अपने पात्रों के लिए शानदार व्यक्तित्व कैसे बनाएं

आप किसी अजीब पुराने रिश्तेदार की यात्रा करने के लिए एक दूर देश के लिए एक हवाई जहाज़ पर हैं, जिनके साथ आप किसी तरह से संबंधित हैं। आपके हाथों में, एक किताब जो आपके मित्र ने आपको सिफारिश की है लेकिन रुको ... जैसे ही आप पढ़ना शुरू करते हैं, ये पता चलता है कि पात्र बहुत उबाऊ होते हैं। यह एक विशिष्ट परिदृश्य है, शायद वहाँ कई पाठकों से परिचित हैं। आप एक लेखक, उन पाठकों को यथार्थवादी पात्रों के साथ एक कहानी बनाकर उनकी मदद कर सकते हैं। कदम गाइड द्वारा यह कदम आपको अपने पात्रों के लिए शानदार व्यक्तित्वों को विकसित करने की युक्तियां देगा।

कदम

अपने खुद के वर्णों के लिए व्यक्तित्व बनाना

1
एक साधारण प्रोफ़ाइल से प्रारंभ करें जिसमें ये श्रेणियां शामिल हैं: नाम, आयु, लिंग और कार्य इन सभी श्रेणियों के आपके चरित्र के विकल्पों पर प्रभाव पड़ेगा। अपनी कहानी के नायक के साथ शुरू, इसे पूरा करें उदाहरण के लिए, हम इसका उपयोग करेंगे: जैक, 15, एक पुरुष, एक गिरोह का सदस्य। जैक की उम्र, लिंग और व्यवसाय उनके व्यक्तित्व पर प्रभाव पड़ता है। ध्यान दें कि आप कितनी तेजी से मानते हैं कि यह एक परेशानी वाला शराब पीने वाला है, खराब करता है और इस तरह की चीजें करता है
  • 2
    एक अच्छा नाम चुनें नाम एक चरित्र के व्यक्तित्व को प्रभावित कर सकते हैं और जैक के पास शायद एक उपनाम होगा चलिए ट्वेज़र के साथ प्रयास करें। ट्यूईज़र बैंड के सदस्य गिरोह के सदस्य जैक के साथ आपकी क्या तुलना करते हैं? उदाहरण के लिए, एक काल्पनिक कहानी में यूनानी पौराणिक कथाओं जैसे कि डेमेट्रिअस से ली गई नामों के साथ अक्षर होंगे विज्ञान कथा की कहानियों में तकनीकी नाम के साथ अक्षर होंगे, उदाहरण के लिए शब्द ही टेक्नो किसी भी मामले में, सृजनात्मक बनें और जो शैली आप लिख रहे हैं उसके आदर्श को कॉपी न करें।
  • 3
    एक लंबा प्रोफ़ाइल बनाएं टीएजेर के लिए एक अतीत बनाएँ। आप एक बैंड में कब तक रहे हैं? आप एक बैंड में क्यों शामिल हो गए? तुम्हें क्या चाहिए? आप किससे डरते हैं? इसके लक्ष्यों क्या हैं? आसपास के वातावरण और घटनाएं हमारे व्यक्तित्व को आकार देती हैं इन उपकरणों का उपयोग आप चरित्र के व्यक्तित्व को आकार देने में सक्षम होंगे।
  • 4
    व्यक्तित्व का विकास आपके अतीत ने आपके व्यक्तित्व को कैसे प्रभावित किया? क्या किसी बैंड में शामिल होने के नतीजे के साथ वह एक प्रियजन को खो दिया है? शायद वे मजबूत होने के लिए बैंड में शामिल हो गए और उनसे रक्षा करते हैं जो वे प्यार करते हैं। अपने अतीत से बाहर आ सकता है जो कुछ खामियों के बारे में सोचो आप लिखते समय उन दोषों का उपयोग करें यादगार, अद्वितीय और विश्वसनीय बताएं यह एक चरित्र की मुख्य विशेषताएं हैं यह एक साथ अपने व्यक्तिगत इतिहास के साथ विकसित किया जा सकता है



  • 5
    एक कहानी में ट्वीपर दर्ज करें एक शुरुआत और अंत के बारे में सोचो एक ट्वीनर विरोधी के बारे में सोचो और इसे कुछ महत्वपूर्ण मतभेदों के साथ जितना संभव हो उतना ही बना सकते हैं। वे भी ऐसा ही हो सकते हैं कि वे दोस्त थे, अगर वे एक ही बैंड में थे अधिक अक्षरों को हाथ में विकसित करना संभव के रूप में उन्हें मानव के रूप में बनाओ यहां सब कुछ एक विश्वसनीय कहानी कहने के बारे में है।
  • 6
    कहानी खत्म होने तक अपने पात्रों को विकसित करते रहें। जब तक आप बनाते नहीं रहें, उदाहरण के लिए, ट्वेज़र के नेता, उनका सबसे अच्छा दोस्त, एक संभावित प्रेम रुचि और बैंड के अन्य महत्वपूर्ण सदस्य। प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी बैंड और अन्य महत्वपूर्ण पात्रों जैसे ट्वेज़र के माता-पिता के लिए भी ऐसा ही करें। कम स्पष्ट होने पर अक्षरों को कम महत्व दें।
  • याद रखें कि अक्षरों के बीच संतुलन महत्वपूर्ण है विशिष्ट प्रकार के वर्णों का निर्माण करना दिखाएगा कि टीवेर उनके साथ कैसे बातचीत करेंगे और कहानी के समग्र स्वर को परिवर्तित करेंगे। अक्षरों के बीच की शेष राशि का अर्थ भी विशिष्ट स्थानों और परिस्थितियों में विशिष्ट वर्ण नहीं होना चाहिए। वह यह भी कहना चाहता है कि एक प्रकार का चरित्र लेना और उसे अलग-अलग स्थितियों में रखना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक समृद्ध परिवार की लड़की के समान एक खुशहाल और जीवंत लड़की एक ही व्यक्तित्व के साथ लड़की के विपरीत है, लेकिन एक गरीब परिवार से आ रही है। इस तरह की चीजें पात्रों के निर्माण में योगदान करने में मदद करेंगी और इसलिए कहानी की। पात्रों के बीच संतुलन के साथ प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें और देखें कि इससे क्या निकलता है।
  • टिप्स

    • अक्षरों के अनुरूप बनाएं सुनिश्चित करें कि जो भी वे करते हैं वे दोनों भूखंड और उनकी व्यक्तिगत कहानी को प्रगति के लिए लाते हैं। साजिश साजिश के परिणामस्वरूप पात्रों के बजाय पात्रों के कार्यों का परिणाम होना चाहिए। उन्हें आगे बढ़ना होगा
    • चरित्र में कुछ नकारात्मक डालना याद रखें: उदाहरण के लिए, ट्वेज़र ने किसी को मार डाला और इसके साथ भाग लिया, एक निर्दोष व्यक्ति को जेल भेज दिया। कोई भी पूरी तरह से अच्छा नहीं है और कोई भी पूरी तरह से बुरा नहीं है, यहां तक ​​कि विरोधी भी।
    • यदि आपको व्यक्तित्व बनाने में समस्याएं हैं, तो ज्योतिषीय संकेत बहुत उपयोगी होते हैं I ज्योतिष पर कई पुस्तकें और वेबसाइटें हैं इसके अलावा, जंग का व्यक्तित्व परीक्षण (एनएफजे प्रकार और वे नहीं) प्रेरणा का एक स्रोत हो सकते हैं। मूल वर्णों के लिए, उन्हें बाहर खड़ा करने का तरीका ढूंढें उदाहरण के लिए, कोई व्यक्ति जो हमेशा वाक्य "आप जानते हैं, हाँ" के साथ समाप्त होता है या बोलने से पहले अपनी आवाज खांसी और समाशोधन की आदत है।
    • नाम बेहद महत्वपूर्ण हैं, इसलिए नामों को वर्णों के कुछ को प्रतिबिंबित करने का प्रयास करें दर्जनों नामों को फेंक दो, ज़ोर से चिल्लाओ, अपने दोस्तों से पूछें जो उन्हें उनके पसंदीदा नामों के बारे में सोचते हैं, उनसे पूछें कि उनकी सूची में उनके पसंदीदा नाम क्या हैं।
    • साजिश के आगे बढ़ने के लिए अपने पात्रों और उनके कार्यों के बारे में अपने आप से पूछें
    • एक संघर्ष से निपटने में आपकी कहानी में चरित्र होने का बहाना। आप कैसा प्रतिक्रिया देंगे? उदाहरण के लिए, यदि प्रतिद्वंद्वी गिरोह का एक सदस्य ट्वेज़र का अपमान करता है, तो ट्वेज़र अपने तथाकथित मित्रों और प्रतिद्वंद्वी की आंखों में अच्छा दिखना चाहेगा।

    चेतावनी

    • पहले से ही प्रसिद्ध किताबों से अन्य वर्णों की प्रतिलिपि न करें, जैसे हैरी पॉटर अन्यथा, आप अपने आप को बहुत परेशानी में पा सकते हैं
    • नाम चोरी न करें, भले ही आपका चरित्र पूरी तरह से अलग हो, जो आप से चोरी कर रहे हैं अगर लोगों को नाम पता है, तो वे आपको प्रतिलिपि करने का आरोप लगाएंगे और आप परेशानियों में न केवल अपने पाठकों के साथ, बल्कि कानून के साथ भी मिल सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेंसिल
    • चार्टर
    • कल्पना
    • इंटरनेट (यदि आवश्यक हो)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com