नि: शुल्क लेखन तकनीक का उपयोग कर पुस्तक कैसे लिखें

एक पुस्तक लिखने से नि: शुल्क लेखन बहुत अलग है नि: शुल्क लेखन आपकी रचनात्मकता को उत्तेजित करता है, जिससे आप अपने सभी विचारों को स्पष्ट रूप से अभिव्यक्त करने की अनुमति दे सकते हैं।

कदम

नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आपको जरूरी तर्क की आवश्यकता नहीं है आप सभी की जरूरत है एक प्रमुख चरित्र और एक सेटिंग।
  • नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 2 नामक छवि
    2
    उनका अनुसरण करके लिखने के लिए प्रलोभन को एक तरफ रखो "नियम"। उदाहरण के लिए, नियम इस योजना का अनुसरण करके एक प्रोजेक्ट लिखने का सुझाव देंगे: "ए, जो एक उत्तरी देश में रहती है, को प्रसिद्ध बनने की तीव्र इच्छा होती है।"। यदि आप इस तरह के एक स्पष्ट और यथार्थवादी विषय का उपयोग करते हुए लिखते हैं, तो आपकी रचनात्मकता को मुफ़्त लगा देना अधिक कठिन होगा। जब आप जगह और घटनाओं का आविष्कार करते हैं तो रचनात्मक रूप से एक पुस्तक लिखना आसान होता है इस तरह, जब आपको किसी शहर के नाम की आवश्यकता होती है, तो आप एक नक्शा लेने और इसके लिए खोज करने के बजाय एक का आविष्कार कर सकते हैं।
  • नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 3 नामक छवि
    3
    यह निशुल्क लेखन तकनीक को गोद लेता है नायक के लिए और कहानी जहां जगह लेता है, उस जगह का नाम चुनने के लिए सीमित। एक बार यह किया जाता है, सब कुछ आसान हो जाएगा क्योंकि आपको एक साजिश के साथ छड़ी नहीं करना पड़ेगा।



  • नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक परिचयात्मक पैराग्राफ लिखें उदाहरण के लिए, "मैं कभी मेरी मां की तरह नहीं बनना चाहता था वह एक नृत्यांगना थी, एक खूबसूरत, सुंदर डांसर, गुलाबी रंग में तैयार सभी। ऐसा नहीं है कि मैं क्या चाहता हूं मैं अपने अंडरवियर के साथ अपने चौग़ा पहनता हूं और सोता हूं, जैसे जब मैं बच्चा था क्या मैं अपने भविष्य को चुनने के लिए स्वतंत्र नहीं रह सकता, इसके बदले किसी और को मेरे लिए इसे चुनने की बजाय?"। यहां आपका पहला पैराग्राफ है यह पहले व्यक्ति में एक उदाहरण है, लेकिन अन्य हैं
  • नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    इस बिंदु से लिखते रहें, जब तक कि विचारों को उभरने के लिए जारी रहेगा। यदि आपके पास एक ब्लॉक है, तो शीट से पेन निकालें और कुकीज़ तैयार करें, या पैदल चलने के लिए कुत्ते को ले जाएं। कुछ चुभने के बाद, या हवा की सांस ले ली (शायद दोनों), काम पर लौटें!
  • टिप्स

    • ऐसे वाक्यांशों से बचने की कोशिश करें "सारा कंटी नर्तकी बनना नहीं चाहता था"। बातचीत के माध्यम से नायक के नाम का परिचय दें, फिर विवरण और स्पष्टीकरण के साथ मुख्य विचार को समृद्ध करने का प्रयास करें।
    • किसी को भी आप को ठीक करने की अनुमति न दें (जब तक कि वे व्याकरण संबंधी त्रुटियां न हों) यह आपकी कहानी है, आपकी किताब, आपका लेखन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सलाह स्वीकार करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आप उन्हें साझा नहीं करते हैं, तो उन्हें ध्यान में रखना आवश्यक नहीं है।
    • विवरण जोड़ें- उनके बिना, किताब एक छोटी कहानी या फ़णफिसा जैसा लग सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आपको एक हज़ार शब्दों को लिखने में कठिनाई हो रही है, तो अपनी कहानी में आप क्या करना चाहते हैं, पेपर शीट पर डाल दें। फिर नोट्स को व्यवस्थित करें, उनको समझने के लिए, और कहानी को पूरा करने के लिए दूसरों को लिखना जहां यह कमी है। हालांकि लेखन के इस तरीके से सभी के लिए उपयुक्त नहीं है प्रत्येक व्यक्ति को अपनी शैली मिलनी चाहिए
    • एक या दो से अधिक अध्यायों से पहले सोचने की कोशिश न करें निम्नलिखित दो अध्यायों के बारे में सोचना अच्छा है, अजीब तरीके से लिखने से बचने के लिए, लेकिन पूरी भूखंड के लिए नहीं, खाली जगह को भरने के लिए, क्योंकि इससे एक बोरिंग कहानी होगी जिसमें बहुत सारे विशेषण शामिल होंगे
    • दो अध्यायों से अधिक एक दिन लिखने की कोशिश मत करो। अन्यथा आप ऐसी चीजें लिखना जोखिम लेते हैं जो केवल आपके लिए समझदारी बनाते हैं, आप अपने विचारों को जानते हैं, और महत्वपूर्ण विवरणों को अनदेखा करते हैं जो पाठक की उपेक्षा करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com