अक्षर कैसे बनाएं

अपनी कहानी में डाल करने के लिए अद्भुत अक्षर बनाने का तरीका यहां है!

कदम

अपने वर्ण बनाओ

1
उस कहानी की शैली की स्थापना करें जिसमें चरित्र का संबंध होगा। क्या यह एक काल्पनिक कहानी, एक एक्शन स्टोरी, कॉमेडी या कुछ चीज है?
  • 2
    निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर दें: कहानी में चरित्र का उद्देश्य क्या है? चक्कर को बाहर करना आवश्यक क्यों है?
  • 3
    निर्धारित करें कि चरित्र का उद्देश्य क्या है क्या आप एक नायक या एक माध्यमिक चरित्र को जीवन दे रहे हैं? नायक के द्वारा प्रिय या घृणा? सबसे पहले चरित्र की भूमिका तय करके, कहानी के लिए उपयुक्त व्यक्तित्व बनाना आसान होगा।
  • 4



    कुछ बुनियादी सुविधाओं का आविष्कार करें वे चरित्र के व्यक्तित्व के लिए एक सहायक संरचना के रूप में काम करेंगे। आपकी उपस्थिति कैसी है? वह कितना पुराना है? वह कहां से आया और वह कहाँ से बड़ा हुआ? वह क्या पसंद करता है और वह क्या नफरत करता है? एक नए मिले व्यक्ति के रूप में चरित्र की कल्पना करो जिसे आप बेहतर जानना चाहते हैं गहरा और व्यक्तिगत विश्लेषण अनिवार्य नहीं है सब के बाद, आप बस मिले हैं! इसके अलावा, यहां तक ​​कि आपको कॉमिक बुक बनाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप ड्राइंग से आकर्षित कर सकते हैं, इसे बेहतर ढंग से कल्पना करने के लिए चरित्र का संक्षिप्त वर्णन करना उपयोगी हो सकता है। यदि आप ड्राइंग में बहुत अच्छे नहीं हैं, तो आप उस मित्र से सहायता मांग सकते हैं जो आपके मुकाबले अधिक कुशल है।
  • 5
    चरित्र के अतीत में खोदो। उसे किसने बनाया? क्या कोई अस्पष्ट रहस्य है जो छिपाने के लिए मजबूर है? क्या वह असाधारण परिस्थितियों में पैदा हुआ था, या क्या उनका बचपन सामान्य था? चरित्र की जीवनी बनाएं, इसे जितना चाहें उतना गहरा बनाएं। आप कुछ पंक्तियों में कुछ महत्वपूर्ण यादों का वर्णन भी कर सकते हैं इसके अलावा, कहानी के लेखन के दौरान अपने अतीत में घटनाओं को जोड़ने में संकोच न करें। एक निश्चित तरीके से प्रतिक्रिया करने के लिए एक पात्र के लिए, उन एपिसोडों को सम्मिलित करना आवश्यक है जो उस प्रतिक्रिया को प्रेरित करने के लिए अतीत में उसे प्रभावित करते हैं। आपकी कहानी को बेहतर ढंग से फिट करने के लिए अपने व्यक्तित्व को बदलने में कुछ भी गलत नहीं है। हालांकि, यह सुनिश्चित कर लें कि परिवर्तन सुसंगत हैं, इसलिए बाकी सब कुछ गलत हो गया है।
  • 6
    चरित्र को पूरे इतिहास में मनोवैज्ञानिक रूप से विकसित करने और विकसित करने की अनुमति दें जिन घटनाओं के बारे में आप कह रहे हैं वे चरित्र, अनुभवों और यादों के साथ प्रभावित करते हैं जो विचारों, प्रतिक्रियाओं और दृष्टिकोण को प्रभावित करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपने एक अकेला और उत्पीड़न वाला चरित्र बनाया है, जो दयालुता का अचानक कार्य करता है, तो उसका रवैया बदल जाएगा, कम से कम अस्थायी रूप से।
  • टिप्स

    • अक्षरों को याद रखना याद रखें यथार्थवादी. कोई भी सही नहीं है, यहां तक ​​कि मुख्य पात्र भी नहीं। यदि आप वास्तविक दिखने वाले किरकिरा अक्षर बनाना चाहते हैं, तो अपने आसपास के लोगों पर ध्यान दें। बस लो, मेट्रो नहीं, और डाउनटाउन जाने के लिए। पारगमन पर ध्यान से देखें, क्योंकि आप तीव्र अभिव्यक्ति के साथ चेहरों को देख सकते हैं जो कि एक दिलचस्प चरित्र बनाने के लिए पर्याप्त हैं आम तौर पर, वे उन लोगों के प्रकार होते हैं जो आप स्कूल या काम पर हर दिन देखते हैं। जब आप लोगों पर घूरते हैं तो ध्यान न दें कुछ भी लिखना न करें, बस अनदेखी तत्वों पर विशेष ध्यान देकर देखें। चेतावनी: यदि आप एक खराब पड़ोस में रहते हैं, या आप युवा और कमजोर दिखते हैं, तो इस तकनीक से बचें इसके अलावा, आकर्षक या महंगे कपड़े न पहनें उस व्यक्ति के पीछे या नजदीक बैठो, जिसकी आप रुचि रखते हैं, सुनते हैं कि वह क्या कहता है। उसके भाव और उन चीजों को ध्यान में रखें जिन पर उसका ध्यान आकर्षित हो। पकड़ो मत! शहर में लोगों को देखने के बाद आपको क्या करना चाहिए? एक व्यक्तित्व के तत्वों के साथ सबसे रोचक लक्षणों को मिश्रण करने की कोशिश करें जो आप पूरी तरह से समझते हैं, एक बहुमुखी और यथार्थवादी चरित्र बनाने के लिए।
    • पुराने नौकरियां रखें, भले ही आप उन्हें पूरा करने की योजना न करें। पहले से ही बनाये गये पात्रों आपको भावी कहानियों के लिए नए विचार दे सकते हैं, शायद आप दिलचस्प भूखंडों को विकसित करने में मदद कर सकते हैं!
    • वास्तविक लोगों को देखें कि वे क्या करते हैं और क्या सोचते हैं कभी-कभी यहां तक ​​कि मूर्ख लोगों को दिलचस्प अनुभव भी मिला है। एक मनोचिकित्सक बनने का नाटक: शामिल न हों और कभी भी पूर्वानुमानित न हो।
    • अच्छा या पूर्ण बुराई मौजूद नहीं है एक पूरी तरह से अच्छा या बुरा चरित्र यथार्थवादी कभी नहीं होगा इसके बजाय, आपको उन कहानियों के लिए लक्ष्य करना चाहिए जो आपको सही या प्रतीत होने वाले तत्वों को शामिल करते हुए भी सही लगते हैं।
    • वार्तालापों पर ध्यान दें, आपके और दूसरों के दोनों सुनिश्चित करें कि अक्षरों के व्यक्तित्व के बारे में जिस तरह से वे बात करते हैं, उनको स्पष्ट करता है - याद रखें कि अक्षरों को बनाने के लिए संवाद आवश्यक हैं रॉयल्टी, जब तक आप जानबूझकर इतिहास से बातचीत नहीं छोड़ते अच्छे संवाद लिखना बहुत मुश्किल है आकर्षक और यादगार बातचीत बनाने के लिए फिल्मों और नाटक से प्रेरणा प्राप्त करें
    • यदि आप ड्राइंग में अच्छा कर रहे हैं, तो एक चरित्र स्केच आपको नए विचारों को खोजने में मदद करेगा, दिलचस्प लक्षण जोड़कर। फिर, किसी को चित्रण दिखाएं, यह पूछे जाने वाले व्यक्ति को कैसा लग सकता है लोग हमेशा दूसरों का न्याय करते हैं, इसलिए यह ताजा और असामान्य विचारों को खोजने का एक अच्छा तरीका है।
    • जब आपने एक चरित्र को गहराई में परिभाषित किया है, तो अपने आप से पूछें "आप क्या करेंगे" एक निश्चित स्थिति में, भले ही आपको प्रतिक्रिया पसंद नहीं है इस पद्धति का प्रयास करें, आपके पास सुखद आश्चर्य हो सकता है! यदि यह काम नहीं करता है, तो पारंपरिक तरीके से चरित्र और कहानी को अनुकूलित करें।

    चेतावनी

    • अगर आप वर्णों को आवेगहीन बनाते हैं और हर चीज को योजना बनाने के बजाय वृत्ति पर भरोसा करते हैं, तो शायद आप एक गड़बड़ी गड़बड़ी पैदा कर देंगे जब आप एक पात्र का आविष्कार करते हैं तो आपको कुछ नोट लिखना चाहिए, जब आप पसंद करते हैं तो आइटम जोड़ना जारी रखेंगे - फिर कुछ समय बाद पूरी वस्तु को फिर से पढ़ लें (शायद कुछ दिन हो), जब आपने अपना दिमाग साफ कर दिया और ध्यान केंद्रित कर सकें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com