कैसे 5 सप्ताह में 2 पाउंड खोना

पाँच हफ्तों में दो पाउंड हारना एक स्वस्थ वजन घटाने माना जाता है। अगर यह योजना आपके लिए सही है तो अपने डॉक्टर से पूछें, ताकि यह सुरक्षित और प्रभावी हो। शुभकामनाएं!

कदम

पांच हफ्तों में 5 पाउंड लूज़ छवि शीर्षक चरण 1
1
मात्रा में आपके कैलोरी सेवन को सीमित करें 500 कैलोरी का सेवन कम करके शुरू करें यह वसा या मीठे खाद्य पदार्थों के बजाय अधिक फलों और सब्जियां खाने शुरू कर देता है, क्योंकि इसमें बहुत अधिक फाइबर और विटामिन होते हैं, जो आपको पूर्ण महसूस करने में सहायता करते हैं।
  • 5 सप्ताह में 5 पाउंड लूज़ छवि शीर्षक चरण 2
    2
    धीरे-धीरे कैलोरी घाटे को 5 सप्ताह के अंत तक बढ़ाकर 700 कैलोरी प्रति दिन आपके खाने से कम होता है।
  • 5 सप्ताह में 5 पाउंड लूज़ छवि शीर्षक चरण 3
    3
    प्रत्येक दिन संतुलित आहार का पालन करें दुबला प्रोटीन का स्रोत, जटिल कार्बोहाइड्रेट की सेवा, और प्रत्येक भोजन के साथ फल और सब्जियों की 2-3 सर्विंग्स डालें। आपको निम्न प्रतिशत में अपना दैनिक कैलोरी लेना चाहिए: 40% प्रोटीन, 40% कार्बोहाइड्रेट, 20% वसा।
  • 5 सप्ताह में 5 पाउंड लूज़ छवि का चरण 4



    4
    एक दिन में 5-6 छोटे भोजन करें, 2-3 घंटे के अलावा अलग रखें। अगर आप भूखे महसूस करने से पहले खा लेते हैं, तो आपको ज्यादा खाने की जरूरत महसूस नहीं होती है। अगर आप भूखे रहते हैं, तब तक इंतजार करते हैं, आप जितना ज़्यादा ज़रूरत से ज्यादा खा लें यह सच है कि भोजन अक्सर स्कूल या काम पर जाने वाले लोगों के लिए असुविधाजनक हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप छोटे हिस्से बनाते हैं, लेकिन एक स्वस्थ जीवन शैली की गारंटी के लिए पर्याप्त हैं।
  • पांच हफ्तों में 5 पाउंड लूज़ छवि शीर्षक चरण 5
    5
    हर दिन 30-45 मिनट चलने के लिए आंदोलन बनाने की अच्छी चीज है कोई 20 मिनट से शुरू कर सकता है, लेकिन तब इसे बढ़ाना चाहिए। नहीं टखने के वजन डालें क्योंकि यह ऑर्थोपेडिक चोटों का मुख्य कारण है। जब आप अधिक फिट महसूस करना शुरू करते हैं, तो चढ़ाई करें यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है तो आप रोजाना 20-30 मिनट तक चला सकते हैं।
  • 5 सप्ताह में लुक्स 5 पाउंड का शीर्षक चित्र 6
    6
    जब भूख लगी है तब अपने दांत खाने और ब्रश करने की इच्छा का विरोध करें। देर से दोपहर में भोजन की लालच अक्सर मजबूत होती है, और यदि दाँत को साफ़ करने का काम नहीं करता है, तो दिन के इस चरण में अपने एक नाश्ता खाते हैं। याद रखें, जब आप खाने की तरह महसूस करते हैं, तो आप वसा जलते हैं, तो कुछ पानी घूंटें या हल्का, कम कैलोरी स्नैक प्राप्त करें फलों और सब्जियां परिपूर्ण हैं! सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कई लोगों को नहीं पता है कि 70-80% शरीर में वसा हानि खाने से आता है। केवल 20% -30% वसा जो खो गया है जिम की वजह से है।
  • टिप्स

    • आपको 3500 कैलोरी अधिक जलाएं या एक पाउंड खोने के लिए प्रति सप्ताह 3500 कैलोरी कम खाएं।
    • कभी भी एक दिन में 1,200 से कम कैलोरी नहीं खाते, या उन्हें 550 से ज्यादा दिन में कम कर दें। शरीर मोड में जाना होगा "भूख" और चयापचय नाटकीय ढंग से धीमा हो जाएगा जब आप अधिक खाने के लिए वापस जाते हैं, तो शरीर आपको खाना खाने की आदत है, जिससे आपको ले जाया जाता है जल्दी से वजन बढ़ाने के लिए.
    • पूरी तरह से वसा (या कार्बोहाइड्रेट) से बचें न! स्वस्थ वसा जैसे मोनो-असंतृप्त वसा (मुख्य रूप से जैतून का तेल होता है) और स्वाभाविक रूप से ओमेगा -3 जैसे फैटी एसिड की उच्च मात्रा पूरी तरह स्वीकार्य होते हैं।
    • जब आप कैलोरी की गणना करते हैं, तो पैकेज पर कई भागों की जांच करें। बहुत अक्सर कैलोरी जो भोजन घोषित करता है, उन्हें भाग में गणना की जाती है, न कि पैक में। इसलिए बहुत सावधान रहें क्योंकि, इसे महसूस किए बिना, आप जितना सोचते हैं, उससे अधिक कैलोरी ग्रहण कर सकते हैं।
    • सभी खाद्य पैक, डिब्बे और जार पर लेबल पढ़ें लगभग सभी सामग्री जो अंत में होती हैं "Osio" (डेक्सट्रोज़, सूक्रोज इत्यादि), एक प्रकार का चीनी, शहद या मिठाई सिरप है।
    • कोई कैलोरी नहीं है शरीर के लिए आवश्यक दो पोषक तत्व हैं: पानी और फाइबर जितना अधिक आप इसे उपभोग करते हैं, उतना ही आपके लिए और वजन कम करने के अपने लक्ष्य के लिए कई सब्जियां दोनों में समृद्ध होती हैं: यही वजह है कि मिश्रित सलाद का आधा किलो पाउंड बैग में केवल 100 कैलोरी होती है।
    • शब्दशः "पतला" पैकेजिंग पर केवल असंतृप्त वसा को संदर्भित करता है, लेकिन कार्बोहाइड्रेट और कुल वसा नहीं। कम से कम 0.5 ग्राम वसा के साथ कुछ भी लेबल किया जा सकता है "पतला"। इसके अलावा, यदि किसी भोजन में प्रति सेवन 5 कैलोरी से कम की जाती है, तो इसे शून्य कैलोरी भोजन के रूप में घोषित किया जा सकता है।
    • संतुलन का दास न बनें वजन कम करने के बजाय स्वस्थ महसूस करने पर ध्यान केंद्रित करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या तराजू का कहना है, लेकिन आप अपने आप को कैसे देखते हैं और यदि आप अपने आप से खुश हैं
    • चीनी नशे की लत है और अधिक भोजन और अधिक चीनी की इच्छा पैदा करता है। यही कारण है कि बहुत से फास्ट फूड और सुपरमार्केट में पाए जाने वाले कुछ डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ चीनी के साथ समृद्ध हैं। यह नशे की लत है इसका कारण यह है कि हमारा मस्तिष्क केवल कार्बोहाइड्रेट की खपत करता है, और चीनी उन्हें प्राप्त करने के सबसे तेज़ तरीकों में से एक है। मस्तिष्क में कार्बोहाइड्रेट का तीव्र प्रवाह हाइपरग्लेसेमिक प्रभार देता है ("उच्च चीनी स्तर"), एक गिरावट के बाद जब शरीर उच्च रक्त शर्करा का मुकाबला करने के लिए इंसुलिन पैदा करता है जब चीनी को फाइबर के साथ जोड़ा जाता है, जैसे कि सभी फलों में, यह अधिक धीरे-धीरे चयापचय होता है, इसलिए यह स्वस्थ होता है।
    • प्रति सप्ताह 1 किलो से कम की स्लिमिंग दर को बनाए रखने की कोशिश करें - प्रत्येक सप्ताह खोने के वजन के आधार पर कैलोरी की कमी के स्तर को विनियमित करें
    • एक अच्छा प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाओ कारणों में से एक यह है कि अक्सर ट्रेन का कोई समय नहीं होता क्योंकि इसमें कोई वास्तविक व्यायाम योजना नहीं है इसे एक विशिष्ट कैलेंडर पर व्यवस्थित करें और इसे अपने दोस्तों को दिखाएं, ताकि प्रतिबद्धता को बनाए रखें। यदि आप अपने आप को व्यायाम करने के लिए हरा करने की कोशिश करते हैं, तो आपको अपने मित्र से अपने साथ ट्रेनिंग करने के लिए पूछना चाहिए। यह प्रतिबद्धता के लिए आपको अधिक जिम्मेदार महसूस करेगा।
    • तथाकथित खाद्य पदार्थों के रूप में जाना जाता है कम वसा वास्तव में वे चीनी में समृद्ध हैं और आप जितनी सोच सकते हैं उससे अधिक कैलोरी हैं। `कम वसा, कार्बोहाइड्रेट, कैलोरी`: इन विकल्पों में से कोई भी अधिक खाने के लिए एक बहाना है।
    • नहीं `हाइड्रोजनीकृत (आंशिक रूप से) तेल` सामग्रियों में दिखाए जाने वाले खाद्य पदार्थों को खाएं हाइड्रोजनीकृत तेल में असंतृप्त फैटी एसिड होता है, जो स्वास्थ्य के लिए संतृप्त वसा से कहीं ज्यादा खराब है। संयुक्त राज्य अमेरिका के खाद्य उत्पादकों को कानूनी तौर पर यह कहने की अनुमति दी जाती है कि उनके उत्पादों में 0 ग्राम असंतृप्त वसा होते हैं जब तक किसी हिस्से में 0.5 ग्राम से कम नहीं होते हैं। अवयव लेबल की जांच करें - पैक के सामने जो कुछ भी कहता है वह चाहे - यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका भोजन इन हानिकारक वसा से पूरी तरह से मुक्त है।
    • कैलोरी की एक क्रमिक और मध्यम कटौती, व्यायाम के साथ, केवल सिद्ध विधि है वजन कम करें और इसे निरंतर रखें
    • एक सामान्य नियम के रूप में, एक गैर-सक्रिय व्यक्ति को अपने वजन के प्रत्येक पाउंड के लिए प्रति दिन 12 कैलोरी की जरूरत होती है, ताकि इसे लगातार बनाए रखा जा सके। इसलिए जो व्यक्ति लगभग 75 किलोग्राम निष्क्रिय होता है, उनके वजन को बनाए रखने के लिए प्रति दिन 1800 कैलोरी की आवश्यकता होती है।
    • प्रत्येक भोजन के 10 मिनट पहले पानी के दो गिलास पीने से। इस तरह आप अधिक संतुष्ट महसूस करते हैं और कम खाना खाते हैं
    • ऐसा मत सोचो कि सिर्फ कम खाने की कोशिश कर आप अपना वजन कम कर सकते हैं: ऐसा नहीं होता है शरीर का एक निश्चित भोजन खाने के लिए प्रयोग किया जाता है - परिवर्तन उसे सोचने के लिए प्रेरित करेगा कि आप हैं "भूख से मर" और शरीर की मदद के लिए संग्रहीत कैलोरी का उपयोग करेगा। खाओ, लेकिन स्वस्थ भोजन
    • फर्टोस, एक फलों की शर्करा, को कम तेजी से चयापचय किया जाता है, और यह सोक्रोज से बेहतर विकल्प होता है (चीनी गन्ना या चीनी चुकंदर से बना हुआ चीनी)। मेपल सिरप में कैल्शियम और लोहा भी होता है और इसलिए सूक्रोज से भी बेहतर विकल्प होता है

    चेतावनी

    • भोजन को न छोड़ें क्योंकि आपको लगता है कि आप वजन कम कर सकते हैं। इस तरह से जीव में जाता है "भूख मोड," और उन्हें जलाने के बजाय वसा की दुकान करने की प्रवृत्ति होती है।
    • एक तेज और चरम वजन घटाने हानिकारक है, और अंत में वजन में वृद्धि होगी। (यह भी कहा जाता है "यो-यो आहार"।)
    • एक हफ्ते से अधिक पौंड खोने की कोशिश मत करो। इस स्तर से परे यह स्वस्थ नहीं माना जाता है।
    • अपने वजन घटाने कार्यक्रम के बारे में अपने चिकित्सक से सलाह लें - यह आपकी मदद करने के लिए है और आप को देने के लिए और अधिक युक्तियां हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com