिक ब्रीट्रोस और कटोरे में कैलोरी की तुलना करें। एक टोटलाला लगभग 300 कैलोरी हो सकती है, इसलिए एक कटोरे का ऑर्डर करने से आपको अपने कैलोरी सेवन को नियंत्रण में रखने में मदद मिल सकती है। खट्टे क्रीम और पनीर में स्ट्रिप्स से बचकर अपने कैलोरी को कम करें, जो उच्च कैलोरी हैं।



  • छात्र बजट पर एक वजन प्राप्त आहार योजना शीर्षक वाला चित्र 11
    7
    हैमबर्गर या अन्य प्रकार के सैंडविच तैयार करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली रोटी से बचें यदि आप एक हैमबर्गर या फर्श वाले सैंडविच चाहते हैं, तो आदेश को अनुकूलित करें और रोटी को छोड़कर कैलोरी कम करें। उदाहरण के लिए, आप सलाद के पत्तों के साथ भराई को लपेटने के लिए कह सकते हैं रोटी के बिना एक हैमबर्गर के आदेश के बारे में आपको 150 कैलोरी खत्म करने में मदद मिल सकती है। यदि आप एक सैंडविच की दुकान में भरवां रोल या सैंडविच के आदेश से बचते हैं, तो आप लगभग 280 कैलोरी बचा सकते हैं।
  • यदि आप पूरी तरह से रोटी छोड़ देना नहीं चाहते हैं, तो कैलोरी को कम करने के लिए ब्रेडक्रंब को हटाने के लिए कहें।
  • छवि एक अच्छा जिमनास्ट चरण 17 शीर्षक है
    8
    दुबला प्रोटीन के साथ एक सलाद चुनें सब्जियों और दुबला प्रोटीन से समृद्ध आहार आपको वजन कम करने, अधिक ऊर्जा प्राप्त करने और एक अच्छा मांसपेशियों को बनाए रखने में मदद कर सकता है। जब आप एक फास्ट फूड रेस्तरां में खाते हैं, तो ग्रील्ड चिकन के साथ सलाद का ऑर्डर करने की कोशिश करें और एक अलग ड्रेसिंग करें।
  • सारा सलाद पर ध्यान दें, जिसमें मलाईदार मसालों, स्ट्रिप्स, बेकन या अन्य उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थों में पनीर कटौती हो। ये अतिरिक्त सामग्री एक कम कैलोरी भोजन में दुबला और स्वस्थ सलाद को बदल सकती हैं।
  • अपने आप को प्यार के साथ अपने पति पतन में शीर्षक चरण 1
    9
    एक दोस्त के साथ आधा मत करो यदि आप खट्टे क्रीम और चॉकलेट शेक के साथ बर्टोटो प्यार करते हैं, तो यह आपको पागल करता है, किसी मित्र को अपने साथ साझा करने के लिए कहें। भोजन साझा करना आपको अपने भागों और कैलोरी को चेक में रखने में मदद करेगा इसके अलावा, आप बिना फास्ट फूड के लिए अपनी इच्छा को पूरा करेंगे "overdriven"।
  • भाग 3

    एक और अधिक स्वस्थ जीवन शैली है
    इट लाइक ए बॉडी बिल्डर स्टेप 12 नाम वाली छवि
    1
    अपने आप को एक दिन दें "sgarra"। यदि आप सप्ताह में एक बार अपने पसंदीदा फास्ट फूड खाने को खाने के लिए अनुमति देते हैं, तो ट्रैक पर बने रहना आसान होगा और आप सामान्य दिन पर अपने आहार को सावधानीपूर्वक पालन करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। एक दिन चुनें जब आप दोषी महसूस किए बिना अपने पसंदीदा व्यंजनों का आनंद उठा सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, शुक्रवार को आप मैकड्राइव में जा सकते हैं और आपको पसंद किए जाने वाले एक मेनू का आदेश दे सकते हैं: काम के एक लंबे सप्ताह के बाद आप इसके लायक हैं रविवार को आप अपनी पसंदीदा कॉफी शॉप में जा सकते हैं। कल्पना कीजिए कि यह सभी हफ्ते कड़ी मेहनत करने के लिए एक गर्व या इनाम है।
  • छवि एक अच्छा जिमनास्ट 11 कदम शीर्षक
    2
    उन दिनों में जब आप फास्ट फूड पर खाने जा रहे हैं, तो कुछ हृदय गतिविधियां करें। 150 मिनट की एरोबिक व्यायाम एक सप्ताह में या प्रति दिन लगभग 30 मिनट (पांच दिनों के लिए) करने के लिए सिफारिश की जाती है। अपने दिल की धड़कन को तेज करने के लिए चलना, तैरना या नृत्य करना और बस के दिनों में अधिक कैलोरी जलाएं "sgarra"। अधिक कैलोरी आप उपभोग करते हैं, जितनी जल्दी आप अपने वजन तक पहुंचेंगे। इसके अलावा, आप फास्ट फूड पर अधिक कैलोरी ले सकते हैं।
  • बड़ी मांसपेशी समूहों, जैसे पैरों और पीठों को संलग्न करने वाली क्रियाकलाप, आपके दिल की धड़कन को बढ़ाकर अधिक कैलोरी जलाएंगे।
  • तीन दिनों के चरण 11 में लोज़ वज़न शीर्षक वाला इमेज
    3
    अप करने के लिए अन्य भोजन से कैलोरी को हटा दें ऐसे दिनों में जब आप फास्ट फूड में जाना चाहते हैं, तो अन्य भोजन के कैलोरी सेवन को कम करके तैयार करें। यदि आप सुबह दूध के साथ कॉफी पीते हैं, तो आप स्किम्ड एक पसंद करते हैं दोपहर के भोजन में, भस्म किए हुए सब्जियों और साबुत अनाज में अमीर व्यंजन खाएं। ये छोटे बदलाव आपको फास्ट फूड मेनू का आनंद लेने में मदद कर सकते हैं, लेकिन फिर भी आपकी दैनिक आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं।
  • डू मोर पुल अप्स नामक छवि का शीर्षक चरण 5
    4
    संतुलित आहार का पालन करें स्वस्थ वजन प्राप्त करने के लिए अधिक ताजे फल, सब्जियां, साबुत अनाज और दुबला प्रोटीन खाएं। यदि आप लगभग हमेशा स्वस्थ खाते हैं, तो आप को निश्चित रूप से कैलोरी मिलेंगे, जब आप अपने आप को फास्ट फूड भोजन दे सकते हैं।
  • वजन कम करने के लिए एक सुबह अनुष्ठान का पालन करें और पतला चरण 7 का शीर्षक चित्र
    5
    लगभग हमेशा घर पर। यदि आप आहार पर हैं या वजन-हानि कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं, तो घर पर अधिक भोजन तैयार करने का प्रयास करें। इस तरीके से आप कैलोरी, कार्बोहाइड्रेट और वसा को और आसानी से नियंत्रित कर सकते हैं, जबकि खाने के बाहर इस दृष्टिकोण से अधिक थका है। घर पर बार-बार खाना पकाने से आपको कम कैलोरी लेने में भी मदद मिल सकती है जब आप वास्तव में फास्ट फूड में खाते हैं।
  • टिप्स

    • विशेषज्ञ के साथ अपने वजन घटाने के लक्ष्यों की चर्चा करें एक विशेषज्ञ के साथ अपने आहार के बारे में बात करना महत्वपूर्ण है यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सुरक्षित और प्रभावी है
    • स्वस्थ वजन प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए पोषण विशेषज्ञ या आहार विशेषज्ञ एक व्यक्तिगत और पूर्ण भोजन कार्यक्रम तैयार कर सकते हैं। यह आपको फास्ट फूड भोजन का आनंद और योजना बनाने में भी मदद कर सकता है। अपने चिकित्सक से एक विशेषज्ञ की सिफारिश करने या अपने क्षेत्र में किसी को खोजने के लिए इंटरनेट पर खोज करें।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com