ब्रेक के बाद स्वस्थ भोजन की आदतें कैसे स्टोर करें

नील सेदक एक बार गाया "टूटना करना कठिन है" (यानी यह जाने के लिए मुश्किल है)। एक ब्रेक में किसी के लिए तनाव शामिल है वास्तव में, अलग होने के कारण तनाव अक्सर लोगों को शराब और भोजन में आराम पाने के लिए जोर देते हैं, स्वस्थ खाने की आदतों को छोड़ने और नाचो की एक प्लेट, आइसक्रीम का टब या कुछ बियर बहुत से । हालांकि, किसी ब्रेक की वजह से तनाव में भोजन संतुलन का समझौता नहीं करना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपने छोड़ दिया है, तो आप अपने व्यंजनों को चुनने और भावनात्मक निराशा के बावजूद वसा पाने से बचने के लिए स्वस्थ आहार का पालन करना जारी रख सकते हैं।

कदम

भाग 1

जागरूकता के साथ भोजन चुनें
1
चुनें कि आप क्या बुद्धिमानी से खाते हैं एक ब्रेक से उत्पन्न तनाव आपके भोजन विकल्पों को प्रभावित कर सकता है, जिससे आप खाद्य पदार्थ जो मोटा और चीनी में समृद्ध हो, चाहते हैं, भले ही वे सामान्य रूप से बड़ी मात्रा में उनका उपभोग न करते हों समझदारी से दिन के दौरान खाने के लिए - घर पर, रेस्तरां में या बार में - आप जुदाई के दर्द के बावजूद ठीक से भोजन कर सकते हैं।
  • फायदेमंद दिल वसा पर फोकस, जैसे कि एवोकाडो, नट और तेल में पाए गए। वे आपको तृप्त और जंक फूड की इच्छा को रोक सकते हैं। रेस्तरां में एक डिश आदेश देने पर इन खाद्य पदार्थों को जोड़ें जब आप खाना बनाना या उन्हें ध्यान में रखें समझदारी से चुनने के लिए, कुछ लेने से पहले डिनर के कैफेटेरिया में सवारी करना उपयोगी हो सकता है
  • अगर आपको स्वस्थ कुछ भी नहीं मिल सकता है तो हार्दिक सलाद तैयार करें चिकन, ट्यूना या टोफू जैसे विभिन्न रंगों के सब्जियों के साथ प्रोटीन सामग्री चुनें। जब पौधे के खाद्य पदार्थ कुरकुरा होते हैं, तब भी वे तनाव और चिंता से लड़ने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • 2
    कुछ स्वस्थ नाश्ते को आसान रखें हर समय आपके साथ स्वस्थ नाश्ते की आपूर्ति लाओ तनाव, या अकेलेपन के कारण जंक फूड के लिए किसी भी अदम्य इच्छा को दूर रखने के लिए फल, म्यूसली, नट और कैन्ड सूप्स से चुनें।
  • पेट भरने के लिए, प्रोएन्टिन नाश्ते को प्राथमिकता दें, जैसे कि ग्वाकामोले कटा हुआ सब्जियों के साथ इस सॉस के साथ, आप एवोकाडो की उपस्थिति के लिए वसा धन्यवाद की आवश्यकता को पूरा कर सकते हैं और कुरकुरा सब्जियों के साथ तनाव को छू सकते हैं।
  • जब यह अंधेरे या नींद से भरा रात है, तो थोड़ा बादाम और प्रेट्ज़ेल या कटा हुआ सब्जियों के साथ खाने के बाध्यकारी बाईगेज को सीमित करें।
  • 3
    चाय पीने से चाय का एक कप वायु और आराम। इसके अलावा, अपने पेट को भरने से आप जंक फूडों के प्रलोभन से बचने की अनुमति नहीं देंगे। ग्रीन, ब्लैक और ओलॉन्ग चाय में थेनाइन के फायदे होते हैं, एक रसायन जो मन को शांत कर सकता है। यदि आप भावुक विराम से पीड़ित हैं, तो अपने आप को शांत करने और तृप्ति की भावना को प्रोत्साहित करने के लिए चाय के बर्तन को हाथ में रखें।
  • गौरतलब है कि हरे, काले और ऊलॉन्ग चाय में टीना होती है। इस प्रकार, अत्यधिक खपत आपको परेशान कर सकती है उन्हें फल या हर्बल चाय जैसे यर्बा दोस्त के साथ मिश्रण करने का प्रयास करें
  • 4
    स्वस्थ खाद्य पदार्थों के शेयरों को बनाओ स्वस्थ भोजन पाने के लिए अलग होने के बाद ठीक से खाना खाने के सर्वोत्तम तरीके हैं। यदि आपके पास अपनी उंगलियों पर पौष्टिक खाद्य पदार्थ हैं, तो आपके भोजन की आदत स्वस्थ भी रहेगी। उदाहरण के लिए, आप अपने आप को ताजे फल के बजाय चिप्स या कुकीज़ का पैकेट देने से बचेंगे।
  • इसके अलावा, हमेशा अपनी जांघों पर जमे हुए फलों और सब्जियों का विस्तृत चयन न करना भूलें, जैसे कि ताजे लोगों के लिए स्वस्थ। आप उन्हें गोंद तैयार करने, पैन में टॉस या सूप बनाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • फास्ट और आसान व्यंजन पकाने के लिए पास्ता, सेम, दलिया, नट और चावल सहित गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थ खरीदें।
  • अपने व्यंजनों में उपयोग करने के लिए डेयरी उत्पाद और खराब होने वाले पशु उत्पादों को प्राप्त करें। उन कम वसा वाले, दही, पनीर और मछली जैसे चुनें।
  • अपने व्यंजनों को स्वाद देने के लिए, मसालों और गुणवत्ता वाले तेल का उपयोग करने के लिए मत भूलना वे मूड को भी सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं।
  • भाग 2

    ब्रेक के बाद ग्रीस से बचें
    1
    सप्ताह के लिए भोजन योजना विकसित करें इस तरह, आप अपनी खाद्य शैली को संरक्षित करने में सक्षम होंगे और आप अस्वास्थ्यकर व्यवहार को प्राप्त करने से बचेंगे। चूंकि आपको अलग-अलग होने के भावनात्मक और शारीरिक प्रभाव का प्रबंधन करना पड़ता है, यह योजना बना रहा है कि आप सप्ताह के दौरान क्या खाएंगे, आप अपने स्वस्थ खाने की आदतों को बर्बाद करने का जोखिम नहीं उठाएंगे।
    • शराब या एक अमीर और बहुतायत से पास्ता डिश के प्रलोभन में देने के लिए, सभी व्यंजनों को आप तैयार कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप प्रत्येक भोजन के साथ विटामिन और पोषक तत्व लेते हैं, अपनी खाद्य योजना की समीक्षा करें
    • एक स्वस्थ नाश्ते के साथ दिन शुरू करें दोपहर का भोजन करें या एक रेस्तरां चुनें जो आपको अपने ऑनलाइन मेनू से एक डिश का ऑर्डर करने की अनुमति देता है
    • अपने कार्यक्रम में ऐसे समय भी शामिल करें जब आप घर, शारीरिक गतिविधि, आराम और अन्य प्रतिबद्धताओं से दूर खाने की योजना बनाते हैं, जैसे दोस्तों के साथ बाहर जाना। इस तरह, अपने स्वस्थ भोजन की आदतों को बरकरार रखने के अलावा, आप बेहतर महसूस कर सकेंगे।
    • सभी जगहों को ध्यान में रखें जहां आप तनाव को खिलाने के जोखिम के साथ अपने आप को तंग करने की इच्छा से बच सकते हैं। उन्हें अपने भोजन योजना में मत समझो ताकि आप प्रलोभन में न दें।
  • 2



    जब आप रेस्तरां में हों तो स्वस्थ भोजन करें अक्सर दोस्तों के साथ घूमने से भावनात्मक टूटने के नतीजों को कम करने में मदद मिलती है। वास्तव में, इन परिस्थितियों में हम अक्सर दोस्तों से बाहर खाने के लिए मिलते हैं, क्योंकि उन्हें पकाने की इच्छा भी नहीं होती है। यदि आप रेस्तरां में जाने की योजना बना रहे हैं, तो एक जोखिम है कि आपकी स्वस्थ आदतों को बर्बाद कर दिया जाएगा। इसलिए, कुछ व्यंजनों से परहेज करते समय अपने भोजन की शैली में सही रहें।
  • रोटी की टोकरी में न चलो, बुफे तालिका पर हमला न करें, सॉस या तला हुआ भोजन के साथ व्यंजनों का ऑर्डर न करें।
  • स्वस्थ कुछ चुनें, जैसे सलाद, उबले हुए सब्जियां, एक दुबला स्टेक या मछली भोजन के अंत में, फलों का एक हिस्सा ले लो या एक दोस्त के साथ केक का एक टुकड़ा या मिठाई साझा करें
  • 3
    यह समय-समय पर मन को धोखा देती है कुछ दिनों के लिए यह कुछ के लिए अनियंत्रित इच्छा होती है कोई भी सही नहीं है और कभी-कभी यह नियम को अपवाद बनाने में कोई समस्या नहीं है। एक दिन के लिए आपको थोड़ा गले लगाने के लिए चोट नहीं पहुंचेगी, वास्तव में लंबे समय में यह आपके आहार का सम्मान करने में आपकी मदद करेगी।
  • अपनी साप्ताहिक योजना में एक या दो दिन सम्मिलित करें जिसमें आप जो चाहें खाएं। आप अपने भोजन के नियमों को तोड़ सकते हैं जब आप दोस्तों के साथ होते हैं या आपके पास कोई प्रतिबद्धता नहीं होती है और आप चाहे जो चाहें घरेलू खाना पक सकते हैं।
  • इन क्षणों में, अपने आप को बिना चिंता किए या दोषी महसूस करने के लिए किसी भी पकवान की अनुमति दें आप अपने ब्रेक को बेहतर सामना करेंगे और चेक में सबसे अप्रिय भावनाओं को रखेंगे।
  • 4
    कम मात्रा में शराब लें या इसे खत्म करें शराब धारणा और मनोदशा को खराब कर सकता है अपने टूटने के बाद आप जो भी महसूस करते हैं उसे दबाने के लिए नशे में हो सकते हैं हालांकि, शराब एक अवसादग्रस्तता प्रभाव पैदा करता है, और इसलिए, आपके भावनात्मक स्थितियों को खराब कर सकता है। इसके अलावा, यह आपके खाने की आदतों के संतुलन से समझौता कर सकता है क्योंकि यह निरोधात्मक ब्रेक को कम करता है और शरीर को ठीक से भोजन को चयापचय करने की क्षमता को प्रभावित करता है।
  • यदि आप एक महिला हैं, तो एक दिन में एक से अधिक ग्लास न लें। यदि आप एक आदमी हैं, दो गिलास से अधिक नहीं है
  • कम कैलोरी अल्कोहल चुनें, जैसे शराब के साथ स्पाटज़ या हल्के बियर। कॉकटेल की तरह कैलोरी बम से बचें
  • भाग 3

    प्रोत्साहन और सहायता प्राप्त करें
    1
    ट्रेन नियमित रूप से एक भावनात्मक विराम आपको दुखी और शायद थोड़ा उदास महसूस कर सकता है, खराब खाना व्यवहार की तुलना में अधिक बार इसका पक्षपाती कर सकता है नियमित शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करके, आप बेहतर महसूस कर सकते हैं और मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ाने वाले रसायनों के उत्पादन को प्रोत्साहित कर सकते हैं। इसके अलावा, आपके पास अपनी स्वस्थ खाने की आदतों के प्रति सच्चा रहने और वसा रखने से बचने की क्षमता है।
    • एक सप्ताह में कम से कम 30 मिनट और दिन के लिए ट्रेन। आपके पसंदीदा खेल को चुनें आप चल सकते हैं, चला सकते हैं, तैर कर सकते हैं या डोंगी
    • अपने दोस्तों को अपने साथ जुड़ने के लिए आमंत्रित करें ताकि वे आपका मूड बढ़ा सकें। ध्यान रखें कि खेल या अभ्यास या अन्य प्रकार की शारीरिक गतिविधि करके, आपके पास नए लोगों से मिलने का अवसर है जो आपको अपने पूर्व को भूलने में मदद कर सकते हैं।
  • 2
    अपने समर्थन नेटवर्क पर भरोसा करें कई बार ब्रेक के बाद अकेले महसूस होता है आप शायद घर पर रहना चाहते हैं और टीवी के सामने अपने आप को कसौटी बनाना चाहते हैं। इन मामलों में, अपने खाली समय लोगों को आप से प्यार करते हैं। वे जो आप अनुभव कर रहे हैं उससे निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं, लेकिन आप भोजन के साथ अतिशयोक्ति और अपने आहार के साथ समझौता करने से भी रोका जा सकता है।
  • ध्यान रखें कि प्रियजनों की कंपनी का खेल के रूप में एक ही प्रभाव है: यह कल्याण के हार्मोन का उत्पादन बढ़ता है।
  • उन लोगों के साथ ऐसा करने का सुझाव दें जो आपके जीवन का हिस्सा हैं उदाहरण के लिए, आप नई गतिविधियों की कोशिश कर सकते हैं, फिल्मों पर जा सकते हैं या कॉफी बना सकते हैं। यदि यह आपकी सहायता करता है, तो उनसे बात करें जो आप महसूस कर रहे हैं।
  • 3
    पेशेवर मदद के लिए देखो ऐसा नहीं कहा जाता है कि दुःख को शारीरिक तौर पर शारीरिक व्यायाम या प्यारे लोगों के स्नेह के कारण धन्यवाद गायब हो जाते हैं। इससे आप भी उन खाद्य पदार्थों को बाध्य कर सकते हैं जो आपके भोजन विकल्पों में फिट नहीं होते हैं। इन मामलों में, एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से संपर्क करें यह आपको इस कठिन परिस्थिति को पार करने में मदद कर सकता है और इसके परिणामस्वरूप, उस शेष को रोकने के लिए जिस पर आपका आहार आधारित है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com