एक काल्पनिक कहानी लिखते समय स्टैरियोटाइप से कैसे बचें

क्या आप लिखना शुरू करना चाहते हैं, लेकिन क्या आपकी कहानी को तृप्त और पढ़े हुए चीजों से भरा नहीं होना चाहिए? इन निर्देशों का पालन करें और आप सम्मोहक कहानी लिखने के लिए अपने रास्ते पर होंगे!

सामग्री

कदम

फंतासी लेखन चरण 1 में बचें
1
रूढ़िवादी चीजों से बचना बहुत मुश्किल हो सकता है याद रखें कि नीचे सूचीबद्ध कुछ लोगों का उपयोग बुरा नहीं है, खासकर यदि वे आपकी कहानी के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। बस इसे ज़्यादा नहीं करने का प्रयास करें, या आपकी कहानी में कोई दिलचस्पी नहीं रखेगी और आप अंततः इसे भूल जाएंगे।
  • काल्पनिक लेखन चरण 2 में टाईप टाईल्स का शीर्षक
    2
    अपने नायक को यथार्थवादी परिवार बनाएं एक सामान्य नियम के रूप में, मादा पात्रों में आमतौर पर केवल पिता ही होता है, और पुरुष पात्रों में केवल मां होती है इस नियम से दूर होने का प्रयास करें, ताकि आपके वर्णों में अधिक रोचक संदर्भ आएगा
  • काल्पनिक लेखन चरण 3 में बचें क्लिप से बचें
    3
    रूढ़िवादी वर्ण न बनाएं कई महिला पात्रों में एक सत्तावादी, अशिष्ट और व्यक्तित्व है "मुझे सब कुछ पता है", जिसे आप से बचना चाहिए एक और मादा स्टिरियोटाइप (आमतौर पर कथनों के लिए) एक अनावश्यक शर्म है। सबसे अच्छा दोस्त आम तौर पर सही, सुंदर, आकर्षक, अन्य लिंग आदि के साथ सफल होता है। - नायक के साथ विपरीत बनाने के लिए सभी - लेकिन यह बहुत काम नहीं करता है, इसलिए इसे से बचें अच्छा, यथार्थवादी अक्षर बनाएं जो लोग पसंद करते हैं आप दुःस्वप्न से परेशान रहना चाहिए: मादा पात्रों को स्वतंत्र बनाएं और साथ ही अच्छे हों, जो मॉडल हैं और ऐसे व्यक्ति पर भरोसा करने की ज़रूरत नहीं है जो बचाता है या मदद करता है "सुंदर, अच्छा और अच्छा" वे बहुत परेशान हैं: अपने पात्रों को बारीकियों को दे दो और उनकी जिंदगी के बावजूद उन्हें खुश नहीं होने दें दुखी है। नर पात्रों के साथ भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें: नायिका की पहली नजर में उन्हें प्यार में मत आना - उन्हें दुखी जीवन से अनाथ न होने दें कि उन्हें स्कूल में धृष्टता से निशाना बनाया गया है - जब तक कि उन्हें पता न हो कि वे बिना दोस्त बनाते हैं नायकों। वर्णों का वर्णन करते समय, जैसे वाक्यांशों से बचें: "नायिका रेशमी होती थी, जो लाल रंग के चमचमाती बाल थे, जो शाप से बहते थे", यह सब पढ़ने में वास्तव में परेशान हो सकता है
  • काल्पनिक लेखन चरण 4 में टाईप टाईल्स का शीर्षक
    4
    पढ़ें। यह आपको क्या करना चाहिए इसके ठीक विपरीत दिख सकता है, लेकिन यह आपको सिखाना होगा कि कौन सी तंत्र से बचने के लिए सबसे अप्रिय स्टैरियोटाइप की सूची बनाएं, अगर यह आपकी सहायता कर सकता है
  • काल्पनिक लेखन में चरण 5 से बचें छवि शीर्षक
    5
    अपने खुद के अक्षर बनाएँ मध्ययुगीन सेटिंग में, परियों, कल्पित बौने, बौने, कल्पित बौने बेहद स्पष्ट हैं, सिर्फ नर अक्षरों की तरह, जो पृथ्वी पर पैदा हुए हैं और तार्किक कारणों के बिना बढ़िया संसार में खत्म होते हैं। यदि आप कहानी को एक सामान्य चरित्र लिख रहे हैं जो एक फंतासी दुनिया में खुद को पाता है, तो इसे यथार्थवादी बनाने का प्रयास करें यह बस मत करो "वहां दिखाई देते हैं" या "एक पोर्टल के माध्यम से जाना"।
  • काल्पनिक लेखन चरण 6
    6
    अपने पात्रों के अलग-अलग उम्र बनाएं आमतौर पर कल्पना के पात्र 11 से 16 साल के होते हैं - यह गलत नहीं है कि वे किशोर हैं, लेकिन साइड अक्षर बनाने का प्रयास करें जिनके पास अन्य उम्र हैं।
  • 7
    एक मूल हथियार डिजाइन करें तलवारें, पिस्तौल और वॅंड्स फंतासी में बहुत सामान्य हैं, और अपना हथियार बनाकर, आप कुछ मज़ा और मूल बना लेंगे।
  • काल्पनिक लेखन चरण 8 में बचें क्लिप से बचें
    8
    से बचें "चुना गया"। एक बार फिर, याद रखें कि आप एक यथार्थवादी, सम्मोहक और आंखों वाला चरित्र बना रहे हैं। आपके चरित्र जितने अधिक रोचक होंगे, उतना ही अधिक सफल होंगे। "चुना गया"इसके बजाय, यह कहानी थकाऊ बना सकती है क्योंकि हम जानते हैं कि केवल एक नायक दुनिया को बुराई से बचा सकता है, और कुछ भी चीजें बदल देगा।
  • काल्पनिक लेखन में चरण 9 से बचें चित्र का शीर्षक चरण 9



    9
    यदि आप कहानी में एक प्रेम कहानी सम्मिलित करना चाहते हैं, तो इसे बहुत हल्का और बहुत नाटकीय रूप से न बनाएं पुरुष नायक से दूर रहें जो नायिका को बचाता है और सब कुछ उसके लिए करता है, भले ही वह केवल 5 सेकंड के लिए जानता हो। एक निविदा और यथार्थवादी प्रेम कहानी बनाएं दो प्रेमियों को एक दूसरे से पहले सब कुछ जानना चाहिए, और उन्हें बिना किसी कारण के प्यार में पड़ना चाहिए। उदाहरण के लिए: वे तीन अध्यायों से लड़ सकते हैं और फिर अचानक एक दूसरे को चुम्बन कर सकते हैं, सिर्फ इसलिए कि आप अपनी कहानी में प्रेम चाहते हैं। आपको इसे ऐसा करना होगा जैसे यह वास्तविकता में हो रहा है, भले ही यह एक आविष्कार है, लेकिन फ्लैट और उबाऊ कहानियां तैयार करके, आप अपनी कहानी को बदतर बना देंगे
  • 10
    इसके अलावा "बुरे पिता" इसे बचा जाना चाहिए
  • 11
    बुरे लोग भी सामान्य हो सकते हैं कई कहानियां बहुत सुंदर या बेहद बदसूरत खलनायक हैं चीजों को थोड़ा सा मिश्रण करने का प्रयास करें
  • 12
    नायकों की तुलना में बच्चों को मजबूत? निश्चित रूप से एक कष्टप्रद बच्चे का निर्माण न करें जो नायक की शिकार करता है, उसे समूह में शामिल होने, उसे चुनौती देने और हर लड़ाई में उसे मारने के लिए कह रहा है ये अक्षर अप्रिय हैं और आपकी कहानी परेशान कर रहे हैं।
  • काल्पनिक लेखन में चरण 13 से बचें छवि शीर्षक 13
    13
    "दुखद चरित्र"। हमेशा एक अस्पष्ट और निराश चरित्र होता है, जिसकी कोई दोस्त नहीं है, लेकिन जो कहानी के अंत में, जादुई रूप से, लोगों के साथ बातचीत करना सीखता है वह आम तौर पर एक लंबे बालों वाले, काले बालों वाला लड़का या 18 वर्षीय एक दुखी जीवन के साथ लड़की है, जो एक समूह के प्रमुख बन गया, एक होने की भावना देने के लिए "कड़ा"।
  • काल्पनिक लेखन चरण 14 में बचें क्लिप से बचें
    14
    "रक्षाहीन राजकुमारी"। यह नायक को किसी भी तरह से मदद नहीं करता है और कुछ भी नहीं बचा करता है, लेकिन बचाया जा सकता है।
  • 15
    किंवदंतियों और भविष्यवाणियां जो हमेशा सच होती हैं यह वास्तविक जीवन में या यहां तक ​​कि एक फंतासी दुनिया में कभी नहीं होगा।
  • 16
    नकली मौतें ये बहुत आम है: एक मुख्य पात्र, आमतौर पर नायिका जिसमें नायक प्यार में है, जाहिरा तौर पर मर चुका है, केवल यह पता चलता है कि वह जीवित है लेकिन बहुत घायल है।
  • काल्पनिक लेखन चरण 17 में बचें क्लिप से बचें
    17
    बुरे लड़के आखिरकार मर चुका है.. या नहीं? एक और क्लिच: नायक ने आखिरकार बुरे लड़के / राक्षस को मार दिया, और हर कोई जश्न मना रहा है, बाद का जीवन वापस आ जाता है
  • काल्पनिक लेखन चरण 18 में टाईप करें टाईप करें
    18
    यह हजारों साल पहले हुआ था.. . आम तौर पर खलनायक को हजारों साल पहले एक रहस्यमय नायक द्वारा निष्कासित कर दिया जाता था जो फिर गायब हो जाता है, और साल बाद रिटर्न करता है ताकि वह पृथ्वी को फिर से नष्ट कर सके। दूसरा हीरो आमतौर पर पहले से जुड़ा हुआ है।
  • टिप्स

    • नवीनतम पुस्तकबस्टरों की तर्ज पर अपनी पुस्तक न बनाएं प्रकाशक नए और मूल विचारों के लिए खोज करते हैं
    • उन चीज़ों के बारे में लिखें जो वास्तव में आपकी रुचि रखते हैं, और संभवत: दूसरों को यह दिलचस्प भी मिलेगा
    • एक रहस्यमय ग्रह पर सभी कल्पित कथाओं को सेट नहीं किया जाना चाहिए
    • उन चीजों से बचें जो बहुत लोकप्रिय हैं फैशन जल्दी से गुजरती हैं, और विज़ार्ड या अजगर सवार के बारे में आपकी कहानी पूरी तरह से अनदेखी की जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com