मानव बिंदु दृश्य से एक घटना को कैसे बताएं

पत्रकारों को कभी-कभी मानवतावादी लेख लिखने के लिए कहा जाता है ये ग्रंथों के द्वारा हैं "नरम समाचार" घटनाओं या मुद्दों से संबंधित है जो सामान्य स्तर पर लोगों को प्रभावित करते हैं और कुछ मजेदार, असामान्य और अक्सर एक प्रेरणा को रेखांकित करते हुए अधिक गंभीर लेखों की श्रृंखला को बाधित करते हैं। शुरुआत करने वाले को इन लेखों में से एक लिखना पड़ सकता है, इस बारे में संदेह हो सकता है कि कैसे आगे बढ़ें भावनात्मक सामग्री वाले अधिकांश कहानियों पर लागू कुछ दिशानिर्देश यहां दिए गए हैं।

एक मानवीय अनुच्छेद तैयार करें
एक मानव ब्याज पीस चरण 1 लिखने वाली छवि
1
अच्छी सामग्री खोजें एक समाचार कथा लिखने का पहला कदम, यहां तक ​​कि मानवतावादी हित के भी, स्रोतों से उपयुक्त सामग्री प्राप्त करना है। इस बारे में सोचें कि अधिक उपयोगी और प्रासंगिक क्या हो सकता है और कहानी में सबसे सीधे शामिल स्रोत को चालू कर सकता है।
  • उन्हें घर पर या काम पर मिलें सबसे ज्यादा शामिल लोगों को ढूंढें और उन दृश्यों पर उन्हें साक्षात्कार करें जो श्रेष्ठता को खुद को उधार देता है यह आपको उपयुक्त चित्र लेने और सर्वोत्तम सामग्री प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • टेलीफ़ोन साक्षात्कार का उपयोग करें यदि आप मुख्य स्रोतों का पता लगाने में असमर्थ हैं, तो आप उन मुद्दों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए फोन पर उन्हें कॉल करें, जिनके बारे में आप लिख रहे हैं।
  • एक मानव ब्याज पीस चरण 2 को लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    परिचय लिखें। इसका मतलब है कि रीडर को उस घटना की कहानी के लिए प्रस्तुत करना जिसका आप एक सामान्य और मनमोहक विचार का उपयोग कर लिख रहे हैं जो एक घटना है या उस संबंध में अपना ध्यान आकर्षित करने वाला पहला वाक्य हो सकता है।
  • एक सनसनीखेज समाचार परिचय का उपयोग करें। सनसनीखेज रिपोर्टों में, पत्रकार अक्सर एक परिचय का उपयोग करते हैं जो एक पारंपरिक दृष्टिकोण को अपनाने के द्वारा घटनाओं को समझाते हैं। दूसरे प्रकार की परिचयात्मक दृष्टिकोण एक दूसरी पल के लिए घटनाओं को छोड़ना होगा और एक वाक्य से शुरू होगा जो दार्शनिक या मानवीय हित के एक तत्व को याद करता है।
  • एक मानव ब्याज पीस चरण 3 लिखो शीर्षक वाली छवि



    3
    घटनाओं को शामिल करें परिचय के तुरंत बाद, कहानी को एक संक्षिप्त तरीके से घटनाओं की रिपोर्ट करना चाहिए, पाठकों को विभिन्न पात्रों को प्रस्तुत करना और कहानी के उद्देश्य को प्रकट करना।
  • अपने 5 कीवर्ड के साथ मदद करें वे सामान्य विचार हैं जो स्थापित हैं "कौन, कब, कहाँ, कैसे और क्यों"।
  • एक मानव ब्याज पीस चरण 4 लिखो छवि शीर्षक
    4
    कथन को समाप्त करें एक निष्कर्ष लिखें जो सब कुछ सारांशित करता है
  • 5
    अंतिम संपादन पर स्विच करें यह पल जब वर्तनी की त्रुटियों और व्याकरण की जांच करने के अलावा, आप भाषा की शैली और प्रवाह के प्रश्नों के लिए समर्पित होंगे।
  • नामों की वर्तनी की जाँच करें एक शब्दकोश से परामर्श करके वर्तनी की जाँच करने के अलावा, लेखक को भी सही नाम सही तरीके से लिखना सुनिश्चित होना चाहिए और यही कारण है कि स्रोत से अच्छी सामग्री की आवश्यकता होती है।
  • यह सत्यापित करने के लिए कहानी फिर से पढ़ें कि भाषा द्रव है प्रकाशक अक्सर शिकायत करते हैं कि एक तत्व से दूसरे तक के कदम अच्छी तरह से प्रवाह नहीं करते हैं। इन विरोधियों को स्थापित करने से रोकने के लिए, कथा के विभिन्न हिस्सों को एक सुसंगत और उचित तरीके से देखभाल के साथ जोड़ा जाना आवश्यक है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com