कैसे वजन घटाने बनाए रखने के लिए

एक प्रसिद्ध कहावत है: "कभी-कभी हम जो भी खाते हैं और पीते हैं वह नहीं है, परन्तु हम जो दैनिक आधार पर उपभोग करते हैं जो हमारे निरंतर स्तर के स्वास्थ्य को निर्धारित करता है"। इसलिए, फिटनेस शासन का निरंतर नियंत्रण और भोजन का सही सेवन करने की सलाह दी जाती है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए नियति की योजना बनाते समय निरंतरता एक महत्वपूर्ण कारक है

याद रखें कि यह तेजी से आहार या वजन कम करने के बारे में नहीं है, यह एक संतोषजनक स्तर पर रहने के लिए जीवन शैली में सकारात्मक परिवर्तन करने के बारे में है।

कदम

वज़न वजन घटाने चरण 1 को बनाए रखने वाली छवि
1
वजन घटाने कार्यक्रम दो भागों में विभाजित करें। पहला वजन कम करने के दौरान उन अतिरिक्त पाउंड को हटाने का प्रयास है। आपको यह भूलना नहीं है कि वजन घटाने की योजना के बाद आपके लिए अभी तक एक और इंतज़ार कर रहा है, और यह रखरखाव के होते हैं।
  • वज़न कम करने के चरण शीर्षक में छवि 2
    2
    कैलोरी सेवन की जांच करें स्वस्थ वजन प्राप्त करने के बाद अपने आत्मविश्वास का आनंद लेना जारी रखना महत्वपूर्ण है। इसलिए, अन्य पोषक तत्वों के साथ कैलोरी की सही मात्रा के साथ आहार की योजना बनाने के लिए यह मूलभूत हो जाता है यदि आपके पास इन महत्वपूर्ण घटक नहीं हैं, तो आपको गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के कारण बाद में नुकसान हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से वजन घटाना चरण 3 बनाए रखें
    3



    सही भोजन चुनें यह वजन रखरखाव योजना की ओर एक महत्वपूर्ण कदम भी है। स्वस्थ भोजन करने की आदत बनाने की कोशिश करें और समझें कि स्वस्थ भोजन स्वादिष्ट भी हो सकता है, बिना किसी अतिरिक्त पनीर को जोड़ने के लिए। अपने आहार के साथ-साथ सब्जियों और फलों के लिए बहुत सारे फाइबर आधारित खाद्य पदार्थ जोड़ें आपको वसायुक्त और उच्च-चीनी खाद्य पदार्थों जितना संभव हो उतना संभव न होने की कोशिश करनी चाहिए। इन छोटे पहलुओं से आपको बहुत दिलचस्प परिणाम भी मिल सकते हैं।
  • वज़न कम करने के चरण शीर्षक में छवि 4
    4
    शारीरिक गतिविधि के माध्यम से अतिरिक्त कैलोरी जलाएं वजन रखरखाव कार्यक्रम में यह सबसे ज्ञात और स्वीकृत रूपों में से एक है। आपको अपना सिद्धांत बनाना चाहिए "अधिक कैलोरी जला आप की तुलना में उपभोग करते हैं"। इस तरह, आप आसानी से शरीर में वसा का भंडारण से बच सकते हैं अपने पसंदीदा खेल में डाइविंग वजन घटाने कार्यक्रम में एक बहुत मजेदार और रोचक कदम हो सकता है।
  • वजन शीर्षक वजन बढ़ोतरी चरण 5
    5
    अपने शरीर की सीमाओं से अवगत रहें। तथ्य यह है कि मनुष्य आनुवंशिक पहलुओं के मामले में एक दूसरे से अलग हैं, इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। वजन कम करना कुछ लोगों के लिए एक सरल चीज हो सकती है, लेकिन आनुवंशिक अंतर के कारण यह दूसरों के लिए नहीं हो सकता है कोई दो बराबर निकाय नहीं हैं, इसलिए यदि कुछ एक के लिए प्रभावी हो, तो यह जरूरी नहीं कि यह दूसरों के लिए है। आपके शरीर के लिए स्वास्थ्य व्यवस्था की योजना बनाना और दूसरों की नकल करना महत्वपूर्ण है। एक स्वस्थ जीवन शैली स्वस्थ भोजन और स्वस्थ सोच का परिणाम है "जीवन के लिए फिट और जीवन के लिए वसा नहीं" यह आदर्श वाक्य होना चाहिए इन सकारात्मक विचारों और कुछ अतिरिक्त प्रयासों के साथ, आप खुश रह सकेंगे।
  • वजन शीर्षक वजन बढ़ाने के चरण 6
    6
    विटामिन बी 12 के उच्च मात्रा सहित विटामिन की खुराक लें, जो आपके चयापचय को तेज करने में मदद करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com