कैसे 2 सप्ताह में 7 किलो खोना

अपना वजन कम करने और इसे हासिल करने का सबसे अच्छा तरीका यह कि एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाना है जिसे समय पर बनाए रखा जा सकता है। यदि आप सख्त आहार अपनाते हुए अपना वजन कम कर लेते हैं तो यह संभव है कि आप केवल तरल पदार्थ खो रहे हैं और कम से कम प्रत्येक पाउंड को अपनी जगह पर वापस जाने के लिए किस्मत में ब्याज के साथ, जैसे ही आप सामान्य रूप से भोजन करना शुरू करते हैं हम अक्सर एक आहार की शुरुआत को तब तक स्थगित करते हैं जब एक आसन्न घटना (एक पार्टी, शादी, स्कूल की बैठक) हमें आखिरी मिनट के चमत्कार आहार को जल्दी शुरू करने के लिए प्रेरित करती है हालांकि, जो कुछ भी आप रिकॉर्डेज़ समय में अपना वजन कम करना चाहते हैं, इस लेख में यह समझाया जाएगा कि यह कैसे संभव के रूप में तेज़ी से करना है।

अस्वीकरण: यह लेख केवल सूचनात्मक प्रयोजनों के लिए है, और सख्त और अस्वास्थ्यकर आहार को बढ़ावा देने के लिए नहीं है स्वस्थ तरीके से वजन कम करने के लिए, एक डॉक्टर से परामर्श करें

कदम

भाग 1

मिर्च जल्दी से खो रहा है
दो हफ्ते में 15 पाउंड खोने वाला पहला शीर्षक चरण 1
1
इसका लक्ष्य प्रतिदिन लगभग 1,000 कैलोरी का उपभोग करना है। आप सामान्य रूप से बहुत कम खाने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन अपने वर्तमान वजन और आपके संविधान की परवाह किए बिना, 1,000 से 1,200 कैलोरी वाले आहार के साथ आप लगभग निश्चित रूप से अपना वजन कम कर देंगे
  • इतने कम खाने से आप बहुत ही ऊर्जावान नहीं महसूस करेंगे, इसलिए शारीरिक गतिविधियों की मांग करने से परहेज करना।
  • दो हफ्ते में 15 पाउंड को खोने वाला छवि शीर्षक 2 चरण
    2
    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले भोजन की कैलोरी सामग्री की खोज करें कैलोरी का सेवन करने पर इस तरह की सख्त प्रतिबंध के साथ, दैनिक कैलोरी को खोलने से बचने के लिए भोजन और उनके वजन पर कुछ गणना करना महत्वपूर्ण है।
  • हमेशा प्रत्येक भोजन की पैकेजिंग पढ़ने की आदतें लें। अपने गणना में सलाद ड्रेसिंग, सॉस, तेल और पेय शामिल करने के लिए मत भूलना।
  • दो हफ्ते में खो दें 15 पाउंड का शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3
    शर्करा और सबसे कार्बोहाइड्रेट समाप्त करें रोटी, चावल, पास्ता, बिस्कुट, आइसक्रीम जैसे खाद्य पदार्थों में बहुत अधिक कैलोरी सामग्री होती है, वे तृप्त नहीं होते हैं और पौष्टिक स्तर तक ज्यादा योगदान नहीं देते हैं। आपका आहार मुख्य रूप से सब्जियों, प्रोटीन और सेब के रूप में फाइबर समृद्ध फल का होना चाहिए।
  • दो हफ्ते में 15 पाउंड खोने वाला छवि शीर्षक 4 चरण
    4
    कम तीव्रता जिमनास्टिक्स बनाएं एरोबिक अभ्यास चुनौती देने से वजन कम करने में बहुत मदद मिलती है, लेकिन सिर्फ दो सप्ताह में इस प्रकार का व्यायाम विशेष रूप से परिणामों को प्रभावित नहीं करेगा। यह बेहतर है, इस मामले में, ऊर्जा बचाने के लिए और चलना, बाइक की सवारी करना, थका हुआ बिना कुछ कैलोरी जलाने के लिए तैरना।
  • 200 और 300 कैलोरी के बीच जलने का एक घंटे। याद रखें, हालांकि, आपके द्वारा जिमनास्टिक्स करके कैलोरी जला सकते हैं आपके वर्तमान वजन पर निर्भर करते हैं।
  • शारीरिक गतिविधि हमेशा स्वस्थ होती है, लेकिन इस मामले में आपको अपने अधिकांश आहार प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। बाद में वजन घटाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है
  • 2 सप्ताह में हारे हुए 15 पाउंड वाले चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    अपने भोजन तैयार करें यदि आपका लक्ष्य प्रतिदिन 1000 कैलोरी तक पहुंचने का है, तो रेस्तरां में जो कुछ भी ऑर्डर करेगा वह आपको पहले ही बस्ट कर देगा। यह घर पर भोजन तैयार करने की सलाह दी जाती है, ताकि आप सामग्री और प्रति सेवा की राशि की जांच कर सकें।
  • मक्खन या जैतून का तेल के बजाय खाना पकाने के लिए स्प्रे में तेल का उपयोग करें। उत्तरार्द्ध स्वस्थ होता है और इसमें उपयोगी वसा होता है, लेकिन प्रत्येक चम्मच 120 कैलोरी प्रदान करता है, और प्रतिदिन 1000-कैलोरी आहार में, आप साधारण ड्रेसिंग के साथ कई नहीं कर सकते।
  • स्कूल या कार्यालय में लेने के लिए भोजन तैयार करें कमजोरी के क्षणों के लिए कुछ स्नैक्स जोड़ने के लिए मत भूलना: वे उत्कृष्ट अजवाइन और गाजर हैं।
  • भाग 2

    भूख दबाना
    दो हफ्ते में 15 पाउंड लूज़ छवि शीर्षक चरण 6
    1



    बहुत पानी पी लो - और सिर्फ पानी। जल आपको पूर्ण महसूस करने में मदद करता है और आहार के दौरान अपने मनोबल और ऊर्जा को बनाए रखने का एक शानदार तरीका है। जब भी तुम जाओ, पानी की एक बोतल लाओ और यह पूरे दिन छोटे घूंट में पीते हैं।
    • पेय, फलों के रस और शराब के साथ कुछ दैनिक कैलोरी बर्बाद मत करो। सख्त आहार के दो सप्ताह के लिए उन्हें कम से कम हटा दें
    • यदि आप सोडा पीना चाहते हैं, तो प्रकाश या शून्य कैलोरी संस्करण पर जाएं।
  • दो हफ्ते में 15 पाउंड को खोने वाला छवि शीर्षक 7
    2
    शक्कर के बिना काली कॉफी और हरी चाय पीते हैं इन पेय में कोई कैलोरी नहीं है और कैफीन भूख को कम करने में मदद करता है।
  • यदि आप बिस्तर से पहले अपने दांतों के नीचे कुछ न लगाए बिना सो सकते हैं, तो डिकैफ़िनेटेड कॉफी या चाय का प्याला बना लें।
  • दो हफ्ते में 15 पाउंड लूज़ छवि शीर्षक चरण 8
    3
    चबाने वाला चबाना चबाने वाला गम आपके शरीर को सोच रहा है कि आप खा रहे हैं, और यदि आपको आपके मुंह में कुछ है तो आप नाश्ते की तरह महसूस करेंगे।
  • दो हफ्ते में 15 पाउंड खोने वाला इमेज चरण 9
    4
    भोजन के बीच अपने दांतों को अच्छी तरह धो लें यह आपके दांतों के स्वास्थ्य में न केवल सुधार करेगा: यदि आपका मुंह ताजा और साफ है तो आप स्पिगट द्वारा ऊब को तोड़ने के लिए कम तैयार नहीं होंगे।
  • दो हफ्ते में 15 पाउंड लूज़ छवि शीर्षक चरण 10
    5
    भोजन के अलावा अन्य सुखद गतिविधियों के लिए अपने आप को इलाज करें परहेज़ से बचने का सबसे अच्छा तरीका व्यस्त और विचलित रहना है, इसलिए आप लगातार भोजन (या इसके अभाव) के बारे में नहीं सोचते हैं। दोस्तों के साथ योजना बनाएं, अपने शौकों को समर्पित करें, एक अच्छा गर्म स्नान करें, अपनी पसंदीदा फिल्म देखें, एक किताब पढ़िए, तैराकी करें ...
  • टिप्स

    • आपका वजन अधिक है और आपके वजन में तेजी से वजन कम करने के लिए आसान होगा, क्योंकि आपके शरीर में अधिक से अधिक छुटकारा पाने के लिए अधिक अतिरिक्त है। यदि आपका वजन पहले से ही सामान्य है, दो हफ्तों में 7 पाउंड खोने से आपके स्वास्थ्य को गंभीर रूप से हानि पहुंचाए बिना असंभव हो सकता है।
    • सख्त आहार के साथ तेजी से वजन कम करना आम तौर पर कम तरल पदार्थ का मतलब है। यदि आप वास्तविक भार खोना चाहते हैं, तो एक स्वस्थ आहार को अपनाना बेहतर होगा जिसे लगातार बनाए रखा जा सकता है

    चेतावनी

    • आप वजन कम करने के लिए जितना संभव हो उतना कम खाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन बहुत कम खाने से गंभीर क्षति हो सकती है। लगातार 3 दिनों के लिए 1,000 से कम कैलोरी न लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com