कैसे जानें जापानी

Konnichiwa

(こ ん に ち は)! जापानी एक बहुत ही रोचक भाषा है और यह सीखना एक खुशी है, यह व्यवसाय पर है, आप जो बात सुनते हैं या पढ़ने के अर्थ को समझते हैं (जैसे मंगा) या जापानी मित्र से बात करते हैं शुरुआत में, यह निस्संदेह आपको निराश कर सकता है, वास्तव में इसका इतालवी के साथ कुछ नहीं करना है ग्राफिक सिस्टम और i कांजी वे वास्तव में जटिल हैं, लेकिन व्याकरण, उच्चारण और संवादी तरीकों को वास्तव में जल्दी से प्राप्त किया जा सकता है कुछ उपयोगी बुनियादी अभिव्यक्तियों को सीखकर प्रारंभ करें, फिर अपने आप को ध्वन्यात्मक, सिलेबरीज़ और आइडियोग्राम में विसर्जित करें।

कदम

विधि 1

मूल बातें को समझना
जापानी शीर्षक जानें चित्रा 1
1
जापानी लेखन प्रणालियों को जानें इस भाषा में चार हैं, और उनमें से प्रत्येक अलग-अलग वर्णों से बना है निश्चित रूप से यह एक कठिन काम है, लेकिन, मूल की ग्राफिक प्रणाली की परवाह किए बिना, प्रत्येक शब्द केवल 46 मूल ध्वनियों के संयोजन के द्वारा उच्चारण किया जाता है। विभिन्न लेखन प्रणालियों और उनके उपयोगों के बीच अंतर सीखना भाषा सीखने का अभिन्न अंग है। यहां एक सामान्य अवलोकन है:
  • एल `हीरागाना यह जापानी वर्णमाला है जिसमें ध्वन्यात्मक वर्ण शामिल हैं जो कि पहली भाषाई लेखन प्रणाली का निर्माण करते हैं। लैटिन वर्णमाला के विपरीत, प्रत्येक चरित्र एक शब्दांश से मेल खाती है, जो आमतौर पर एक स्वर और व्यंजन शामिल होता है।
  • काटाकना यह एक और सिलेबरी है, लगभग हमेशा भाषाई ऋणों और परमाणुप्रेशिक ध्वनियों के लिए इस्तेमाल किया जाता है (जैसे चूतड़ या धमाके)। साथ में, इन दो पाठ्यक्रमों में जापानी भाषा में सभी मौजूदा ध्वनियां शामिल हैं
  • कांजी वे जापानी लेखन प्रणाली द्वारा अपनाई गई चीनी कल्पनाएं हैं। अगर एक तरफ हमारे पास है तोहीरागाना और काटाकना, जो बस सिलेबरी हैं I कांजी वे आयोडोग्राम, पात्र हैं जो अर्थ हैं। उनमें हजारों हैं, और लगभग 2000 सामान्यतः उपयोग किए जाते हैं इन प्रतीकों से ठीक से दिए गए पाठ्यक्रमों को प्राप्त किया गया था। 46 ध्वनियों का उच्चारण करने के लिए आवश्यकहीरागाना और काटाकना वे भी इस्तेमाल करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं i कांजी.
  • जापानी में लैटिन वर्णमाला सौंदर्य के कारणों के लिए प्रयोग किया जाता है, साथ ही साथ अक्षांश और कंपनी के नाम लिखने के लिए। कॉल रोमाजी, लैटिन अक्षरों का इस्तेमाल जापानी शब्दों को ट्रांसक्रिप्शन करने के लिए भी किया जा सकता है। जाहिर है, यह जापान में नहीं किया गया है, लेकिन यह शुरुआती के लिए एक वैध विधि है, वास्तव में शुरुआती दिनों में प्रतिलेखन उपयोगी है। किसी भी मामले में, हमारे वर्णमाला और अलग-अलग homonyms (इटालियन की तुलना में बहुत अधिक) के माध्यम से व्यक्त करने के लिए कई जापानी आवाज़ें मुश्किल हैं, जिससे भ्रम पैदा हो सकती है। नतीजतन, लैटिन वर्णमाला पर भरोसा करने से बचने के लिए जितनी जल्दी हो सके, जापानी छात्रों को आत्मसात करने के लिए भाषा के छात्रों को प्रोत्साहित किया जाता है।
  • शीर्षक जापानी छवि जानें चरण 2
    2
    जापानी उच्चारण का अभ्यास करें भाषा के 46 विशिष्ट ध्वनियों में से पांच स्वरों में से एक या स्वर और व्यंजन का संयोजन होता है, सिवाय एक एकल व्यंजन (हम ん के बारे में बात कर रहे हैं, "एन" के बारे में बात कर रहे हैं) को छोड़कर। स्वर ध्वनियाँ केवल इटालियन की तरह ही स्पष्ट होती हैं आप निम्न चरणों का पालन करके निम्नलिखित चरणों का अभ्यास कर सकते हैंहीरागाना और के काटाकना. पर एक नज़र डालें इस साइट उच्चारण का उदाहरण ढूंढने के लिए
  • विभिन्न ध्वनियों के स्वर में ध्यान दें। उनकी लंबाई शब्दों का अर्थ बदलती है एक लंबा शब्दांश का उपयोग करना (जैसे ) की बजाय एक छोटी (जैसे या) पूरी तरह से एक शब्द का अर्थ बदल सकता है
  • शीर्षक जापानी छवि जानें चरण 3
    3
    बुनियादी ध्वनियों के भिन्नरूपों को पहचानना सीखें जापानी अक्षरों में कुछ अलग उच्चारण का संकेत करने के लिए संकेत हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, Kotsu, दोनों लंबे स्वरों के साथ, इसका अर्थ "ट्रैफ़िक" है Kotsu, लघु स्वरों के साथ, "हड्डी" अपने आप को भ्रमित न करें:
  • व्यंजनों को इतालवी के समान उच्चारण होता है, लेकिन वे हमेशा कठिन होते हैं यहां तक ​​कि युगल में हमारी भाषा के रूप में भी उच्चारण किया जाता है
  • स्वरों को केवल इटालियन में ही समझा जाता है एकमात्र भेद यह है कि लंबे स्वर भी हैं, जिनकी आवाज़ अंतर को मापने के लिए फैली हुई है
  • शीर्षक जापानी छवि जानें चरण 4
    4
    जापानी व्याकरण जानें कुछ मूल व्याकरणिक नियमों के साथ आपको भाषा और वाक्य-रचना को समझने की अनुमति मिल जाएगी। जापानी व्याकरण सरल और लचीला है, इसलिए शब्दों के शब्दों और शब्दों के अभिव्यक्तियों को लिंक करना आसान है।
  • विषय वैकल्पिक है और इसे छोड़ा जा सकता है।
  • विधेय को हमेशा वाक्य के अंत में रखा जाता है
  • नाउंस का कोई लिंग नहीं है ज्यादातर भी बहुवचन नहीं है
  • विषय के आधार पर क्रियाएं बदलती नहीं हैं। इसके अलावा, वे संख्या के अनुसार संशोधित नहीं होते (एकवचन / बहुवचन - इसलिए, वे हमेशा समान होंगे - "मैं", "हम", "उसे" या "उनमें" के बीच कोई अंतर नहीं है)
  • जापानी में, कण जो इंगित करते हैं कि एक शब्द एक विषय है या एक पूरक हमेशा वे शब्द का अनुसरण करते हैं जो उनका उल्लेख करते हैं।
  • व्यक्तिगत सर्वनाम (मैं, आप, आदि) प्रत्येक व्यक्ति की स्थिति में आवश्यक शिक्षा और औपचारिकताओं के स्तर के आधार पर उपयोग किया जाता है।
  • विधि 2

    व्यावसायिक पाठ्यक्रम
    शीर्षक जापानी छवि जानें चरण 5
    1
    एक सॉफ्टवेयर प्राप्त करें जो आपको उच्चारण को सुनने के लिए अनुमति देता है एक बार जब आप मूल बातें प्राप्त कर लेते हैं, तो इसे गहरा करना उचित है, बस आप अपने कौशल में सुधार कर सकते हैं। यदि आप जापानी को इसके बारे में शुद्ध स्वाद के लिए सीखते हैं, क्योंकि शायद आप संस्कृति को पसंद करते हैं, मंगा पढ़ते हैं, एनीमे देखें या आप शेरिंग सन की भूमि का दौरा करना चाहते हैं, सीडी सीखने के लिए पर्याप्त हो सकता है बस व्याकरण में माहिर शुरू करने के लिए अध्ययन करने के एक दिन में एक घंटे खर्च करें, साथ ही साथ एक व्यापक शब्दावली के बीच अंतर को जोड़ने और सीखने के बारे में अधिक सीखें।
    • जब आप काम, दोपहर का भोजन, एक ब्रेक लेते हैं या पार्क के माध्यम से घूमते हैं, तो ऑडियो पटरियों को सुनें उन फ़ाइलों को प्राप्त करने की कोशिश करें जो आप अपने एमपी 3 प्लेयर या मोबाइल फोन पर अपलोड कर सकते हैं।
    • भाषा और संस्कृति को बेहतर ढंग से समझने के लिए पढ़ने और लिखना सीखना आवश्यक नहीं है। नतीजतन, यदि आप जापान की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो जानने के लिए कि कुछ महत्वपूर्ण अभिव्यक्ति जटिल विचारधाराओं को याद रखने की कोशिश करने से अधिक व्यावहारिक होगी।
  • शीर्षक जापानी छवि जानें चरण 6



    2
    एक कोर्स के लिए साइन अप करें अगर आप जापान में व्यवसाय करना चाहते हैं या आप वहां रहना चाहते हैं, तो आपको एक विश्वविद्यालय स्तर के पाठ्यक्रम (सीएलए, या विश्वविद्यालय भाषाई केंद्र, नजदीकी विश्वविद्यालय को सूचित), एक गहन भाषा कार्यक्रम या ऑनलाइन पाठ पर ध्यान देना चाहिए। पढ़ने और लिखना सीखना दीर्घकालिक सफलता के लिए आवश्यक होगा। इसके अलावा, सीखने के पहले चरणों के दौरान एक संरक्षक होने से अच्छी पढ़ाई की आदतों को विकसित करने और जापानी भाषा और संस्कृति के बारे में मन में आने वाले सभी प्रश्न पूछने के लिए आदर्श है।
  • अध्ययन लेखन प्रणाली उन सभी को प्राप्त करना शुरू करें (याद रखें कि चार हैं) शुरुआत से, खासकर अगर आपको पूरी तरह से पढ़ना और लिखना है। एल `हीरागाना और काटाकना उन्हें कुछ हफ़्तों में सीखा जा सकता है, और आप उन्हें जापानी में कुछ लिखने के लिए उपयोग कर सकते हैं वर्तमान में, वहाँ 2000 हैं I कांजी और अधिक उपयोग किया जाता है, इसलिए उन्हें सामान्यतः स्टोर करने में कई सालों लगते हैं। यह वास्तव में इसके लायक है अगर आप वास्तव में भाषा समझना और बोलना चाहते हैं।
  • नए शब्द और सरल अभिव्यक्तियों को जानने के लिए फ़्लैशकार्ड का उपयोग करें जब आप एक मीटिंग के लिए इंतजार करते हैं, ट्रेन पर, और इसी तरह का उपयोग कर सकते हैं शुरुआत के लिए, आप वेब पर मुफ़्त पाएंगे, अन्यथा आप विश्वविद्यालय ग्रंथों या ऑनलाइन में विशेषज्ञता वाले किसी पुस्तकालय में सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता खरीद सकते हैं।
  • अभ्यास करने के लिए I कांजी, उन फ्लैश कार्डों की तलाश करें जो उन्हें लिखने के लिए आवश्यक कदम दिखाते हैं - पीठ को सुलेख और यौगिक शब्दों के पीछे के उदाहरणों को इंगित करना चाहिए। आप सफ़ेद कार्डबोर्ड शीट्स का एक पैकेट खरीद सकते हैं: आप सटीकता के बारे में क्या सीखना चाहते हैं इसके आधार पर आप निजीकृत फ्लैशकार्ड बनाएंगे।
  • कक्षा में प्रस्तावित चर्चाओं और गतिविधियों में भाग लेना सभी होमवर्क करें, अपना हाथ अक्सर बढ़ाएं और जितना संभव हो उतना संभव हो सके कि पाठ्यक्रम से बाहर निकल सकें। अन्यथा आप सुधार की सूचना नहीं देंगे।
  • विधि 3

    भाषाई विसर्जन
    शीर्षक जापानी छवि जानें चरण 7
    1
    एक समूह में भाग लें, जो भाषा में बातचीत करने के लिए बैठकों का आयोजन करता है। आप शायद अपने शहर में कम से कम एक खोज लेंगे बस इंटरनेट पर थोड़ा शोध करें या जापानी भाषा और संस्कृति संघ को बुलाएं। क्या कहा जा रहा है समझने में सक्षम होने के लिए अपनी सुनवाई को परिष्कृत करें। यद्यपि वह किसी शब्द को नहीं समझता है, वह दूसरे लोगों को दोहराने की कोशिश करता है, ताकि व्यक्तिगत शब्दों की पहचान शुरू हो सके और समझ में सुधार हो सके।
  • शीर्षक जापानी छवि जानें चरण 8
    2
    देशी वक्ताओं के साथ दोस्त बनाएं जो आपको नियमित रूप से अभ्यास करने का अवसर प्रदान करते हैं। बहुत से जापानी इतालवी या अंग्रेजी सीखना चाहते हैं (यदि आप इसे बोलते हैं), तो शायद आप किसी को भाषा अग्रानुक्रम करने को तैयार हैं दोस्तों के साथ बातचीत करने के लिए किसी को भी सुधार में मदद कर सकते हैं।
  • कार्यक्रम की गतिविधियां जो भाषा को शामिल करती हैं लेकिन अध्ययन के लिए कड़ाई से समर्पित नहीं हैं। यदि आपके पास जापानी मित्र हैं जो लंबे समय से इटली में नहीं रहे हैं, तो आप एक पर्यटक मार्गदर्शक हैं। भ्रमण व्यवस्थित करें याद रखें कि तनाव को नियमित रूप से नरम किया जाना चाहिए - हमेशा और केवल चार दीवारों के बीच अध्ययन न करें, अन्यथा आप केवल सैकड़ों को याद करने की कोशिश करने पर जोर दिया जाएगा कांजी. मस्ती करते हुए सीखना एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को मारने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • ऐसे समय में जब कोई यात्राएं की योजना नहीं होती है, तो रोजाना एक दोस्त को कॉल करें और आधे घंटे के लिए जापानी में विशेष रूप से बोलें। जितना अधिक आप अभ्यास कर सकते हैं, उतना तेज़ी से आप सुधार करेंगे।
  • शीर्षक जापानी छवि जानें चरण 9
    3
    मास मीडिया आपके सहयोगी हैं हर दिन, अखबार ब्राउज़ करें, एक उपन्यास पढ़िए, फिल्म या टीवी कार्यक्रम देखें। एक सांस्कृतिक उत्पाद खोजें जो आपकी रूचियों के लिए उपयुक्त है: सीखना बहुत आसान होगा जापानी अखबार आपको सबसे व्यावहारिक व्याकरणिक शब्द और रूपों के सामने उजागर करेंगे। आपके सुधार के बाद, एक उपन्यास पढ़ने की कोशिश करें, जो आपको लेखन के एक अधिक व्यक्तिगत शैली के साथ संपर्क में लाएगा। सीखने के स्रोतों को मिलाएं: क्लासिक फिल्मों और एनीमे को बिना उपशीर्षक देखें - सबसे अधिक, भाषा में उनको चुनें
  • मंगा, यह कॉमिक्स है, जापानी सीखने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन याद रखें कि भाषाई स्तर में काफी भिन्नता है। कॉमिक्स का उद्देश्य वयस्क दर्शकों के लिए प्रथा अभ्यास के लिए आदर्श हैं (खासकर क्योंकि चित्रों को आप जो पढ़ रहे हैं उसका अर्थ समझने में आपकी सहायता करते हैं), जबकि बच्चों के लिए एक अखबार का उद्देश्य परोपकारी और कठबोली से भरा होता है एक मंगा में जो आप पढ़ते हैं, उसे स्वचालित रूप से दोहराएं न दो: पहले यह समझने की कोशिश करें कि कोई निश्चित शब्द या अभिव्यक्ति का उपयोग सही है या नहीं।
  • शीर्षक जापानी छवि जानें चरण 10
    4
    जापान में अध्ययन यह कंडक्टिव तरीके से लागू किया गया है जो आपने पढ़ा और सीखा है। थोड़े समय के लिए यद्यपि एक अन्य संस्कृति में खुद को विसर्जित करने के लिए एक निश्चित रोमांचक और अप्रत्याशित साहसिक है यद्यपि आपने संपूर्ण शोध नहीं किया है, साइट पर रहना आपको उन अनुभवों को उजागर करेगा जो आपने कभी नहीं सोचा था।
  • क्या आप विश्वविद्यालय जा रहे हैं? पता लगाएँ कि क्या आप जापान में एक अध्ययन कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। लंबी अवधि के लिए भाषा को निर्यात करने के लिए यह एक उत्कृष्ट रणनीति है आम तौर पर, ये अनुभव आपको एक छात्रवृत्ति प्राप्त करने की अनुमति देते हैं।
  • निराश मत हो, अगर आपको वह सब कुछ नहीं समझा जाता है जो आपको बताया गया है या आप पढ़ सकते हैं या लिख ​​नहीं सकते हैं, जैसा आप चाहते हैं दूसरी भाषा को धाराप्रवाह बोलने के लिए वर्षों और वर्षों लगते हैं जापानी की बारीकियों और जटिलताओं ने गुरु को मुश्किल बना दिया है, लेकिन वे अपनी अपील का एक अभिन्न हिस्सा हैं।
  • टिप्स

    • संदर्भ से जानें यदि आपके पास किसी व्यक्ति के पास धनुष है या किसी निश्चित तरीके से अपने वार्तालाप को शुभकामनाएँ देता है, तो उसके उदाहरण का पालन करें जैसे ही आप एक ऐसी ही स्थिति में हैं आपके समान उम्र और लिंग के लोगों को बेहतर तरीके से पालन करने के लिए एक बुजुर्ग व्यक्ति के लिए उपयुक्त माना जाता है जो शायद ही एक युवा महिला के लिए वैध होगा
    • गैजेट में खर्च न करें आप को दूर नहीं जाना चाहिए और इलेक्ट्रॉनिक शब्दकोश खरीदना चाहिए। यह महंगा है, और अधिकतर सुविधाएं बेकार हैं यदि जापानी के बारे में आपका ज्ञान इतना विस्तृत नहीं है कि इस व्यय को सही ठहराने के लिए। सिद्धांत रूप में, आपको कम से कम 300-500 को पहचानने में सक्षम होना चाहिए कांजी ऐसा निवेश करने से पहले
    • यदि आप व्यायाम नहीं करते तो सभी भाषाओं को आसानी से भुला दिया जाता है, इसलिए इसे अनदेखा न करें यदि आप कई महीनों तक अध्ययन करते हैं और एक वर्ष के लिए बंद कर देते हैं, भूलना सब कांजी सीखा और सबसे व्याकरण संबंधी नियम जापानी एक ऐसी भाषा नहीं है जिसे एक बार में सभी को अवशोषित किया जा सकता है। देशी वक्ताओं ने अक्सर यह स्वीकार किया है कि वे लंबे समय तक विदेशों में रहने के बाद आइडियोग्राम को भूल जाते हैं। अपने आप को लगातार सीखने (केवल आधे घंटे में एक दिन) समर्पित करना हर दो महीने में एक पागल और हताश अध्ययन की तुलना में अधिक प्रभावी रणनीति साबित होगा।
    • यदि आप जापान जाते हैं और किसी औपचारिक या व्यावसायिक संदर्भ के बाहर भाषा बोलने की कोशिश करते हैं, तो इसे अनदेखा किया जा सकता है। बस, कोई व्यक्ति आपके साथ चैट करने के लिए परेशान नहीं करना चाहेगा, क्योंकि आपके रूप से देखते हुए आप मान लेंगे कि आप धीमे, गलत और अजीब जापानी बोलते हैं। यह आपको रोक न डालें जो लोग आप को सब कुछ सुनाने की कोशिश करते हैं, उनसे दिल से और धैर्य से आपकी बात सुनते हैं, जो उन लोगों से बहुत दूर हैं जो आपकी बात नहीं मानते हैं
    • जल्दी में मत बनो: थोड़ा कम करके आप सुधार करेंगे, लेकिन आपको निरंतर होना चाहिए सिर्फ व्याकरणिक अभ्यास न करें, जापानी मूल वक्ताओं के साथ बोलने का भी प्रयास करें, भाषा में ग्रंथ पढ़िए और वीडियो देखें।
    • आइडियोग्राम को अंतिम रूप से सीखा जाना चाहिए, और इन्हें उन्हें लिप्यंतरित किए बिना याद करने का प्रयास करें रोमाजी या अनुवाद की व्याख्या। इस तरह, आपको याद रखना होगा कि किसी भी समर्थन की आवश्यकता के बिना कैसे लिखना और अर्थ होना चाहिए।
    • आत्माओं और मंगा में प्रयुक्त शब्द और भाव अक्सर हर रोज़ स्थितियों के लिए अपर्याप्त होते हैं। यह जानने की कोशिश करें कि वास्तविक जीवन में भाषा का प्रयोग कैसे किया जाता है, लोकप्रिय संस्कृति से संबंधित लोगों से संबंधित बुरी आदतों और प्रवृत्तियों को प्राप्त नहीं करना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com