ऑटोडिडाएक्ट से जापानी कैसे जानें

क्या आप जापान और उसकी संस्कृति को आकर्षित करते हैं? क्या आप अपने क्षितिज को विस्तृत करना चाहते हैं और पूरी स्वायत्तता में दूसरी भाषा सीखना चाहते हैं? भाषा का अध्ययन करना एक ही समय में मजेदार और उत्तेजक अनुभव हो सकता है, लेकिन कई पाठ्यक्रम या पाठों में अपने पैसे का निवेश नहीं करना चाहते या नहीं कर सकते। जो भी कारण आप स्व-सिखाया जापानी सीखना चाहते हैं, उसे जानने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

जापान पर शोध करें
अपने खुद के चरण 1 पर जापानी सीखें शीर्षक
1
खोजें। जापान के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना, इसकी संस्कृति और इसकी भाषा आप कई दरवाजे खोल सकते हैं। न केवल आप देश के अधिक गहराई से ज्ञान लेंगे, लेकिन आप समझेंगे कि जापानी आपके लिए सही है या नहीं। यह ऐसी भाषा का अध्ययन करने के लायक नहीं है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं।

विधि 2

अपने अध्ययन की योजना
अपने खुद के चरण 2 पर जापानी जानें शीर्षक वाला चित्र
1
संगठित हो। भाषा सीखना एक गंभीर मामला है। आप इसे समय-समय पर अध्ययन नहीं कर सकते, केवल कुछ हफ्तों तक - आपको एक कार्यक्रम करना है उदाहरण के लिए, यदि आप स्कूल जाते हैं, तो दोपहर में एक घंटे काट लें, लेकिन अपने सामाजिक जीवन का त्याग किए बिना - या आपका होमवर्क। डेटा एकत्र करने और वेब पर उपयोगी वेबसाइटों की खोज करने के लिए समय निकालें।

विधि 3

Autodidact से जापानी जानें
अपने खुद के चरण 3 पर जापानी सीखें शीर्षक
1
पहले हिरागाना और कताकाना जानें उदाहरण के लिए, अंग्रेजी नाम काटाकना में लिखा जाता है - जबकि काटाकना हीरागाना अक्षरमाला का एक ही लगता है, लेकिन अलग-अलग पात्रों का प्रतिनिधित्व करता है, और अनुलेखन विदेशी शब्दों का उच्चारण किया जाता है हीरागाना, बुनियादी जापानी ध्वन्यात्मक वर्णमाला है।
  • कांजी को जानें और आगे बढ़ें। याद रखें कि हिरागण और कताकाना की तुलना में अधिक समय लगता है, इसलिए चीजें शांतिपूर्वक लेने के लिए तैयार रहें। लिखने के लिए, आप केवल हिरागाना का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन अपने लेखन को अधिक समझने के लिए आपको लॉगोग्राम (कांजी) सीखना चाहिए। हमेशा पहले हिरागाना और कटकना सीखो, फिर आप कांजी के साथ हिरागण को बदलना शुरू कर सकते हैं।
अपने खुद के चरण 3 बुलेट 1 पर जापानी जानें शीर्षक वाला चित्र



  • अपने खुद के चरण 4 पर जापानी जानें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उसी समय वह व्याकरणीय नियम और कुछ शब्द सीखता है। यह एक ही सिस्टम, उदाहरण के लिए किसी अन्य language- सीखना जापानी में वेबसाइटें पढ़ने के लिए adotteresti कि गोद ले, और यदि आप एक शब्द के पार चलो तुम अभी तक पता नहीं है, और आप संदर्भ, ricercala शब्दकोश से इसका अर्थ नहीं समझ सकता है।
  • विधि 4

    अपने जापानी को सुधारने के लिए मजेदार सिस्टम ढूंढना
    छवि शीर्षक 201501 5
    1
    जापानी कार्टून देखें उपशीर्षक वाले लोगों को देखें और जापानी आवाजों को ध्यान से सुनो। इस तरह आप विशिष्ट शब्दों के लिए ध्वनियों को याद करने में सक्षम होंगे। यदि आप इसे लगातार करते हैं, तब तक आप जापानी सीखेंगे, जब तक आप कई अलग कार्टून देखेंगे। मैं ड्रैगन बॉल जेड, एक टुकड़ा और नारुतो को शुरुआत के लिए सुझाता हूं।

    टिप्स

    • यदि आप पाठ्यपुस्तकों की मदद से स्वयं का लाभ लेने का फैसला करते हैं, तो जापानी इटैलियन शब्दकोश, इटालियन जापानी और जापानी लेखन मार्गदर्शिका, दोनों एक अच्छी शब्दावली है, ज़ैन्सिली के दोनों।
    • हम साइट की सिफारिश करते हैं https://giapponeseonline.com/ व्याकरण के नियमों को जानने के लिए
    • यदि आप, ऐसी साइट का उपयोग कर सकते हैं जिसमें ध्वनि क्लिप है, जैसा कि आपको शुरुआत से उच्चारण पर फ़ोकस करना है वर्ण के उच्चारण को दोहराते हुए आप एक चिंतन के रूप में लिखते हैं, विशेष रूप से श्रवण सीखने वालों (जो कि सुनने के द्वारा सीखते हैं) के लिए एक उत्कृष्ट विचार है।
    • अपने खाली समय में शुरू करें याद रखें, यह आपकी पसंद है, इसलिए आपको इसे ज़्यादा नहीं करना पड़ता है कठिनाइयों को ध्यान न दें केवल पल के चरण पर ध्यान दें
    • यदि आप शुरुआत में सही नहीं हैं तो शर्म न हो - कोई भी नहीं है! यह अभ्यास और बहुत प्रयास लेता है कोई भी आप पर हंसने नहीं देगा, अगर आप धीरे-धीरे सीखें, या आपको लगता है कि यह बहुत मुश्किल है और आप जापानी के अध्ययन को छोड़ने का फैसला करते हैं तो सभी के लिए उपयुक्त नहीं है!
    • जापानी बच्चों की किताबें ढूंढने के लिए पुस्तकालय (या लाइब्रेरी) को देखें वे काना के साथ अभ्यास करने में आपकी मदद करने के लिए एकदम सही हैं।
    • यदि यह बहुत मुश्किल लगता है और आप थके हुए हैं, तो अपने आप को एक ब्रेक दें और आश्वस्त रहें कि यह बाद में बेहतर होगा
    • हिरागण और कत्कन प्रतीकों को याद रखने में आपकी मदद करने के लिए, आप प्रत्येक चरित्र के साथ संबद्ध करने के लिए एक प्रतीक के बारे में सोच सकते हैं - उदाहरण के लिए, टीएसयू का प्रतीक, लहर की तरह दिखता है
    • यदि आप एक दृश्य शिक्षार्थी हैं (देखने के लिए सीखना) यह एक अच्छा विचार है flashcards का उपयोग करने के लिए आप उन्हें अलग-अलग साइटों पर ढूंढ सकते हैं या अपना कर सकते हैं! यह कृष्णशैतिक शिक्षार्थियों के लिए उपयोगी है (जो ठोस अनुभवों के माध्यम से सीखते हैं)

    चेतावनी

    • एक विदेशी भाषा सीखना एकाग्रता और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता है। यदि आप तनाव के दौर से गुजर रहे हैं, तो अपने जीवन में सब कुछ एक समय पर स्थगित करने पर विचार करें, जहां आपने चीजों की व्यवस्था की है।
    • यदि आप अपने आप को आगे बढ़ाते हैं, तो आपको कोई परिणाम नहीं मिलेगा। एक लक्ष्य व्यवस्थित और सेट करें, अन्यथा नई भाषा सीखना एक सुखद व्यक्तिगत चुनौती के बजाय एक संघर्ष होगा।
    • जापानी के बारे में विशेष रूप से मंगा के बारे में अपने विचार को आधार देने की कोशिश न करें यद्यपि वे देखने के लिए मज़ेदार होते हैं, वे आम तौर पर उस भाषा का उपयोग करते हैं जो सामान्यतः उपयोग नहीं किया जाता है बातचीत के प्रवाह को बेहतर ढंग से समझने के लिए जापानी टेलीविजन कार्यक्रमों का पालन करना बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com