पुलिस अधिकारी से आग्रह करने से बचें कैसे

चाहे आपने कुछ गड़बड़ी कर ली है या नहीं, कोई कारण नहीं है कि एक पुलिस अधिकारी आपको क्यों मारना चाहिए - ठीक है, जब तक कि आप उसे किसी कारण के लिए नहीं देते, या उसे तय करने के लिए आपको कोई कारण नहीं चाहिए । यहां उन सभी स्थितियों में आपको चोट पहुंचाने से बचने के कुछ तरीके दिए गए हैं जहां एक पुलिस अधिकारी आप पर हथियार का लक्ष्य बना सकता है। इन युक्तियों में से बहुत कुछ सामान्य ज्ञान के बच्चे हैं, लेकिन जब कोई आपको हथियार के खिलाफ लक्ष्य बना रहा है, तो यह आतंक के लिए आसान है और गलती से ऐसा कुछ करता है जिसे दूसरे खतरे के रूप में देख सकते हैं।

कदम

शीर्षक वाला चित्र पुलिस अधिकारी द्वारा चरण 1 से गोली मारना से बचें
1
कभी पुलिस से बचें यदि पुलिस आपसे बात करने के लिए दृष्टिकोण करते हैं, तो भाग मत भागो, और दूर न करें। आपके अधिकारों के बावजूद, ऐसा करने से उन्हें शक हो सकता है और आपके द्वारा ग़लत समझा जा सकता है। यदि आप निर्दोष हैं, तो आपको भागने के द्वारा हासिल करने के लिए कुछ भी नहीं है कानून आपको पुलिस को स्वेच्छा से जानकारी देने के लिए मजबूर नहीं करता है। अपनी तरफ से एक वकील के बिना इसे कर शायद समस्या पैदा कर सकता है यह विचार पर्याप्त सहयोग करना है ताकि एजेंटों में अनुचित संदिग्ध नहीं पैदा हो। हालांकि, याद रखें कि भले ही कोई अपराध आपने वास्तविक के लिए किया हो, बचने से केवल चीजें बदतर हो जाएंगी
  • शीर्षक वाला चित्र पुलिस अधिकारी द्वारा चरण 2 में गोली मारना से बचें
    2
    अचानक आंदोलनों से बचें कोई बात नहीं जो आप कर रहे थे जब पुलिस द्वारा बंद कर दिया गया था, रोको और आगे बढ़ें मत। इस बिंदु पर, हर अचानक आंदोलन आपको एक गोली मारने के करीब और करीब लाता है, खासकर यदि आप अपने हाथों को ले जाने का फैसला करते हैं।
  • अगर आप गाड़ी चला रहे हैं, तो कुछ इकट्ठा करने या उसे पाने के लिए आगे बढ़ें। एक पुलिसकर्मी शायद सोचें कि आप एक हथियार ढूंढ रहे हैं या आप दवाओं को छिपाना चाहते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र पुलिस अधिकारी द्वारा चरण 3 में गोली मारना से बचें
    3
    वे जो आपको बताते हैं, करें और इसे धीरे से करें पुलिस अधिकारी आपको बताएगा वास्तव में तुम मुझे क्या करना चाहते हो आमतौर पर यह आपको अपने हाथों के पीछे अपने हाथ डालकर, अपनी आवाज के पीछे पीछे चलने के लिए या जमीन पर लेटने के लिए कहेंगे। आदेशों का पालन करें, लेकिन उसे धीरे-धीरे पर्याप्त करने के लिए उसे अलार्म नहीं है



  • शीर्षक वाली छवि एक पुलिस अधिकारी द्वारा शॉट प्राप्त करने से बचें चरण 4
    4
    बात मत करो इस बिंदु पर, या तो आप पहले से ही कानून तोड़ चुके हैं और आपको चीजों को बदतर बनाने की ज़रूरत नहीं है, या यदि आप गलतफहमी से पीड़ित हैं और आपको कुछ अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए सहयोग करना होगा। यदि पुलिसकर्मी ने पहले ही अपने हथियार को पकड़ लिया है, तो वह वैसे भी आपको गिरफ्तार करने की संभावना है, और ऐसा नहीं है कि आप इसे ऐसा होने से रोकने के लिए कह सकते हैं। आपके पास हथकड़ी जाने के बाद आपके पास बहुत समय लगेगा और वह आपको किसी भी खतरे पर विचार नहीं करेंगे।
  • इस नियम का अपवाद तब किया जा सकता है जब एजेंट आपको कुछ ऐसा करने के लिए कहता है जो चलती है। आप उसे जो कुछ भी कर रहे हैं उसे बताना अच्छा लगेगा, भले ही यह स्पष्ट हो। यह उन्हें सुरक्षित महसूस कर देगा और उन्हें हथियार का उपयोग करने से हतोत्साहित करेगा। उदाहरण के लिए:

  • एजेंट: "मुझे पहचान पत्र दिखाएं" आप: "यह मेरे दस्ताना बॉक्स / बैठी सीट / सामान रैक आदि में है। मैं इसे लेने के लिए एक क्षण लेता हूँ, ठीक है?" और उस बिंदु पर धीरे धीरे कदम
  • एजेंट: "जमीन पर लेट जाओ!" आप: "मैं लेटने जा रहा हूँ, लेकिन मुझे वापस / घुटने की समस्या है, इसलिए मुझे इस ध्रुव / रेलिंग / इस दीवार पर निर्भर करने की आवश्यकता है।"
  • लगभग हमेशा, आपके लिए चुप रहना बेहतर होता है। कई देशों में, आपको तब तक सवालों के जवाब देने की ज़रूरत नहीं है जब तक कि आपका वकील मौजूद नहीं है। यदि आप एक विदेशी देश हैं और आप अपने अधिकारों को नहीं जानते हैं, तो बेहतर तरीके से सवालों का जवाब देना बेहतर है, लेकिन केवल आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए। अगर आप स्थानीय भाषा को स्पष्ट रूप से नहीं बोलते हैं, तो अपने आप को शब्दों के साथ बचाव करने की कोशिश मत करो - आप गलती से कुछ ऐसा कह सकते हैं जो, एक बार अनुवाद किया गया, किसी तरह से आप पर गलती कर सकता है।
  • शीर्षक से चित्र एक पुलिस अधिकारी द्वारा शॉट प्राप्त करने से बचें चरण 5
    5
    मुझे तुम्हें चूमने दो भले ही वे असुविधाजनक हो, किसी भी तरह से झुकाव और विरोध करने की कोशिश करने से आप केवल अन्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं। कई जगहों पर, पुलिस प्रोटोकॉल भी सबसे सहयोगी संदिग्धों को हथकड़ी करने की योजना बना रही है। आप कुछ चोटों (जैसे एक से उखड़ कंधे या हाल ही में टूट के रूप में) है, तो यह एजेंट को जाना जा इससे पहले कि आप ammanettarti की कोशिश करते हैं, और अच्छी तरह से पूछें कि क्या वे एक तरीका है कि उन्हें अपनी पीठ के पीछे डाल नहीं है में हाथ ammanettarti कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • कुछ भी मत कहो जब तक आप मजबूर नहीं हैं अपने अधिकारों के बारे में जानें ज़ोर से संगीत के साथ खुद पर ध्यान न दें
    • एक हथियार नहीं रखो यदि आपके पास अपनी जेब या बेल्ट में एक बंदूक या चाकू है, तो उन्हें वहां छोड़ दें और एजेंटों को सूचित करें। उन्हें बाहर निकालना न करें, उन्हें उद्धार करने के लिए भी नहीं, जब तक कि एजेंट आपको यह करने के लिए कहें। किसी भी पुलिसकर्मी ने उन्हें अपने आप से खोजने के बजाय आप उन्हें बाहर ले जाने और हवा में उन्हें फिराना देखना चाहिए यदि आप पहल करना चाहते हैं और अपना हथियार बांटना चाहते हैं, तो अपने आप को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें: "मैं अपने हथियारों का वितरण करना चाहता हूं", और एजेंट आपको बताएगा कि क्या करना है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास हथियार नियमित रूप से हिरासत में लिया गया है और पुलिस द्वारा बंद कर दिया गया है, तो अन्य सभी दस्तावेजों के साथ एजेंटों को अपनी बाहों पर हाथ डालकर अनुरोध करें, लेकिन उन्हें अपने दम पर लेने के लिए आगे बढ़ें न। बल्कि, एजेंटों को समझाएं जहां वे हैं। फिर एक अधिकारी आपको धीरे-धीरे कार की छत पर डाल करने के लिए कहेंगे ताकि वह हथियार के सीरियल नंबर की जांच कर सकें, या वह आपको सब कुछ छोड़ने और अपने हाथों को अब भी पूरी तरह से देखने के लिए कहेंगे।
    • अपने खुले हाथ एजेंटों को दिखाएं यह उनके डर को कम कर देगा कि आपके पास एक हथियार है, खासकर अपने बेल्ट में (जो शायद उसी स्थान पर है जहां आपको अपने हाथों को अपना आईडी कार्ड मिलना होगा)।
    • अगर पुलिस पहुंचती है तो आप लड़ाई में शामिल होते हैं, तुरंत दूसरे लोगों से दूर रहने की कोशिश करें यदि संभव हो तो, किसी व्यक्ति की सहायता करने की कोशिश न करें जब तक पुलिस आपको आगे न दें। इसके अलावा, एक परीक्षण हो सकता है जो कुछ भी स्पर्श या दूर नहीं है।

    चेतावनी

    • एक पुलिस अधिकारी का सामना करने की कोशिश मत करो यह हमला करने से लगभग निश्चित रूप से आपको जेल में ले जाएगा
    • कभी भी पुलिस अधिकारियों पर लेजर नहीं लगाता यह लेजर की दृष्टि से गलत हो सकता है, एक संशोधन जो सटीकता को सुधारने के लिए आमतौर पर आग्नेयास्त्रों से किया जाता है
    • किसी पुलिस अधिकारी की उपस्थिति में एक हथियार (पिस्तौल, चाकू, तीक्ष्ण वस्तुएं) का दायरा भी मत करना, खासकर यदि आप इसे उत्तेजक या धमकाने वाली तरीके से कर रहे हैं
    • यदि आपके पास एक बंदूक है, तो सावधान रहें, एजेंटों पर इसे न देखें। ऐसा करने से आप उन्हें पहली बार शूट करने के लिए संकेत दे सकते हैं
    • असली हथियारों के लिए खिलौना या वायु हथियारों का आदान-प्रदान किया जा सकता है आप पुलिस द्वारा बंद कर दिया रहे हैं, जबकि आप इस प्रकार की वस्तुओं के कब्जे में कर रहे हैं, इस लेख में निर्देशों का पालन करें, जैसे कि वह थे किसी भी हथियार reali- पुलिस अधिकारी सच मान लिया जाएगा कि जब तक वह अन्यथा साबित कर दिया जाएगा।
    • एजेंट से बैज या हथियार चोरी करने का प्रयास न करें। यह पुलिस सामग्री की चोरी माना जाता है, और आपको गिरफ्तार किया जा सकता है या हत्या कर दी जा सकती है।
    • चुटकुले बनाने या व्यंग्य का उपयोग करने की इच्छा कम करें, भले ही आप स्थिति को गुस्सा करने की कोशिश करें। याद रखें कि एजेंट कुछ गंभीर पर प्रकाश डालने के लिए वहां मौजूद हैं।
    • किसी पुलिस अधिकारी से भाग न लें - ऐसा करने पर गिरफ्तारी के प्रतिरोध माना जाता है और एजेंटों को आप पर आग लगा सकते हैं (यद्यपि संयुक्त राज्य में यह एक पुलिस अधिकारी के लिए एक संदिग्ध को मारने के लिए अवैध है, जो भाग रहा है, जब तक कि एजेंट का मानना ​​है कि वह सशस्त्र है और उसे खुद या समुदाय के लिए तत्काल खतरा नहीं मानता है।
    • यदि आप एक पुलिस कार का पालन करते हैं - सादा कपड़े में या नहीं - रात में, जब आप अकेले होते हैं, तो चार तीर एक पल को सक्रिय करें (वे समझ जाएंगे कि आपने उनकी उपस्थिति पर ध्यान दिया है और आप भाग नहीं रहे हैं)। धीरे-धीरे आगे बढ़ें, राजमार्ग कोड का सम्मान करें और इसे एक आबादी वाले और अच्छी तरह से जलाया गया क्षेत्र में देखें। आपको केवल सुरक्षित होने पर रोक लगाने का अधिकार है लेकिन एक सामान्य गति पर आगे बढ़ना सुनिश्चित करें, ताकि पुलिस यह समझ सकें कि आप सहयोग कर रहे हैं और आप भाग नहीं जा रहे हैं।
    • आप केयर हैं !!! सिंगापुर जैसे कुछ दक्षिण एशियाई देशों में, वहाँ अनौपचारिक ब्लॉक के स्थानों, भले ही आप बस सड़क के साथ टहल रहे हैं कर रहे हैं, और उम्मीद करते हैं कि आप है कि क्या आप एक पैदल यात्री हैं की परवाह किए बिना बंद करो। इन चौकियों बनाने लोगों का मानना ​​है कि पुलिस ने बस यातायात की जाँच कर रहे, जब वास्तव में भी पैदल चलने वालों के लिए लागू करने के उद्देश्य से कर रहे हैं, और अपने आप को नियंत्रित करने के इरादे एजेंटों द्वारा व्यक्त किया जाता है अपना हाथ खींच लिया और रोक की तरफ़। आपको सावधान रहना होगा और ध्यान देना चाहिए कि पुलिसकर्मियों को कौन बता रहा है, इसमें संदेह है कि अगर आप निश्चित नहीं हैं तो पूछना बेहतर होगा। यदि आप चलते रहते हैं, तो एजेंट आपके लिए आग लगा सकते हैं, क्योंकि वे आपको बचने के प्रयास के रूप में व्याख्या करेंगे।
    • धमकी एजेंटों से बचें या उन्हें बताएं कि आपके मित्र या परिवार आपके खिलाफ उनके कार्यों पर बदला लेने के लिए क्या करेंगे। यह केवल चीजों को बदतर बना देगा
    • यदि कोई पुलिस अधिकारी आपके साथ बात करने की कोशिश करता है, तो एक उपयुक्त भाषा का उपयोग करें अन्यथा इससे उसे परेशान कर सकते हैं और आपको रोकना अच्छा कारण दे सकते हैं।
    • यदि आप अपने सवालों का जवाब देने से बचने की कोशिश करते हैं, तो हो सकता है कि जब आप अगली बार रोकें,
    • कभी-कभी एजेंट आपको यह कह कर धोखा देने की कोशिश करेंगे कि आप संदिग्धों में से एक नहीं हैं या आप वास्तव में ऐसा नहीं कर सकते हैं, भले ही आप छोड़ सकते हैं। यह बेहतर है क्योंकि आगे स्पष्टीकरण के लिए पूछना, भले ही आप allontanassi के बाद आप ऐसा करने कहा गया है, वहाँ संभावना है कि यह एक जाल है और आप अपनी गोलियों से मारा और fuga- करने की कोशिश करने का आरोप हो और स्टेशन को बुलाने के लिए आपको यह बताने के लिए कि उन्होंने आपको बिना किसी कारण से निकाल दिया, केवल आपको अधिक परेशानी से गुजरने का कारण होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com