कैसे एक लाइट उपन्यास लिखो

आप व्यक्ति के प्रकार समय के साथ और मंगा और एनिमी ड्राइंग में एक गहरी रुचि से ग्रस्त लेकिन पता नहीं है, साहित्य के इस प्रकार, युवा वयस्क एशियाई लाइट उपन्यास (ラ イ ト ノ ベ ル फोन कर रहे हैं रियो नवब्रू

या ラ ノ ベ ranobe) कहानी कहने वालों के लिए सही रास्ता हो सकता है जो एनीमे से प्यार करते हैं। लाइट उपन्यास या हल्के उपन्यास मुख्यतः जापानी हैं, लेकिन ये चीन और ताइवान में भी प्रकाशित होते हैं। वे औसत उपन्यास (50,000 शब्द) के उपन्यास (20,000 शब्दों) की लंबाई से भिन्न हो सकते हैं। "बहुत सारी मशहूर आत्माएं जैसे" हरुही सुजुमिया की मिलावटी "बहुत प्रसिद्ध" दौरे "पर आधारित हैं, और बाजार बढ़ रहा है। इसलिए यदि आप एक लिखना सीखना चाहते हैं, तो आप सही जगह पर हैं

कदम

विधि 1

समझना कि प्रकाश नाटक कैसे लिखा जाता है
छवि लिखित एक प्रकाश उपन्यास चरण 1
1
एक प्रकाश उपन्यास पढ़ें किसी भी रचनात्मक उद्यम के साथ, एक प्रकाश उपन्यास लेखन शुरू करने के लिए, आपको सबसे पहले एक पढ़ना और विश्लेषण करना चाहिए।
  • छोटे उपन्यास येन प्रेस, डेल रे मंगा और टोक्योपोप द्वारा अमेरिका (तीन 2006 में विफल रहा है के अंतिम) में प्रकाशित किया गया है, इसलिए एक (या कई) ले सकते हैं और लेखन शैली analizzane।
  • छवि लिखित ए लाइट नाटक चरण 2
    2
    कई संवाद खोजने की अपेक्षा करें लाइट उपन्यासों पर आप बहुत भरोसा करते हैं, इसलिए अक्षरों के उद्धरणों को देखें, और उन शैलियों को महसूस करने की कोशिश करें जिनके साथ हर कोई बातचीत करता है फिर यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप अपनी पुस्तक का लक्ष्य कौन सा रखना चाहते हैं
  • यदि आपका ऑडियंस पश्चिमी है, तो बिना किसी विवरण के हर समय संवादों पर खर्च करें। यह आपके पाठकों के औसत को भ्रमित करेगा (लेकिन यह देश से भिन्न हो सकता है)। पाठकों ने इस बात को खो दिया है कि कौन कौन सी बात कर रहा है अगर कोई विवरण नहीं है।
  • छवि लिखित एक प्रकाश उपन्यास चरण 3
    3
    रीडर की एक से अधिक प्रकार की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, यदि आप आत्माओं के एक उत्साही प्रशंसक, एक औसत खिलाड़ी (जो भी एनिमी नहीं देख सकते हैं) के लिए विशेष रूप सोच पोस्ट कर रहे हैं शायद मजाक है कि आप पाठ में प्रवेश नहीं समझोगे, जब तक यह जापानी संस्कृति के कुछ ज्ञान है । यह कई "ranobe" के लिए एक घातक गलती, पश्चिम में लिखा है क्योंकि ज्यादातर लोग उन्हें समझ नहीं आ रहा है, और फिर वे नहीं बेचते।
  • विधि 2

    अपनी हल्की उपन्यास डिजाइन करें
    छवि लिखित एक प्रकाश उपन्यास चरण 4
    1
    अपना लाइट उपन्यास डिजाइन करें जाहिर है हर उपन्यास एक अच्छा विचार से आता है, और प्रकाश उपन्यास कोई अपवाद नहीं हैं। उस प्रश्न के साथ प्रयास करें जिसे आप लिखना चाहते हैं, और जो आपको लगता है कि आप उत्तर दे सकते हैं। एक उदाहरण के रूप में "हरुही सुजुमिया" का उपयोग करने के लिए: यदि किसी व्यक्ति ने दुनिया को बदला जा सकता है, तो क्या होगा, और यह नहीं पता था? सुनिश्चित करें कि साजिश में एक मुख्य विषय है। और वर्णों को मत भूलना। हर उपन्यास, प्रकाश या नहीं, इसके अक्षर (प्रत्येक अपने दृष्टिकोण के साथ), एक सेटिंग, एक भूखंड और एक विषय के अलावा,
  • लिखित ए लाइट नाइट काल्पनिक चरण 5 चित्र
    2
    एक रोडमैप को ठीक करें अपने आप को लिखने का समय दें, लेकिन जब आपके पास कोई विचार नहीं है - अपने आप को मजबूर न करें - अगर आपके पास लेखक का ब्लॉक है, तो अपने आप को विचारों को इकट्ठा करने का समय दें। जब आपको खाली समय मिलता है, तो उस दिन की एक मेज फेंक दें, और किसी भी उपन्यास के साथ, प्रत्येक पृष्ठ को अपने दिल में हाथ में लिख दें
  • विधि 3

    प्रकाश का उपन्यास लिखें
    छवि शीर्षक 615239 6
    1
    अपना पहला ड्राफ्ट लिखें पहला मसौदा वर्तनी और व्याकरण त्रुटियों से भरा होगा, लेकिन कम से कम यह मौजूद है, है ना? इसके अलावा, पहला मसौदा सिर्फ यही है: एक मसौदा. आप हमेशा अपने समय के हिसाब से इसे समीक्षा कर सकते हैं, जितना चाहें उतना ज्यादा। लगातार काम करने के बाद, आपका पहला अध्याय होगा फिर, दूसरे अध्यायों के साथ भी ऐसा ही करें, जब तक आपको लगता है कि वे पढ़ने योग्य हैं और प्रकाशित नहीं हैं। जब तक आपको लगता है कि आप अपनी पुस्तक को किताबों की दुकान में नहीं खरीदते हैं, तब तक उस पर काम करना जारी रखें।



  • छवि शीर्षक 615239 7
    2
    निरंतरता रखें निरंतरता आपके प्रकाश उपन्यास की आंतरिक स्थिरता है, साथ ही साथ जानकारी, घटनाओं, और लगभग कुछ के संबंध में प्रवाह। संदर्भ के अंक पाने के लिए अपनी कहानी में प्रमुख घटनाओं को लिखें, यदि आपके पास कुछ समय बाद एक बार आपके पाठ पर वापस देखने का समय नहीं है।
  • लिखित ए रोशनी काल्पनिक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कंप्यूटर पर अपने लेखन को बचाएं यदि आप एक लेखन कार्यक्रम का उपयोग करके अपने "डरावने" कंप्यूटर को लिखते हैं, तो आपको केवल मसौदा को सहेजना होगा। "पुराना तरीका" लिखने वाले लोगों के लिए, ड्राफ्ट को कार्ड से कॉपी करें और इसे कंप्यूटर पर सहेजें (और स्वत: सुधारक के साथ पहले सुधार करें)।
  • छवि लिखित ए हाइट नोवल चरण 9
    4
    दस्तावेज़ सहेजे जाने के बाद, आपके द्वारा या किसी नामित कलाकार द्वारा पहले की गई छवियां जोड़ें। इन्हें मुख्य रूप से वार्ता में कमी होगी, क्योंकि "दौड़ी" वर्णों पर क्या निर्भर करता है। इस परिदृश्य के सही तरीके से वर्णन करने के लिए कार्रवाई के केंद्र में छवियां जोड़ें। फ़ाइल को सहेजें
  • विधि 4

    प्रकाशित होने के नाते
    छवि लिखित एक प्रकाश उपन्यास चरण 10
    1
    एक प्रकाशक को काम भेजें यदि आप कर सकते हैं, स्वयं-प्रकाशन की कोशिश करें, ताकि कानूनी मुद्दों के माध्यम से न जाए स्वयं-प्रकाशन साइट खोजें, अपनी पहली प्रतिलिपि खरीदें, और फिर त्रुटियों की जांच करें एक बार आश्वासन दिया गया कि यह वह पहलू है जिसे आप अपनी पुस्तक के लिए चाहते हैं, इसे ऑनलाइन विज्ञापित करें, और कुछ पुस्तक विक्रेता को खोजने के विचार पर विचार करें जो कुछ हार्ड कॉपी रखता है। पुस्तक विक्रेताओं केवल आपके लिए प्रकाश उपन्यास बाजार कर सकते हैं, इसलिए मित्रों और परिवार से बात करें।

    टिप्स

    • कोई प्रकाश उपन्यास चित्र के बिना पूरा होगा, और मंगा-शैली के चित्र मूलभूत हैं। चूंकि मंगा और एनीमे में कई प्रकाश उपन्यासों को अनुकूलित किया गया है, इसलिए मज़ा में शामिल नहीं हो सकते हैं?
    • यदि आप आकर्षित नहीं कर सकते हैं, सक्षम किसी के साथ सहयोग, उदाहरण के लिए Konno Oyuki (लेखक) और मारिया-सामा गा Miteru श्रृंखला की Hibiki Reine (diegni) देखें।
    • जब तक आप स्पष्ट रूप से कुछ अधिक यथार्थवादी नहीं चाहते हैं, लेकिन यह एक और कहानी है
    • टीवी ट्रॉप्स विकी यह एक अच्छा विश्वकोष है जिसमें हर तरह की जानकारी है खीस्तयाग (साहित्य में दिए गए भाषण का एक आम आंकड़ा) और कैसे इन tropes मीडिया के विभिन्न प्रकार में डाला जाता है का विवरण प्रदान करता है (जैसे प्रकाश उपन्यास, एनिमी और सामान्य रूप से मंगा के रूप में), लेकिन यह भी वास्तविकता में (वर्गों कुछ tropes के तल पर "वास्तविक जीवन") । लेकिन इस पृष्ठ पर पूरी तरह से भरोसा मत करो, अगर आप अपनी कहानी को आशंकित नहीं करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • किसी पृष्ठ पर ध्यान न दें याद रखें कि आप समीक्षा करने के लिए हमेशा वापस जा सकते हैं
    • चोरी मत करो
    • ऊपर क्या कहा गया है इसके बावजूद, दिन में निश्चित शब्दों की संख्या में खुद को सीमित न करें, लेकिन जब भी आप लिखना स्वतंत्र हो, उस समय की योजना बनाएं। आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे लिखें, और अपनी कल्पना को उड़ान भरने दें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कलम / पेंसिल
    • नोट्स या दो के लिए एक नोटबुक
    • एक कंप्यूटर, अधिमानतः पोर्टेबल
    • एक हल्का उपन्यास (हरुही सुजुमिया की उदासीनता यह एक अच्छी शुरुआत है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com