कार में खराब गंध का स्रोत कैसे खोजें

कार के अंदर गंध कई चीजों के कारण हो सकता है, जिनमें से प्रत्येक विशेष ध्यान देने योग्य हैं यहां उन सभी को गणना करना संभव नहीं है, लेकिन जिन लोगों को हम इस लेख में सूचीबद्ध करेंगे वे सबसे संभावित अपराधी हैं। उन्हें खोजने और हटाने का तरीका जानने के लिए पढ़ें।

कदम

एक कार में बुरा गंध का स्रोत ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
जांचें कि क्या कोई स्पष्ट स्रोत है किसी मशीन से गंध को खत्म करने के लिए, गंध की विशिष्ट उत्पत्ति को ध्यान में रखते हुए स्रोत की पहचान करें। सबसे आम बच्चों (या वयस्कों) के कारण होता है जिन्होंने भोजन या पेय छोड़ दिया है, और यदि यह स्पष्ट है, तो कुछ कालीन क्लीनर और लेंस मिलें और निर्देशों के अनुसार इसका उपयोग करें
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूँढें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक जासूस लो यदि गंध मोल्ड की तरह दिखता है, तो आपको मशीन की चटाई से एक रिसाव हो सकता है, उदाहरण के लिए फ्रेम में एक छेद के कारण होता है जिससे पानी मशीन में प्रवेश करता है। मशीन पर एक गीला चटाई जल्दी से मोल्ड हो जाएगी, खासकर अगर खिड़कियां बंद होंगी चटाई को स्पर्श करें, विशेष रूप से समाप्त होता है, जहां पानी अधिक आसानी से जमा हो सकता है। यदि आप दाग पाते हैं, तो ब्लीच समाधान डालें, लेकिन प्रति लीटर 10 ग्राम से अधिक न हो। फिर इसे जल्दी से या वैक्यूम क्लीनर के साथ सूखा या मशीन को खिड़कियों के साथ सूरज में डालकर खोलें। अगर वहां गीली स्पॉट होते हैं जो मशीन की चटाई के नीचे प्रकट नहीं होते हैं, तो नीचे जाकर देखें और देखें कि क्या आपको कोई खुला या कुछ लापता कॉर्क मिले हैं। ये कैप आम तौर पर काली रबर के हैं और लगभग 4 सेंटीमीटर एक्स 8 सेमी और मशीन की चटाई के नीचे के हिस्से में स्थित हैं।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अगर आपको अभी तक बुरी गंध का स्रोत नहीं मिला है, डैशबोर्ड, ऐशट्रे, बूट और सीटों के नीचे जांचें सबसे पिछली सीटों को सामने की ओर ले जाने और आगे फिसलने से हटाया जा सकता है। सीटों को हटाने के लिए आवश्यक बल मशीन पर निर्भर करता है, लेकिन कुछ निकाले जाने से पहले हटाए जाने से पहले इसे निकाला जा सकता है।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूँढें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    एयर कंडीशनिंग वाहिनी में एयर फिल्टर के लिए एक केबिन है, यह देखने के लिए मशीन निर्माता के मैनुअल की जांच करें। चूंकि एयर कंडीशनिंग को dehumidify करने के लिए प्रयोग किया जाता है, यह फिल्टर कंडेनसेशन के साथ नम हो सकता है, ढालना के विकास और अप्रिय odors पैदा कर सकता है। यदि आप एयर कंडीशनिंग कंट्रोल में वायु वापसी का चयन करते हैं, तो कम नमी प्रणाली में प्रवेश करेंगे, वाष्पीकरण कुंड में हटाए जाने वाले पानी को कम कर देगा, जिससे मोल्ड विकास की संभावना कम हो जाएगी। फ़िल्टर को बदला जा सकता है लेकिन यह आसान नहीं है, इसलिए इस मामले में पेशेवर से परामर्श करना बेहतर होगा।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूँढें शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    इंजन और निकास की जांच करें यह उनके लिए गंध का कारण असामान्य नहीं होगा, और यह हमेशा समझने में आसान नहीं होता है, जब तक कि कार स्थिर न हो या कम गति से बढ़ रही हो। गैसोलीन की गंध बहुत मजबूत है और अगर आपको लगता है कि आपके पास नुकसान हो सकता है, तो जितनी जल्दी हो सके इसमें दिलचस्पी लें। एंटीफ्ऱीज़र का एक अनोखा और घृणित मिठाई गंध है और रेडिएटर से एक रिसाव तापमान बढ़ने, ज़्यादा गरम करने और इंजन बंद होने के कारण होगा। तेल लीक, खासकर अगर निकास पाइप के करीब जहां तेल बूँदें जलाता है, तो बदबू आ सकती है, लेकिन उच्च गति से वे ज्यादातर कारों पर फैले हुए होंगे जो आपके पीछे आते हैं। इंजन से होने वाली हानि काफी कम गंध की क्षमता है, लेकिन अगर आपको लगता है कि यह सभी के लिए सबसे गंभीर हो सकता है। जब इंजन इन गैसों को चला जाता है, तो मशीन के अंदर बहुत ज़्यादा जहरीला हो सकता है, खासकर अगर केंद्रित हो। इंजन से ज्यादातर लीक जोर से आवाज़ पैदा करेगा
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूंढने वाला शीर्षक चित्र 6
    6
    कार के नीचे और पहियों पर देखें यदि आप अभी तक गंध को खोजने में कामयाब नहीं हुए हैं, तो यह कार द्वारा हिट हो सकती है आप मशीन के रियर पैनल में से एक में एक अजीब गंध देख सकते हैं और इस मामले में मशीन की अच्छी धुलाई उपयोगी हो सकती है। मोटर के अंदर पानी स्प्रे न करें और बिजली के केबल और मशीन के अन्य पाइपों पर ध्यान दें।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूंढने वाला शीर्षक चित्र 7
    7
    कार के फ्रंट ग्रिल के पीछे की जांच करें कि क्या रेडिएटर में फंसे एक चिड़िया के कोई पंख नहीं हैं।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    चूंकि प्रकार और गंध के स्रोत अलग-अलग होते हैं, इसलिए यह आलेख गंध का समाधान करने की व्याख्या नहीं करता है, यह केवल इन्हें कैसे ढूंढने और निकालने के लिए केंद्रित है बाजार पर डिओडोरेंट्स और सफाई उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है और यहां तक ​​कि बेकिंग सोडा का एक अच्छा प्रभाव हो सकता है। सीटों के तहत आप पैर और जूते से अप्रिय गंध के खिलाफ deodorizers डाल सकते हैं, लेकिन जब तक आप गंध का सही स्रोत को दूर नहीं करते, तो समस्या जल्दी या बाद में reoccur होगा
  • टिप्स

    • कार के अंदर एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला, एक अच्छी गंध के साथ कुछ डालो
    • सावधान रहें जब गंध अपनी चोटी तक पहुंचता है और आप बहुत ध्यान देते हैं। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, बाह्य स्रोतों को ज्यादातर स्थिर या धीरे से जाने से लगता है खिड़कियों के साथ लंबे समय तक कार बंद हो जाने पर आंतरिक स्रोत और भोजन अधिक महसूस करते हैं।
    • यह देखने के लिए अक्सर बूट की जांच करें कि क्या कपड़े खोए गए हैं, खासकर स्नीकर्स और गीले वेशभूषा या फलों और अन्य प्रकार के भोजन जो बिना खरीदारी किए बिना शॉपिंग बैग के बाहर आ सकते हैं।
    • एयर कंडीशनिंग नली के रखरखाव पर सुझाव के लिए निर्माता के मैनुअल की जांच करें, विशेष रूप से एयर फिल्टर अलमारियाँ के लिए।
    • गंध कहाँ से आता है, यह पता लगाने के लिए अपनी नाक का उपयोग करें, लेकिन अगर यह वास्तव में मजबूत है और आपको उसे नहीं मिला है, तो सहायता प्राप्त करें।
    • यदि आपको गंध नहीं मिल रहा है, तो कार के अंदर को ढंकने के लिए एक पेशेवर का भुगतान करें, जिसमें चटाई और लहने के नीचे के हिस्से भी शामिल हैं।
    • खिड़कियों को नीचे छोड़ दें जब आप कर सकते हैं ताकि आप कालीन और विभिन्न कपड़ों को हवादार कर सकते हैं, विशेष रूप से कम नमी और धूप के दिनों में और जब आप थोड़ा यातायात के साथ चला रहे हों।

    चेतावनी

    • खुशबू आ रही है विभिन्न यांत्रिक क्षति आ रही है, या इससे भी बदतर के संकेत हो सकता है जला हुआ तेल आदि की एंटीफ्ऱीज़र की गैसोलीन की खुशबू आ रही है अगर आप उन्हें समय पर सुनते हैं तो वे आपकी ज़िंदगी बचा सकते हैं उन्हें अनदेखा मत करो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com