कैसे एक पीला लिखो

येलोहो निश्चित रूप से सुंदर कहानियां हैं उनके पास एक व्यस्त गति है और आप हमेशा अपने पैर की उंगलियों पर रहते हैं। कोई अपनी खुद की एक लिखने की इच्छा? इस लेख की मदद से, यह एक शानदार पीला होगा!

सामग्री

कदम

एक रोमांचकारी उपन्यास चरण 1 लिखने वाली छवि
1
कुछ विचारों को ले लीजिए लाइब्रेरी या बुकस्टोर पर जाएं और दो अलग-अलग पिंजरे लें या खरीद लें। प्रेरणा की तलाश में पढ़ना जिस शैली के साथ येलो लिखा जाता है उसे जानें।
  • एक रोमांचकारी उपन्यास चरण 2 नामक चित्र लिखें
    2
    तय करना कि आप किस प्रकार का उपन्यास लिखना चाहते हैं हां, कई हैं: प्रत्येक प्रकार की कहानी के विभिन्न भागों पर केंद्रित है, और यह कथा को प्रभावित करेगा पीले रंग के मुख्य प्रकार ये हैं:
  • मनोवैज्ञानिक थ्रिलर्स यदि आप इस प्रकार के रहस्य को लिख रहे हैं, तो आपको अपनी कहानी में वर्णों पर अधिक ध्यान देना होगा। किसी को पागल या मानसिक रूप से परेशान होना चाहिए।
  • रहस्य का रोमांचक यह एक प्रकार का पीला है जो एक रहस्य को हल करने से संबंधित है, लेकिन एक व्यस्त और गहन वातावरण में।
  • Sci-fi थ्रिलर एक थ्रिलर जिसमें विज्ञान कथा से संबंधित तत्व शामिल हैं
  • जासूस थ्रिलर एक पीला जो जासूस और जासूसी से संबंधित है
  • सैन्य थ्रिलर यह युद्धों पर आधारित पीले रंग का एक प्रकार है, दोनों वास्तविक और आविष्कार किया।
  • लिखे एक थ्रिलर उपन्यास चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने उपन्यास का पता लगाएं अक्षर के साथ शुरू करें आपको एक नायक और एक प्रतिपक्ष की आवश्यकता होगी। चुने हुए पीले रंग के प्रकार के आधार पर, कुछ पात्रों में कुछ विशिष्ट लक्षण हो सकते हैं, जैसे पागल होना, या जासूस होना। फिर अपनी पुस्तक की साजिश में आगे बढ़ें। यदि आपको अपना उपन्यास शुरू करने के लिए एक अच्छी साजिश बनाने में परेशानी हो रही है, तो कुछ विशेष रूप से अजीब और परेशान करने वाली यादों के बारे में सोचें और उस पर अपने रहस्य का आधार करें। अगर यह आपकी सहायता कर सकता है, एक भूखंड की साजिश का निर्माण कर सकता है और साथ ही कहानी के विशिष्ट भागों जैसे परिचय, चरमोत्कर्ष और निष्कर्ष लिख सकता है। परिचय से शुरू लिखना शुरू करना आवश्यक नहीं है क्या आप पहले से ही मन में एक अच्छा निष्कर्ष है? उसे भूलने का खतरा मत! इसे नीचे लिखें और कहानी को यहाँ से विकसित करें!
  • एक रोमांचकारी उपन्यास चरण 4 लिखो छवि शीर्षक



    4
    लिखें! अपनी कहानी लिखें! कभी-कभी विकास केवल मन और बीएएम में आ जाएगा! आपके पास एक पीली कहानी होगी अन्य मामलों में, आप अभी भी रह सकते हैं या लेखक का ब्लॉक लगा सकते हैं अपनी कहानी से एक ब्रेक ले लो और जब आप एक नया विचार है, तो इसे वापस आओ।
  • इमेज शीर्षक से थ्रिलर नोवल चरण 5
    5
    एक टाइमलाइन सेट करें यदि आप अपनी कहानी प्रकाशित करने का प्रयास करने का इरादा रखते हैं, तो आप एक समय सीमा तय करना चाहते हैं जिसके द्वारा आपको संपादक तक पहुंचना होगा। लेखक के रूप में अपनी व्यक्तिगत क्षमताओं के आधार पर दिन में एक पृष्ठ, एक अध्याय एक दिन या प्रति दिन पचास पृष्ठों (उदाहरण के लिए) लिखने के लिए खुद को पुश करें। अपने आप को पुश करें, लेकिन असंभव कुछ भी मत करो इसके अलावा, यदि आप एक स्कूल परियोजना के लिए यह कहानी लिख रहे हैं, तो समयरेखा स्थापित करने में सहायक हो सकता है। यदि आप मस्ती के लिए लिख रहे हैं, तो यह जरूरी नहीं है कि एक समयरेखा आवश्यक है।
  • लिखें एक थ्रिलर का उपन्यास चरण 6
    6
    यह बदलें! हम इस पर पर्याप्त तनाव नहीं कर सकते अपनी कहानी फिर से दोबारा पढ़िए और व्याकरण, विराम चिह्न और वर्तनी की त्रुटियों के साथ-साथ कहानी के कुछ हिस्सों को अजीब या बाहर निकलते वक्त देखें ऐसा करने के बाद, मित्रों और रिश्तेदारों के साथ-साथ शिक्षकों को भी अपना सही उपन्यास दें उन्हें इसे पढ़कर इसे सही करें, या आपको सुझाव दें। यदि वे आपसे कुछ सुझाव देते हैं, तो नाराज़ मत बनो। वे आपकी कहानी को बेहतर बनाने और आपकी रुचियों के बारे में ध्यान रखने की कोशिश कर रहे हैं।
  • 7
    यह पुनर्लेखन! जब आप सभी संभव सुधार कर लेते हैं, तो इसे फिर से लिखिए ताकि यह सुखद हो। अगर यह एक प्रकाशक के लिए है, तो इसे गर्व से भेजें यदि यह स्कूल के लिए है, तो इसे गर्व के साथ वितरित करें यदि यह आपके लिए है, तो गर्व हो! आपने सफलतापूर्वक एक पीली कहानी लिखी है!
  • टिप्स

    • यदि आपको अधिक प्रेरणा की जरूरत है, उधार लें या कुछ पीला फिल्म खरीदें और इसे देखें। विचारों या कहानियों के कुछ हिस्सों को खाली करने के लिए एक कलम और एक कागज का एक टुकड़ा रखो, जो आपके लिए विशेष रूप से मनोरंजक लग रहा था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com