मानवीय कैसे हो

मानवीय होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि अगले विमान को तीसरी दुनिया में ले जाना, बच्चों को गले लगाने और पश्चिमी भक्तों के ठेठ स्टीरियोटाइप को बनाए रखना। वास्तव में, मानवीयवाद एक समृद्ध परंपरा है जिसमें समाज में सुधार लाने के उद्देश्य से सामाजिक गतिविधियों, नीतियों और अर्थव्यवस्थाएं शामिल हैं।

सामग्री

कदम

छवि एक मानवतावादी चरण 1 रहो
1
सूचित करें। एक आम धारणा यह है कि मानवतावादी संयुक्त राष्ट्र के बेहद सहायक हैं। वास्तव में, सभी मानवतावादी संयुक्त राष्ट्र का समर्थन नहीं करते हैं। इसका अर्थ यह नहीं है कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा बनाए गए सभी महत्त्वपूर्ण क़ानून (भले ही शायद ही कभी लागू होते हैं) उनके महत्व को खो देते हैं - कई बार समस्याएं उन संस्थानों के कारण होती हैं जो इन कानूनों के कार्यान्वयन की अनुमति नहीं देते हैं। उस ने कहा, मानवाधिकार की सार्वभौम घोषणा एक बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज है और इसे सभी के द्वारा पढ़ा जाना चाहिए। कुछ शोध ऑनलाइन करें (`मानवतावाद` लिखें और आप बहुत सारी जानकारी पाएं) कुछ मानवीय साइटों को खोजने के लिए "स्रोत और उद्धरण" अनुभाग पर एक नज़र डालें
  • छवि एक मानवतावादी चरण 2 वाला शीर्षक
    2
    अपना क्षेत्र चुनें मानवीयवाद एक विशाल क्षेत्र है, इसलिए यह जानना बुद्धिमान है कि आपको सबसे अधिक रुचि क्या है, चाहे वह सामाजिक गतिविधियां हो या लोगों की जागरुकता में सुधार करें। यह एक न्यायपूर्ण, मानवीय और सहकारी वैश्विक व्यवस्था के निर्माण की आवश्यकता का विज्ञापन करता है।
  • छवि एक मानवतावादी चरण 3 रहो
    3



    सामाजिक रूप से जिम्मेदार रहें अपने स्थानीय समुदाय में मानवीयवाद को बढ़ावा देना, जनता को शिक्षित करना, घटनाओं में हस्तक्षेप करना कोई इंसान अलग-अलग नहीं है क्योंकि अस्तित्व में जुड़ा हुआ ऊर्जा के एक समूह में रहना शामिल है। वैश्विक प्रौद्योगिकी प्रणालियों और जैविक बुनियादी ढांचे की समझ ने यह धारणा को बढ़ावा दिया है कि मानवता एक परस्पर जुड़े परिवार है जो आवश्यक कारकों के रूप में अस्तित्व और भलाई को समझता है।
  • एक मानवतावादी चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने आप को मानवीय प्रतीकों और विभिन्न संगठनों के अर्थ से परिचित कराएं। यदि आप रुचि रखते हैं, तो एक गैर-सरकारी संगठन में भाग लेते हैं या स्वयं एक को प्रारंभ करें अन्य स्वयंसेवकों के लिए खोजें और संगठनों के साथ बात करें, मानवीय गतिविधियों को बढ़ावा दें।
  • एक मानवतावादी कदम 5 नाम वाली छवि
    5
    एक विशेषज्ञ बनें यदि आपके पास विशेष गुण या शौक नहीं हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप एक को अपनाना चाहिए। आप रचनात्मक हो सकते हैं और मानवीय भावना के साथ संयोजन में आपकी इस गुणवत्ता का उपयोग कर सकते हैं, प्रभावी समर्थन बना सकते हैं। बहुत कुछ पढ़ना प्रारंभ करें: जितना अधिक आप पढ़ते हैं, जितना अधिक आप समझते हैं, और इससे आप मानवतावादी संकटों के लिए विचारों और समाधानों का एक सेट तैयार कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • सोचने के जाल में मत आना कि मानवीयवाद का उद्देश्य केवल सबसे विनाशकारी विश्व परिस्थितियों में है। मानवीयवाद एक ऐसी अवधारणा है जो हर किसी से लाभ उठा सकता है
    • यह पृथ्वी पर जीवन के सभी रूपों का सम्मान करना, और अस्तित्व और उसके सकारात्मक संभावित को अधिकतम छूट के लिए जुनून के लिए सक्षम प्रजातियों की सबसे सम्मानजनक अभिव्यक्ति के रूप में मानवता पर विचार करने, महत्वपूर्ण है।
    • तर्क पर अपने अनुसंधान के आधार अगर यह काम करता है, तो इसे करें विशेष रूप से किसी संगठन के लिए एक नायक की चेक पूजा या वफादारी के जाल में गिरना न करें। अपने कंधों पर दुनिया के वजन को बढ़ाने की कोशिश मत करो - ऐसा नहीं है कि कैसे चीजें बदल जाती हैं और यह आपको बदतर भी महसूस करता है हालांकि, हेडनिस्म से बचने के लिए ज़रूरी है। सामाजिक जिम्मेदारी के लिए कुछ हासिल करने के बारे में सोचना जरूरी है, जिसे आत्म-केंद्रितता और स्वार्थ से पहले आना चाहिए। मानवतावाद व्यक्ति की बजाय सामूहिक की एक विचारधारा है इस अंतर्राष्ट्रीय अधिकारियों बनाने की आवश्यकता, मुंह के वचन के माध्यम से मानव अधिकारों के आवेदन और मानवतावाद के समेकन, वैचारिक आंदोलन की पहचान करने के लिए एक शानदार तरीका `से जा रहे हैं: इस कारण से, यह सामान्य मानवतावाद आधार पता करने के लिए महत्वपूर्ण है एक मजबूत और अच्छी तरह से परिभाषित वर्तमान के साथ भ्रमित महान विचार है
    • पहचानें और अपने आप को और दूसरों के सर्वश्रेष्ठ को अधिकतम।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com