त्वचा से अमिट स्याही को दूर कैसे करें

क्या आपने अपने शरारत के दोस्त अपने चेहरे पर कुछ शर्मनाक तस्वीरों को चूमते हुए सोफे पर सोए थे? क्या आपका 4 वर्षीय भाई दादी की जन्मदिन की पार्टी से पहले अपनी त्वचा पर कला का काम अपने 85 वें जन्मदिन के लिए बनाना चाहता था? आपकी त्वचा पर कितना स्याही छोड़ा जाता है, आप इसे हटा सकते हैं और इस आलेख में सलाह और निर्देशों का पालन करके इसे छिपा सकते हैं।

कदम

विधि 1

रैपिड तरीके
1
नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग करें उस एसीटोन की तलाश करें एक कपास की गेंद पर कुछ रखो और इसे स्याही पर रगड़ें। यदि यह आपके चेहरे पर है, तो सावधान रहें और इसे अपनी आँखों या मुंह के करीब भी लगाने से बचें।
  • 2
    शराब का उपयोग करें यह विधि नेल पॉलिश के साथ बहुत ही समान कार्य करती है। एक कपास की गेंद पर कुछ डालें और इसे हटाने के लिए स्याही पर रगड़ें। यदि यह आपके चेहरे पर है, तो सावधान रहें और इसे अपनी आँखों या मुंह के करीब भी लगाने से बचें।
  • 3
    चेहरे का शुद्ध उपयोग करें उन लोगों का उपयोग करें जो पहले से ही शराब पी रहे हैं प्रभावित क्षेत्रों को साफ करें यह उत्पाद सबसे अच्छा काम करता है यदि स्याही चेहरे पर है।
  • 4
    बच्चों के लिए तेल का उपयोग करें आप जैतून का तेल या बच्चे के तेल को लागू कर सकते हैं दोनों को आपको कुछ प्रकार के स्याही को दूर करने में मदद करनी चाहिए (लेकिन संभवतः उनमें से सभी नहीं)।
  • 5
    चीनी लागू करें आप स्याही के साथ क्षेत्र को रगड़ने के लिए, उपरोक्त किसी एक विधि के साथ संयोजन में चीनी का उपयोग भी कर सकते हैं। इस उपचार से मृत त्वचा कोशिकाओं को सना हुआ हटाने में मदद करनी चाहिए।
  • विधि 2

    पूरी सफाई
    1
    साबुन पाउडर के एक चमचे, या आपके पास उपलब्ध किसी भी डिश साबुन के बारे में जानें। इसे कटोरे में थोड़ा सा पानी के साथ मिलाएं और अच्छी तरह मिक्स करें।
  • 2
    Inkblot पर थोड़ा फैल। अपने हाथों से रगड़ें यदि आप दर्द को खड़ा कर सकते हैं, इस्पात की ऊन के साथ मदद की, तो यह आपको अधिक गहन कार्य करने में मदद कर सकता है।



  • 3
    थोड़ी अधिक रगड़ो, फिर पानी से कुल्ला यदि स्याही पूरी तरह से गायब नहीं होती है, तो प्रक्रिया को दूसरी बार दोहराएं।
  • 4
    ध्यान रखें कि यदि मार्कर है "अमिट" आप इसे पूरी तरह से गायब होने की उम्मीद नहीं कर सकते, लेकिन कम से कम 50% कम दिखाई देने के लिए इस विधि को काम करना चाहिए। अगर मार्कर अभी भी वहां है, तो अगले दिन फिर से प्रयास करें। यदि आप चाहें तो साबुन समाधान का पुन: उपयोग कर सकते हैं
  • विधि 3

    सफाई के बाद
    1
    चिंता मत करो अगर आप सभी स्याही को हटा नहीं सकते हैं। चूंकि त्वचा की कोशिकाएं मर जाती हैं (यह एक सामान्य और काफी तेज प्रक्रिया है), आपको अवशिष्ट स्याही आसानी से साफ़ और धोने में सक्षम होना चाहिए। इसे दो दिन से अधिक नहीं लेना चाहिए। दूसरे शब्दों में, स्याही अपने आप से अधिक या कम गायब होनी चाहिए।
  • 2
    मेकअप के साथ प्रयास करें यदि आपको अवशिष्ट स्याही को कवर करना है (उदाहरण के लिए, आपके सहपाठियों ने अपने चेहरे पर जातिवाद का अपमान किया है और अगले दिन इंटर्नशिप के लिए आपके पास एक साक्षात्कार है), चाल की कोशिश करें। आपको नींव और आपकी त्वचा टोन का पाउडर चाहिए। आप इसे डर्मबैलेंड क्रीम के साथ कवर करने का प्रयास कर सकते हैं, जिसे कुछ भी छिपाने में सक्षम होने के लिए जाना जाता है और अक्सर टैटू के लिए उपयोग किया जाता है।
  • यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो आपको इसे लागू करने में आपकी मदद करने के लिए किसी और को थोड़ा अधिक अनुभव की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि यह लग रहा है की तुलना में कठिन है, लेकिन मेकअप अभी भी काम और किसी भी प्रकार के अवशिष्ट स्याही को कवर करना चाहिए।
  • 3
    ध्यान रखें कि अवशिष्ट स्याही जहरीली नहीं है। यह एक शहरी कथा है अगर आप इसे निगलते हैं तो आप खुद को जहर कर सकते हैं, लेकिन एक बड़ी राशि की आवश्यकता होगी। फिर, घबराओ मत यदि आप वास्तव में चिंतित हैं, तो आप अपने क्षेत्र में टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • स्टील ऊन के साथ बहुत मुश्किल से रगड़ना न करें, एक लाल निशान छोड़ने से बचें जो कि स्याही के रूप में ही स्पष्ट होगा।

    चेतावनी

    • साबुन निगल नहीं! यह बहुत खतरनाक है यदि ऐसा होता है, तो ज़हर केंद्र को बुलाओ! बच्चों या पालतू जानवरों की पहुंच के भीतर इन उत्पादों को मत छोड़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com