यदि आप एक लड़की हो तो सपाट बेली कैसे करें

पेट की चर्बी उन लोगों के लिए सबसे बड़ी समस्या है जो आहार और फिटनेस के प्रति उत्साही हैं। दुर्भाग्य से, कोई जादू उपाय नहीं है जो आपको सपाट पेट की अनुमति देता है। इसके अलावा, कुछ लोग आसानी से एक नरम पेट होने का खतरा हो सकते हैं। आंतरिक अंगों के आकार या शरीर द्वारा वसा को वितरित करने के तरीके के कारण पेट के क्षेत्र में अधिक स्पष्ट गोलाकार विकसित करने के लिए जीन की संभावना अधिक होती है। हालांकि, यदि आप एक सपाट पेट की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप मरम्मत का सहारा ले सकते हैं आपको एक पर्याप्त आहार का पालन करना होगा और अपना वजन कम करने के लिए अपना वजन कम करना होगा, ताकि चापलूसी और टॉनिक पेट हो सके।

कदम

भाग 1

पेट की वसा को खत्म करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें
1
पूरे शरीर पर ध्यान दें तथाकथित "स्थान कमी", या स्थानीय वजन घटाने, एक स्वप्न है जब आप अपना वजन कम करना चाहते हैं। कुछ क्षेत्रों को हथियार और पेट की तरह टोन करके, आप उन्हें पतला और पतली दिख सकते हैं, लेकिन वसा को निकालने के लिए जिसे आपको पूरे शरीर पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती है।
  • फिर से बिना वजन कम करने के लिए एक कैलोरी-कम आहार का पालन करना अनिवार्य है और 60 मिनट की मध्यम-तीव्रता व्यायाम एक दिन, जैसे तेज चलना आमतौर पर पेट की मोटी स्लिमिंग उपचार के दौरान निपटाया जाता है और नियमित उच्च तीव्रता वाली एरोबिक कसरत के कारण कमर के आकार को कम करना संभव होता है।
  • सर्किट प्रशिक्षण आपके पेट पर स्थानीयकृत वसा को खत्म करने का एक और शानदार तरीका है क्योंकि यह आपके समग्र शरीर वसा को कम कर देता है आप ऑनलाइन सर्किट प्रशिक्षण के कुछ प्रकार या जिम में शामिल हो सकते हैं। वर्कआउट्स को सर्किट में विभाजित किया गया है जो विभिन्न हृदय व्यायाम को संयोजित करता है। बिना किसी विराम के, उन्हें निरंतर प्रदर्शन किया जाना चाहिए। यदि नियमित रूप से किया जाता है, तो वे दिल की दर में वृद्धि करते हैं और विभिन्न मांसपेशी समूहों को मजबूत करते हैं, पेट के बजाय पूरे शरीर पर काम केंद्रित करते हैं।
  • 2
    ट्रंक की मांसपेशियों को मजबूत करता है पेट को टोन करने के लिए, आपको शरीर के केंद्रीय कोर की मांसपेशियों पर ध्यान देना चाहिए (यानी कोक्सो-लीन-पेल्विक कॉम्प्लेक्स) जो पेट क्षेत्र को शामिल करते हैं। वे आपको वसा खोने में मदद नहीं करेंगे, लेकिन वे पहले से पतले पेट बना सकते हैं और इसलिए, चापलूसी कर सकते हैं। इसके अलावा, वे प्रशिक्षण की प्रभावशीलता बढ़ा सकते हैं, जिससे आप दैनिक दिनचर्या के दौरान अधिक कैलोरी जला सकते हैं।
  • ट्रंच की मांसपेशियों को मजबूत बनाने के उद्देश्य से क्रूनें क्लासिक अभ्यास हैं अपनी पीठ पर झूठ और दीवार के खिलाफ अपने पैर रखो, उन्हें तह करना ताकि वे 90 डिग्री कोण बनाते हों। अपनी छाती को अपनी छाती पर चलो, अपने सिर और कंधों को आगे बढ़ाएं और फर्श पर आराम से तीन बार श्वास लें। व्यायाम दोहराएँ
  • प्लेट्स एक और जगह आम कसरत का निर्माण करते हैं। अपने आप को स्थिति में रखें जैसे कि आप झुकना चाहते हैं, अपने हाथों को अपने कंधों के नीचे डालते हैं अपने पैरों को फैलाएंगे और पैर एक साथ रखें अपने आप को फर्श पर फेंकने के बजाय, जब तक संभव हो तो इस स्थिति में रहें। हर बार अधिक समय के लिए विरोध करने का प्रयास करें
  • पिलेट्स और योग अभ्यास मुख्य रूप से ट्रंक की मांसपेशियों को टोन करने के लिए तैयार किए जाते हैं। जिम क्लास के लिए साइन अप करने या इंटरनेट पर उन्हें ढूंढने का प्रयास करें कई यूट्यूब वीलॉगर्स और फिटनेस के प्रति उत्साही, एक चटाई और आवश्यक स्पोर्ट्सवेयर की सहायता से केवल पायलट्स और योग अभ्यास का प्रदर्शन करते हैं जो घर में करते हैं और करते हैं।
  • 3
    पक्ष झुकाव की कोशिश करो यद्यपि स्थानीय रूप से वसा को कम करना असंभव है, कुछ व्यायाम पेट के कुछ बिंदुओं को मजबूती देने के उद्देश्य हैं। पार्श्व flexions पेट में रक्त परिसंचरण बढ़ा सकते हैं, ऑक्सीजन का समर्थन कर सकते हैं, मांसपेशियों को बढ़ाने और पेट को टोनिंग कर सकते हैं। इसके अलावा, वे आपको अपने पूरे शरीर को मजबूत करने की अनुमति देते हैं, जिससे आपके कसरत को अधिक प्रभावी और कम दर्दनाक हो जाता है।
  • सिर पर विपरीत हाथ पकड़े हुए एक तरफ झुकना और फिर दूसरे की तरफ, विपरीत हाथ उठाकर शरीर के दोनों किनारों पर 10 पुनरावृत्ति करें। बहुत से लोग पार्श्व झुकने के लिए वजन जोड़ते हैं, लेकिन वे contraindicated हैं और कमर को सूजन भी जोखिम के रूप में वे मांसपेशियों में वृद्धि
  • यदि आप अपने पेट को पतला करने की कोशिश कर रहे हैं, तो व्यायाम करें कि आप मोड़ें और अपनी कमर बंद करें, ताकि आप इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर न जोड़ें।
  • भाग 2

    खाद्य व्यवस्था को बदलें
    1
    नमक के उपयोग को सीमित करें नमक किसी भी वजन घटाने के इलाज को कमजोर कर सकता है, कष्टप्रद पेट की वसा खोने की क्षमता को बर्बाद कर सकता है। विशेष रूप से तुरंत, यह सूजन को कम करने और सपाट पेट पाने का एक त्वरित तरीका है।
    • पेट की सूजन अक्सर पानी के प्रतिधारण पर निर्भर करती है, जो बदले में, अत्यधिक सोडियम सेवन का परिणाम है।
    • सोडियम सेवन कम करें पोषण संबंधी तालिकाओं को पढ़ने के लिए यह देखने के लिए कि आपके द्वारा खाने वाले खाद्य पदार्थों में कितने सोडियम शामिल हैं हालांकि, सावधान रहें क्योंकि लेबल बेवकूफ़ बनाया जा सकता है कभी-कभी, चिप्स का थैला बहुत अधिक नुकसान होने के कारण नहीं लगता है जब तक आप यह नहीं समझ पाते कि पोषक तत्वों को वितरित किया जाता है "प्रति सेवा" जब लिफाफे में 2.5 होता है उन मात्रा के बारे में यथार्थवादी रहें जिन्हें आप उपभोग करना चाहते हैं और गणना करें कि आप कितने सोडियम लेते हैं।
    • प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें और मेज पर खाने के खाने के लिए बहुत ज्यादा नमक न जोड़ें। डिब्बाबंद सब्जियों और सोया सॉस पर ध्यान दें क्योंकि वे नमक में समृद्ध हो सकते हैं।
  • 2



    साबुत अनाज की खपत में वृद्धि प्रसंस्कृत या परिष्कृत अनाज, जैसे कि सफेद चावल और सफेद रोटी में पाए जाने वाले, खाली कैलोरी होते हैं जो शरीर के हार्मोन स्तर को कंडीशनिंग और वसा के संचय को बढ़ाते हैं। इसलिए, पेट को चापलूसी करने के लिए, जब आप कर सकते हैं, साबुत अनाज के साथ परिष्कृत अनाज की जगह
  • पूरे अनाज खाद्य पदार्थों का एक समूह है जो अपने मूल अनुपात में सभी प्राकृतिक पोषक तत्वों को संरक्षित करते हैं जो भोजन बनाने के लिए जाते हैं। इसके विपरीत, संसाधित अनाज अनाज हैं जो टूटी, लुढ़का, कुचल, पकाया या बदल दिया गया है, जो कि कुल पोषण मूल्यों के साथ हैं। इंटीग्रल उत्पाद, जैसे कि रोटी और भूरे रंग के चावल, में पूरी तरह से मक्खन के आटे होते हैं। अन्य जेलेग्रेन अनाज जौ, एक प्रकार का अनाज, जई और क्विनोआ शामिल हैं
  • परिष्कृत अनाज की खपत एक भौतिक प्रक्रिया का समर्थन करती है जिसमें ग्लिसेमिक वैल्यू बढ़ती है और इंसुलिन चोटियों में वृद्धि होती है। इन मामलों में, शरीर पेट क्षेत्र में इसे जमा करने की प्रवृत्ति के साथ वसा जमा करने के लिए तैयार है।
  • इंटीग्रल खाद्य पदार्थ, फाइबर में समृद्ध, शरीर में इंसुलिन के स्तर को विनियमित करने में मदद करते हैं, रक्त में ग्लूकोज की एकाग्रता कम होती है और फलस्वरूप वसा के संचय को कम करते हैं।
  • पूरी तरह से ब्रेड, भूरा चावल, दलिया और परिष्कृत गेहूं के किस्मों के बजाय गेहूं के आटे का ट्राटिल्ला खरीदें। हालांकि, हमेशा भोजन लेबल पढ़ते हैं। अक्सर परिभाषित खाद्य पदार्थ "अभिन्न" वे ज्यादातर परिष्कृत आटे के साथ बनाये जाते हैं और केवल पूरी गेहूं के आटे की एक छोटी मात्रा बाद का उल्लेख किया जाना चाहिए पहले सामग्री की सूची में अगर उत्पाद वास्तव में अभिन्न है यह अधिक संभावना है कि रोटी तैयार और बेकिंग में बेची जाती है और अन्य भागों से नहीं मुहैया कर दी जाती है, वास्तव में पूरे गेहूं है
  • 3
    स्वस्थ भोजन पर शेयर करें पूरे गेहूं का आटा सिर्फ शुरुआत है एक सपाट पेट और पतली कमर रखने के लिए, अधिकांश कैलोरी स्वस्थ उत्पादों से आना चाहिए।
  • चीनी में समृद्ध औद्योगिक खाद्य पदार्थों को भूल जाओ चिप्स, टीवी के सामने रात्रिभोज और फास्ट फूड को आपके आहार से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।
  • सेम और अन्य फलियां उच्च गुणवत्ता वाले कार्बोहाइड्रेट हैं, जो प्रोटीन से भरपूर हैं। बीन्स आपको फुलर महसूस करने और कसरत के बाद वसा जलने में मदद करते हैं। एक हफ्ते में कई बार काला, पिंटो या लाल सेम के साथ चिकन और बीफ़ की जगह लेने की कोशिश करें
  • जामुन, जैसे ब्लूबेरी और स्ट्रॉबेरी, कम कैलोरी सामग्री होती है और आवश्यक विटामिन का उत्कृष्ट स्रोत हैं जो शरीर को स्वस्थ बनाए रखने में सहायता करते हैं। बेरीज का कटोरा फ्रिज करें यदि आपको नाश्ते की ज़रूरत होती है और प्रेट्ज़ेल या डेसर्ट खाने के बजाय मुट्ठी भर लेना है।
  • पागल वसा में समृद्ध हैं जो हृदय के लिए अच्छे हैं और भूख को कम करने के लिए पर्याप्त तृप्ति की भावना दे सकते हैं। सावधान रहें, यद्यपि: हालांकि स्वस्थ, इसमें कई कैलोरी होते हैं, इसलिए इसे अत्यधिक मात्रा में करना आसान होता है और इसे अत्यधिक मात्रा में खाने से वजन बढ़ाना होता है
  • भाग 3

    जीवन शैली बदल रहा है
    1
    कम शराब पीने मादक पेय पदार्थों की खपत उन सभी लोगों के लिए अनुशंसित नहीं है जो विभिन्न कारणों से पेट क्षेत्र में जमा वसा के निपटान करना चाहते हैं।
    • बड़े पीने वालों को तथाकथित तथाकथित होते हैं "बियर पेट", जैसा कि शराब रक्तप्रवाह में एस्ट्रोजेन उत्पादन को जारी करता है, वसा संचय और वजन में वृद्धि को बढ़ावा देता है।
    • शराब भी भूख बढ़ाता है और साथ ही निरोधात्मक ब्रेक को ढंकता है और आत्म-नियंत्रण कम करता है। अक्सर, जब आप बहुत कुछ पीते हैं, तो आप रात में देर से नाश्ते में शामिल होते हैं या जंक फूड खा रहे हैं अल्कोहल की कैलोरी भोजन में निहित उन लोगों के साथ गठबंधन करता है, जिसके फलस्वरूप एक शाम में कैलोरी का सेवन बढ़ता है।
  • 2
    अधिक पानी पी लो दिन के दौरान पानी की खपत वजन घटाने पर सकारात्मक प्रभाव पैदा करता है। यदि आप अपने आप को हाइड्रेटेड रखते हैं, तो आप अपनी कमरलाइन पतली कर सकते हैं।
  • कई अध्ययनों से पता चला है कि पानी की खपत और वजन घटाने के बीच एक संबंध है। हालांकि विशेषज्ञों यकीन है कि क्यों पानी शरीर के वजन को कम करने पर एक प्रभाव है नहीं कर रहे हैं, यह आपके पेट को भरने में मदद, तृप्ति को बढ़ावा देने और भोजन के अत्यधिक खपत को हतोत्साहित माना जाता है।
  • दिन के दौरान प्रत्येक भोजन से पहले आधे घंटे के दो 250 मिलीलीटर गिलास पानी पीने और दो बार पीने की कोशिश करें। भोजन से पहले शराब पीने के लिए, आप अपने पेट को भर देंगे, परिणाम के साथ आप नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात के खाने के लिए कम खायेंगे
  • 3
    तनाव के कारण वसा लेने से बचने के तरीके ढूंढें तनाव विभिन्न तरीकों से वजन बढ़ाने के लिए योगदान देता है। जब हम पर बल दिया जाता है, तो पहले हम अच्छी तरह से खा सकते हैं और शारीरिक गतिविधि का अभ्यास कर सकते हैं। दूसरे, वृद्धि हुई तनाव की अवधि के दौरान जारी कुछ हार्मोन शरीर में वसा में वृद्धि को बढ़ावा दे सकते हैं। इसलिए, रोजमर्रा की ज़िंदगी के तनाव से निपटने का तरीका ढूंढकर, आप अवांछित पाउंड जमा न करने का प्रबंधन करेंगे।
  • अपने आप से पूछिए कि आप हर बार अपना भोजन क्यों करते हैं क्या आप ऐसा करते हैं क्योंकि आप वास्तव में भूख लगी हैं या आपको चिंता क्यों है? यदि उत्तरार्द्ध सही जवाब है, तो भोजन में आराम पाने की बजाय आपकी समस्या का अधिक प्रभावी समाधान प्राप्त करें
  • उन उत्पादों को निकालें जो आपको घर और कार्यालय में पूरा होने की भावना प्रदान करते हैं। यदि आप तनाव के समय में उपभोग करने वाले खाद्य पदार्थों तक पहुंच प्राप्त करना अधिक कठिन है, तो आप विभिन्न प्रलोभनों में इतनी आसानी से उपज नहीं पाएंगे।
  • अपने आप को विचलित अगर आप तनाव के तहत खाने के लिए परीक्षा रहे हैं। पहेलियाँ, खेल और पढ़ना भोजन के लिए एक वैध विकल्प हो सकता है। आप भोजन करने के लिए खुद को छोड़ने के बजाय तनाव का प्रबंधन करने के लिए थोड़े से `आंदोलन कर सकते हैं, शायद थोड़ा सा चलना
  • योग, गहन साँस लेने, खींचने और ध्यान के अभ्यास से आराम करने की कोशिश करें। चिंता का प्रबंधन करने के लिए तनाव का प्रबंधन करने के लिए बेहतर समाधान ढूंढें, और अपनी आवश्यकताओं के अनुकूल हो, और जैसे ही आपके द्वारा चिंता से प्रभावित होने की भावना हो, उसे लागू करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com