कैरेक्टर की प्रोफाइल कैसे लिखें

क्या आप हमेशा एक किताब, कहानी या मंगा लिखना चाहते थे, लेकिन पता नहीं कैसे अपने पात्रों को विकसित करना है? इस लेख का कार्य आपको अपने पात्रों के लक्षण वर्णन में मार्गदर्शन देना है!

सामग्री

कदम

एक शीर्षक टाइप करें चित्रण स्केच चरण 1
1
वर्णों के भौतिक स्वरूप की स्थापना करें उनकी आंखों की कल्पना करो और निर्माण करें यहां पर विचार करने के लिए विवरणों की एक सूची दी गई है: लिंग, आयु, ऊंचाई, त्वचा का रंग, बालों का रंग और लंबाई, पंख, आंखों का रंग, कपड़े की शैली।
  • एक चरित्र स्केच स्टेप लिखें
    2
    अगर आपको इसकी आवश्यकता महसूस होती है, तो वज़न, जूते का आकार, रक्त समूह, राशि चक्र पर हस्ताक्षर, आदि का भी सबसे महत्वपूर्ण विवरणों का ख्याल रखना।



  • एक कैरेक्टर स्केच लिखें चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    उन्हें एक नाम दें सही नाम ढूँढना एक कठिन काम हो सकता है आगे बढ़ने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • नाम जो अच्छा लगते हैं: एक शीर्षक के रूप में, ऐसे नामों के बारे में सोचें, जो चरित्र को एक उपयुक्त सूट के रूप में फिट करते हैं। यह शायद सबसे कठिन तरीका है, लेकिन नेट हमारे बचाव के लिए आता है उन साइटों पर खोजें जहां बच्चों को दिए जाने वाले नाम सूचीबद्ध हैं, आप उन्हें व्यापक श्रेणियों (जापानी, अरब, फ्रेंच, रूसी, हवाईयन, भारतीय, आदि) में विभाजित करेंगे। आप पसंद के लिए खराब हो रहे हैं
  • नाम जो एक अर्थ छिपाते हैं: दूसरी खोज काफी मुश्किल है, लेकिन पिछले एक से कम है आप चरित्र के व्यक्तित्व से शुरू कर सकते हैं समस्या यह है कि अक्सर ये नाम हमारे नायक के लिए अनुकूल नहीं लगता। यदि हम इसे जोड़ते हैं कि नाम का अर्थ कई लोगों द्वारा याद किया जा सकता है, तो हम वांछित परिणाम एकत्रित नहीं करने का जोखिम उठाते हैं।
  • प्रसिद्ध लोगों से प्रेरित नाम: आप एक प्रसिद्ध व्यक्ति के अनुरक्षण के तहत अपने चरित्र को बपतिस्मा कर सकते हैं जिसे वह वैकल्पिक रिश्तों से जुड़ा हुआ है। ठीक उसी नाम का उपयोग न करें, इसे अपनी कल्पना के अनुसार संशोधित करें। पिछले बिंदु की तरह, संदर्भ आपके पाठकों के लिए अस्पष्ट हो सकता है - अगर आप बेहतर कुछ भी नहीं सोच सकते हैं
  • "स्कार्बियो" विधि: उन शब्दों की एक सूची तैयार करती है जो चरित्र के स्वभाव को दर्शाती हैं, जैसे "निर्णय", "चतुर", "कायर" या "अदम्य"। जब तक आप एक ऐसा नाम न मिलें जब तक कि आपको ऐसा करने के लिए शब्द का पत्र एक स्क्रैबल कार्डों में वास्तव में उपयोगी न हो। यदि आवश्यक हो तो पत्र जोड़ने और घटाना बेझिझक।
  • "रिवर्स" विधि: एक शब्द चुनें - कोई भी। शहरों या देशों के नामों के साथ प्रयास करें एक पुस्तक खोलें और पढ़े गए पहले शब्द का उपयोग करें। वह शब्द लिखें जिसे आपने चुना है और फिर उसे उल्टा लिखकर इसे कॉपी करें इस बिंदु पर, अपने नायक के लिए सही लगता है एक नाम पाने के लिए पत्र जोड़ या निकालें
  • एक कैरेक्टर स्केच लिखें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने चरित्र को एक विश्वसनीय प्रोफ़ाइल दें: एक नाम खोजने से ज्यादा जटिल एक मनोवैज्ञानिक प्रोफाइल के साथ चरित्र प्रदान कर रहा है जो पाठकों को इसके साथ सहानुभूति देने के लिए पर्याप्त रूप से विश्वसनीय है। यह एक बहुत जटिल प्रक्रिया है और अनंत विवरणों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। भ्रम के जोखिम से बचने के लिए, अपने चरित्र की पहचान पर एक वास्तविक कार्ड तैयार करने की सलाह दी जाती है। कहानी के लेखन के दौरान प्रोफाइल वापस आराम से आते हैं, वे हर बार हमारे चरित्र को इसके लिए अनुरोध करने का उल्लेख करने के लिए मार्गदर्शक थे। उदाहरण के लिए, उनका चरित्र कुछ स्थितियों में अपनी हर प्रतिक्रिया को स्थापित करेगा। आपके भविष्य में आपके पास प्रोफ़ाइल और कम सिरदर्द को और भी पूरा करें!
  • का प्रोफ़ाइल: (चरित्र का नाम)
  • सेक्स: रेस: आयु: जन्म तिथि: राशि चक्र पर हस्ताक्षर: रक्त का प्रकार: ऊँचाई: मापन: धार्मिक विश्वास: रूचियाँ: संक्षिप्त विवरण: पारिवारिक पृष्ठभूमि >जन्म का स्थान >व्यक्तिगत कहानी >घर >संपत्ति, मेकअप, गहने, आदि >जानवरों
  • भौतिक विवरण >केश >बाल >भौतिक >शारीरिक स्थिति >टैटू, निशान, त्वचा स्पॉट >कपड़ा
  • व्यक्तित्व >स्वाद >aversions >आशंका >लक्ष्यों >शौक >काम कर >पसंदीदा भोजन >intolerances >सबसे मूल्यवान गुण >भाषण >मनोवैज्ञानिक स्थिति >व्यवहार >प्रवृत्तियों >मुद्दों >रिश्तों (किसके साथ और किस तरह से) >विश्वास, अंधविश्वास, नैतिक मूल्यों >सकारात्मक विशेषताएं >नकारात्मक पक्ष >व्यक्तित्व >अधिक
  • कौशल >भौतिक >जादू >अन्य। यह एक चरित्र की प्रोफ़ाइल के लिए एक सामान्य ट्रैक है, आप चाहते हैं कि सभी आइटम जोड़ने या हटाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। दूसरी तरफ, यह आपका चरित्र है जिसकी हम बात कर रहे हैं।
  • टिप्स

    • बहुत अच्छी तरह से ज्ञात नामों का उपयोग न करें
    • पौराणिक कथाएं नामों को खोजने के लिए काफी अंतर्दृष्टि प्रदान करती हैं जो अर्थ को छिपाते हैं (स्कैंडिनेवियाई पौराणिक कथाओं, या ग्रीक और जापानी की कोशिश करें)।
    • जब तक कि आपका लक्ष्य 12 साल से कम उम्र के बच्चों तक नहीं है, तब तक विवरण न छोड़ें, क्योंकि आप उनके बारे में लिखने के लिए शर्मिंदा हैं। लगभग सभी जानते हैं कि चक्र या निर्माण क्या है यह ये विवरण है कि कहानी को एक वास्तविकता देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com