कैसे एक शादी की पोशाक चुनें करने के लिए

आपकी सगाई पर बधाई पहली बातों में से एक आप शायद अपनी शादी की कल्पना करने के बारे में सोचेंगे कि वह पोशाक होगा लेकिन इससे पहले कि आप अपनी शादी की पोशाक की तलाश शुरू करें, आपको पता होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं।

सामग्री

कदम

एक वेडिंग ड्रेस चुनिए चित्र जिसका शीर्षक है चरण 1
1
अपने शोध करो इससे पहले कि आप भी चारों ओर देख रहे हैं, शादी के कपड़े पर एक शोध करते हैं शादी के कपड़े की दुकान में पैर सेट करने से पहले कपड़ों के बारे में जानने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है (और कुछ शब्द सीखें) कई पत्रिकाएं भी हैं, जो आपको हजारों समाचार और जानकारी प्रदान करवाती हैं, जैसे कि व्हाइट स्पॉसा, वोग स्पॉसा, स्पोसाबेला, ला स्पासा आइडियाडेल और कई अन्य इन सभी पत्रिकाओं में एक वेबसाइट है जहां आप पत्रिका को खरीदने के बिना सूचनाओं को जल्दी से ढूंढ सकते हैं।
  • एक शादी की पोशाक चुनने वाली छवि शीर्षक 2 चित्र
    2
    एक मॉडल के आधार पर चुनें शादी के कपड़े विभिन्न मॉडल पर आधारित बनाए जाते हैं। किसी और चीज पर विचार करने से पहले, आपको यह समझने की ज़रूरत है कि किस प्रकार की पोशाक को अपना आंकड़ा चूसना चाहिए। किसी भी मॉडल की तस्वीरें देखें आप पेशेवर प्रोफ़ाइल तस्वीरें भरोसा के बजाय शादी के कपड़े पहने साधारण महिलाओं की तस्वीरें देखने के लिए सदस्य प्रोफाइल ब्राउज़ या साइट पर पोस्ट के माध्यम से पढ़ सकते हैं
  • बॉल गाउन के पास लंबी स्कर्ट हैं और किसी भी शरीर पर अच्छा प्रदर्शन होता है, जब तक कि दुल्हन बहुत छोटा और कम न हो। इस मामले में यह अपने छोटे आकार के लिए भारी हो सकता है स्कर्ट के आकार को बनाए रखने के लिए आमतौर पर डांस कपड़े निर्मित होते हैं या कम से कम पेटीकोट। ध्यान रखें कि यह अतिरिक्त कपड़े भारी हो सकता है और इसे पहनने पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
  • कोरोला के कपड़े आमतौर पर एक फिट चोली और एक स्कर्ट होता है जो कमर से धीरे-धीरे एक `ए` के ​​आकार के रूप में फैली हुई होती है आम तौर पर यह मॉडल सभी प्रकार के शरीर के लिए उपयुक्त है, और उन लोगों के लिए एक शानदार पसंद है जो निचले शरीर की खामियों को छिपाएंगे, लेकिन जो अभी भी प्रोम ड्रेस नहीं चाहते हैं कोरोला कपड़े प्रोम कपड़े के रूप में लंबे समय तक नहीं हैं
  • म्यान के कपड़े संतुलित और दुबले आंकड़े वाले महिलाओं पर अच्छी तरह से तैयार करते हैं। उन्हें दुल्हन से पहना नहीं जाना चाहिए जो उनकी उपस्थिति की सराहना नहीं करते। यह पोशाक किसी भी अपूर्णता को छिपाएगा नहीं। यदि आपको लगता है कि आपकी जांघों या नितंबों में बहुत बड़ी है, तो आप इस प्रकार की पोशाक में असहज महसूस करेंगे। इसे आयात करने का प्रयास न करें, क्योंकि आपको इस शैली की एक पोशाक मिली जिसे आप पसंद करते हैं। निश्चित रूप से आप अपने शादी के दिन असहज महसूस कर रहे हैं या परेशान होने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, या हर बार जब आप शादी की फोटो देख सकते हैं
  • साम्राज्य के कपड़े में एक स्कर्ट होता है जो सीधे स्तनों के नीचे से होता है। हालांकि आम तौर पर उन्हें विभिन्न प्रकार के जीवन के साथ सूचीबद्ध किया जाता है और हमेशा एक प्रकार के मॉडल के रूप में नहीं माना जाता है, फिर भी वे गैर-औपचारिक शादी, आकस्मिक या उष्णकटिबंधीय जलवायु वाले क्षेत्रों में शादियों के लिए एक शानदार विकल्प हैं। वे आम तौर पर हल्के और नरम कपड़े से बने होते हैं। वे गर्भवती महिलाओं के लिए भी एक बढ़िया विकल्प हैं, क्योंकि वे जीवन पर अधिक जगह छोड़ देते हैं, उन्हें एक आरामदायक विकल्प बनाते हैं और पेट पर ध्यान नहीं आकर्षित करेंगे क्योंकि यह कम कमर के साथ एक पोशाक तैयार करेगा
  • एक शादी का जोड़ा चुनें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3



    अपनी शादी की कल्पना करो अपने आप को अपने शादी के दिन पर कल्पना करो क्या पहन रहे हो? आपकी पोशाक किस आकार में है? क्या कपड़े है? क्या मोती से कशीदाकारी या सजाया जाता है? यह रंग क्या है? एक पोशाक चुनने के लिए इन सभी विकल्पों के साथ, यह हजारों कपड़े का चयन करने के लिए दबाना हो सकता है कुछ दुल्हनों ने यह स्वीकार किया है कि कपड़ों की अलमारियों और अलमारियों के माध्यम से देखने के बाद, एक बिंदु पर सभी ने उन्हें समान देखा। तो इससे पहले कि आप भी उन्हें बाहर की कोशिश शुरू, शादी के दिन की कल्पना और कैसे अपनी पोशाक लग रहा है, और सुविधाओं की एक सूची है कि अपने सपनों की पोशाक का वर्णन नीचे लिखो आपको शादी के कपड़े के सभी तकनीकी नामों को जानने की ज़रूरत नहीं है बस आप कल्पना कर रहे हैं पोशाक का विवरण लिखें सुविधाओं का एक उदाहरण हो सकता है: "रियासत, साटन, सफेद रंग के कुछ छाया, लेकिन शुद्ध सफेद, पतले पट्टियाँ नहीं"।
  • एक शादी की पोशाक चुनने वाली छवि 4 चरण चुनें
    4
    परिस्थितियों पर विचार करें अवसरों की एक विस्तृत विविधता उस अवसर को प्रभावित कर सकती है जो अवसर के लिए एक विशिष्ट पोशाक तैयार करती है।
  • औपचारिक समारोहों में आमतौर पर जमीन और लंबी ट्रेनिंग के लिए लंबे कपड़े की आवश्यकता होती है, जबकि अनौपचारिक समारोह बिना किसी ट्रेन (या ट्रेन) के एक छोटे से पोशाक पहनने का एक सही मौका है, "झाड़न" जो केवल जमीन पर छूता है)। एक और उदाहरण: कुछ मामलों में, बहुत औपचारिक समारोहों के लिए स्ट्रेपलेस कपड़े अनुचित माना जाता है।
  • यदि आप सर्दियों में शादी कर रहे हैं, तो आप एक बहुत ही हल्के और पतले कपड़े में तैयार नहीं होना चाहें, जब तक कि आप हर समय घर के अंदर रहने की योजना बना रहे हों। यदि आप जुलाई के मध्य में समुद्र तट पर शादी कर रहे हैं, इसके विपरीत, आप रेशम ड्यूचस साटन की तरह भारी कपड़े नहीं पहनना चाहेंगे।
  • हालांकि सबसे पारंपरिक समारोहों में सफेद पोशाक की आवश्यकता होती है, कई मामलों में शादी के कपड़े अब शुद्ध सफेद होने चाहिए! कई महिलाएं रंग चुनती हैं जो उनकी त्वचा के टन के साथ अच्छी तरह से मेल खाते हैं, सफेद से हाथीदांत सफेद से शैंपेन सफेद तक और अधिक वर्तमान रंग (गुलाबी, नीला, लाल) तक। उस रंग का चयन करें जो आपको अधिक सुंदर महसूस करता है।
  • एक शादी का जोड़ा चुनें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    बजट सेट करें बजट को तय करने के लिए आपको वास्तव में विशिष्ट मूल्य निर्धारित करने की आवश्यकता नहीं है। यह केवल सामान्य श्रेणी का अनुमान लगाता है, जैसे कि 1000-1500 €, या 1000 -2000 € यदि आप चाहें तो आप हमेशा अपना मन बदल सकते हैं और यदि आप सभी कर सकते हैं, लेकिन सामान्य बजट का अनुमान लगाने में निश्चित रूप से उपयोगी है कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि दुल्हन की पोशाक के लिए कुल विवाह बजट का 10% हिस्सा आवंटित करना है। बस याद है कि"पोशाक" न केवल पोशाक, बल्कि अन्य चीजों को भी शामिल है: घूंघट, जूते, पेटीकोट, गहने, दस्ताने आदि। ये सभी चीजें वैकल्पिक हैं, ज़ाहिर है (पेटीकोट को छोड़कर) जो चलने के दौरान पैरों के बीच पकड़े जाने से ड्रेस को रोकने में सहायता करता है)। आपको पोशाक के साथ किसी भी सहायक के मूल्य को ध्यान में रखना होगा।
  • टिप्स

    • याद रखें कि दिन के अंत में यह तुम्हारी शादी है और आप जो चाहते हैं वह कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप एक मिनीस्कर्ट पहनने का निर्णय लेते हैं, strapless और backless पोशाक, तो आप शायद सबक साझा करने के लिए वापस जा रहे हो तुम पर सीखा "आपके सुपर धार्मिक माता-पिता अपने शादी के खर्चों में योगदान करना बंद करने से कैसे बचें?"!
    • विचार करने के लिए एक अन्य विकल्प एक पोशाक किराए पर देना है यह समाधान आपको एक शानदार पोशाक देने के लिए बहुत सस्ता हो सकता है (दिन के लिए)। अन्य बोनस यह है कि आपको इसे साफ नहीं करना है, इसे दूर रखें या उसके साथ कुछ भी करने के लिए कुछ भी नहीं है।
    • यदि आप एक प्रकार की पोशाक के साथ और अधिक सुंदर महसूस करते हैं, तो इसे खरीदें! इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस तरह की शादी का आयोजन कर रहे हैं या बड़े दिन पर कितना समय बचा है - आप खरीदारी कर रहे हैं, अगर यह आपको सुंदर महसूस करता है, तो आप निश्चित रूप से आपके शादी के दिन दुर्घटनाग्रस्त हो जाएंगे
    • शादी के कपड़े स्टाइलिस्टों और सूची में, यहां तक ​​कि कम खर्चीली वस्तुओं के लिए भी बेचे जाने वाले हैं, फिर एक डिजाइनर और सूची संख्या के रूप में चिह्नित - यह आपको ऐसा मॉडल ढूंढने में मदद करेगा, जो आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले पोशाक से सस्ता हो सकता है।
    • यदि आप एक अच्छे दोस्त और पर्याप्त समय के रूप में एक मास्टर दर्जी के लिए बहुत भाग्यशाली हैं, तो आपके पास निश्चित रूप से बहुत अधिक विकल्प हैं पहले इसे स्क्रैच से करना है यदि आप कुछ कपड़े चुनते हैं तो यह काफी महंगा हो सकता है एक अन्य विकल्प पोशाक बदलने के लिए हो सकता है। एक आकार 44 सूट आकार और क्षमताओं के एक निश्चित संयोजन के माध्यम से एक आकार 52 में बनाया जा सकता है। ये कपड़े कपड़े की कीमत से कम पर बिक्री पर खरीदा जा सकता है।
    • अगर वित्त एक वास्तविक समस्या है, तो कुछ दान संगठनों में उपलब्ध कपड़े हो सकते हैं।
    • जब आप दुकान पर जाते हैं, अन्य कपड़ों की दुकानों के विपरीत, शादी की पोशाक के स्टोर हमेशा आपके आकार का नहीं होते हैं। आपको उस ड्रेस के आधार पर फैसला करना पड़ सकता है जो बहुत बड़ा या बहुत छोटा है। यह कारण बताता है कि यह मॉडल पहले तय करने में मदद क्यों कर सकता है। यदि आप जानते हैं कि मॉडल साम्राज्य का जीवन आपके आंकड़े के लिए अच्छी तरह से फिट बैठता है, तो अपने आप को फेंकना आसान होगा, भले ही आपके द्वारा कोशिश की जा रही पोशाक 4 आकार बड़ा हो और पीठ पर भारी हुक के साथ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com