अपनी कहानी के प्रस्तावना कैसे लिखें

परिचय पाठक को आकर्षित करने का सर्वोत्तम तरीका है परिचय के उद्देश्य, सामान्यत: प्रस्तावना कहा जाता है, ये हैं:

सामग्री

  • पाठकों को इतिहास का एक सामान्य विचार दें
  • पाठक में रुचि

और ...

  • आपकी लेखन शैली ढूंढने में आपकी सहायता करें

आपकी कहानी के लिए उचित प्रस्तावना लिखना हमेशा आसान नहीं होता है यहां आपको पता चलता है कि कैसे आगे बढ़ना है

कदम

अपना प्रस्तावना लिखें
आपकी उपन्यास चरण 1 के लिए एक प्रस्तावना लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
सबसे पहले आपको यह जानने की आवश्यकता है कि प्रस्तावना कब लिखा जाए कहानी को लिखना शुरू होने पर सभी प्रस्तावना नहीं लिखी जानी चाहिए। अगर आपको अभी भी पता नहीं है कि यह कैसे होगा, तब तक इसे भूल जाओ जब तक कि आपको साजिश के लिए प्रेरणा नहीं मिलती। एक बार जब आपको प्रेरणा मिले, या जब आप इसे लिखना समाप्त कर लेंगे, तो आप हमेशा वापस जा सकते हैं और प्रस्तावना लिख ​​सकते हैं।
  • आपकी उपन्यास चरण 2 के लिए लिखें एक प्रस्तावना शीर्षक वाली छवि
    2
    आपको यह जानने की जरूरत है कि आप किस प्रकार की कहानी को प्रस्तावना लिख ​​रहे हैं सभी कहानियों को एक प्रस्तावना की आवश्यकता नहीं है। यह सब आपके पहले अध्याय के पहले पैराग्राफ पर निर्भर करता है। पहला पैराग्राफ लिखें क्या आपको लगता है कि कहानी बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है? इस मामले में, आपकी कहानी को शायद प्रस्तावना की आवश्यकता नहीं है
  • आपकी उपन्यास चरण 3 के लिए लिखें एक प्रस्तावना शीर्षक वाली छवि
    3
    चुनें कि प्रस्तावना में कौन से वर्ण का प्रतिनिधित्व करना है। शायद उन पात्रों के बारे में लिखना जो कहानी में संक्षेप में दिखाई देंगे सबसे अच्छा तरीका है प्रायः प्रस्तावना में मुख्य पात्रों या अनुयायियों का उल्लेख नहीं होता है। वह प्रतिपक्ष, मामूली अपराधियों, संरक्षक, नायक के सहयोगियों या किसी भी अन्य पात्र को चित्रित कर सकता है। कभी-कभी, प्रस्तावना किसी भी पात्र को चित्रित नहीं करते हैं! वे एक नाटकीय घटना को वर्णन कर सकते हैं जो कहानी के लिए मौलिक है, जैसे कि एक आपदा जो कि इतिहास के नायकों के महान साहस को जन्म दे सकता था।
  • आपकी उपन्यास चरण 4 के लिए लिखें एक प्रस्तावना शीर्षक वाली छवि



    4
    भाषा को ध्यान में रखें पाठक का ध्यान आकर्षित करने के लिए भाषा एक कुंजी है। यदि आप एक ऐतिहासिक घटना के बारे में लिख रहे हैं, तो इतिहास की किताब में विपत्तिपूर्ण आपदा पढ़ें। उदाहरण के बाद, प्रस्तावना लिखें जैसे कि आप एक इतिहास पुस्तक लिख रहे थे आप मुख्य दृश्य बना रहे हैं, कहते हैं, प्रतिपक्षी (इस मामले में एक धनी बैंकर), उसकी महल strutting उसके साथियों कह कैसे दुनिया को जीत के, स्वाभाविक रूप से व्यवहार करते हैं। लिखो जैसे कि आप कहानी के किसी अन्य भाग को लिख रहे थे।
  • आपकी उपन्यास के लिए एक प्रस्तावना लिखो छवि शीर्षक 5
    5
    लंबाई का ध्यान रखें आपके प्रस्तावना की लंबाई भिन्न हो सकती है यह दस पृष्ठ लंबा हो सकता है, यदि आप चाहते हैं, या सिर्फ एक या दो पृष्ठ यदि आप एक पटकथा लिख ​​रहे हैं, तो शायद यह तब होगा जब आप एक घटना का वर्णन कर रहे हैं।
  • आपकी उपन्यास चरण 6 के लिए लिखें एक प्रस्तावना शीर्षक वाली छवि
    6
    उपयुक्त टोन का उपयोग करें टोन जिस तरह से कथाकार कहानी को बताता है निम्नलिखित उदाहरण देखें (ध्यान दें: यह कहानी का एक हिस्सा नहीं है, लेकिन केवल स्वर का एक उदाहरण है:
  • "धनी बैंकर एंचिस पैकिनोटी, अपने अध्ययन में चले गए। जैसे ही वह चले गए, उन्होंने अपनी विस्तृत योजना को अपने दो गुर्गे, ब्रूनो और तडदेव को दुनिया पर जीतने की व्याख्या की।" अब, क्या आप कहेंगे कि यह एक विनोदी या अजीब कहानी है? अधिक संभावना यह हास्यास्पद लगता है कि बदमाशों के नाम और धूमकेतु बैंकर की तत्काल छवि को धनुष टोपी के साथ। इसके अलावा, कोई भी यथोचित सोच भी नहीं सकता कि वह दुनिया को जीत सकता है विनोदी कहानियां आमतौर पर इस इरादे से बदमाशों के लिए एक प्रमुख भूमिका निभाती हैं। यदि आप चाहते हैं कि बैंकर की कहानी गहरा हो, तो आपको ऐसा कुछ लिखना चाहिए था:
  • "आर्टुरो स्केलेज अपनी प्रयोगशाला में चल रहा था, एक ही समय में एक शाप बड़बड़ा रहा था। उन्हें दुनिया के खिलाफ बदला लेने की उनकी योजना को स्थापित करने में परेशानी हुई थी जिसने उसे खारिज कर दिया था। उनके दो सहायक वैज्ञानिक, डॉ। फैबियो अलेस और डॉ। फ्रांसेस्को जप्पा ने उन्हें डर में देखा। आखिरी वैज्ञानिक ने मालिक से कहा था कि योजना को प्राप्त करना असंभव है, वह संदिग्ध परिस्थितियों में मर गया था। " देखो यह एक जासूस कहानी की तरह कैसे दिखता है एक कहानी में मौत का नामकरण आमतौर पर एक विनोदी कहानी के हंसमुख दृष्टिकोण के साथ विरोधाभास होता है। लेकिन ज़ाहिर है, यह सब आपकी पसंद पर निर्भर करता है। आपके प्रस्तावना और आपकी कहानी लिखने के लिए शुभकामनाएँ
  • टिप्स

    • बेकार जानकारी में प्रवेश न करें यह आपकी कहानी की स्थापना है और इसलिए बहुत महत्वपूर्ण है
    • पूर्ण भूखंड और कहानी के विवरण को प्रस्तावना में प्रकट न करें।
    • जब आपने निर्णय लिया है कि क्या प्रस्तावना में लिखना है तो बहुत सावधानी बरतें ...
    • यदि आप एक विनोदी कहानी लिख रहे हैं या युवा लोगों के रोजमर्रा की जिंदगी के बारे में, तो सुनिश्चित करें कि आप बहुत गंभीर नहीं दिखते हैं
    • सुनिश्चित करें कि दृष्टिकोण की दृष्टि कहानी की तुलना में अलग नहीं है, जब तक कि तीसरे व्यक्ति में प्रस्तावना नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com