वसा जलाने और स्वस्थ रहने के तरीके

क्या आप शरीर के वसा की हठीली हड्डी से छुटकारा चाहते हैं? स्वस्थ, पतला और मजबूत बनने के लिए इस लेख की सलाह का पालन करें

कदम

1
नवीनतम फैशन आहार से बचें वजन कम करने के लिए कोई चमत्कार प्रणाली नहीं है विशेष रूप से, उन आहारों से बचें जो कि खाद्य समूह को खत्म करते हैं: संतुलित भोजन बनाए रखने के लिए आपको हर भोजन में कार्बोहाइड्रेट्स, प्रोटीन और वसा का उपभोग करना जारी रखना चाहिए।
  • 2
    याद रखें कि वसा आपके द्वारा उपभोग किए जाने वाले कैलोरी के रूप में महत्वपूर्ण नहीं हैं, वजन नियंत्रण में। पाउंड खोने के लिए, आपको अधिक कैलोरी जलाए जाने की जरूरत है। वसा से समृद्ध पदार्थों से दूर रहने के लिए हमें सिखाया गया है कि इसका कारण है कि कई कैलोरी होते हैं - लेकिन इसका अक्सर मतलब है कि बहुत से स्वस्थ खाद्य पदार्थ जैसे कि अवकादा, तेल और सामन अक्सर समाप्त हो जाते हैं। कोई वास्तविक कारण नहीं सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि आपके आहार में शामिल वसा संतृप्त और ट्रांस के बजाय पॉलीअनसेचुरेटेड हैं।
  • यदि आप 2,000-कैलोरी दैनिक आहार पर हैं, प्रति दिन 20 ग्राम संतृप्त वसा का सेवन न करें।
  • 3
    खुद को वजन का प्रयोग करें भारोत्तोलन, घर या जिम में, अपनी मांसपेशियों को सप्ताह में दो बार कम से कम 30 मिनट के लिए मजबूत करता है। उत्तरार्द्ध चयापचय में वृद्धि: अच्छे मांसपेशियों वाले लोग आराम से भी ज्यादा उपभोग करते हैं
  • 4
    संग्रहित खाद्य पदार्थों को हटा दें कुछ परिरक्षकों और जोड़े गए रसायनों के साथ प्रदीलीजी प्राकृतिक खाद्य पदार्थ, यदि आपको कोई प्राकृतिक उत्पाद नहीं मिल रहा है, तो खाने से पहले दो बार सोचें।
  • 5
    कार्डियोवास्कुलर व्यायाम करें उदाहरण के लिए, वैकल्पिक उच्च और निम्न तीव्रता जिमनास्टिक्स: आप हृदय स्वास्थ्य और सामान्य धीरज में सुधार करेंगे। 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग या जिनके दिल का दौरा पड़ने से पीड़ित हैं, उच्च रक्तचाप या गठिया को उनके व्यायाम योजना पर निर्णय लेने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
  • 6
    यदि आप कर सकते हैं, तो अधिक बार खाएं एक दिन में तीन महत्वपूर्ण भोजन बनाने के बजाय, बहुत से लोग छह छोटे भोजन का सेवन करना पसंद करते हैं, ताकि हमेशा ऊष्मा को उच्च रखने और शर्करा को रक्त में स्थिर कर सकें। दूसरी ओर सूक्ष्म भोजन बनाने की प्रवृत्ति जंक फूड खाने के अवसर बनती है। - शोध से पता चलता है कि, इस मामले में, आप न केवल अधिक कैलोरी का उपभोग करते हैं, लेकिन आपके पास बहुत कम पोषक तत्वों का स्वस्थ सेवन है। सूक्ष्म भोजन विकल्प चुनने से पहले, कृपया ध्यान दें कि आप उस मामले में कैसे व्यवहार करेंगे ।
  • 7
    इसका लक्ष्य शुरुआत में एक सप्ताह में कम से कम 3 या 4 व्यायाम सत्र प्राप्त करना है। व्यायाम करने की आदत में आने के बाद, आप जिमनास्टिक्स 4 या 5 बार एक हफ्ते (या इससे भी ज्यादा) कर सकते हैं।



  • 8
    खाद्य पदार्थ खाने से भागों की जाँच करें कि द्रव्य बनाने के दौरान कुछ कैलोरी होते हैं एक उदाहरण फल और सब्जियां हैं, जिसमें न केवल कई स्वस्थ विटामिन और खनिज होते हैं, बल्कि बहुत सारे पानी भी होते हैं। इसका मतलब यह है कि, हालांकि कई स्वस्थ पदार्थ और एक निश्चित द्रव्यमान हैं, कैलोरी कुछ ही हैं। इन खाद्य पदार्थों में भी कई फाइबर होते हैं, जो न केवल स्वस्थ होते हैं बल्कि आपके शरीर को लंबे समय तक पाचन समय की आवश्यकता होती है, जिससे आप लंबे समय तक तृप्त महसूस कर सकते हैं।
  • 9
    अधिक पानी पी लो वजन घटाने में जल सबसे अच्छा सहयोगी है पदार्थ जिसमें से अधिकतर शरीर बना है, के अलावा पानी चयापचय अपशिष्ट से छुटकारा पाने में मदद करता है, चयापचय को पूरी तरह से सक्रिय रखता है। इसके अलावा, आपको अधिक संतुष्ट महसूस करने में भी मदद मिल सकती है, इसलिए प्यास होने के लिए इंतजार न करें। एक दिन में कम से कम दो लीटर पानी पीने से शुरू करें सक्रिय लोग, जो गर्म मौसम में रहते हैं, जो बुखार या दस्त के कारण तरल पदार्थ खो देते हैं, इस सेवन में वृद्धि करनी चाहिए।
  • 10
    अधिक फाइबर खाएं एक उच्च फाइबर आहार आंत्र समारोह में सुधार, कोलेस्ट्रॉल को कम करता है, रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रण में रखता है और खाद्य दुरूपयोग कम होने की संभावना कम करता है। महिलाओं के लिए 30 ग्राम और महिलाओं के लिए 21 महिलाओं के प्रति तंतुओं की सिफारिश की मात्रा है, 50 वर्षों के बाद पुरुषों के लिए मांग 38 ग्राम और महिलाओं के लिए 25 हो गई है। सब्जियां और फलों (छील के साथ), जो कि बीजगणित बीज और फलियां फाइबर का उत्कृष्ट स्रोत हैं। अधिक फाइबर लेने शुरू करने का एक तरीका है नाश्ते के लिए, रस पीने के बजाय नारंगी खाने के लिए। आप भी अधिक संतुष्ट महसूस करेंगे
  • 11
    रात के दौरान पर्याप्त रूप से आराम करें अमेरिकन जर्नल ऑफ क्लिनिकल न्यूट्रिशन द्वारा आयोजित एक अध्ययन से पता चलता है कि पुरुषों के एक समूह ने केवल 4 घंटे सोते समय 500 कैलोरी का सेवन किया था जब वह 8 घंटे सोते थे। हालांकि बहुत अधिक सोते नहीं हैं, इसके विपरीत विपरीत भी वजन कम हो सकता है।
  • 12
    अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें बड़े बदलावों के अतिरिक्त, रोज़मर्रा के जीवन के छोटे इशारों के साथ भी कब्जा कर लिया गया। स्टोर से दूर पार्क करें, लिफ्ट लेने के बजाए सीढ़ियां ले लो, अक्सर बागवानी करें, ताकि आप अपने रोजमर्रा के जीवन में व्यायाम जोड़ सकें। कंप्यूटर या टीवी के सामने अनुपस्थिति के बजाय, जो आपको अधिक यंत्रवत् खाने के लिए प्रेरित करता है, कुछ समय बिताना धीरे धीरे हर भोजन का आनंद लें
  • टिप्स

    • वजन कम करना ऊर्जा संतुलन का एक सरल मामला है: आपके द्वारा कैलोरी जलाए जाने चाहिए!
    • लस-मुक्त रोटी खाने की कोशिश करें: सभी के लिए नहीं, लेकिन अगर आप बदलते हुए दिमाग नहीं करते हैं, तो पता है कि यह वसा जलती हुई है!
    • खाना न छोड़ें यह केवल आपको अगली बार आपको वजन हासिल करने के लिए लाएगा।

    चेतावनी

    • जब आप जिमनास्टिक करते हैं, तो अपनी सीमाओं से परे मत जाओ बंद करो जब आपको लगता है कि आप जारी नहीं रख सकते हैं, गहन साँस लें और बहुत पानी पीयें सिरदर्द होने पर या अगर आपको सूखे गला लग रहा है, तो तुरंत व्यायाम बंद करो: यह निर्जलीकरण का संकेत हो सकता है और आप तुरंत पीने चाहिए
    • किसी भी आहार शुरू करने और एक व्यायाम योजना उपक्रम से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें इसका कारण यह है कि यदि आपके पास वास्तव में समझने के लिए आवश्यक अनुभव नहीं है, तो आप अपने स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com