कैसे एक मॉडल शरीर है

सामूहिक कल्पना में, मॉडल बहुत पतले और बहुत लंबी लड़कियों, असंभव आकार वाले जीवों के रूप में देखा जाता है, जिनके लिए "कोई भी ऐसा नहीं दिख सकता है"। हालांकि, विभिन्न प्रकार के मॉडल हैं, शरीर के विभिन्न रूपों के साथ। जिस शरीर के आकार को आप प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, आप उस तक पहुंच सकते हैं, अपने प्राकृतिक आकार से शुरू कर सकते हैं और अपने आप को बहुत धैर्य के साथ संयोजित कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

1
शरीर के आकार का चयन करें जिसे आप करना चाहते हैं आम तौर पर, एक आकांक्षी मॉडल के लिए या फिर उनमें से एक जैसा दिखने के लिए, आपको 1.70 मीटर लंबा और बहुत पतले होना चाहिए। प्लस आकार के मॉडल फुलर और सीधा हैं, जबकि जो कि स्विमवीर और अंडरवियर के लिए शो बनाते हैं वे पतले होते हैं लेकिन वक्र के साथ।
  • 2
    अपने शुरुआती उपाय लिखें। समय के साथ आपको सुधार की तुलना करना होगा, एक तरह का "पहले और बाद में"। नोट वजन, कूल्हों, बस्ट, कमर और कपड़े का आकार। यदि आप चाहें, तो आप कुछ तस्वीरें भी ले सकते हैं। यह पद्धति आपको आगे बढ़ने और आपकी प्रगति का निर्धारण करने में मदद करेगी।
  • 3
    आहार की योजना बनाएं शायद, अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, आपको अपना वजन कम करना होगा या इसे खरीदना होगा। एक पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें, इंटरनेट पर जानकारी प्राप्त करें, आस-पास पूछिए और एक आहार की योजना बनाएं जो आपकी ज़रूरतों के अनुसार, लेने, वजन घटाने या बनाए रखने में सहायता करेगा।
  • 4



    एक निरंतर कसरत की योजना बनाएं किसी भी मॉडल को व्यायाम करना चाहिए और एक अच्छा शरीर रखने और स्वस्थ होने के लिए फिट रहना चाहिए। जिम पर जाएं, निजी ट्रेनर को किराए पर लें और वाकई आप क्या चाहते हैं। आप अपने आप को घर पर भी प्रशिक्षित कर सकते हैं, लेकिन, किसी भी मामले में, सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से कार्डियो व्यायाम करते हैं, यहां तक ​​कि नृत्य जैसे, या मुक्केबाजी या पिंग-पांग जैसे खेल के माध्यम से, और आपके शरीर को टोनिंग करते हैं कार्डियो अभ्यास दिल के लिए संकेत दिया जाता है और मांसपेशियों को विकसित करने के लिए, जबकि मांसपेशियों toning आप एक अधिक सुरुचिपूर्ण और सेक्सी रूप मिल जाएगा शरीर के विशिष्ट क्षेत्र पर विशेष रूप से आग्रह करते समय, आकार में रहने के लिए अन्य सभी अभ्यासों की उपेक्षा न करें। याद रखें कि अच्छे परिणामों के लिए आपको नियमित रूप से व्यायाम करना होगा
  • 5
    अपनी त्वचा और अपने बालों का ख्याल रखना मॉडल सुंदर त्वचा और असाधारण बाल हैं बहुत से फल खाने और बहुत से पानी पीने से आपके शरीर का ख्याल रखना वसा और तेलों में उच्च खाद्य पदार्थों से बचें, क्योंकि वे तेज़ त्वचा को मुंह से भरा करते हैं अपनी त्वचा पर आक्रामक सफाई न करें। सूर्य के लंबे समय तक संपर्क से बचें यदि आपके पास कोई निशान है जो आप से छुटकारा चाहते हैं, तो एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें, क्योंकि आपको जो भी उपचार चाहिए उसे आपकी त्वचा के प्रकार के अनुरूप होना चाहिए।
  • 6
    स्थिर रहें यह हमेशा सबसे कठिन हिस्सा है: आपको आहार और व्यायाम दोनों में संगत होना है। अपने आप को प्रेरित करने के लिए, शरीर के आकार की एक छवि को लटका दें जिसे आप पहुंचने का इरादा रखते हैं और इसे स्वयं के साथ पहचानने का प्रयास करें आमतौर पर, यह चीजें आसान बनाता है और आपको अपने शरीर में त्वरित बदलाव को आसानी से देखने में मदद करता है।
  • 7
    किसी को शामिल करें आमतौर पर, हम लक्ष्य को आसानी से पहुंचते हैं जब हमें लगता है कि हम मनाया जा रहा है। अपनी योजनाओं के बारे में अपने मित्र या परिवार के सदस्य या अधिक बताएं यह वह व्यक्ति होना चाहिए जिसे आप बहुत बार देखते हैं, जिसे आप फोन से झूठ नहीं बोल सकते
  • टिप्स

    • अपनी प्रगति देखने के लिए नियमित अंतरालों पर आपके शरीर के पुराने आकार की तुलना में।
    • हमेशा अपने नए शरीर को अधिक प्रेरित होने के लिए दिखाएं।
    • आपको भूखा नहीं करना है
    • हमेशा आशावादी रहें
    • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा स्वस्थ होते हैं यदि कोई आहार या व्यायाम आपके लिए उपयुक्त नहीं है, तो रोकें। अन्य बेहतर विकल्पों की तलाश करें
    • बहुत अधिक उद्देश्य न करें आपका लक्ष्य आपके प्राकृतिक शरीर के आकार से आसानी से पहुंच योग्य होना चाहिए, जबकि स्वस्थ शेष है, अन्यथा आप समस्याओं का अनुभव कर सकते हैं या अपने आप को हतोत्साहित कर सकते हैं।
    • अपनी प्रगति के लिए खुद को पुरस्कृत करें आपको अपने जैसे किसी को पसंद करना चाहिए आत्मा को उच्च रखने के लिए इसे नियमित रूप से करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com