आक्रामक रिपोर्ट कैसे करें

आक्रामकता तब होती है जब कोई आपको शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाता है भले ही हमलावर आपको प्रभावित न करें या आपको बुरा न करें, केवल वास्तविक तथ्य जिसे आप महसूस कर रहे हैं, वह आक्रामकता के क्षेत्र में पड़ता है, इसीलिए इस तरह धमकी देने वाली इशारों जैसे मुट्ठी या किसी पर हमला करने का नाटक करने के लिए शामिल होता है। आक्रामकता एक अपराध है, और जैसा कि इसकी सूचना दी जानी चाहिए। इसलिए, यदि आप हिंसा का शिकार हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि घटना कैसे करें और रिपोर्ट करें।

सामग्री

कदम

प्रेस आक्रमण प्रभार चरण 1 नामक छवि
1
पुलिस को बुलाओ
  • आप हमले के दौरान या तुरंत बाद पुलिस को फोन कर सकते हैं।
  • यदि आप चाहें, तो आप एजेंट से बात करने के लिए सीधे पुलिस स्टेशन पर जा सकते हैं।
  • प्रेस आक्रमण प्रभार चरण 2 नामक छवि
    2



    वह एक पुलिस रिपोर्ट प्रस्तुत करता है
  • समझाएं कि दुर्घटना के दौरान क्या हुआ। सभी आवश्यक जानकारी शामिल करें: जिन पर हमला किया, जहां हमला हुआ और अगर वहाँ गवाह हैं
  • आपके द्वारा सबमिट की गई शिकायत के आधार पर आपको पुलिस की जांच के लिए इंतजार करना होगा। एजेंट को सबूत इकट्ठा करना होगा और उन लोगों की पूछताछ करना होगा जिन्होंने हमले देखा है।
  • छवि का शीर्षक प्रेस आक्रमण प्रभार चरण 3
    3
    संभव प्रक्रिया के लिए तैयार करें 3 संभावनाएं हैं
  • पुलिस अधिकारी एक पूछताछ की मांग करता है, जिस पर आरोपित किया जाता है, जिस पर उसके विश्वास के वकील के साथ जा सकता है। संरक्षक सभी उपयुक्त प्रश्न पूछेंगे, और अगर उन्हें लगता है कि अपराध या साक्ष्य के संकेत हैं, तो वे इसे सभी सक्षम मजिस्ट्रेट को पास कर देंगे।
  • कुछ मामलों में शिकायत अविश्वास का इरादा है या उस व्यक्ति को चेतावनी देने की चेतावनी दी गई है कि उसे अब कुछ निश्चित करने की ज़रूरत नहीं है - जिसके लिए वह मुकदमा चलाया गया था - अन्यथा उसे दोषी ठहराया जा सकता है।
  • आप जिस व्यक्ति पर हमला कर रहे हैं उसके खिलाफ आप एक निरोधक आदेश प्राप्त कर सकते हैं। आक्रमण करनेवाले को आपसे संपर्क करने से रोकने के लिए एक अदालती आदेश जारी किया जाता है यदि आदेश दिया गया है, तो उस व्यक्ति पर आप पर हमला करने के लिए तुरंत संपर्क करने के लिए मना किया जाता है। यदि सम्मान नहीं किया गया है, तो इस व्यक्ति के लिए कानूनी परिणाम होंगे।
  • टिप्स

    • आप उस व्यक्ति के खिलाफ एक नागरिक शिकायत पर मुकदमा चला सकते हैं जिसने आप पर हमला किया हिंसा के सभी अपराधों में, जांचकर्ताओं की कठिनाई पर सबूत इकट्ठा करना आवश्यक है, क्योंकि ये अपराध हैं जो लगभग प्रत्यक्ष प्रत्यक्षदर्शी नहीं होते हैं और इसलिए अक्सर अभियुक्त के खिलाफ शिकार का शब्द होता है मुकदमा या शिकायत एक प्रक्रियागत पथ को स्थापित करता है जिससे इसके विभिन्न चरणों में बहुत लंबे समय की आवश्यकता होती है। अगर शिकायत शिकायत पर प्रतिक्रिया देगी, तो आपको अदालत में अपने आरोपों के सत्य को साबित करना होगा। यदि आप मामले को जीतते हैं, तो हमलावर को आपको नुकसान के लिए क्षतिपूर्ति राशि का भुगतान करना होगा।
    • जांच करने वाले व्यक्ति को न्यायिक जनादेश के आधार पर गिरफ्तार किया जा सकता है, और कुछ मामलों में, गिरफ्तारी वारंट के बिना, उदाहरण के तौर पर आरोपी के मामले में और हमलावर व्यक्ति को वास्तविक खतरा। एक अपराध की उपस्थिति में भी तत्काल गिरफ्तारी की अनुमति दी जाती है जिसके लिए कानून तीन महीने से अधिक की आयु कारावास या कारावास या निरोध की सजा प्रदान करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com