प्राचीन कुरकुरे की पहचान कैसे करें

फ्लैट और गहरे चीनी मिट्टी के बरतन व्यंजन, मिठाई या सलाद के व्यंजन, कप और सॉस जैसे प्राचीन वस्तुओं की क्रॉकरी, अक्सर पीढ़ी से पीढ़ी तक बीतते हैं। यदि सेवा पूरी हो गई है, तो इसका अधिक मूल्य है यदि आपके पास किसी परिवार के सदस्य से एक एंटीक डिनर सेवा का विरासत है या किसी एक प्राचीन दुकान या पिस्सू बाजार में खरीदा है, तो आपको पता होना चाहिए कि यह कितना मूल्य है। अपने एंटीक क्रॉकरी की पहचान करने के लिए इन सुझावों का पालन करें

सामग्री

कदम

एंटीक डिनरवेयर चरण 1 को पहचानें छवि
1
चीनी मिट्टी के बरतन की विशेषताओं का अध्ययन प्राचीन चीनी मिट्टी के बर्तनों में ऐसे गुण होते हैं जो उन्हें आधुनिक लोगों से अलग करते हैं।
  • व्यंजनों के आकार को देखो। `50 के दशक के पहले ज्यादातर व्यंजन गोल थे, लेकिन 20 वीं के कुछ कला डेको सेवाओं को छोड़कर जांचें कि क्या प्लेटों के पास किनारे होते हैं जो कि नीचे के साथ एक है या यदि यह उससे अधिक स्पष्ट रूप से आता है
  • ड्राइंग को देखो रंगों और आकारों को देखें, जैसे पुष्प पैटर्न, सजाया गया सीमाएं, आदि। न केवल आप अपने क्रॉकरी की आकृति की तुलना दूसरों के साथ कर पाएंगे, लेकिन यह आपको निर्माता की खोज करने में भी मदद करेगा। विभिन्न उत्पादकों विशिष्ट विषय कारणों के लिए जाने जाते थे। उदाहरण के लिए, हैवीलैंड ने नाजुक फूलों की प्रस्तुतियों का इस्तेमाल किया, जबकि वेजवुड ने शास्त्रीय ग्रीस के चित्रों या दृश्यों के साथ रूपांकनों की श्रृंखला बनाई।
  • बर्तन की गुणवत्ता की जांच करें सेवा में सजातीय डिजाइन और रंग होने चाहिए। तामचीनी में बुलबुले या दरारें नहीं होने चाहिए, और प्लेटों को सही तल होना चाहिए ताकि मेज पर रखे जाने पर लटकने न दें।
  • एंटीक डिनरवेयर चरण 2 को पहचानने वाली छवि
    2
    ब्रांड को तल पर देखें ब्रांड क्रॉकरी की पहचान करने का सबसे आसान तरीका है, भले ही कभी इसे रद्द कर दिया जाए।
  • बर्तन के नीचे देखो एक चित्रित, उत्कीर्ण या मुद्रित लोगो देखें। यह बहुत छोटा हो सकता है, लेकिन आम तौर पर किसी प्रकार के एक प्रतीक, निर्माता का नाम, और कभी-कभी उत्पादन की तारीख प्रस्तुत करता है
  • एनिट एंटीक डिनरवेयर स्टेप 3 पहचानें
    3



    लाइब्रेरी या बुकस्टोर में अपनी क्रॉकरी का एक ही आकृति या निशान ढूंढें। लाइब्रेरी या बुकस्टोर के कला और कलेक्टर ऑब्जेक्ट्स खंड में, एंटीक क्रॉकरी पर पुस्तकों की तलाश करें, या उन ब्रांडों में पाए जाने वाले विशिष्ट नाम की तलाश करें, जैसे कि लिमोज़ या वुडवुड, उन उत्पादकों के बारे में किताबें ढूंढने के लिए।
  • एनिट एंटीक डिनरवेयर चरण 4 पहचानें छवि
    4
    किसी भी लापता टुकड़े खोजने के लिए इंटरनेट पर खोज करें ऐसी कई साइटें हैं जो बेचने या आपकी यादों की पहचान करने में सहायता करते हैं। Replacements.com, उदाहरण के लिए, उत्पादकों की एक वर्णमाला सूची है, और फ़ोटो जो आपके व्यंजनों की तुलना करने में आपकी सहायता करते हैं। आपके क्रॉकरी की एक तस्वीर भेजने के लिए (पोस्ट या ईमेल द्वारा) निर्देश दिए गए हैं ताकि वे उन्हें पहचान सकें।
  • एंटीक डिनरवेयर चरण 5 को पहचानें छवि
    5
    अपने क्रॉकरी के उत्पादन के वर्ष का निर्धारण करने के लिए आपके द्वारा एकत्र की गई जानकारी का उपयोग करें निर्माता की स्थापना के बाद, आप उत्पादन का वर्ष पता लगाने के लिए खोज जारी रख सकते हैं। इसे चिन्ह में मौजूद रंग और संख्याओं के माध्यम से और प्लेटों के पैटर्न के माध्यम से स्थापित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, वेजवुड, डर्बी, और वॉर्सेस्टर जैसे बड़े उत्पादकों ने डेटिंग के लिए विशिष्ट संख्याओं और रंगों का उपयोग किया था
  • टिप्स

    • अपने एंटीक क्रॉकरी के मूल्य को बढ़ाने या बनाए रखने के लिए, इसे लपेटकर रखकर चिपचिपा और वायुमंडलीय तत्वों के संरक्षण में रखें। उन्हें हाथ से धो लें और उन्हें संचित करने से पहले उन्हें अच्छी तरह से सूखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com