जापानी में अपने आप को परिचय कैसे करें

शायद आप कोई ऐसे व्यक्ति से मिले हैं जो जापानी बोलता है और अब आप अपनी मूल भाषा में औपचारिकताओं को पूरा करके, राइजिंग सन के साम्राज्य के प्रति अपना सम्मान दिखाना चाहते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह सहयोगी है, एक छात्र जो एक सांस्कृतिक परियोजना, एक पड़ोसी या एक आपसी दोस्त में भाग लेता है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इतालवी बोलते हैं या नहीं। यह आलेख कुछ बुनियादी नियमों का वर्णन करता है जो आपको अच्छी पहली छाप बनाने में मदद करनी चाहिए।

कदम

भाग 1

प्रारंभिक बधाई
जापानी चरण 1 में परिचय खुद को प्रस्तुत करने वाला चित्र
1
शब्द कहो "Hajimemashite". इसका अर्थ समान है "आपसे मिलकर अच्छा लगा" या "मुझे आशा है कि हम दोस्त होंगे"। यह शब्द कहो, क्योंकि एक मुद्रा का विनिमय "Hajimemashite" यह आम तौर पर अपने आप को जापानी में पेश करने का पहला कदम है यह क्रिया का एक संयुग्मन है "hajimeru" इसका अर्थ है "प्रारंभ"।
  • जापानी चरण 2 में परिचय खुद को चित्रित करें
    2
    समय पर आधारित ग्रीटिंग चुनें इसे बदलें, हालांकि कम आम "Hajimemashite" निम्न ग्रीटिंग फ़ार्मुलों में से एक के साथ जापानी भाषा में नमस्कार करने के तीन तरीके हैं: Ohayou, Konnichiwa और Konbanwa. बस इटालियंस की तरह कहना "नमस्कार", "शुभ दोपहर" और "गुड ईवनिंग।", यहां तक ​​कि जापानी के दिन के समय के आधार पर अलग-अलग सूत्र हैं।
  • "Ohayou" (जिसे अमेरिकी राज्य के नाम के रूप में जाना जाता है "ओहियो") का मतलब है "नमस्कार" और दोपहर के पहले लगभग किसी भी समय उपयोग किया जाता है। और भी विनम्र होने के लिए आप कह सकते हैं: "ओहऊ गुज़ैमासू" (जो गो-ज़ाह-आईआई-एमएएचएस की तरह लगता है)।
  • "Konnichiwa" (को-एनआईआई-सीआईआई-वाह) का मतलब है "शुभ दोपहर" और मानक विदाई सूत्र का भी प्रतिनिधित्व करता है - यह दोपहर से लगभग 5 बजे तक किया जाता है।
  • "Konbanwa" (कॉन-बान-वाह) से मेल खाती है "शुभ संध्या" और आधी रात तक 5.00 बजे के बाद उच्चारण होता है। यदि आप चीजों को थोड़ा बदलना चाहते हैं, तो आप इसके बराबर का उपयोग कर सकते हैं "बधाई", यह है aisatsu (एएच ii-SAHT-अप)।
  • जापानी चरण 3 में खुद को प्रस्तुत करने वाली छवि शीर्षक
    3
    अपना परिचय दें। जापानी में खुद को पेश करने का सबसे आम और सरल तरीका यह है कि वाक्य का कहना है: "वाशी ना नामी वा ___ देउ" (वाहा-टीएएच-साइसी नं-एमएएच-एह वाह ___ डेस)। अर्थ से मेल खाती है: "मेरा नाम _"। यदि आप दोनों नाम और उपनाम कहना चाहते हैं, तो सबसे पहले उपनाम का उच्चारण करें
  • उदाहरण के लिए: "वाटसी ना नामी वा मियाज़ाकी हया देसू" माध्यम "मेरा नाम हया मियाज़ाकी है"।
  • याद रखें कि जापानी लोग शायद ही कभी शब्द का उपयोग करते हैं "watashi" बातचीत के दौरान जब आप अपने आप को पेश करते हैं, तो आप छोड़ सकते हैं "वाशी वा", अगर आप स्थानीय लोगों की तरह बात करने की कोशिश करना पसंद करते हैं उसी तरह, शब्द भी बचा है "अनत", जो साथ में अनुवाद करता है "आप"। आप इसलिए बस कह सकते हैं: "जियोवन्नी देसू" एक व्यक्ति को सूचित करने के लिए कि आपका नाम जॉन है
  • जापानी चरण 4 में परिचय अपने आप में छवि
    4
    वाक्यांश कहो "योरोशिको एकगाशिमासु" प्रारंभिक परिचय समाप्त करने के लिए उच्चारण है: yor-oh-sci-ku oh-nay-guy-ii-scii-mass इस सूत्र को मोटे तौर पर निम्नानुसार अनुवाद किया जा सकता है: "कृपया मेरे लिए दया करो"। इस तरह के एक वाक्यांश को इटालियन में आम नहीं कहा जाता है, लेकिन यह याद रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि जब आप एक जापानी मातृभाषा के साथ खुद को पेश करते हैं यह आम तौर पर आखिरी वाक्य है जो लोग खुद को प्रस्तुत करने के लिए उपयोग करते हैं
  • यदि आप कम औपचारिक वाक्य का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप बस कह सकते हैं "yoroshiku". ज्यादातर मामलों में आपको हमेशा सबसे औपचारिक और विनम्र विकल्प चुनना चाहिए।
  • यदि आप एक ही सामाजिक स्थिति के साथ एक युवा व्यक्ति के लिए एक दोस्ताना तरीके से अपने आप को पेश कर रहे हैं, तो आप अतिरिक्त अतिरिक्त शब्दों को छोड़ सकते हैं उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "जियोवन्नी देसू yoroshiku" जिसका अर्थ है:"मेरा नाम जियोवानी है, आपको मिलना अच्छा है"।
  • भाग 2

    वार्तालाप प्रारंभ करें
    इमेज का शीर्षक जापानी में अपना परिचय चरण 5
    1



    अपने बारे में कुछ और बताएं आप अभिव्यक्ति का उपयोग कर सकते हैं "Watashi वा ___ देउ" उम्र, राष्ट्रीयता या व्यवसाय जैसे अन्य विशेषताओं को व्यक्त करने के लिए "वाटती वा अमेकीजिन देसू," (वाह- TAH-scii वाह एक-मेर- i-cah-scin dess) का मतलब है "मैं अमेरिकी हूं"। "वाशी वा जुगोसै देउ" (वाहा-टीएएच-साइसी वैसे जू-यू-गो-साई डेस) का मतलब है "मैं पन्द्रह साल का हूँ"।
  • जापानी में चरण 6 के बारे में जानें
    2
    बर्फ को तोड़ने के लिए एक तरह की सजा से प्रारंभ करें जापानी समकक्ष का "आप कैसे हैं?" यह है "ओजेनी देस का क्या है?" (ओह-जीएन-केईसेह)। हालांकि, यह एक ऐसा वाक्यांश भी माना जाता है जो व्यक्ति के निजी क्षेत्र में घुसपैठ करता है, क्योंकि यह स्वास्थ्य के मुद्दे को संबोधित करता है। यदि आप इस स्थिति से बचने के लिए पसंद करते हैं, तो आप इसके लिए विकल्प चुन सकते हैं "ओनेस्की वा आइ देस ने?" (ओह-दस-की वाहा द्वितीय दास नेह) जिसका अनुवाद किया जा सकता है "मौसम अच्छा है, है ना?"।
  • जापानी में चरण 7 के बारे में जानें
    3
    जवाब दें। यदि आपने वाक्य को स्पष्ट किया है "ओजिनी देसू का" आप अपने वार्ताकार के जवाब का उत्तर देने के लिए तैयार रहना चाहिए। आमतौर पर, अन्य व्यक्ति जवाब दे सकता है "Genki desu" (जीएन-केई डेस) ओ "मामा देसू" (MAH-MAH डेस) पहली वाक्य से मेल खाती है "मैं ठीक हूँ" और दूसरा "मैं यह बहुत पसंद करता हूं"। किसी भी मामले में, वार्ताकार आपको एक ही ध्यान देगा, दोहराएगा "अनाता वा" (आह-नह-तह वाह) जो कि के साथ तब्दील होता है "और तुम?"। इस बिंदु पर, आप कह सकते हैं "जीनी देउ, अरगाटू," (जीन-किय डेस, आह-राइ-जीएएच-टू) जिसका मतलब है "मैं ठीक हूँ, धन्यवाद"।
  • आप प्रतिस्थापित कर सकते हैं "arigatou" साथ "okagesama डे" (ओह-कहे-गेह-साह-महह देह) जो वास्तव में एक पर्याय है।
  • जापानी चरण 8 में परिचय खुद को प्रस्तुत करने वाला चित्र
    4
    माफी माँगने के लिए जानें यदि आप एक ऐसे हालात में खुद को पाते हैं जहां आपको पता नहीं है कि आपको क्या कहना है (या आप समझ नहीं पा रहे हैं कि दूसरे व्यक्ति ने अभी क्या कहा है), माफी माँगने और आपकी समस्या का पर्दाफाश करने से डरो मत। आप इसे इतालवी में कर सकते हैं यदि आपको करना है, लेकिन शरीर की भाषा का उपयोग करने की कोशिश करें जो आपकी सोच को गति देगा। किसी भी मामले में, यह जानने के लिए हमेशा उपयोगी होता है कि जापानी में माफी कैसे मांगी जाती है। यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो शब्द कहें "जीमेन नासाई"(ご め ん な さ い) (गुह-मेहन नह-एसएएच-आईआई) जो अनुवाद करता है "मुझे क्षमा करें"।
  • टिप्स

    • चिंता मत करो यदि आप उच्चारण में गलती करते हैं - जापानी यह अच्छा लगता है जब विदेशियों को उनकी जीभ के साथ गड़बड़ होती है और आम तौर पर इसकी सराहना करते हैं जब कोई खुद को राष्ट्रीय भाषा के साथ अभिव्यक्त करने का प्रयास करता है - इन सभी कारणों से शर्मिंदगी महसूस नहीं होती है!

    चेतावनी

    • यदि आप ऐसे अवसर पर हैं जहां आप सम्मानजनक या अनौपचारिक हो सकते हैं, तो पहले रवैया का चयन करें, भले ही आपको लगता है कि यह एक अनौपचारिक स्थिति है।
    • कभी कुछ भी मत कहो अपने नाम के बाद एक मानद खिताब (-सैन, -चन, -कुन और इसी तरह), क्योंकि यह एक अशिष्ट और स्वार्थी रवैया माना जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com