कैसे एक जापानी फ़ुटन स्टोर करें

जापान में, कई अन्य देशों में पाए जाने वाले फूटन अलग हैं। उन्हें फ़्रेम के साथ प्रयोग नहीं किया जाता है, लेकिन इन्हें फर्श पर सीधे सोने के लिए रखा जाता है, फिर वे अंतरिक्ष बनाने के लिए दिन के दौरान जमा होते हैं। वे बिस्तरों से अधिक मात्रा में हैं और इन्हें अक्सर हवा के गद्दे के लिए पसंद किया जाता है, जो झुकना पड़ता है क्योंकि जापानी फ़ुटनों का एक अलग संयोजन होता है और सीधे मंजिल या कोठरी में स्थित होते हैं, उन्हें अधिक रख-रखाव की आवश्यकता होती है। यदि आप पहली बार जापानी शैली के फ़्यूटन पर सोते हैं, तो यह जानने के लिए सबसे अच्छा होगा कि इसे लंबे समय तक आरामदायक और साफ रखने के लिए कैसे रखें।

कदम

1
फ़्यूटन को सही तरीके से बढ़ाएं. जापानी फुटोन आमतौर पर सेट है कि एक फोम पैड (पागल), एक फुटोन (shikibuton) शामिल हैं, चादरें (shiitsu), कंबल (Mofu), एक नर्म (kakebuton) और एक तकिया (Makura) है। चटाई पहले बाहर रखा जाना चाहिए। फ़ुटन पर चादर नीचे रखो और उसे चटाई पर फैलाएं, उसके बाद आप जो अन्य चादरें और कंबल चुनेंगे यदि आप एक duvet का उपयोग करते हैं, तो इसे एक डुवेट कवर में डालें जिसमें आप एक साथ मिलेंगे। एक तरफ बुनना होगा, यह एक है जो ऊपर की ओर जाता है।
  • 2
    जब आप इसका इस्तेमाल नहीं करते तो फ़ुटन को मोड़ें। दिन के दौरान खुले फ़्यूटन को छोड़कर मोल्ड या कण के नीचे बढ़ने का कारण हो सकता है फुटोन और पैड तीन में मुड़ा हुआ होना चाहिए (यह सुनिश्चित करें कि फुटोन नीचे ही हिस्सा फर्श को छूने, जबकि झुकने बनाने) और अलमारी में या कमरे के एक कोने में जमा हो जाती। चादरें चार में जोड़ दी जाती हैं और फ़ुटन और मुड़ा हुआ चटाई के ऊपर रखी जाती हैं, तकिया सब कुछ के ऊपर जाती है
  • 3
    जब संभव हो तो हवा प्राप्त करने के लिए फ़ुटन प्राप्त करें दिन के दौरान इसे सूर्य में रखना, जब हवा काफी सूखी होती है। ऐसा कहा जाता है कि यह सब कुछ जो कि अंदर बढ़ता है, मशरूम या ढालना, विशेष रूप से वर्ष की गीली अवधि के दौरान, को मार सकता है। ताजा हवा भी बंद होने से खराब गंध को रोकता है। धूल और अन्य सामग्रियों का शिकार करने के लिए कई लोग भी कालीन बटर (कालीनों के इस्तेमाल के समान) का उपयोग करते हैं



  • 4
    फर्श को साफ रखें आमतौर पर फ़ुटन का उपयोग तट्टू फर्श पर किया जाता है, जो थोड़े से उगलते हैं और ठोस फर्श की तुलना में थोड़ा नरम होते हैं। यदि संभव हो तो, एक कमरे में एक तापी फर्श या कालीनों के साथ सो जाओ हालांकि, इस कमरे में जूते के साथ नहीं चलना सावधान, और अक्सर वैक्यूम होता है। नियमित रूप से तौटी को साफ करें
  • 5
    कंबल और शीट को आवश्यक रूप से धो लें यद्यपि यह एक असामान्य अभ्यास है, तो फ़ुटन भी धोया जा सकता है, अगर आपके पास बड़ी क्षमता वाशिंग मशीन तक पहुंच है, तो इसे एक बड़े ड्रायर में सूखनी चाहिए, यदि आवश्यक हो, या विस्तारित हो। आप इसे कपड़े धोने में भी ले सकते हैं (लेकिन पहले सुनिश्चित करें कि आप भी फ़ुटन को साफ कर लें) वॉशिंग मशीन में एक फ़ुटन धोने से एलर्जी और बिल्ली के बाल निकालने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • टिप्स

    • दिन के दौरान फ़ुटन को तहसने में कमरे में अतिरिक्त स्थान बनाने का भी लाभ होता है।
    • यदि आप फ़ुटन को धोने के लिए चुनते हैं और इसे फैलाने से सूखे करना चाहते हैं, तो पता है कि इसे कई दिनों तक सूखने में लग सकता है। इस दौरान आपको कुछ और सोना चाहिए।
    • यदि आप विशेष रूप से आर्द्र क्षेत्र में रहते हैं या गीली मौसम के दौरान, आप ग्लास बैग के dehumidifying से लाभ उठा सकते हैं, जिसे सिर्फ फ़्यूटन के तहत रखा जाना है। वे जूते और अन्य उत्पादों में पाए गए बैग के समान हैं, लेकिन बहुत बड़ा उन्हें चटाई के नीचे या मैट और फ़ुटन के बीच रखें। उन्हें प्रतिस्थापित करें जब क्रिस्टल जिलेटिनस बन जाए
    • यदि आप एक अतिथि हैं जिसे फ़ुटन पर सोना है, तो आप उठने के बाद इसे गुना करें। यदि आप एक होटल में हैं, तो एक नौकरानी दिन के दौरान शायद अपना फ़ुटन बंद कर देगी और शाम को फिर से इसे बाहर फैल जाएगी।
    • जापानी फ़ुटोन सेट में बेचे जाते हैं, और मौसम के आधार पर कई सेट उपलब्ध हैं।
    • आप फ़्यूटन को सुगंधित स्प्रे के साथ स्प्रे भी कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह कपड़े और पैडिंग के लिए उपयुक्त है। यह एक सामान्य अभ्यास नहीं है - अगर आप पहले से उल्लेख किए गए चरणों का पालन करते हैं, तो फ़्यूटन को दुर्गन्ध दूर करने की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए।

    चेतावनी

    • मौसम पर नज़र रखें क्योंकि आप फ़ुटन बाहर निकलते हैं। यदि यह फ़ुटन पर बारिश हो, तो इससे पहले कि आप पूरी तरह से सूख जाए, कई दिनों तक बिस्तर के बिना रह सकते हैं यदि इससे पहले कि आप फूटन डालते हैं, तो यह नम हो सकता है और उस पर सोने के लिए अप्रिय हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com