कैसे एक उत्कृष्ट प्रशंसक कथा बनाने के लिए

क्या आपने अपने पसंदीदा मंगा, एनीमे, मूवी या वीडियो गेम से प्रेरित एक प्रशंसक कथा बनाने की कोशिश की है, लेकिन क्या आपने रोक दिया? चिंता मत करो, यह आलेख आपको एक शानदार बनाने के लिए सही रास्ते पर सेट करने में सहायता करेगा!

कदम

1
एनीमे / मंगा / किताब / वीडियो गेम / फिल्म चुनें, जिस पर आप प्रशंसक कथा बनाना चाहते हैं। यदि आप चाहें, तो आप एक क्रॉसओवर भी बना सकते हैं, जहां आप दो अलग-अलग दुनिया से मिलेंगे! किसी विषय के बारे में लिखना बेहतर है, जिसका आप काफी अनुभवी हैं। एनीमे का उपयोग करके एक प्रशंसक कथा बनाने की कोशिश न करें कि आपने केवल पहली एपिसोड को देखा है, अन्यथा ऐसा होने की संभावना है कि आप सफल नहीं होंगे। एक सांस्कृतिक उत्पाद चुनें जिसे आप पूरी तरह से आत्मसात कर चुके हैं (या लगभग) या आपके द्वारा पूरा किया गया गेम (या आप करीब हैं)।
  • 2
    एक भूखंड के बारे में सोचो कालानुक्रमिक तथ्यों के उत्तराधिकार के बिना एक आत्म-प्रशंसक प्रशंसक कथा मौजूद नहीं हो सकती इस साहित्यिक शैली की सुंदरता यह है कि आप पूरी तरह से बदल सकते हैं जो वास्तव में होता है (तथाकथित तथाकथित) "शुल्क"), फिल्म में, पुस्तक में या खेल में। यदि आपको कोई घटना पसंद नहीं है, तो आप इसे हमेशा एक तरफ रख सकते हैं या इसे प्रशंसक कथा में संपादित कर सकते हैं स्क्रीन या पृष्ठ पर "ठीक" शब्द दिखाई देने के बाद क्या हुआ, इसके बारे में सोचें प्रशंसक कथा इतिहास से वास्तव में क्या होता है उससे दूर हो सकती है हालांकि, साजिश का मसौदा तैयार करने में बहुत अजीब मत बनो: सबसे अच्छी बात यह है कि कागज का एक टुकड़ा लें और अपने विचारों को नीचे फेंकना शुरू करें। मन में आने वाली सभी संभावनाओं की एक सूची बनाने के बाद, उन लोगों का चयन करें जिनसे आपको लगता है कि कहानी बहुत दिलचस्प हो सकती है, बिना बहुत दूर जा रही है।
  • 3
    प्रारंभिक अनुच्छेद लिखें। एक अच्छा प्रशंसक कथा बनाने में यह बहुत महत्वपूर्ण है परिचय है जो पाठक खुद को कथा में विसर्जित करने की अनुमति देता है अगर यह फ्लैट नहीं है, तो लोग पढ़ना जारी रखना चाहते हैं। एक अच्छा उद्घाटन पाठक के ध्यान को आकर्षित करने और पृष्ठों के माध्यम से फ्लिप करने के लिए इसे पुश करने में सक्षम है। उदाहरण के लिए, एक रोमांचक घटना के साथ कहानी शुरू करें, जो फिर से बाकी की कहानी के लिए एक मार्गदर्शिका के रूप में सेवा करेंगे। एक और विचार एक नए चरित्र को पेश करना है रचनात्मक रहें और विचार मशरूम की तरह वसंत होंगे
  • 4
    अपनी कहानी में एक नया तत्व जोड़ें, इसे अद्वितीय और दिलचस्प बनाने के लिए कोई भी ऐसे पाठ को नहीं पढ़ना चाहता है जो विशेष या उत्तेजक नहीं है। अपने विवरण के लिए विशिष्टता का स्पर्श देते हुए इसे बाहर खड़ा करने और याद रखना होगा।
  • आप अपनी कहानी को काली मिर्च के स्पर्श को जोड़ने के लिए एक नया चरित्र बना सकते हैं। पर्याप्त रूप से उनकी उपस्थिति, कौशल और व्यक्तित्व का वर्णन करें आपके पाठकों के लिए इसे कल्पना करना बहुत आसान होगा यह आपको खरोंच से एक चरित्र की खोज करने के तरीके को समझने की भी अनुमति देगा, और यदि आप अपने सभी उपन्यासों को लिखना चाहते हैं, तो यह उपयोगी होगा। आप कहानी में खुद को और / या अपने मित्रों को जोड़ सकते हैं वर्णनात्मक हो!
  • हालांकि सावधानी, एक बनाने से बचें मैरी मुकदमा, या सही चरित्र कोई भी एक सुंदर व्यक्ति, प्रतिभाशाली, बहुत दयालु, परिपूर्ण के बारे में पढ़ना नहीं चाहता है, जो हर दिन दुनिया को बचाता है और मूल काम के मुख्य चरित्र के साथ समाप्त होता है। ये कहानियां बहुत खराब समीक्षाओं को जन्म दे सकती हैं।
  • यदि आप एक नया चरित्र जोड़ना नहीं चाहते हैं, तो आपको कहानी को अनूठा बनाने के लिए कई अन्य संभावनाएं हैं। आप इसे मूल कहानी के पहले या बाद में कुछ वर्षों में सेट कर सकते हैं। आप एक नई सेटिंग या वर्णों की भूमिकाओं को भी बदल सकते हैं। एक और विचार मुख्य कथा से एक नाबालिग चरित्र लेने और इसे अपने प्रशंसक कथा का नायक बनाने के लिए है अधिकांश मंगा, एनीमे, किताबें, टेलिफ़िल्म्स और फिल्में नाबालिग या सहायक पात्र हैं। कई चीजें हैं जो आप कर सकते हैं, आपको बस कल्पना की थोड़ी जरूरत है।
  • 5
    अधिक विवरण जोड़ें हर बार, वापस आओ और फिर से पढ़ें जो आपने एक निश्चित क्षण तक लिखा है। अगर कुछ और जानकारी की आवश्यकता है, तो उन्हें जोड़ें! लिखने के बजाय कि "यह एक खूबसूरत दिन था", आप यह कहकर निर्दिष्ट कर सकते हैं: "गर्म दोपहर धूप शहर पर चमकता है"। न केवल यह और अधिक दिलचस्प होगा, लेकिन इससे पाठकों को कहानी लिखने के बारे में आप क्या सोच रहे थे, इसका बेहतर विचार प्राप्त करने की अनुमति देगा। वे सरल बारीकियों हो सकता है, लेकिन यह इसके लायक है!
  • 6



    आगे कहानी का विकास एक इवेंट ड्रैग को अंतहीन रूप से न दें नए टकराव या चुनौतियां जोड़ें यह कहानी को ताज़ा और रोमांचक बना देगा, और नए विचारों के लिए दरवाजा खोल देगा। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप जल्दी में नहीं हैं, या आप पाठक को भ्रमित कर सकते हैं। चुपचाप आगे बढ़ो और सब कुछ झटके के बिना बह जाएगा। कई आत्माओं, मंगा, किताबें, टीवी श्रृंखला, फिल्मों और खेलों में धीमी ताल है और न ही प्रगति की, बोरिंग हो रही है। यह सभी उत्तेजक होना आवश्यक है (यह आवश्यक है!)।
  • 7
    एक निष्कर्ष पर आओ एक बार कहानी प्रगति हो गई है और आप जिस बिन्दु को आप चाहते थे, उस पर पहुंच गए हैं, प्रशंसक कथा को एक योग्य तरीके से समाप्त करें। एक क्लिच का प्रयोग न करें, जैसे "यह सिर्फ एक सपना था" या "और वे सब कुछ सुखपूर्वक रहते थे" ... बिल्कुल नहीं! एक अच्छा निष्कर्ष लगभग एक अच्छी शुरुआत के रूप में महत्वपूर्ण है। वास्तव में, कुछ लेखक अंत में सोचते हैं और बाकी किताब लिखने से पहले इसे लिखते हैं। जब तक आप कोई अगली कड़ी बनाने का इरादा नहीं करते, तो दर्शकों को रहस्य में नहीं छोड़ना चाहिए। जो कुछ भी खुला था, उसे बंद करें
  • 8
    सभी प्रशंसक कथा की समीक्षा करें वर्तनी और व्याकरण संबंधी त्रुटियां ठीक करें अगर आपको लगता है कि कुछ जोड़ने, हटाने या बदलने के लिए उपयुक्त है, आगे बढ़ें सुनिश्चित करें कि यह समझ में आता है और, यदि नहीं, तो आप इसे ठीक करने के लिए क्या कर सकते हैं। कहानी को एक पाठक के दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करें: वह सब कुछ नहीं जानता जो आपने कल्पना की कल्पना लिखने की कल्पना की है, वर्णों के लिए किए गए सभी परिवर्तन या एनीमे / मंगा / पुस्तक / शो / गेम की साजिश को समझाया जाना चाहिए।
  • 9
    दूसरों के साथ अपना काम साझा करें आपने इस प्रशंसक कथा को लिखने के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया है, इसे ध्यान से नहीं जाना चाहिए! यदि आपने इसे अपने कंप्यूटर पर लिखा है, तो उसे उस साइट पर अपलोड करें जहां आप ऐसे ग्रंथों को प्रकाशित कर सकते हैं, या एक प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं। यदि आपने इसे हाथ से लिखा है, तो इसे अपने दोस्तों को दिखाएं या इसे अपने कंप्यूटर पर स्कैन करें और उसे अपलोड करें! अधिक लोगों ने कहानी को बेहतर पढ़ा, है ना?
  • 10
    रचनात्मक आलोचना स्वीकार करें जब आप अपने पहले प्रशंसक कथा के लिए अगली कड़ी लिखेंगे तब वे आपकी मदद करेंगे आप दूसरों को क्या कहना चाहते हैं, इससे बहुत कुछ सीख सकते हैं, और आप देखेंगे कि ये उपयोगी होगा!
  • टिप्स

    • ऐसी कहानी न बनाएं जिसमें केवल सकारात्मक चीजें होती हैं। इसके बजाय, यह एक संघर्ष का कारण बनता है और नाटकीय और दुखद तत्वों को साजिश में जोड़ता है ताकि इसे और अधिक दिलचस्प बनाया जा सके।
    • अगर आपको नहीं पता कि कैसे चलना है, तो ब्रेक लें लेखक के ब्लॉक को बिना किसी एक सत्र में पूरे प्रशंसक कथा को लिखने का बहाना नहीं कर सकते।
    • बीटा प्लेयर खोजें कोई भी लेखक सब कुछ में परिपूर्ण नहीं है, किसी को पूछने की कोशिश करें कि वह आपकी कमजोरियों के साथ आपकी सहायता कैसे करे। उदाहरण के लिए, यदि आप वर्तनी और व्याकरण में अच्छे नहीं हैं, तो उस व्यक्ति को ढूंढें जो इसके बजाय है और अपने काम को पढ़ने और त्रुटियों की रिपोर्ट करने के लिए कृपया उससे पूछें। उसे धन्यवाद और, यदि वह प्रशंसक कथा भी लिखते हैं, तो उसका बीटा प्लेयर होने की पेशकश करें
    • यदि आप नहीं जा सकते, तो सो जाओ या जब आप ऊब हो जाते हैं तो अपने दिमाग में कुछ प्रयोगों की कल्पना करने का प्रयास करें।
    • प्रशंसक कथा लिखें जैसे कि आप एक परीक्षा के लिए एक कहानी लिख रहे थे या इसे प्रकाशित किया था इससे काम में सुधार होगा और पाठकों के लिए इसे और अधिक विश्वसनीय और दिलचस्प बना देगा।
    • मूल कहानी से बहुत दूर भटका मत! यह बेहतर है कि नए अक्षर पहले से ही विद्यमान हैं, वे बहुत अलग नहीं होंगे, जब तक कि मंगा, फिल्म या अन्य मूल उत्पाद इसे अनुमति न दें। इसके अलावा, यह कैनन के उन लोगों को अस्पष्ट करने से नए पात्रों को रोकता है।
    • याद रखें कि आश्चर्यजनक शक्तियों वाले पात्रों के पास सीमा भी है इससे उन्हें और कहानी अधिक रोचक बनाती है।
    • प्रेरणा ढूंढने के लिए अन्य लोगों द्वारा लिखी जाने वाली प्रशंसक कथा पढ़ें किसी और के विचारों या साजिश की प्रतिलिपि न करें, लेकिन विचारों को प्राप्त करने और अपनी कहानी के बारे में सोचने के लिए उनका उपयोग करें।
    • कभी-कभी यह प्लॉट के ट्विस्ट को शामिल करना अच्छा है क्योंकि अधिकांश पाठकों को कुछ नया और उन्हें आश्चर्यचकित करना पसंद है।
    • कहानी को बहुत ज्यादा मत बदलो, लोगों को इसे पसंद नहीं किया जाएगा और वे इसे बिल्कुल भी विश्वास नहीं करेंगे (वर्णों को मूल कार्य के समान ही व्यवहार करना चाहिए)।
    • यदि आप एक नया चरित्र बना लेंगे और वह आपकी कहानी का नायक होगा, तो याद रखें कि प्रशंसक कथा उन लोगों की तुलना में कम समीक्षा प्राप्त करेगी जो बजाय पहले से मूल कार्य में मौजूद वर्णों का उपयोग करते हैं। इसका कारण यह है कि पात्रों को अक्सर दुरुपयोग किया जाता है "भद्दे" और बहुत सारे मैरी Sues हैं। हालांकि, यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आपका विचार स्वीकार किया जा सकता है, भले ही वह विशेष रूप से दिलचस्प नहीं था।
    • कभी-कभी यह कुछ गीतों को सम्मिलित करने और पाठकों को पकड़ में रखने में मदद करता है। कई इसकी सराहना करते हैं

    चेतावनी

    • अप्रिय या अप्रिय लोगों को अनदेखा करें कुछ पाठक आपको नकली या बेवकूफ दे सकते हैं या अपने काम पर पूरी तरह से नकारात्मक मूल्यांकन कर सकते हैं। अनुग्रह के साथ यह सब आपका स्वागत है क्या वे नापसंद? केवल एक व्यक्ति ने आपकी प्रशंसक कथा की आलोचना की है? इन कारकों को ध्यान में रखें और निराश मत बनो!
    • हालांकि, सीधी रेखा से रचनात्मक आलोचना
    • आपका प्रशंसक कथा हर किसी को खुश नहीं करेगा कुछ लोग इसे नफरत करते हैं, दूसरों को इसे पसंद है! आपको स्वीकार करना चाहिए कि दूसरों ने हमेशा आप की सराहना नहीं की जो आप करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com