कार्यस्थल में तनाव को कम कैसे करें

अपने काम के बारे में बहुत ज्यादा चिंता करने के लिए और जो भी आपको करना है, वह कार्यस्थल में तनाव और थकान के मुख्य स्रोतों में से एक है। वरिष्ठों से दबाव तनाव और थकान के लिए बहुत योगदान देता है। मनोवैज्ञानिक कहते हैं कि थकान मुख्य रूप से चिंता, बीमारी, खराब आहार और नींद की कमी के कारण होती है। स्पष्ट लोगों से अधिक जटिल लोगों तक, थकावट के कारण बहुत से होते हैं और ऐसे व्यक्ति की तरह परस्पर जुड़े होते हैं जो इसके द्वारा प्रभावित होते हैं, और हां, वे पूरी तरह से परिहार्य होते हैं।

कार्यस्थल में तनाव और थकान को कम करने और / या पूरी तरह से समाप्त करने के कई अलग-अलग तरीके हैं। इन सरल युक्तियों के बाद आप वास्तव में थकान और तनाव की समस्याओं को हल करने में मदद कर सकते हैं।

कदम

द वर्कप्लेस चरण 1 में तनाव को कम करने वाला चित्र
1
चिंता बंद करो अगले दिन काम के लिए चिंतित होना बंद करो रोज़ दिन रहने के लिए जानें अपने दिन के बाकी का आनंद लें और अगर अभी भी काम करने के लिए और कल के दिनों में काम करने के पहाड़ पूरे होने हैं तो कल का ध्यान रखें।
  • द वर्कप्लेस चरण 2 में तनाव को कम करने वाला चित्र
    2
    सकारात्मक सोचो अपने काम के बारे में सकारात्मक सोचने की कोशिश करें, नकारात्मक विचारों के साथ सहयोगियों से बचें, और छोटे सफलताओं के लिए पीछे रहें, भले ही कोई और नहीं करता हो।
  • द वर्कप्लेस चरण 3 में तनाव को कम करने वाला चित्र
    3
    Cestina का रवैया "मैं सब कुछ परिपूर्ण होना चाहता हूं" स्वयं की भी आलोचना मत बनो अपने आप को बेवकूफ महसूस करने में बहुत मुश्किल मत बनो यदि आप अपने आप को सब कुछ सेट नहीं कर सकते हैं
  • द वर्कप्लेस चरण 4 में तनाव को कम करने वाला चित्र
    4
    हास्य का उपयोग करें कार्यस्थल पर गंभीर होने के लिए ठीक है, लेकिन अतिशयोक्ति के बिना यह एक बहुत ही हँसने के लिए एक महत्वपूर्ण पाप नहीं है, यहां तक ​​कि एक महत्वपूर्ण कार्य के बीच में भी।
  • द वर्कप्लेस चरण 5 में तनाव को कम करने वाला चित्र



    5
    एक जीवित रहें अपना जीवन अपना काम न करें कार्यालय के बाहर अन्य दुकानों की कोशिश करो परिवार और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें - और हम शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से उनके साथ समय बिताना चाहते हैं।
  • द वर्कप्लेस चरण 6 में तनाव को कम करने वाला चित्र
    6
    अपने पसंदीदा संगीत को सुनो संगीत सुनने से तनाव को दूर करने के लिए अद्भुत काम करता है हमें संगीत सुनना चाहिए जिससे हमें अच्छा लगे।
  • द वर्कप्लेस चरण 7 में तनाव को कम करने वाला चित्र
    7
    पर्याप्त नींद जाओ हर रात 8-10 घंटों के लिए सोने की कोशिश करें - आपका जीवन कितना व्यस्त है, इसके बावजूद। एक अच्छा "बाकी स्वच्छता" है इसका अर्थ है कि बिस्तर पर जाने और एक ही समय में जागने पर कैफीन या अल्कोहल का बहुत से पीना नहीं। इसके अलावा, नींद के अलावा अन्य गतिविधियों के लिए बिस्तर का उपयोग न करें। खाने से, टीवी देखने या बिस्तर में पढ़ने से बचें, क्योंकि ये सभी ऐसी आदतें हैं जो आपको सोते रहेंगे।
  • द वर्कप्लेस चरण 8 में तनाव को कम करने वाला चित्र
    8
    शारीरिक गतिविधि करो मध्यम शारीरिक गतिविधि आपके मूड को सहायता कर सकती है। आपके पास अधिक ऊर्जा होगी और आपको आराम करने की कम आवश्यकता होगी।
  • कार्यस्थल में तनाव को कम करने वाला चित्र शीर्षक 9
    9
    स्वस्थ भोजन खाएं यह निश्चित रूप से आपके तनाव के स्तर को कम कर सकता है इसके अलावा, सही समय पर ठीक से भोजन करना थका हुआ शरीर और दिमाग पर अद्भुत काम कर सकता है। कभी भी भोजन छोड़ें यहां तक ​​कि अगर आप काम पर जाने की जल्दी में हैं, नाश्ते को छोड़ें कभी नहीं। नाश्ता खाने से आप जाग उठने में मदद करते हैं और काम के एक नए दिन के लिए तैयार हो जाते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com