बुफे का उपयोग कैसे करें

यद्यपि आहार विशेषज्ञों को बफ़्स से बचने की सलाह दी जाती है, कभी-कभी वे व्यावहारिक रूप से भाग लेने के लिए बाध्य होते हैं। चाहे आप एक शादी में हों, काम पर या किसी ऐसे दोस्तों के समूह के बीच में जो उत्सव से रेस्तरां की चीनी विशेषताओं की कोशिश करना चाहते हैं, जो कि खुले हुए हैं, वहां ऐसी चाल होती हैं जो स्वास्थ्य के नुकसान को कम कर सकते हैं इस प्रकार का भोजन अगर जब आप बुफे से संपर्क करते हैं तो आपके पास एक बहुत ही विशिष्ट कार्य योजना है, आप अच्छी तरह से खा सकते हैं और अप्रिय महसूस करने से बच सकते हैं कि आपका पेट विस्फोट होने वाला है।

कदम

एक बुफे चरण 1 पर खाओ छवि
1
यदि संभव हो, तो टेबल के चारों ओर एक टोही दौरे ले लो। यह आपको भोजन की योजना बनाने और सर्वोत्तम विकल्प बनाने की अनुमति देगा।
  • एक बुफे चरण 2 पर खाने वाला इमेज
    2
    एक रणनीति तैयार करें और सोचें कि आप अपने आप को कैसे सेवा करना चाहते हैं क्या आप क्षेत्र या पाठ्यक्रमों के लिए आगे बढ़ना चाहते हैं? क्या टेबल के कोई भी क्षेत्र हैं जो आपका ध्यान आकर्षित करते हैं? शायद उन बिंदुओं में स्वयं उपयोग करना उचित है? आप खाने के लिए क्या चाहते हैं, इसके बारे में सोचना, अपने आप को मौका न दें!
  • एक बफेट चरण 3 पर खाने वाला इमेज
    3
    एक मिशन के रूप में खुद को सेवा देने के कार्य पर विचार करें खुद के साथ बातचीत करें (जोर से बाहर नहीं!) किस खाद्य पदार्थ को सबसे अधिक वास्तविक और समझदार माना जा सकता है कि सबसे स्वादिष्ट, लेकिन कम स्वस्थ, एक बुरी उपस्थिति है अगर यह काम करता है, तो यह चाल आपको अगले चरणों का आसानी से अनुसरण करने की अनुमति देगा।
  • एक बुफे चरण 4 पर खाओ छवि
    4
    सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बहुत छोटे भाग के साथ सेवा करना है जब आपको इसकी ज़रूरत होती है, तो छोटे हिस्से (सूचक का एक चम्मच या भोजन का एक चम्मच) ले लो। इसका उद्देश्य आपको आकर्षित करने वाली हर चीज का प्रयास करना होगा, लेकिन कम मात्रा में। सबसे अच्छी बात, एक बुफे पर, यह सब कुछ करने की कोशिश करना है "नियमित भाग"।
  • एक बफेट चरण 5 पर खाने वाला इमेज



    5
    इसे का एक हिस्सा लेने से पहले एक पहला स्वाद ले लो। चखने के बाद, तय करें कि क्या आप वाकई में डिश पसंद करते हैं उदाहरण के लिए, मान लें कि पनीर का आटा अच्छा दिखता है, लेकिन खराब स्वाद है, इसे वापस लेने के लिए वापस जाने का मामला नहीं होगा - दूसरी ओर, जनरल त्सो के स्वादिष्ट चिकन को एक और स्वाद मिलना चाहिए!
  • एक बुफे चरण 6 पर खाने वाला इमेज
    6
    यदि आप स्वाद के लिए ले गए हिस्से को पसंद नहीं करते हैं, तो आपको इसे खत्म करने की ज़रूरत नहीं है। बहुत से लोग इसे गलत मानते हैं "अपशिष्ट आहार" जबकि दुनिया के कई लोगों को खाने के लिए कुछ नहीं है। बहुत असुविधाजनक महसूस न करें, क्योंकि छोटे भाग लेने से, कचरा बहुत सीमित होगा।
  • एक बुफे चरण 7 पर खाने वाला इमेज
    7
    जब आपने तय किया है कि कौन सा व्यंजन वास्तव में आपके लिए हैं, तो एक बड़ा हिस्सा प्राप्त करने के लिए वापस आएं और उन्हें शांति से मज़बूत करें एक पाक आलोचक की तरह रहना होगा अपने व्यंजन को साधारण व्यंजनों से न खोएं और विचार करें कि स्वास्थ्य पहले आता है!
  • एक बुफे चरण 8 पर खाने वाला इमेज
    8
    जब आप मिठाई क्षेत्र में चले जाते हैं, तो उसी कार्य योजना का पालन करें। कभी-कभी शुरुआती और सबसे पहले लोगों के सामने सबसे ज्यादा उदारवादी लोग एक समान होते हैं, तो आप मिठाई के साथ लदी हुई तालिका से पहले नहीं रख सकते हैं!
  • टिप्स

    • उन व्यंजनों से बचें जो आम तौर पर पर्याप्त भागों में परोसा जाता है। उदाहरण के लिए, आमलेट की तरह डिश से दूर रहें, इस तथ्य पर भी विचार करें कि, जब तक आप कैवियार के अंदर न हों, आप इसे घर पर तैयार करने में पूरी तरह सक्षम होंगे! यदि आप इस तरह डिश के लिए विकल्प चुनते हैं, तो किसी के साथ हिस्से साझा करें
    • चुनौतीपूर्ण हो जाओ! अक्सर यह जिज्ञासा है कि हमें हमें और फिर से सेवा करने के लिए ड्राइव। चखने से, आप बहुत ज्यादा भरने के बिना अपनी जिज्ञासा को संतुष्ट कर सकते हैं। कम स्वादिष्ट व्यंजन के साथ समय बर्बाद मत करो, अगर वे संदिग्ध लग रहे हैं, वे शायद बहुत अच्छे नहीं हैं।
    • छोटे हिस्से को लेना, न केवल आपको `सब कुछ` का प्रयास करने की अनुमति देता है, बल्कि भोजन की प्रक्रिया को धीमा कर देती है, तृप्ति की भावना दे रही है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप तब बड़े हिस्से का उपयोग करने की आवश्यकता महसूस नहीं करते।
    • यदि आप सूप का चुनाव करते हैं, तो केवल कुछ चम्मच का उपयोग करें। यह पर्यवेक्षक के लिए अजीब लग सकता है, लेकिन यह हमेशा एक सूप से भरा थाली रखने से बेहतर होता है, जो पसंद नहीं करने के अलावा, इसे समाप्त करने के लिए अनिवार्य लगता है
    • अगर आप अपनी प्लेट पर कुछ छोड़ दें तो चिंता न करें ऐसा कुछ खाने की कोशिश न करें जो आपको पसंद नहीं है सभी संभावनाओं में आप अपनी प्लेट को साफ करने के लिए जरूरी अपनी ज़िम्मेदारी के लिए बाध्य नहीं महसूस करने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं
    • एक प्लेट पर क्या पूछने में संकोच न करें यह जानकर कि सामग्री आपकी पसंद के लिए नहीं है, आपको कुछ और करने की कोशिश करेगी
    • अपने आप को सबसे छोटा हिस्सा बनाओ यदि, उदाहरण के लिए, आप चिकन स्तन चाहते हैं, लेकिन यह हिस्सा बहुत बड़ा है, आपके लिए आधा कट गया और बाकी को किसी और को छोड़ दें
    • यदि आप पूर्ण महसूस करते हैं, तो रोकें बुफे में होने के साधारण तथ्य के लिए आपको फट नहीं खाना पड़ता है!
    • जब आप मांस की सेवा करते हैं, तो पूछें कि आप इसे का केवल एक टुकड़ा काटा, "चखने के सरल स्वाद के लिए"।
    • जब आपको बहुत भूख लगी है तो बुफे में मत जाओ अगर आपको पता है कि आपको बुफे जाना है, तो पहले कुछ हल्का खाएं, जैसे थोड़ा सूप या कुछ अनाज यह भूख को कम कर देगा और आपको अधिक संयम के साथ भोजन के करीब पहुंचने की अनुमति देगा।

    चेतावनी

    • अगर आपको स्वास्थ्य समस्याएं हैं, तो बुफे पर जाने के लिए बेहतर नहीं है यदि आपके मित्र जोर देते हैं, तो उन्हें बताएं कि आपको गंभीर समस्याएं हैं, वे नाराज हैं, इसका मतलब है कि वे सच्चे दोस्त नहीं हैं।
    • आप अपने दोस्तों को बता सकते हैं कि आप बीमार हैं और आप एक बुफे पर खाने की तरह महसूस नहीं करते और फिर एक विकल्प को एक साथ मिलते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com