कैसे Erasable सूखी मिटाने की मशीन मार्कर साफ करने के लिए

जब मार्कर रबड़ स्याही से भर जाता है, तो वह अब ब्लैकबोर्ड पर लेखन को प्रभावी रूप से समाप्त करने में सक्षम नहीं है। सौभाग्य से, यह साफ करने के लिए कई तरीके हैं और इसे काम करते हैं जैसे कि यह नया था, इससे भी बेहतर होता है कि यदि आप घरेलू उत्पाद का उपयोग करने की अनुमति देते हैं आप इसे डिशवैशिंग तरल के साथ धोने के लिए चुन सकते हैं, इसे एक बगीचे नली के साथ स्प्रे या टूथपेस्ट से रगड़ कर सकते हैं। आपके द्वारा चुने गए विधि (या विधियों) के बावजूद, यह ऐसा टूल है जो फ़ंक्शन के लिए जल्द ही वापस लौटाता है जिसके लिए इसका उद्देश्य है

कदम

विधि 1

इसे डिशवाशिंग लिक्विड के साथ धो लें
स्वच्छ सूखी मिटाना Erasers चरण 1 शीर्षक छवि
1
साबुन पानी के साथ एक पैन भरें। एक उथले पैन में लगभग 15 मिलीलीटर डिशवैशिंग तरल और 950 मिलीलीटर गर्म पानी का मिश्रण करें। ध्यान दें कि इरेज़र फाइबर में फंसे स्याही पैन को दाग सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ ड्राई एरज़ एरासर्स चरण 2
    2
    इरेज़र को इमरर्ज करें इसे गर्म पानी से भरा पैन में रखें और इसे कम से कम 20 मिनट के लिए भिगो दें। फिर, जब तक स्याही पूरी तरह से गायब नहीं हो जाती है और पानी फिर से पारदर्शी नहीं है तब तक इसे पानी से चलाना।
  • स्वच्छ सूखी मिटाना Erasers चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    इसे सूर्य के सामने खोलें इसका इस्तेमाल करने के लिए, यह पूरी तरह से सूखा होना चाहिए। धोने के बाद सबसे प्रभावी सुखाने विधि इसे 1-2 घंटे के लिए सीधे सूर्य के प्रकाश के अंतर्गत रखना है।
  • विधि 2

    यह एक बगीचे नली के साथ साफ करें
    स्वच्छ सूखी मिटाना Erasers चरण 4 शीर्षक छवि
    1
    एक बिंदु चुनें कि आप गंदे हो सकते हैं जब बगीचे नली के साथ गेट की सफाई करते हैं, तो आप फर्श पर स्याही के साथ मिश्रित पानी स्प्रे कर सकते हैं। तो, सबसे पहले, इस ऑपरेशन के लिए एक उपयुक्त जगह चुनें। आदर्श लॉन का कोने होगा
  • स्वच्छ सूखी मिटाना Erasers शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2



    पानी के साथ इसे कवर करें इसे बाहर निकालें, इसे जमीन पर रखें और ट्यूब के साथ स्प्रे करें। यदि नोजल में विभिन्न सेटिंग्स हैं, तो सबसे शक्तिशाली का उपयोग करें जेट की शक्ति घुमावदार स्याही को हटाकर इरेज़र फाइबर में अंतर बनायेगी। जब तक पानी पारदर्शी नहीं होता तब तक जारी रखें।
  • स्वच्छ सूखी Erase Erasers चरण 6 शीर्षक छवि
    3
    इसे सूर्य में रखो यह सूर्य के प्रकाश को प्रत्यक्ष रूप से खोलें और इसे 1-2 घंटे तक छोड़ दें इसका उपयोग पूरी तरह से सूखा होने तक न करें। इस बीच, बगीचे नली को अपनी जगह पर रखें।
  • विधि 3

    टूथपेस्ट के साथ रगड़ें
    स्वच्छ सूखी मिटाना Erasers चरण 7 शीर्षक छवि
    1
    टूथपेस्ट लागू करें इस स्टेशनरी उपकरण की सफाई के लिए एक हल्के और थोड़ा अपघर्षक डिटर्जेंट (जैसे टूथपेस्ट) आदर्श है। रबड़ के आधार पर टूथपेस्ट की एक रेखा को रिहा करके ट्यूब को दबाएं।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ ड्राई एरज़ एरासर्स चरण 8
    2
    एक नम कपड़े धो लें एक नम कपड़े ले लो और चक्कर गति में रबड़ को रगड़ें। पूरी सतह पर टूथपेस्ट फैलाने का प्रयास करें। ध्यान रखें कि स्याही आपके द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे कपड़े को दाग सकती है।
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ ड्राई एरज़ एरासर्स चरण 9
    3
    इसे नल के नीचे कुल्ला और इसे सूरज में सूखा। जब तक सभी स्याही और टूथपेस्ट गायब न हो जाएं और पानी पारदर्शी नहीं है, तब तक गर्म पानी के चलते रबड़ को पकड़ो। फिर इसे सीधे धूप में 1-2 घंटे तक सूखने तक डाल दें।
  • टिप्स

    • अगर आपको इरर सूखने से पहले चॉकबोर्ड साफ़ करने की आवश्यकता है, तो आप घर के उपयोग के लिए विभिन्न उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कागज़ के तौलिया पर एक गिलास क्लीनर, सूखी तौलिया या पुरानी टी-शर्ट या एक जुर्राब
    • अगर आपको बोर्ड को साफ करने की आवश्यकता है, तो कागज़ के तौलिया पर विहीन पदार्थ का उपयोग करने का प्रयास करें।
    • यदि आप एक ठंडे मौसम में रहते हैं (या मौसम बादल होता है), तो यह सूखने के लिए गर्मी स्रोत के पास रबड़ को रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com