छुट्टियों के दौरान आहार का सम्मान कैसे करें

यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, या बस लाइन रखना चाहते हैं, छुट्टियों का मौसम एक वास्तविक चुनौती हो सकता है उन सभी प्रलोभनों और वसायुक्त खाद्य पदार्थों के साथ आप हाथों में होंगे, उन दिनों के दौरान स्वस्थ भोजन करना मुश्किल होगा। ये सरल युक्तियाँ छुट्टियों के दौरान आपको अपने आहार में रहने में मदद मिलेगी!

कदम

एडम और क्रिस्टिन क्रिसमस का शीर्षक चित्र
1
लोगों पर फोकस करें, भोजन पर नहीं। याद रखें कि त्योहारों के दौरान रात्रिभोज और सामाजिक घटनाओं के दौरान प्रियजनों के साथ समय बिताने के लिए तैयार किए गए हैं। उत्सव की भावना दर्ज करें, बहुत सारे लोग आपको पसंद करते हैं और याद रखें कि आप भोजन के लिए नहीं हैं!
  • हॉलिडे ट्रीट मैक्रो 12 11 08 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप किसी पार्टी में जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि अपराध एक अपवाद हैं, न कि नियम! यदि आप कभी-कभी अपने आप को एक लहर देते हैं, तो आम तौर पर यह एक बड़ा सौदा नहीं है जब तक कि आप अगले दिन अपना आहार शुरू करते हैं। नए साल तक आहार को तोड़ने के लिए पक्षों का उपयोग न करें।
  • एक बैठक की योजना शीर्षक वाली छवि
    3
    पार्टी को व्यवस्थित करने के लिए खुद को स्वयंसेवा करें। यह सुनिश्चित करने का कोई बेहतर तरीका नहीं है कि क्लासिक क्रिसमस मेनू के हल्के और स्वस्थ व्यंजन परोसे जाते हैं। यदि संगठन किसी और व्यक्ति के लिए है, तो किसी को खाना बनाने की पेशकश करें, ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि आप भोजन के उल्लंघन के बिना कम से कम एक डिश का आनंद ले सकते हैं और कैलोरी के बारे में चिंता किए बिना।
  • वीटा वीट अनाज स्नैक्स नाम की छवि
    4
    तैयार हो जाओ ताकि आप पार्टी को खाली पेट पर न मिलें। बाहर जाने से पहले ही एक रोशनी और स्वस्थ नाश्ते रखें प्रोटीन से समृद्ध पदार्थ चुनें, जैसे कम वसा वाले दही या रिकोटा, क्योंकि प्रोटीन आपको पूरे समय तक महसूस कर देगा। वैकल्पिक रूप से, थोड़ा `हरी सलाद या एक दलिया खाओ, क्योंकि तंतुओं में तृप्ति की भावना का अनुग्रह होता है भूख आसानी से, आप नियंत्रण रखकर बुफे के करीब पहुंच सकते हैं और आप पार्टी के दौरान आवेगपूर्ण विकल्प बनाने के लिए कम इच्छुक होंगे।
  • पार्टी के पहले कभी भी भोजन न छोड़ें, अन्यथा आप भूखे होंगे और आप बहुत ज्यादा खायेंगे।
  • यदि आप पार्टी में जाने से पहले कुछ भी न छल कर सकते हैं, तो जैसे ही आप पहुंचें, एक बड़े गिलास पानी की मांग करें।
  • स्मोक्ड सैल्मन और पिकल्ड हेरिंग नामक छवि
    5
    मानदंड के साथ उपलब्ध बर्तन का चयन करें सावधानी से देख कर, यह संभावना है कि आपको कई स्वस्थ व्यंजन मिलेंगे। झींगा कॉकटेल, स्मोक्ड सैल्मन, ताजे फल, सलाद और सब्जियों को प्राथमिकता दें। सॉस और ग्रेसी के साथ अधिक से अधिक न करें। सूखे फल, विशेष रूप से बादाम, प्रोटीन का उत्कृष्ट स्रोत हैं, लेकिन कैरमेलाइज्ड हेज़लनट्स या कुरकुरा पर ध्यान दें।
  • प्लेट (छोटे) को केवल एक बार भरें भोजन की मात्रा की जाँच करके और ऐपेटाइज़र से बचने के बाद, आपको वसा फिर नहीं मिलेगा।
  • कभी ऐसी चीज़ न खाएं जिसे आप पसंद नहीं करते हैं कभी-कभी आपको नहीं कहने के लिए मजबूर किया जाएगा, लेकिन यह आपके लिए अच्छा होगा: आप दूसरों को यह तय करने के लिए अनुमति देकर अपने आप को हेराफेरी नहीं कर सकते कि आपको क्या खाना चाहिए।
  • नए व्यंजनों की कोशिश करें और व्यंजनों से बचें जो आप घर पर आसानी से तैयार कर सकते हैं। अपने तालू को एक एहसान करो: सामान्य खाद्य पदार्थों को अधिक से अधिक मत बनें
  • Sloweatingparty शीर्षक वाली छवि
    6



    धीरे से और जानबूझकर खाओ तृप्ति के भाव को महसूस करने के लिए शरीर को लगभग 20 मिनट लगते हैं साथ ही, एक ही समय में, धीरे-धीरे खाने से आप कम भोजन खाएंगे। व्यंजनों का स्वाद लेना और जायके पर ध्यान केन्द्रित करने की कोशिश करें: जागरूकता से खाकर आपको गड़बड़ने से रोका जायेगा।
  • अपनी बारी रुको मेज पर पहुंचने की जल्दी में मत बनो। अन्य अतिथियों के साथ चैट करें और बुफ़े से शांति से संपर्क करें।
  • क्रिसमसवाटर शीर्षक वाली छवि
    7
    जिम्मेदारी से पियो स्पार्कलिंग पानी और गैर-अल्कोहल कॉकटेल की प्राथमिकता दें वर्जिन मैरी. यदि आप शराब पीने का फैसला करते हैं, तो शैंपेन या आत्माओं के बजाय लाल या सफेद शराब का चयन करें। आत्माओं को कुछ पानी जोड़ें, यहां तक ​​कि चमकदार, उन्हें हल्का बनाने के लिए याद रखें कि शराब इच्छाशक्ति को प्रभावित कर सकती है जो आपको बहुत अधिक खाने से रोकती है।
  • कार्बोनेटेड पेय से बचें इसमें कई शर्करा होते हैं
  • शराब के लिए जगह निकालने के लिए बर्फ से गिलास भरें।
  • अगर आपको पार्टी का आयोजन करने की संभावना है, तो शाम को भोजन पर ध्यान केंद्रित न करें। क्रिसमस के खेल, इनडोर खेल केंद्र के लिए एक यात्रा या, अगर मौसम परमिट, फुटबॉल या वॉलीबॉल का एक गेम प्रस्तावित करते हैं, तो हर किसी के कब्जे में रखने के लिए गैर-अल्कोहल कॉकटेल और कार्यक्रम की गतिविधियां परोसें।
  • छवि शीर्षक क्रिसमस पार्टी कार्यालय
    8
    छुट्टियों के दौरान सक्रिय और गतिशील होने का प्रयास करें लोगों के साथ मिलाएं, नृत्य करें और अपने आप को व्यस्त रखने (और बुफे से दूर) जितना संभव हो उतना ही करें। छुट्टियों के दौरान आराम और कसरत से बचने के द्वारा अपने चयापचय को सक्रिय रखें।
  • वजन नियंत्रण में रखने के लिए सिर्फ एक दिन में 30 मिनट का पैदल चलना। ऐसा करने का समय ढूँढ़ने का प्रयास करें: प्रशिक्षण में अपने आप को रखने के लिए कोई बहाना ढूँढ़ें, उदाहरण के लिए, चलने के लिए पड़ोसियों के कुत्ते को लेने की पेशकश करें!
  • क्रिसमस डिनर 2008 शीर्षक वाली छवि, स्प्रैड 3
    9
    बचा हुआ बचें। सिर्फ यह बर्बाद करने से बचने के लिए सभी उच्च कैलोरी खाने न खाएं मेहमानों के बीच वितरित होने वाले सभी छोटे हिस्से में विभाजित करें, ताकि आप को आधा केक खत्म करने का प्रयास न करें या पोर्क अपने आप को बाँध लें।
  • कभी क्लासिक बहाना का उपयोग न करें "अगर मैं इसे नहीं खाऊं तो यह बर्बाद हो जाएगा!"। यही कारण है कि आपके पास: ए) एक फ्रीजर-बी) दोस्तों और परिवार, जिसमें आप बचाए गए हैं) कम्पोस्टिंग बाल्टी यह उन विभिन्न खाद्य पदार्थों को समूह करता है जिन्हें समस्याएं, जैसे सूअर का मांस, टर्की, पका हुआ पास्ता आदि के बिना जमे हुए जा सकते हैं।
  • क्रिसमस स्केटिंग शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने आप को एक छोटा पुरस्कार दें ऐसे समय में यह अपने आप से सब कुछ वंचित करने के लिए सुखद नहीं है और यह त्योहारी माहौल से संबंधित नहीं है। भोजन पर ध्यान केंद्रित करने और अन्य मजेदार गतिविधियों के लिए कमरे छोड़ने से बचने वाली कुछ चुनें: सिनेमा, आइस स्केट पर जाएं, मित्रों को ढूंढें या एक नई सीडी खरीदें। इस तरह, आप आहार का सम्मान जारी रखने के द्वारा क्रिसमस की भावना का आनंद लेने में सक्षम होंगे।
  • टिप्स

    • दोपहर या रात के खाने के दौरान आप तंग कपड़े पहन सकते हैं एक बेल्ट या एक संकीर्ण बेल्ट के साथ आप कोई भी समय में पूरी तरह महसूस करेंगे, लेकिन अपने आप को बहुत ज्यादा तंग नहीं करना याद रखें
    • यदि आप सब कुछ का स्वाद चाहते हैं, तो पूरे व्यंजन भरने के बजाय चुने हुए व्यंजनों के छोटे हिस्से लें। इस तरह, आप बहुत अधिक कैलोरी बिना बिना लगभग सब कुछ स्वाद ले सकेंगे।
    • खाने से पहले, एक गिलास पानी पीते हैं - अगर यह जमी है, तो इससे अधिक प्रभावी होगा
    • सबसे पहले, आराम करने का प्रयास करें अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करें: धीरे-धीरे भोजन करना, विभिन्न व्यंजनों का आनंद लेना। आप इसे नियमित रूप से कर सकते हैं, क्योंकि यह विधि किसी भी अवसर पर उपयोगी नहीं है, अवकाश के दौरान ही नहीं।
    • देवताओं की विधि की कोशिश करो तीन काटने अधिक जागरूकता के साथ खाने के लिए आप चाहते हैं कि पकवान का एक छोटा सा हिस्सा ले लो दो बार बिना सोचने और निगलने से पहले, पहले काटने को देखो और अपने आप से कहें: "मैं तीन काटने दे सकता हूँ!"। पहले के बाद, सोचें: "बढ़िया, यह बहुत अच्छा है और मैंने अभी तक पूरा नहीं किया है!"। दूसरी काटने पर, सोचें: "मैं केवल आधे रास्ते हूँ यह स्वादिष्ट है!" और फिर तीसरे के लिए तैयार सोच, "मैं वास्तव में इसे स्वाद चाहता हूँ यह अंतिम काटने वाला है, लेकिन यह पकवान ग्रह से गायब नहीं है, इसलिए मैं अगले साल फिर से खा सकता हूं!"।

    चेतावनी

    • यदि आप तंग-उचित कपड़े पहनने का निर्णय लेते हैं, तो ज्यादा ध्यान न दें, ध्यान दें: पेटी तंत्र पर समस्याएं पैदा हो सकती हैं यदि बेल्ट बहुत तंग है या अगर जांघिया पेट पर ज्यादा दबाव डालते हैं। साँस लेने और पाचन को कम करने के बजाय सामान्य रूप से खाने के लिए बेहतर होगा।
    • अधिक मात्रा में खाने की प्रवृत्ति अक्सर जटिल मुद्दों को छुपाती है जैसे आत्म-नियंत्रण की कमी, दूसरों को न कहने में असमर्थता और आत्म-प्रेम की कमी। यदि आपको हाल ही में उपेक्षित किया गया है, तो शायद स्वयं का सम्मान करने और अपने लिए सम्मान करने का समय आ गया है।
    • भोजन धीरे-धीरे, अपने दिमाग समय एक भोजन के दौरान sazietà- पीने के पानी की भावना पहचान करने के लिए मदद कर सकते हैं जल्दी से पूरा लग रहा है, लेकिन याद रखें खाने से पहले भी कई तरल पदार्थ लेने के लिए नहीं देने के लिए उपयोगी है अन्यथा पेट एसिड होता है, जो आवश्यक हैं पाचन के लिए, उन्हें पतला किया जाएगा।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • स्वस्थ नाश्ता
    • गतिविधियों को विचलित करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com