मैरी मुकदमा बनाने से कैसे बचें

मैरी सू एक चरित्र है (आम तौर पर पुरुष, पुरुष पात्रों के लिए गैरी स्टू का उपयोग करना अधिक उपयुक्त होगा) असहनीय रूप से परिपूर्ण। आम तौर पर प्रशंसक-कथा में मौजूद हैं, ये पात्र लगभग अजेय हैं, जिनमें हजार प्रतिभाएं हैं और हर किसी के द्वारा पसंद हैं, पाठकों को छोड़कर अक्सर मैरी स्टू एक आदर्श संस्करण का प्रतिनिधित्व करता है जो लेखक को खुद बनाता है, इसे मूल काम की दुनिया में पेश किया जाता है, जिसे कैनन भी कहा जाता है। पाठकों को आसानी से पता कर सकते हैं कि यह चरित्र कौन है। इस कष्टप्रद चरित्र को अपनी कहानियों में प्रदर्शित होने से रोकने के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए पढ़ें।

कदम

छवि शीर्षक से बचें एक मैरी मुकदमा चरण 1
1
शुरुआती कार्य को जानें अफवाह से आगे बढ़ने की कोशिश न करें या आपने दो या तीन एपिसोड में क्या देखा है। यदि आप शो के पूरे सत्र को देख नहीं सकते हैं या पूरी तरह से पुस्तक पढ़ सकते हैं, तो इंटरनेट का उपयोग करें अपने fandom पर एक खोज करें
  • छवि शीर्षक से बचें एक मैरी मुकदमा चरण 2
    2
    आपका चरित्र कैनन में से किसी एक से संबंधित नहीं होना चाहिए। जबकि शुल्क के कुछ अक्षर अस्पष्ट अतीत है, कि हेरफेर किया जा सकता है, और एक लगातार ऐसी विशेषता है जो आंखों को खड़ा (हालांकि हमेशा मौजूद नहीं) एक मैरी मुकदमा की किसी भी तरह एक से जुड़े होने की है कैनन का चरित्र, विशेष रूप से एक जो पहले से ही एक प्रसिद्ध अतीत है पाठकों को यह विश्वास करना मुश्किल हो सकता है कि इस चरित्र की बहन को कभी भी नाम दिया गया है या भुला दिया गया बच्चा।
  • छवि शीर्षक से बचें एक मैरी मुकदमा कदम 3
    3
    अपने चरित्र को कुछ वास्तविक दोष दें पाठकों को एक कहानी में स्वयं मिलना पसंद है अपने चरित्र को अधीर या अपनी उपस्थिति के साथ ग्रस्त या दोस्त बनाने में परेशानी हो रही है। उन्हें दोष होना चाहिए, जिनके परिणाम उनके जीवन में हो सकते हैं और इससे कहानी को आगे बढ़ने की अनुमति मिल सकती है।
  • छवि शीर्षक से बचें एक मैरी स्टू चरण 4
    4
    आपका किरदार मूल समूह का हिस्सा होना चाहिए, बेहतर होगा कि उनके पास एक छोटी सी भूमिका है। यह ब्रह्मांड के केंद्र में लगातार नहीं होना चाहिए अन्य पात्रों को उससे दूर रहने दें, और उसके बारे में बात न करें या हर समय इसके बारे में सोचें।
  • छवि शीर्षक से बचें एक मैरी मुकदमा कदम 5
    5
    कैनन में वर्णों को अपने चरित्र के साथ दृश्य साझा करने की अनुमति दें याद रखें कि आप क्यों लिख रहे हैं पाठक कैनन में वर्णों के बारे में अधिक जानने के लिए चाहते हैं, यही कारण है कि आप एक लिख रहे हैं प्रशंसक-कथा।
  • छवि शीर्षक से बचें मैरी स्टू चरण 6
    6
    कैनन में वर्णों को आपके द्वारा बनाए गए चरित्र के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया होनी चाहिए। उस काम पर विचार करें, जिस पर आप चित्रित कर रहे हैं। क्या सभी किरदार हमेशा एक दूसरे से सहमत होते हैं और हमेशा उसी तरह कार्य करते हैं? बिल्कुल नहीं कैनन में वर्णों के व्यक्तित्व को ध्यान में रखें और नवागंतुकों के साथ प्रतिक्रियाओं और विश्वसनीय रिश्तों की कल्पना करें।



  • छवि शीर्षक से बचें एक मैरी सू कदम 7
    7
    अपने नए चरित्र के लिए चीजों को उलझाना एक मैरी मुकदमा जानता है कि हर स्थिति में द्वारा प्राप्त करने के लिए, और इस सबसे कष्टप्रद पहलुओं में से एक है: कैसे लड़ने के लिए पता है, विशेष प्रतिभा, स्थायी संबंध, यह सिर्फ समय में दिखाई देते हैं उनके जीवन और दूसरों की है कि, और इतने पर बचाने के लिए शक्ति है। यदि आपके चरित्र को वास्तविक समस्याओं का सामना करना और संभाल करना पड़ता है, तो आपके पाठकों को उस पर दिखाई देगा। यदि वह पूरी तरह से सब कुछ करता है और वास्तविक प्रतिकूलता का सामना नहीं करता है, तो वह उससे नफरत करना शुरू कर देगा
  • छवि शीर्षक से बचें एक मैरी मुकदमा चरण 8
    8
    मूल चरित्र में सबसे कठिन या लंबित संघर्षों को हल करने में योगदान करने के लिए नए चरित्र को केवल एक ही न दें। इस सम्मान को किसी मौजूदा चरित्र में दें या यह सुनिश्चित करें कि हर समस्याएं सुलझाने में योगदान देता है
  • छवि शीर्षक से बचें एक मैरी मुकदमा कदम 9
    9
    कहानी के रोमांटिक पहलू पर विशेष ध्यान दें मैरी मुकदमा हमेशा एक ऐसे चरित्र का प्यार जीत लेता है, जो कहानी के लेखक को पसंद करता है। कभी-कभी दो अक्षर एक साथ लाए जाते हैं जो मूल संस्करण में अलग हो गए हैं क्योंकि प्रशंसक-कथा लेखक उन्हें एक साथ देखना चाहता है। आप एक प्रशंसक-कथा में रोमांस को शामिल कर सकते हैं, लेकिन यह एक विश्वसनीय और समझदार तरीके से करते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें एक मैरी मुकदमा कदम 10
    10
    आप की जरूरत है सभी समय ले लो मैरी सू के साथ कहानियों में सबसे बड़ी खामियों में से एक यह है कि यह सब बहुत जल्दी होता है संभवत: नए चरित्र के लिए कुछ समय लगेगा जिससे कि कैनन में वर्णों के साथ अच्छे रिश्ते को तैयार किया जा सके या कुछ अच्छा करने की स्थिति में हो। धीरे-धीरे आगे बढ़ें तब आप हमेशा एक अगली कड़ी लिख सकते हैं
  • छवि शीर्षक से बचें एक मैरी स्टू चरण 11
    11
    आप जिस आविष्कार का आविष्कार करते हैं, वह आपके जैसा नहीं दिखना चाहिए, अन्यथा आप एक डायरी लिखने के लिए शुरू होने के जोखिम को चलाते हैं। याद रखें कि सभी पात्रों के अलग-अलग व्यक्तित्व हैं और उनको चुनना स्वतंत्रता होनी चाहिए कि वे क्या करना चाहते हैं, इसलिए अपने व्यक्तिगत विचारों और विश्वासों पर अपने फैसले का आधार न रखें। इससे कहानी को और अधिक दिलचस्प बना दिया जाएगा।
  • टिप्स

    • बुरी आदतों, काटने की तरह नाखून, एक चरित्र की दिलचस्प विशेषताएं हो सकती हैं, लेकिन वे खामियां नहीं हैं एक या दो दोष मोटाई और ब्याज दे सकते हैं, लेकिन असली खामियां मत भूलना
    • महत्वपूर्ण बातों में गायब कहानी या छोटी बाधाओं के अंत में दोषों को हल करने की समस्याएं नहीं हैं आपका चरित्र धीरे-धीरे अपनी समस्याओं में से कुछ को दूर कर सकता है, लेकिन वह कभी भी दोष के बिना नहीं होगा। यदि यह अजीब है, तो यह भी लड़ाई के दौरान भी होना चाहिए, न कि जब आपको लगता है कि सड़क पर चलते समय इसे छोड़ने के लिए मजेदार है। यदि वह डरपोक की तरह व्यवहार करता है, तो उसे पहली या दूसरी लड़ाई के दौरान (या तीसरे या चौथे के दौरान भी) इस समस्या को दूर नहीं करने दें। वह इस गुण को कई बार दिखा सकता है और सीख सकता है कि कैसे और अधिक सुधारें। इसके अलावा, उसने सोचा था कि वह उस रुझान को वापस नहीं लौटा सकता जब वह कम से कम उम्मीद करता है, उससे बेहतर हो रहा है यदि आपका चरित्र अपने वरिष्ठ अधिकारियों के लिए कठोर है, तो वह हमेशा रहेगा और इसके लिए डांटा जाएगा। बेशक, हम इसे दोहराते हैं, यह सुधार सकता है, लेकिन एक दोष शायद ही हमेशा के लिए गायब हो जाएगा।
    • ताकत और दोष के बीच एक संतुलन खोजें उदाहरण के लिए, यदि आपका चरित्र एक सुंदर नीले बालों वाली किशोर है, यह तलवार के उपयोग में बहुत अच्छा और धनुष, वह नृत्य कर सकते हैं, क्योंकि यह दूसरों fascinates दैवीय गिटार बजाता है और लगभग सभी लड़कियों ने प्रशंसा की है, बनाने के ताकि यह विनोदपूर्वक अनाड़ी और थोड़ा शर्मीली हो। वह मकड़ियों और कुछ खामियों से डर सकता है, उदाहरण के लिए वह अभिमानी है, इसलिए उन्हें अपने सहपाठियों द्वारा सराहना नहीं है। शायद वह भी एक आदत है, उदाहरण के लिए वह धूम्रपान करता है, और यह उसके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाता है। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि इन दोषों के वास्तविक नकारात्मक परिणाम उसके लिए हैं और ये सिर्फ इसका वर्णन करने के लिए उपयोग नहीं किया गया है।
    • यदि चरित्र कुछ करने में असमर्थ है लेकिन इसका अपने दैनिक जीवन या अन्य महत्वपूर्ण तत्वों पर कोई प्रभाव नहीं है, तो यह दोष नहीं है। अंतरिक्ष यान का एक पायलट जो अच्छी तरह से गाना नहीं कर सकता है, वह अभी भी समस्याओं के बिना अपना काम कर सकता है। घूमने वाले परिवारों के एक सदस्य, जो गाना नहीं कर सकते हैं, उनके पास वास्तविक समस्या है।
    • मैरी सू का निर्माण करना आठवें नश्वर पाप नहीं है कई प्रशंसक-कथा लेखक पहली बार सोचते हैं कि उनकी पसंदीदा फिल्म, टीवी शो, पुस्तक, कॉमिक्स या वीडियो गेम में वर्णों से मिलना और उनके साथ बातचीत करना कैसा होगा। हालांकि, आपको लगता है कि लोगों को पढ़ने के लिए मजेदार नहीं है। इस तरह एक कहानी लिखने के लिए नैतिकता से मत बनो, बस इसे समझने का प्रयास करें कि भविष्य में इसका कैसे उपाय करें और क्या बचें, ताकि आपके पात्रों को पाठकों के लिए वास्तविक और दिलचस्प लगेगा।
    • एक अच्छा सामान्य नियम: हर दो या तीन सकारात्मक लक्षणों के लिए, यह आपके चरित्र के लिए एक छोटी सी दोष पैदा करता है। हर छह-नौ सकारात्मक विशेषताओं के लिए, यह गैर-उदासीन प्रवाह से एक दोष पैदा करता है इस तरह आपका चरित्र संतुलित होगा
    • मैरी मुकदमा प्रशंसक-कथा तक ही सीमित नहीं हैं यद्यपि यह अधिक सामान्य और आसान है, जब कोई लेखक ब्रह्मांड की बात करता है, जो पाठकों को पहले से ही पता है, तो उन्हें पूरी तरह से मूल कार्यों में भी मिलना संभव है। इस अनुच्छेद में कुछ कदम मूल कार्य के मैरी सू के साथ कुछ नहीं करना है, लेकिन आपको अभी भी संदेह में उन पर विचार करना चाहिए। बेशक आप जिन पात्रों का आविष्कार किया है, वे आपकी कहानी के पात्र होंगे। हालांकि, यदि एक विशेष रूप से सभी का ध्यान पूर्ण हो जाता है, तो यह एकदम सही है, सभी लड़कियों को जीतता है और कुछ भी गलत नहीं करता है, आप अपने हाथों में मैरी सू के साथ मिल सकते हैं।
    • मैरी सू लिटमस टेस्ट आपको यह समझने में मदद कर सकता है कि क्या आपने इस क्षेत्र में कदम रखा है। बस याद रखें कि मूल पात्रों के अधिकांश, मैरी मुकदमा या नहीं, अभी भी कुछ अंक जमा करेंगे।
    • अच्छा इरादों के साथ लादेन, जैसे दूसरों के लिए बहुत ज्यादा चिंता करना या जुनून के लिए अपनी पूरी कोशिश करना, वैध हो सकता है, बशर्ते वह आपके चरित्र के लिए समस्याएं पैदा करता है। यदि आप एक व्यक्ति या व्यक्तियों के समूह के बारे में गहराई से ध्यान, तो वह उन वह अपने मिशन की कीमत पर प्यार करता है की रक्षा कर सकता है या एक निर्णय है कि उन्हें प्रभावित कर सकता है बनाने के काबिल नहीं हो।
    • यदि आप देखते हैं कि आपने मैरी सू मैल्स की दूरी पर एक चरित्र बनाया है, तो आपको इसे खत्म नहीं करना चाहिए, एक विडंबना बनाने के लिए शैली को बदलना चाहिए इस तरह, मैरी सू का उपयोग करना अच्छा होगा, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह मज़ेदार है।

    चेतावनी

    • यदि कोई आपके चरित्र का अपमान करता है क्योंकि यह एक मैरी सू है, व्यक्तिगत रूप से इसे मत लेना। अपने सृजन की समीक्षा करें, मान लें कि आपने एक अच्छा काम किया है और अन्य लेखकों को सिर्फ ईर्ष्या है।
    • यदि आपको लगता है कि आपका चरित्र मैरी सू है, तो बस इसे स्वीकार करें। अन्यथा अपने आप को समझाने की कोशिश न करें, क्योंकि आप शायद सही हैं। याद रखें, मैरी सू, अगर अच्छी तरह से इस्तेमाल किया जाता है, तो कहानी में अच्छा योगदान दे सकता है। कई विहित लोकप्रिय पात्रों ने इन लक्षणों को प्रस्तुत किया है, लेकिन फिर भी एक व्यक्तित्व है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com