कल्पना में एक यथार्थवादी चरित्र कैसे बनाएं

यथार्थवादी वर्ण एक कथा के काम की सफलता के लिए आवश्यक शर्त हैं। अगर उन्हें बनाना आपकी एड़ीिलिस एड़ी है, तो यह लेख आपको ब्लॉक से बाहर निकलने और आपकी कल्पना को स्थानांतरित करने में मदद कर सकता है।

कदम

ठोस वर्ण बनाएं

1
सबसे पहले, अपने चरित्र के मूल प्रोफ़ाइल की रूपरेखा करें। अपनी कल्पना पकड़ो - अब के लिए - और बुनियादी जानकारी जो नाम, आयु, व्यवसाय, सामाजिक-जनसांख्यिकीय संबद्धता समूह, लिंग, चरित्र की रजिस्ट्री मात्र पहचान के सभी कि हिस्सा हो सकता है लिखने के लिए सीमित।
  • 2
    अब गहराई से नीचे जाएं और इसे लक्ष्यों, प्रियजनों, क्रैटर और बाहरी संघर्षों के साथ समाप्त करें। हमारे सभी का उद्देश्य जीवन, चीजों और लोगों के बारे में हमारी देखभाल है, साथ ही नापसंद, नापसंद और विरोधी। ne रिंगों के भगवान, फ्रोडो का मिशन रिंग - क्रॉस और चरित्र की याचिका को नष्ट करना है - ताकि वो क्या बचा लेता है, अर्थात् काउंटी और उसके मित्र। कुंजी शब्द सादगी है
  • 3
    मिशन से शुरू, व्यक्तिगत मूल्यों और विरोधी पहले से स्थापित, इसके पिछले इतिहास, इसके अतीत के साथ आगे बढ़ना यह चरित्र बनाने का सबसे महत्वपूर्ण और मांग कार्य है और आपको इसे हर समय आवश्यक देना होगा। प्रत्येक बिंदु के लिए एक समय में एक सूची लिखकर शुरू करो, एक सूची के माध्यम से, और फिर उन्हें नए विचारों के आगमन के अनुसार विकसित करें। हालांकि, आप क्या कहना चाहते हैं इसके अनुरूप रहें।
  • 4
    इसे विशेष tics दें भोजन घोर वहम, ठेठ इशारों, भय, हास्यास्पद आत्म अनुशासन (जैसे:: esatti- एक कौर 50 बार चबाने, और इतने पर तीन मिनट के लिए अपने दाँत ब्रश), साहित्यिक उद्धरण के लिए अथक प्यार यह आदतों और मजबूरियों दे। यह प्रतीत होता है तुच्छ पहलुओं का सेट है जो आपके चरित्र को तीन आयामी प्रदान करता है, साथ ही साथ इसे और अधिक मानव बनाता है।
  • 5



    निर्धारित करें कि आपका चरित्र क्या रोता होगा रोना भावना या दर्द की अधिकतम भावनात्मक अभिव्यक्ति है ऐसा नहीं है कि आपके चरित्र को तब जरूरी होना चाहिए, रोना कम से कम स्पष्ट रूप से हालांकि, "ब्रेक" सीमा निर्धारित करने से पाठकों / दर्शकों को चरित्र के साथ एक empathic कनेक्शन बनाने में मदद मिलती है
  • 6
    कोई भी सही नहीं है: गलतियां हमें मानव बनाती हैं क्या आपके चरित्र में नफरत, असंतोष, असंतोष, नापसंद, अन्य पात्रों में से एक की भावना को बंदरगाह है? दुर्भाग्यपूर्ण प्रवृत्ति क्षणों में भी विचलित होने की आवश्यकता होती है जब अधिकतम एकाग्रता की आवश्यकता होगी? दोष अंतिम ब्रशस्ट्रोक हैं, महत्वपूर्ण बूंद जो एक मानव चरित्र बनाता है, और असहनीय नहीं है - और बहुत अवास्तविक -श्री पेर्फ़ेट्टिनो.`
  • 7
    अपने चरित्र से परिचित बनें खुद को अपने चरित्र के साथ सामना करने की कल्पना करने की कोशिश करें और उसके साथ एक अंतरंग बातचीत स्थापित करें, लगभग चार वर्षीय अपने काल्पनिक मित्र के साथ क्या करेंगे यह एक गंभीर सुझाव है और गंभीरता से लिया जाना चाहिए। प्रकाश अघोषित और महत्वपूर्ण पहलुओं में लाने के लिए, जिस तरह से वह बात करती है और जीवन के अपने दर्शन की तरह, नहीं बहुत कठिन कोशिश में बात कर रहे। इसका पहलू स्वाभाविक रूप से उभर आएगा और जब आप उन्हें लिखेंगे तब दिखाई देगा।
  • 8
    अपने चरित्र को एक शारीरिक रूप, एक व्यक्तित्व और एक कहानी दें। अपने चरित्र को अपने भौतिक अस्तित्व में मॉडलिंग करना समाप्त करें, ताकि आपके द्वारा अब तक की गई नोटों को पूर्ण रूप से समझें। एक चरित्र कार्ड में सबकुछ संक्षेप करें, यह आपके नायक की घटनाओं को रूपरेखा करने के लिए आपका विडाक्यूम, आपका गाइड होगा
  • टिप्स

    • वर्ण बनाने का अभ्यास करें जिस दुनिया में आप का आविष्कार किया गया था, उसमें शामिल प्रत्येक चरित्र के लिए विस्तृत कार्ड बनाएं। पहली, क्योंकि अभ्यास को बेहतर बनाता है, और यह भी उद्यम immaginari- पात्रों दूसरा, यहां तक ​​कि अधिक से अधिक सहायक कलाकार गहराई प्रदान करते हैं और कम काम करना होगा अगर उनमें से एक चल लेने के लिए थे मोल्ड करने के लिए लागू होता है: ऐसा करने के लिए दो अच्छा कारण हैं एक प्रमुख भूमिका का मसौदा तैयार करना
    • वास्तविकता से एक क्यू ले लो: अपने दोस्तों को सावधानी से देखें और विचार-विमर्श, दोष, मूल्यों और चिंताओं के लिए विचार एकत्र करें।
    • एक बार में एक कदम आगे बढ़ें कई छोटे अंक है कि आप इस तरह से एक समय में एक से निपटने कर सकते हैं जैसा कि आप कल्पना करने के लिए, अचानक, आदमी है जो दुनिया की बचत होगी होने की भावना से अभिभूत नहीं होगा अपने "रचना" के हर पहलू पर विभाजित करें।
    • एक आखिरी टिप, सामान्य विषय से बाहर: उपरोक्त प्रक्रिया, उचित संशोधनों के साथ, अपने काल्पनिक दुनिया के हर पहलू के लिए आवेदन किया जा सकता है, चेतन या अचेतन। आप ग्रहों, जहाजों, शहरों, इमारतों, अधिक या कम कुछ के लिए दिशानिर्देश तैयार कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सबसे पहले सुसंगतता: आपके पात्रों को अपने आसपास के सहायक कलाकारों के साथ एक संगत तरीके से व्यवहार करना चाहिए, जिस दुनिया में आपने उन्हें उतारा है, अपने आप के साथ।
    • टकसाली अक्षर और तालिकाओं से बचें, सभी-एक-एक वर्ण अच्छी तरह से परिभाषित जोड़ों के बिना एक पहेली की कल्पना करें (हालांकि, अतिरंजित नहीं, सभी के लिए एक स्पष्टीकरण होना चाहिए)। मस्तिष्क के बिना रूढ़िवादी अभिमानी हैं (बिफ तान्न इन भविष्य में वापस) या अनाड़ी बौद्धिक, निष्क्रिय और पीड़ादायक (70 के दशक की अपनी कई फिल्मों में वुडी एलन)
    • साजिश की जरूरतों के लिए चरित्र को मोड़ो मत। परिणाम मजबूर हो जाएगा, अजीब और अवास्तविक इसे एक वास्तविक व्यक्ति की तरह व्यवहार करें
    • हार कभी नहीं! लेखन में अच्छा बनने के लिए, यह अभ्यास लेता है, जैसे किसी भी अन्य चीज़ में।
    • दूसरों के काम को छिपने से बचें. अपने चरित्र को पहले से ही प्रसिद्ध पर अनुरेखण करना एक अपराध नहीं है, लेकिन आप को अब भी इसे अलग बनाने के लिए मजबूर होना होगा ताकि वह इसे अद्वितीय बना सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com