मंगा को आकर्षित करने और अपनी व्यक्तिगत शैली का विकास कैसे करें

बच्चों या वयस्कों की परवाह नहीं है पुस्तक को लेने में बहुत मुश्किल हो सकता है "ऐनीम और मंगा कैसे आकर्षित करें" पहली बार और उस विशेष कलाकार की अपनी शैली का आधार न दें इस अनुच्छेद में आप अपनी निजी शैली को विकसित करने के तरीके सीखेंगे! आप एक शैली बनाने में सक्षम होंगे जिसमें एनीमे और मंगा की कई विशेषताएं शामिल हैं!

कदम

मंगा को ड्रा करने के लिए जानें और अपनी खुद की शैली का विकास करें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सच मंगा पढ़ें और सच्चे आत्माओं को देखो गंभीरता से, हालांकि किताबें अक्सर बच्चों के लिए लिखी जाती हैं, एनीमे ड्राइंग पर पुस्तकों को समझदार आत्माओं, झूठे, वाणिज्यिक, जो कि आत्माओं का सही सार कैप्चर नहीं करते हैं, खींचना सिखाते हैं। हमेशा जापानी नामों के लिए देखें वास्तविक जापानी लेखकों द्वारा लिखित मंगा डिजाइन पर कई बहुत अच्छी किताबें हैं। कौन जापानी कला को बेहतर डिजाइन करता है? निश्चित रूप से जापानी लोग, ज्यादातर समय। इसके अलावा, असली मंगा पढ़कर, आप मंगा और एनीमे की विशेषता विशेषताओं को ध्यान में रख सकते हैं और समझ सकते हैं, और आप भी पहचान सकते हैं "अमेरिकन मंगा" (बच्चों की तरह WB)
  • मंगा को ड्रा करने के लिए सीखें और अपनी खुद की शैली का चरण 2 चित्र बनाएं
    2
    कैसे आकर्षित करने के बारे में एक किताब खरीदने से पहले मंगा वर्ण और / या जानवरों को चित्रित करने का प्रयास करें इस तरह आप किताब के लेखक की शैली को अनजाने में आत्मसात नहीं करेंगे।
  • मंगा को ड्रा करने के लिए जानें और अपनी खुद की शैली का विकास करें
    3
    यदि पुस्तक में चरण-दर-चरण निर्देश हैं, तो सीधे आखिरी आरेखण में कूदकर उसको कॉपी करने से बचें। यह धोखाधड़ी है, और यह जिस तरह से आप किताब के लेखक की तरह चित्रण करना शुरू करते हैं। सिर के लिए सर्कल के साथ शुरू करो, आंखों की रेखाएं और इसी तरह। आप पुस्तक में एक के रूप में एक ही मुद्रा में चरित्र भी आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन कम से कम यह आपका व्यक्तिगत काम होगा।
  • मंगा को ड्रा करने के लिए सीखें और अपनी खुद की शैली का विकास करें शीर्षक चरण 4



    4
    अपने पसंदीदा पात्रों को आकर्षित करने का अभ्यास करें इससे पहले जो कहा गया था, उससे यह विरोधाभासी हो सकता है, लेकिन इससे बहुत मदद मिलती है यह किसी अन्य कलाकार की अपनी शैली के आधार पर इतना भयानक नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह कॉपी नहीं है। यदि आप अपने पसंदीदा पात्रों को आकर्षित करते हैं और यह अच्छी तरह से करते हैं, और यदि आप उस कलाकार की शैली पसंद करते हैं, तो आप अपने पात्रों को आकर्षित करते समय अपनी शैली के कुछ विशेषताएं तब रहेंगे। पहले से ही बनाये गये पात्रों को न आकर्षित करें यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है, लेकिन यदि आप डॉट हैक के रीना को आकर्षित कर सकते हैं, तो यह अन्य चीजों के लिए पर्याप्त नहीं होगा (हालांकि आप बहुत सारे डॉट हैक प्रशंसक साइट्स को हिट करेंगे)।
  • मंगा को ड्रा करने के लिए जानें और अपनी खुद की शैली विकसित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अन्य लोगों को कहें कि आपका चित्र बेवकूफ नहीं हैं यहां तक ​​कि अगर वे थे, व्यायाम के साथ आप सभी को बंद कर देंगे जब आप जापान जाएंगे और हर कोई आपको बताएगा "ए! आई मंगा-ए देसू यो!" ("वाह! महान मंगा डिजाइन!") - हालांकि अगर आप अच्छी तरह से नहीं बोलते हैं तो जापान जाने के लिए एक महान विचार नहीं है जापानी, आप उनकी संस्कृति को समझते हैं और इतने पर।
  • टिप्स

    • सुधार करने के लिए कैसे? अभ्यास करके। एक ड्राइंग पैड खरीदें और हर दिन आकर्षित करें जब आपने इसे भर दिया है तो आप देखेंगे कि आपका चित्र पहले से अंतिम तक कैसे सुधार हुआ है। लेकिन आपने अभी तक पूरा नहीं किया है! अभ्यास जारी रखें!
    • यदि आप आकर्षित करना चाहते हैं, तो इंटरनेट पर छवियां और अध्ययन प्राप्त करें। इस तरह से आप अपने खुद के पात्रों को आकर्षित करने में भी बेहतर होंगे।
    • अपने आप में विश्वास करना निश्चित रूप से मौलिक है अपने चित्रों में विश्वास करें भले ही आपको लगता है कि वे बहुत ज्यादा नहीं हैं, क्योंकि आप अपने आप को सुधारने के लिए और ड्राइंग में अपनी प्रतिभा में विश्वास करेंगे।
    • यदि आपको अपनी व्यक्तिगत शैली को विकसित करने में कठिनाई हो रही है, तो बस पूर्व-मौजूदा शैलियों को आकर्षित करना सीखें, जो आपको पसंद हैं और अंततः उन्हें पाने के लिए फ्यूज करें। और अपनी प्रेरणा देखने के लिए मंगा और एनीमे की दुनिया से बाहर देखने के लिए डरो मत।
    • वास्तविक जीवन में और इंटरनेट पर, मंगा को आकर्षित करने वाले लोगों से सहायता के लिए पूछें कभी-कभी अधिक सक्षम लोगों से सहायता मांगने से आपको बहुत सुधार हो सकता है।
    • वास्तविक लोगों का अध्ययन करें और रोजमर्रा की जिंदगी में कैसे जाते हैं, आप बहुत कुछ सीख सकते हैं।
    • जापानी संस्कृति का अध्ययन करें आप बेहतर तरीके से समझेंगे कि आप क्या चित्र कर रहे हैं। यह समझने के तरीके में से एक है कि क्या आप समझदार मंगा ड्राइंग के बारे में एक किताब पढ़ रहे हैं, तो देखें कि क्या कई अमेरिकी संदर्भ और रूढ़िवादी हैं (जैसे "यहूदी बस्ती", जिसे आप किसी जापानी व्यक्ति की एक गाइड बुक में नहीं पाते हैं)
    • असली चीज़ों को आकर्षित करें, और देखें कि आप उन्हें अधिक मंगा कैसे बना सकते हैं (यदि संभव हो, तो पृष्ठभूमि और ऑब्जेक्ट्स को मंगा में एक विशिष्ट रूप नहीं है)। विशेष रूप से जानवरों, अमेरिकी एनीमेशन में बहुत अलग हैं
    • शरीर रचना पर अभ्यास हां, मांसपेशियों और कंकाल की एक छवि को ठीक करने के लिए यह उबाऊ है, लेकिन यदि आप गंभीरता से आकर्षित करना चाहते हैं, तो शरीर रचना आवश्यक है।

    चेतावनी

    • यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो एक लंबा समय लेती है। आप एक हफ्ते या एक महीने में शानदार मंगा कलाकार नहीं बनेंगे। यदि आपके पास एक मजबूत कलात्मक पृष्ठभूमि है, जैसे कि एक कला विद्यालय या समानता में भाग लेना, तो सब कुछ (या अधिक कठिन, निर्भर करता है) को आत्मसात करना आसान होगा। मैं शायद और भी तेजी से सुधार हुआ।
    • यदि आप वास्तव में बड़े काम करते हैं और आप अपनी कला की बिक्री शुरू करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप किसी भी कॉपीराइट को अपने पात्रों को कपड़े, आवाज़, व्यक्तित्व या अन्य में अपने पसंदीदा मंगा के समान ही नहीं बनाते। वे कुछ भी देखेंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेंसिल
    • gomme
    • स्याही
    • अच्छी गुणवत्ता के चिकनी श्वेत पत्र, अधिमानतः अनाज के बिना। प्रिंटर या कॉपियर पेपर ठीक है, और सस्ता है!
    • मंगा (वैकल्पिक) को आकर्षित करने की एक पुस्तक
    • एक कंप्यूटर (यदि आप डिजिटल कला करने की योजना बनाते हैं)
    • वास्तविक मंगा के विभिन्न संस्करण और / या जापानी संस्कृति का एक अच्छा ज्ञान (वैकल्पिक लेकिन बहुत उपयोगी)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com