कैसे पीसी प्रकरण के लिए एक प्रशंसक कनेक्ट करने के लिए

अपर्याप्त शीतलन कंप्यूटर की खराबी के सबसे सामान्य कारणों में से एक है। हार्ड डिस्क और सिस्टम प्रोसेसर, या सीपीयू, अपर्याप्त शीतलन के कारण अतिशीतन के लिए विशेष रूप से कमजोर हैं। इस मामले में अतिरिक्त प्रशंसकों को स्थापित करना आम तौर पर एक कंप्यूटर के आंतरिक भागों को शांत करने का एक प्रभावी तरीका है। यह लेख चरण-दर-चरण निर्देश पेश करेगा, जिसमें अतिरिक्त प्रशंसकों को स्थापित करके कंप्यूटर घटकों को अतिरिक्त शीतलन प्रदान करने के लिए कई तरीकों को शामिल किया जाएगा।

कदम

विधि 1

कंप्यूटर केस के आंतरिक में प्रशंसक जोड़ें
1
कंप्यूटर मामले के पीछे के पैनल पर एक खुली जगह पर एक प्रशंसक कनेक्ट करें। कुछ घरों में अतिरिक्त प्रशंसकों को समायोजित करने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए मामले के पीछे के पैनल पर अतिरिक्त स्थान होगा। प्रश्न में पंखे प्रदान की गई जगह में प्रवेश करती है, तो इसे कम से कम 4 मिमी और एक फिलिप्स पेचकश के शिकंजे का उपयोग करके जोड़ा जा सकता है।
  • मामले को वापस पैनल में संलग्न करें। कंप्यूटर बंद करें, सुनिश्चित करें कि बिजली की आपूर्ति स्विच बंद करें, जो आमतौर पर एसी पावर कॉर्ड के पास कंप्यूटर केस के पीछे स्थित है। उपयुक्त क्षेत्र में प्रशंसक रखें। मामले के पीछे छेद के साथ प्रशंसक में स्क्रू छेद संरेखित करें। एक पेचकश का उपयोग करके, कम से कम 4 शिकंजे को इसी छेद में डालें, पंखे के प्रत्येक कोने के लिए एक।
  • प्रशंसक को बिजली की आपूर्ति से कनेक्ट करें एक नि: शुल्क 4-पिन कनेक्टर ढूँढें जो बिजली की आपूर्ति से आता है और इसे प्रशंसक संलग्न करें। मामले के साइड पैनल को बदलें और बिजली आपूर्ति बटन चालू करें। आप अतिरिक्त प्रशंसक जुड़ा होगा

विधि 2

केस के साइड पैनल में एक अतिरिक्त प्रशंसक संलग्न करें
1
मामले के पैनल को ड्रिल करने के लिए चिह्नित करें यदि मामले के पीछे के पैनल में कोई और जगह नहीं है, तो आप पक्ष पैनल में एक प्रशंसक संलग्न कर सकते हैं। मार्क करें और फिर साइड पैनल के पीछे के एक छेद को ड्रिल करें, ताकि अतिरिक्त प्रशंसक को संलग्न और समायोजित कर सकें। प्रशंसक के प्रत्येक कोने पर पेंच छेद के बीच की दूरी को मापें। एक मार्कर, चाक या एक त्वचा विज्ञान पेंसिल का उपयोग करना, साइड पैनल पर बने छेद को चिह्नित करें।
  • दो सीधी रेखाएं आकर्षित करने के लिए एक सीधे शासक का उपयोग करें, जो छेद के पार तिरछे चलते हैं, साइड पैनल पर "X" बनाते हैं। सीधे शासक का उपयोग करना, एक्स के केंद्र के माध्यम से एक पंक्ति खड़ी खींचें, और फिर एक और क्षैतिज रूप से ट्रेस करें।
  • 2
    प्रशंसक के लिए छेद ड्रिल करें छिद्र के निशान के माध्यम से छेद बनाने के लिए कम से कम 4 मिमी की एक ड्रिल का उपयोग करें, ताकि वे पंखे के कोनों में स्थापित होने के लिए छेदों का मिलान करें। फिर, विकर्णों को एक नियमित दूरी पर बनाओ, प्रत्येक विकर्ण, ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज रेखाओं के साथ। वे छेद होंगे जो शिकंजे के घर होंगे जो आपको पंखे सम्मिलित करने की अनुमति देगा।



  • 3
    हमले और प्रशंसक कनेक्ट 4 पंखों के साथ इसे संरेखित करने के लिए साइड पैनल के अंदर नए प्रशंसक रखें। प्रशंसक के प्रत्येक कोने में एक स्क्रू डालें। उपलब्ध बिजली की आपूर्ति का एक 4-पिन कनेक्टर ढूंढें, प्रशंसक कनेक्ट करें और साइड पैनल को बदलें। आप अतिरिक्त प्रशंसक स्थापित करेंगे।
  • टिप्स

    • अगर हार्डीटिंग हार्ड डिस्क को प्रभावित करने तक सीमित है, तो इस पर विशेष रूप से डिजाइन किए प्रशंसकों के लिए माउंट किया जाना है। वैकल्पिक रूप से, आंतरिक हार्ड ड्राइव को और अधिक शांत करने के लिए किसी भी ओपन ड्राइव बे में एक छोटा प्रशंसक डाला जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मैनुअल ड्रिल
    • ड्रिल बिट को कम से कम 4 मिमी
    • Dermographic पेंसिल
    • अतिरिक्त प्रशंसकों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com