त्वचा से एक अमिट मार्कर से स्याही को कैसे निकालें

जैसा कि नाम से पता चलता है, अमिट मार्कर को ऐसे अंक छोड़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो मिटा नहीं सकते हैं। यह किसी ऑब्जेक्ट को लेबल करने या डिज़ाइन बनाने का एक शानदार तरीका है, लेकिन जब यह त्वचा पर दाग को छोड़ देता है, तो लगभग उतना ही अद्भुत नहीं होता - कभी-कभी इसे हटाने में असंभव लगता है, चाहे कितना मुश्किल हो जाए। सौभाग्य से, आपको अपने हाथ या पैर पर लिपटे महसूस किए गए टिप पेन के साथ अपना पूरा जीवन व्यतीत करने की ज़रूरत नहीं है: कई प्रभावी क्लीनर और घरेलू उत्पाद हैं जो इसे सुरक्षित रूप से और बिना समय में निकाल सकते हैं।

कदम

विधि 1

शराब-आधारित डिटर्जेंट के साथ
1
हंसप्रै के साथ दाग स्प्रे करें इस उत्पाद में अलग-अलग उपयोग हैं जो साधारण केश के बाहर हैं और आपके लिए सौभाग्य से, दाग हटाने को उनके बीच में है। एक उच्च शराब सामग्री के साथ एक लाभा चुनें, एक अच्छी तरह हवादार कमरे में जाओ और दाग पर उत्पाद स्प्रे जब तक यह अच्छी तरह से तरल के साथ कवर किया गया है। चमड़े को चोदने के लिए अपनी उंगलियों या कपड़े का उपयोग करें - जब स्याही का अधिकांश भंग हो गया है, गर्म पानी, साबुन से धोया जाता है और डबिंग से सूख जाता है।
  • 2
    हाथों के लिए सैनिटाइजर का उपयोग करें यह तुम्हारा हो सकता है "रक्षक" क्योंकि इसमें बहुत सारे शराब होते हैं जो स्याही के लिए मंदता के रूप में कार्य करते हैं जब तक कि यह दाग को साफ नहीं करता। हाथ पर एक अच्छी खुराक लगाने के लिए और परिपत्र आंदोलन करके साफ करने के लिए उस क्षेत्र पर रगड़ें। 15 से 30 सेकंड के लिए प्रक्रिया को दोहरा कर आपको धीरे-धीरे धब्बा को भंग करने में सक्षम होना चाहिए, जबकि स्याही डिटर्जेंट के साथ मिलती है। त्वचा को गर्म पानी से धो लें और दाग गायब होने तक दोहराएं - यह विधि पूरी तरह से स्वच्छ त्वचा की गारंटी देता है!
  • 3
    कीटनाशक के splashes यह समाधान कष्टप्रद मक्खियों की तुलना में दागों के खिलाफ शायद अधिक प्रभावी है। बस हाथ सेनेटिवेटर की तरह, इसमें isopropyl शराब होता है जो स्याही को घुलन कर देता है - दाग पर एक उदार राशि डालें और अपनी उंगलियों या कपड़े से रगड़ें। त्वचा को साफ होने तक कीटनाशक को छिड़कना जारी रखें और फिर इसे साबुन और पानी से धो लें।
  • 4
    विकृत अल्कोहल का उपयोग करें यहां तक ​​कि सबसे जिद्दी दाग ​​विकृत अल्कोहल की शक्ति का सामना नहीं कर सकता। गंदे क्षेत्र या रग पर थोड़ा सी सीधे डालें और अपनी उंगलियों या कपड़े का उपयोग करने के लिए रगड़ना। स्याही अपेक्षाकृत तेज़ी से गायब होनी चाहिए, इसलिए जब तक आप रंग के किसी भी निशान का ध्यान नहीं रखते, तब तक यह इस तरह से जारी रहेगा - डबिंग से गर्म पानी, थोड़ा सा साबुन और खुद को सुखाने से नौकरी खत्म करो
  • एक कपड़ा या चीर का प्रयोग करें कि आप समस्याओं के बिना मिट्टी कर सकते हैं: एक बहुत मजबूत अमिट स्याही त्वचा की तरह कपड़े दाग।
  • विधि 2

    तेल और क्रीम के साथ
    1
    नारियल तेल के साथ दाग मालिश यह एक प्रभावी दाग़ रिमूवर है जो त्वचा को मॉइस्चराइज करता है और इत्र करता है। एपिडर्मिस पर इसका इस्तेमाल करने से पहले, गर्म पानी और साबुन से धो लें और इसे डबिंग से सूखा लें - फिर अपने हाथों से थोड़ी मात्रा में वसा का उपयोग करें। जब तक वह गायब हो जाए, तब तक अंगूरों को तेल में डालना, अपनी उंगलियों या रूमाल का उपयोग कर रगड़ें।
  • 2
    सनस्क्रीन डालो चकाचौंध सूरज से आपकी रक्षा करने के लिए आपका सबसे अच्छा दोस्त है, लेकिन अमिट छिद्र के निशान को खत्म करने के लिए - क्रीम की एक मोटी परत के साथ गंदे क्षेत्र को कवर करें और अपनी उंगलियां बनाकर परिपत्र आंदोलन बनायें। जब तक कि त्वचा को साफ न हो जाए तब तक उत्पाद और मालिश को जोड़ने के लिए जारी रखें- फिर गर्म पानी से क्षेत्र को कुल्ला।
  • सबसे अच्छा सूर्य क्रीम या स्प्रे उत्पाद चुनें
  • 3
    बच्चों के लिए मालिश तेल या लोशन दोनों एपिडर्मिस पर नाजुक होते हैं, लेकिन स्याही दाग ​​पर आक्रामक होते हैं - वे त्वचा को साफ करने में सक्षम होते हैं और सफाई करते समय इसे सुगंध भी करते हैं। स्थायी मार्कर के अवशेषों को हटाने के लिए, लावा-क्षेत्र को छिड़कने और रगड़कर उत्पाद को एक रूमाल पर डालना, फिर स्याही और चिकनाई निकालने के लिए गर्म पानी से त्वचा।



  • 4
    शेविंग क्रीम की कोशिश करो साफ करने के लिए क्षेत्र पर सीधे एक मोटी परत फैलाएं दाग को रगड़ने के लिए अपनी उंगलियों या ऊतक का उपयोग करें, यदि अधिक आवश्यक हो तो क्रीम जोड़ें। इस तरह से जारी रखें जब तक कि रंग कणों को हटा दिया न जाए और अंत में गर्म पानी से कुल्ला।
  • विधि 3

    वैकल्पिक तरीकों
    1
    गीली पोंछे का उपयोग करें इस उत्पाद के साथ अमिट मार्कर दाग को हटाने के लिए, बस त्वचा पर रगड़ें जब तक कि रंग गायब न हो जाए - तब गर्म पानी से क्षेत्र को कुल्ला। किसने कहा था कि बेबी पोंछे दाग के खिलाफ महान हैं?
    • बच्चे के पोंछे का प्रयोग करें और वयस्कों के लिए सामान्य पोंछे न करें, क्योंकि पहले त्वचा पर अधिक नाजुक है।
  • 2
    एक मेकअप रिमूवर या मेकअप-अप वाइप का प्रयोग करें। यदि आप दूध शुद्ध करने का विकल्प चुनते हैं, तो कागज या कपड़ा के एक टुकड़े के लिए एक छोटी सी राशि लागू करें और दाग वाले क्षेत्र को रगड़ें। यदि आप इसके बजाय पोंछे चुने हैं, तो प्रक्रिया सरल भी है: रगड़ें और उस कष्टप्रद स्याही चिह्न से छुटकारा पाएं
  • 3
    सफेद टूथपेस्ट का उपयोग करें दांत ही एकमात्र चीज़ नहीं है जो यह उत्पाद सफेद कर सकते हैं - स्थायी मार्कर के निशान हटाने के लिए, पहले आपको एक सफेद टूथपेस्ट लेनी होगी (क्योंकि जेल में ये प्रभावी नहीं हैं)। गर्म पानी चलाएं और उत्पाद की एक मोटी परत फैलाने से पहले साफ हो जाने वाले क्षेत्र को गीला कर दें - यह 1-2 मिनट के लिए काम करें और फिर इस क्षेत्र को अपनी उंगलियों या चीर के साथ मालिश करें। स्याही गायब हो जाने तक इस तरह से जारी रखें - अंत में थोड़ा गरम पानी के साथ एपिडर्मिस कुल्ला।
  • 4
    दाग पर मक्खन फैलाएं आप कैलोरी के बारे में चिंता किए बिना भी इस घटक का उपयोग कर सकते हैं! एक छोटी सी राशि ले लीजिए और इसे दाग़ी त्वचा पर फैलाया - 2-3 मिनट के लिए मक्खन छोड़ कर रग के साथ रगड़ें। जब तक स्याही गायब हो जाते हैं तब तक रगड़ना जारी रखें और अंत में रंग और तेल के निशान से छुटकारा पाने के लिए गर्म पानी से धोया जाए।
  • 5
    नेल पॉलिश हटानेवाला या एसीटोन का उपयोग करें हालांकि वे नहीं हैं "त्वचा उत्पादों", नेल पॉलिश हटानेवाला और एसीटोन एपिडर्मिस को नुकसान पहुंचाए बिना स्थायी स्याही को भंग कर देते हैं और नेल पॉलिश कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, विलायक की तरफ आसानी से वाष्पीकरण हो जाता है, इसलिए आपको इसे कपास पैड या राग पर कई बार लागू करना होगा और दाग वाले क्षेत्र को रगड़ने के लिए इसका उपयोग करना होगा। जिद्दी धुंध से छुटकारा पाने के लिए एसीटोन या विलायक को जोड़ना जारी रखें- अंत में, गर्म पानी से त्वचा को धो लें और डबिंग से शुष्क करें।
  • टिप्स

    • हमेशा त्वचा-सुरक्षित उत्पादों का उपयोग करने के लिए अमिट स्याही को हटाने और घरेलू क्लीनर पर जाने से पहले।
    • इन उपचारों को करने के बाद एपिडर्मिस को मॉइस्चराइज करना याद रखें, चूंकि कुछ पदार्थ त्वचा का सूखापन करते हैं।

    चेतावनी

    • विकृत अल्कोहल का उपयोग करते समय हमेशा सावधानी बरतें, पॉलिश हटानेवाला या नंगे लौ के पास बाल स्प्रे नेलें: ये पदार्थ अत्यधिक ज्वलनशील हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com