पुलिस कहानियां कैसे लिखें

कई लेखकों की तरह, कभी-कभी पुलिस कहानियों के लेखकों को लिंग द्वारा निर्धारित सम्मेलनों को तोड़ने और कुछ अनोखे बनाने की आवश्यकता महसूस होती है। इस आवेग के बाद एक अच्छी बात है, लेकिन आपको इसे बहुत दूर ले जाना नहीं चाहिए। अपनी राय के विपरीत आपको प्राप्त की गई सलाह का मूल्यांकन करें, और एक तरीका ढूंढें जिससे आपको रहस्य कथा के बारे में सब कुछ दर्ज करने की अनुमति मिलती है और आपकी शैली के साथ कहानी सीजन होती है।

कदम

भाग 1

साजिश को रेखांकित करें
क्राइम स्टोरीज लिखे गए छवि शीर्षक चरण 1
1
रिवर्स में काम करने का प्रयास करें अधिकांश पुलिस कहानियां अपराध से शुरू होती हैं, और यह तकनीक भी लेखक के लिए उपयोगी हो सकती है। रोमांचक या रहस्यमय अपराध का एक संक्षिप्त वर्णन करें: एक बंद सुरक्षित अंदर से गायब होने वाले गहने, एक भाग्य टेलर एक डोंगी में मृत पाया जाता है, या अंग्रेजी प्रधान मंत्री के सचिव जो 10 वीं अंक के अंदर एक बम लेते समय पकड़ा जाता है डाउनिंग स्ट्रीट अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें, और किसी न किसी रूपरेखा को आकर्षित करने के लिए उत्तर का उपयोग करें:
  • क्या उस विशेष स्थान पर अपराध करने का नेतृत्व किया जा सकता है?
  • प्रेरणा क्या किसी को अपराध करने के लिए या किसी और को फ्रेम करने के लिए प्रेरित कर सकता है?
  • इस प्रेरणा के आधार पर किस तरह का व्यक्ति अपराध कर सकता है?
  • क्राइम स्टोरीज लिखी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 2
    2
    एक सेटिंग चुनें "लिखें जो आप जानते हैं" यह एक अच्छा फार्मूला है, खासकर यदि आप एक परियोजना को पूरा करने के लिए एक विश्वसनीय इंजेक्शन चाहते हैं एक ऐतिहासिक युग में सेट एक जासूसी कहानी या आपके द्वारा कभी भी किसी जगह का दौरा नहीं किया गया है, इस बात की आवश्यकता है कि आप जिस तरह से बोलते हैं, कस्टम और फ़िशर को सेटिंग के ज़रिए दस्तावेज़ करते हैं। लेकिन अगर यह आपकी रुचि है, तो इस दिशा में आगे बढ़ें।
  • एक गहरा और उदास सेटिंग वातावरण जोड़ती है, और संगठित अपराधों की दुनिया में होने वाली कहानियों के साथ अच्छी तरह से काम करती है। दूसरी ओर, एक साधारण और सुखद जीवन शैली में एक कहानी सेट करना अन्य प्रकार के बुख़ार प्रदान करता है, और यह सुझाव देती है कि आतंक के पाठक के सामान्य जीवन में भी पाया जा सकता है।
  • क्राइम स्टोरीज नामक छवि शीर्षक चरण 3
    3
    स्थापित करें कि नायक कौन होगा बेशक, कच्चे नोयर-प्रकार की अन्वेषक या जांच का प्रतिभा हमेशा एक संभावित विकल्प होता है, लेकिन अलग-अलग विचार या आश्चर्यजनक विशेषताएं ढूंढें जो आपके चरित्र को अद्वितीय बनाते हैं। कुछ लेखकों ने प्राथमिकता को पहले दो विचारों को त्यागने का सुझाव दिया जो मन में आते हैं, यह मानते हुए कि वे भी पाठक के बारे में सोचने वाले पहले होंगे। तीसरा, चौथा या पांचवां विचार आपको एक नायक बनाने के लिए प्रेरित करेगा, जो शैली में एक नई शैली का परिचय देता है।
  • सुनिश्चित करें कि अपराध नायक के लिए एक व्यक्तिगत मामला है, ताकि भावनात्मक सहभागिता को बढ़ाया जा सके। यह नायक के रहस्यमय अतीत से संबंधित हो सकता है, या यह खतरे में एक करीबी दोस्त या परिवार का सदस्य हो सकता है, शहर का भाग्य, देश या दुनिया भी।
  • क्राइम स्टोरीज नामक छवि शीर्षक चरण 4
    4
    विरोधी और संदिग्धों को बनाएं अगर आप एक छोटी कहानी लिख रहे हैं, तो आप केवल एक विरोधी के साथ भाग ले सकते हैं, लेकिन एक संदेहास्पद व्यक्ति जो एक झूठे ट्रैक से गुजरता है, उसे जोड़ने से कहानी के नाटक में वृद्धि होगी। आम तौर पर, एक रहस्य उपन्यास में कम से कम चार संदिग्ध होते हैं, लेकिन शायद आप भविष्य की कोशिश के लिए एक भूखंड आरक्षित करना पसंद करते हैं।
  • कुछ लेखकों को यह जानना पसंद है कि लिखना शुरू करने से पहले क्या हुआ था। दूसरों को यह सुनिश्चित करना है कि हर संदेह कुछ परीक्षण या प्रेरणा के माध्यम से अपराध से जुड़ा हुआ है, और फिर निर्णय लेता है कि कौन निर्दोष है और कौन कहानी लिखने के दौरान दोषी है।
  • क्राइम स्टोरीज नामक छवि शीर्षक चरण 5
    5
    प्रेरणा लगातार ले लो शायद सवाल अक्सर लेखकों को संबोधित किया जाता है, जहां उन्हें प्रेरणा मिलती है कोई चमत्कारी फार्मूला नहीं है, लेकिन जितना अधिक आप ध्यान देंगे, क्या होता है और नोट्स लेते हैं, उतनी अधिक सामग्रियों पर आपको काम करना होगा। अपनी जेब में और बेडसाइड टेबल पर रखने के लिए आपके साथ एक छोटा सा क्लिपबोर्ड या इलेक्ट्रॉनिक क्लिपबोर्ड लें, ताकि आप अचानक विचारों और संवादों को ध्यान में रख सकें जो आप सुनते हैं। बहुत कुछ पढ़ें और ऐसे दृश्यों और पात्रों के बारे में विचारों पर ध्यान दें, जिन्हें आप गैर-कथा और अन्य असंभव स्रोतों की पुस्तक में पाते हैं।
  • भाग 2

    इतिहास लिखें
    क्राइम स्टोरीज लिस्ट का शीर्षक चित्र 6
    1
    शैली की स्थापना अपराध या अपराध के दृश्य की खोज लगभग हमेशा पहले अध्याय में होती है, लेकिन यह एक क्लिच है जो अभी भी प्रभावी हो सकता है। इस तरह, आप तुरंत कहानी की स्वर को स्थापित कर सकते हैं, जो मनोविहार, हिंसा, भावना, रहस्य या भावना पर केंद्रित है। यदि आपकी जासूसी की कहानी निगेटिव whodunit या पीला है, तो अपराध की असामान्य प्रकृति या पूरे दृश्य में बोया सुराग रीडर के सिर में गियर को बदलना शुरू कर देगा।
    • यदि आप लिखना चाहते हैं कि अपराध से पहले क्या हुआ था, तो आप दूसरे अध्याय में वापस समय पर जा सकते हैं, उदाहरण के लिए उपशीर्षक जोड़ना "एक सप्ताह पहले"।



  • क्रिएट क्राइम स्टोरीज नामक छवि शीर्षक 7
    2
    एक परिप्रेक्ष्य चुनें रहस्य की कहानी के कई लेखकों ने कहानी को एक दृष्टिकोण के माध्यम से बताने का विकल्प चुना है जो पाठक को भ्रामक किए बिना संभवतया रहस्य के बारे में जानकारी छुपाता है। यह व्यक्ति का पहला व्यक्ति परिप्रेक्ष्य या तीसरे व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य में हो सकता है जो कि नायक के कार्यों का बारीकी से अनुसरण करता है किसी अन्य चरित्र के विचारों को आगे बढ़ाने से पहले, ध्यान से सोचें: यह सफलतापूर्वक कर रहा है, लेकिन यह एक ऐसी तकनीक है जो अक्सर अति आवश्यक जटिलता जोड़ती है
  • क्राइम स्टोरीज नामक छवि शीर्षक चरण 8
    3
    जब आवश्यक हो, दस्तावेज। ज्यादातर पुलिस कहानियां लोकप्रिय दर्शकों के लिए लिखी जाती हैं, न कि एफबीआई एजेंटों या विशेषज्ञ अपराधियों के लिए। कहानी का आनंद लेने के लिए, पाठकों को पूर्ण यथार्थवाद की आवश्यकता नहीं है, लेकिन साजिश के मुख्य तत्व काफी ठोस होने चाहिए। आप इंटरनेट या पुस्तकालय में बड़ी मात्रा में जानकारी पा सकते हैं, लेकिन बेहद विशिष्ट विषयों के लिए, आपको प्रश्न में या विशेष चर्चा मंच में क्षेत्र में काम करने वाले किसी को प्रश्न पूछना पड़ सकता है।
  • क्राइम स्टोरीज लिखित छवि शीर्षक 9
    4
    पथ को मत छोड़ो यदि किसी दृश्य का अपराध या जांच का कोई संबंध नहीं है, तो अपने आप से पूछिए कि यह क्यों है। रोमांटिक वादों, माध्यमिक भूखंडों और लंबी और आकस्मिक वार्तालाप हमेशा अपनी जगह पा सकते हैं, लेकिन उन्हें प्लॉट और मुख्य पात्रों से साजिश चोरी नहीं करनी चाहिए। यह नियम सभी से छोटी कहानियों पर लागू होता है, जो किसी भी शब्द को बर्बाद नहीं कर सकता।
  • क्राइम स्टोरीज लिस्ट का शीर्षक चित्र 10
    5
    सावधानी के साथ ट्विस्ट का उपयोग करें यदि आप अच्छे आश्चर्य के साथ प्यार में पड़ जाते हैं, तो आगे बढ़ो और इस अद्भुत रहस्योद्घाटन में प्रवेश करें ... और यहां रोकें। एक ही कहानी में दूसरा मोड़ पाठक को धोखा दे रहा है, खासकर अगर यह पहले से अनुमान लगा कर लगभग असंभव है यहां तक ​​कि सबसे अप्रत्याशित साजिश मोड़ पुस्तक के दौरान पहले बोया गया कुछ सुरागों से अनुमान लगाया जाना चाहिए, ऐसा नहीं होने के कारण जादू की तरह।
  • यह सिफारिश सबसे बड़ा रहस्योद्घाटन के लिए विशेष महत्व का है ("यह कौन था?"), और गलत विकल्प कई पाठकों के लिए एक उपन्यास को बर्बाद कर सकते हैं। अपराधी हमेशा संदिग्धों के चक्र में होना चाहिए, या बुद्धिमान रीडर के लिए उसकी पहचान अनुमान लगाने के लिए एक काफी अस्पष्ट व्यवहार का प्रदर्शन करना चाहिए।
  • क्राइम स्टोरीज नामक छवि का शीर्षक चरण 11
    6
    एक नाटकीय नोट पर कहानी को समाप्त करें क्या आपने कभी पुस्तक की समाप्ति के अंतिम दृश्य को पढ़ा है, फिर पृष्ठ को चालू करें और एक दस-पृष्ठ वार्तालाप को खोजें, जिसमें एक द्वितीयक वर्ण शामिल है? जो भी अन्य लक्ष्य आप अपनी कहानी के साथ पहुंचने का प्रस्ताव देते हैं, एक गुप्तचर कहानी का फोकस आपराधिक जांच है। जब अपराधी का बुरा असर होता है, तो गहन अंतिम अनुच्छेद लिखिए और पहुंचें अंत.
  • टिप्स

    • अपने आप को कुछ समय दें आप पहले से सब कुछ प्रोग्राम कर सकते हैं या जल्दी से लिख सकते हैं और बाद में सुधार कर सकते हैं। दोनों विधियों के लिए बहुत अधिक समय और महत्वपूर्ण परिवर्तन करने की इच्छा की आवश्यकता होती है।
    • कुछ लोगों को शामिल करें, जो आपकी कहानी संपादित करते हैं और आपको अपनी राय देते हैं। पाठ पूरा करने के बाद, अपने आप को मजबूर करें और अजनबियों को अपना काम दिखाएं। उनकी सलाह आपके मित्रों के मुकाबले अधिक गंभीर लेकिन अधिक ईमानदार होगी।

    चेतावनी

    • पुलिस कथा एक शैली है जो क्लॉइज़ से भरा है। एक पतली रेखा है जो कहानियों और शैलियों को श्रद्धांजलि अर्पित करती है जो आप उन्हें सीधे कॉपी करने से पसंद करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com