कैसे एक शक्तिशाली और साइलेंट कंप्यूटर बनाने के लिए

आप अपनी शक्ति को कम करके अपने कंप्यूटर को शांत कर सकते हैं लेकिन इसका मतलब है कि कुछ शोर से छुटकारा पाने के लिए कंप्यूटर का हिस्सा छोड़ देना चाहिए। जब आप काम करते हैं तो शोर बनाकर आपको थोड़ा परेशान करने के बजाय, आपका कंप्यूटर आपको बहुत परेशान कर सकता है और आप समय बर्बाद कर सकते हैं। यहाँ एक कंप्यूटर बनाने का तरीका है जो बहुत चुप और बहुत तेज़ है

कदम

1
कंप्यूटर कूलिंग के कुछ सिद्धांतों को जानें
  • छोटी गति में बढ़ोतरी के कारण भाग लेना बहुत अधिक शोर करता है। दो बड़े, धीमी प्रशंसक शांत हो जाएंगे और मध्यम गति पर एक बड़े प्रशंसक के रूप में या मध्यम या उच्च गति वाले एक या अधिक छोटे या मध्यम प्रशंसकों के समान ही हवा की गति को स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • एक ही सतह के संकीर्ण रिक्त स्थान की श्रृंखला के मुकाबले हवा में एक बड़ी निरंतर अंतरिक्ष के माध्यम से अधिक आसानी से बहती है। बहुत करीब पंख वाला एक हीटिक्स एक शक्तिशाली प्रशंसक के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्रदान करता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि अधिकांश अणु इसके साथ टकराने और बाहर धकेलने से पहले गर्मी दूर ले जाते हैं। यह किसी भी लाभ की पेशकश नहीं करता है, हालांकि, एक धीमी प्रशंसक के साथ, जिसके साथ आप मध्यम, पतली और चिकनी पंख के साथ एक हीटिंक का उपयोग कर सकते हैं। दी गई मात्रा में ऊर्जा (और शोर) ठंडी हवा को चूस सकती है और बड़े पंखे के माध्यम से गर्म हवा को और अधिक आसानी से निकाल सकती है और एक खुली भट्ठी के माध्यम से कई छोटे छेदों के माध्यम से और कई छोटे प्रशंसकों के लिए धन्यवाद
  • गर्मी घटकों और मामले से हटा दिया जाना चाहिए। इसे बाहरी पर सीधे बाहर निकालना अनावश्यक ऊर्जा खपत से बचा जाता है और एक अलग प्रशंसक द्वारा उत्पादित शोर।
  • कंप्यूटर के अंदर से गर्मी को दूर करने के लिए बिजली आपूर्ति पंखे पर भरोसा मत करो। बिजली की आपूर्ति भी ठंडा होनी चाहिए। अगर कंप्यूटर से गर्मी की ज्यादातर बिजली बिजली की आपूर्ति से गुजर रही है, तो इस घटक का जीवन छोटा हो जाएगा और इसके प्रशंसकों की आसान प्रतिस्थापन नहीं होगी और न ही चुप होकर तेजी से काम करना होगा।
  • अधिकांश घटकों को कम से कम एक शीतलन की आवश्यकता होती है। सबसे अच्छा समाधान है कि एक या अधिक प्रशंसकों को मृत स्थानों के बिना हवा का प्रवाह पैदा करना है। यदि आपके पास अधिक विस्तार बोर्ड हैं और कुछ बहुत से गर्मी का उत्पादन करते हैं (जांचें कि क्या उनके पास एक हीटिंक है, या यदि वे उपयोग के बाद गर्म हैं), तो एक प्रशंसक विशेष रूप से उन्हें ठंडा करने के लिए समर्पित करें। इसके अलावा इस मामले में, एक बड़े मूक प्रशंसक, सीधे मामले पर आरोहित, सबसे अच्छा समाधान है।
  • इस तरह के प्रशंसकों और हार्ड डिस्क के रूप में यांत्रिक घटकों, एक चल ढंग से रखा जाना चाहिए ताकि वे मामले की बड़ी पैनलों, कि एक बड़ी हवा समूह हस्तांतरण होता है और शोर हो जाएगा करने के लिए अपने कंपन स्थानांतरित नहीं कर सकते। पृथक होने पर, ये घटक लगभग पूरी तरह से उनके अंदर गर्मी की मात्रा में भारी मात्रा में कंपन को नष्ट करते हैं।
  • एक प्रशंसक एक तरफ सभी दिशाओं से हवा को बेकार करता है और फिर इसे तंग प्रवाह के साथ दूसरे में उड़ा देता है इसलिए, किसी दूरी पर ठंडा होने या किसी सामान्य वायु आंदोलन को बनाने के लिए हवा की तरफ उड़ाने के लिए यह अधिक प्रभावी है। यदि प्रशंसक सीधे कुछ पर सीधे इंगित किया जाता है, जैसे हीटिंक, इसकी दिशा बहुत महत्वपूर्ण नहीं है और सहायता के लिए चुना जाना चाहिए और सामान्य एयरफ्लो का विरोध नहीं करना चाहिए। कुछ मामलों में प्रशंसकों को शोर हो सकता है जब किसी एक पक्ष को अवरुद्ध कर दिया जाता है, क्योंकि इसके बीयरिंगों के खिलाफ पंखे की ओर बढ़ते हैं। Gratings के बजाय खुले ग्रिड के प्रशंसकों का उपयोग करना अवांछित वापस दबाव को कम कर सकता है।
  • 2
    एक घर चुनें प्रकार मीनार यह सबसे अच्छा है, क्योंकि यह एक डेस्क के नीचे रखा जा सकता है, कंप्यूटर को कान से दूर ले जाया जा सकता है, हटाने योग्य डिस्क को आसानी से सुलभ स्थिति में रखते हुए और फर्श पर ज्यादा जगह नहीं लेते हैं निम्नलिखित विशेषताएं देखें:
  • बड़े प्रशंसकों को सामने की ओर हवा चूसने के लिए (उदाहरण के लिए, प्लास्टिक की अंगूठी पर एक प्लास्टिक की थैली पर साइड छेद, उनके पीछे छेड़ा गया) और अधिमानतः एक फ्रंट प्रशंसक अंदर से बड़े निष्कासन प्रशंसकों को बहुत मदद नहीं मिलेगी, जब तक कि हवा में आसानी से और कंप्यूटर के माध्यम से बाहर निकल जाने से पहले प्रवाह हो सकता है।
  • 120 मिमी प्रशंसकों यह आयाम के बारे में है महान मानक। मामले के साथ दिए गए प्रशंसकों को काफी चुप हो सकता है, खासकर यदि उनकी गति समायोज्य है, लेकिन गिनती नहीं है।
  • अबाधित प्रशंसकों के लिए उद्घाटन छोटे गोल छेद की ग्रिड आदर्श नहीं हैं - खुली जाल बनाने के लिए बड़े छिद्र बेहतर हैं
  • अधिक विस्तार, इसलिए मामला मदरबोर्ड पर एक बड़ी सीपीयू शीतलन प्रणाली को समायोजित कर सकता है। अधिकांश मध्यम आकार और बड़े टॉवर काफी बड़े हैं।
  • लंबे वीडियो कार्ड के साथ संगतता, कम से कम 25 सेमी
  • कई 5.25 स्लॉट" यदि आप बंद हार्ड ड्राइव का उपयोग करें अन्यथा 3.5-डिस्क स्लॉट ठीक हो जाएगा"।
  • एक वेंटिलेशन आउटलेट और प्रशंसक जो विस्तार बोर्ड को शांत कर सकते हैं।
  • एल्यूमीनियम के घरों से बचें, जो नोजियर हो जाते हैं स्टील के उन शांत हैं लगभग सभी कंप्यूटर शीतलन प्रशंसकों के लिए धन्यवाद किया जाता है और केस के प्रवाहकत्त्व से नहीं, इसलिए स्टील का मामला ओवरलीटिंग समस्याओं का निर्माण नहीं करेगा।
  • की "ध्वनिरोधी फोम" यह आंतरिक घटकों द्वारा निर्मित शोर (केवल न केवल) को अवशोषित कर सकता है इसे कंप्यूटर की आंतरिक सतह पर लागू किया जाना चाहिए यदि आप इसका उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो जांच लें कि यह आंतरिक घटकों, जैसे हार्ड ड्राइव रैक या बड़े हीटिंक के साथ हस्तक्षेप नहीं करता है
  • 3
    एक मदरबोर्ड चुनें एक पूर्ण एटीएक्स एक मूक कंप्यूटर के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि यह बेहतर स्थान को विस्तार कार्ड देता है जो बेहतर ठंडा होगा।
  • एक मटरबोर्ड की तलाश करें जो कि कई GPU प्रौद्योगिकी का समर्थन करता है, जैसे कि AMD "क्रॉस फायर" या एनवीडिया "एसएलआई", उस वीडियो कार्ड के प्रकार के अनुरूप, जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं। एसएलआई संगतता अधिक प्रतिबंधात्मक है।
  • मदरबोर्ड को स्थापित करने से पहले CPU शीतलन प्रणाली को माउंट करना अक्सर आसान होता है। ठंडा इन घटकों में से सबसे अधिक पसंद इसके चारों ओर एक समर्थन पर सीपीयू सॉकेट से तय नहीं है, तो है, लेकिन यह मदरबोर्ड पर इसे पेंच के लिए आवश्यक है, तो आप इसे माउंट करने के लिए मदरबोर्ड के पीछे का उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
  • 4
    सीपीयू के लिए एक शीतलन प्रणाली चुनें यह आम तौर पर एक प्रशंसक के साथ एक हीटिंक शामिल होता है, जिसे भी कहा जाता है "HSF"। वे 120 मिमी प्रशंसकों के साथ संगत खोजते हैं मामले के साथ, अंतर्निहित प्रशंसकों को काफी मूक हो सकता है, लेकिन इस पर भरोसा नहीं है। एक सिंक मीनार यह आम तौर पर शांत है - यह जांचें कि मामला उसे पकड़ने के लिए काफी बड़ा है। यह आम तौर पर सभी शुद्ध तांबा गर्मी सिंक से बचा जाता है क्योंकि वे केवल तांबे और एल्यूमीनियम की तुलना में मामूली बेहतर होते हैं, और वे इतने भारी हैं कि जब आप कंप्यूटर को ले जाते हैं, तो वे मदरबोर्ड को नुकसान पहुंचाते हैं।
  • सीपीयू कूलिंग सिस्टम को आपके सीपीयू के साथ संगत एक माउंटिंग सिस्टम की आवश्यकता होगी। कई कई प्रकार के सीपीयू के साथ संगत हैं, लेकिन हमेशा एक चुनने से पहले जांचें।
  • सीपीयू हीटिंक के पंख अक्सर तेज किनारों के साथ धातु की पतली स्ट्रिप्स होते हैं। सावधान रहें कि उनको अपनी उंगलियों को पार न करें और न केवल कुछ लग्ज़ों के लिए घटक को पकड़ लें। अगर आपको इसे माउंट करने के लिए बाध्य करने की आवश्यकता होती है, तो दस्ताने या छोटे कपड़े के साथ हीटिंक को पकड़ना बेहतर होता है। गर्मी कुछ पतली और तेज पंखों के साथ एक दूसरे से अच्छी दूरी पर डूबती है और भी खतरनाक होती है।
  • सीपीयू और हीट्सकॉक से सभी प्लास्टिक की फिल्मों को दूर करना सुनिश्चित करें, और उत्तरार्द्ध को स्थापित करते समय थर्मल पेस्ट लागू करें। आधुनिक सीपीयू में आम तौर पर एक स्थायी रूप से स्थापित धातु सुरक्षात्मक ऊष्मा सिंक होता है। CPU पर केवल पेस्ट की एक छोटी बूंद फैलाओ और याद रखें कि वास्तविक चिप छोटा है और धातु कोर पर स्थित है, और इसलिए यह पूरी तरह से थाली को कवर करने के लिए आवश्यक नहीं है, और अगर मैं करने की कोशिश की तो जोखिम होता केवल बुलबुले पैदा करते हैं। यदि हीटिक्स के आधार स्लॉट्स हैं, जैसे गर्मी पाइप के आसपास के लोग जो सीधे सीपीयू को छूते हैं, उन्हें थर्मल पेस्ट से भर दें एक हीट्सक के साथ आपूर्ति की गई आटा आम तौर पर ठीक हो जाएगा, लेकिन यदि आप चाहें तो समीक्षाएं जांचें।
  • सीपीयू निर्माताओं द्वारा बहुत कम कीमत पर दिए गए हीट्संक प्रभावी होंगे, लेकिन वे कुछ अपवादों के साथ, शोर (आपके सीपीयू के साथ दिए गए प्रकार की समीक्षाओं की जांच करें) हैं। आम तौर पर आपको उनका उपयोग नहीं करना चाहिए। आपको ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि एकल-उपयोग गर्मी पैड जो आपके साथ आता है उन्हें निकालना मुश्किल होता है जब आप इसे अनप्लग करें।
  • कुछ गर्मी सिंक उपलब्ध हैं जो सीधे गर्म हवा को निकाल सकते हैं इन घटकों के पीछे आपको सीधे हवा का सेवन करने की आवश्यकता होगी उन्हें स्थापित करना मुश्किल हो सकता है
  • 5
    प्रशंसकों को चुनें 120 मिमी लेंस प्रशंसकों सबसे अच्छे हैं। धीमी और बड़े प्रशंसक उपलब्ध हैं, लेकिन कई किस्मों में नहीं। बॉल बियरिंग्स बहुत टिकाऊ हैं लेकिन शोर। सादी बीयरिंग कम प्रतिरोधी हैं, खासकर उच्च तापमान के वातावरण में (हालांकि यदि आप अधिक 120 मिमी प्रशंसकों का उपयोग करते हैं तो यह आपका मामला नहीं होना चाहिए) द्रव बीयरिंग मूक और टिकाऊ हैं लेकिन अधिक लागत। कुछ प्रशंसकों में अशांति के कारण ध्वनियों को कम करने के लिए एक विशेष ब्लेड डिजाइन है, लेकिन यह धीमी प्रशंसकों के साथ बड़ी समस्या नहीं है खुदरा स्टोर अक्सर प्रशंसकों और अन्य छोटे सामान पर एक उच्च शुल्क का अभ्यास करते हैं।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह बहुत अधिक नहीं है, एक निगरानी कार्यक्रम के साथ सीपीयू तापमान की जाँच करें। निरंतर लोड परिस्थितियों में, 60 डिग्री या उससे कम तापमान का तापमान स्वीकार्य है (ओवरक्लॉकिंग के मामले में सिवाय इसके कि एक और अधिक कूलिंग आवश्यक नहीं है)।
  • 6



    प्रशंसकों को माउंट और व्यवस्थित करें मोबाइल और गैर-स्क्रू माउंट का उपयोग करें प्रशंसकों को व्यवस्थित करें ताकि हवा को व्यवस्थित ढंग से घर में बहने लगे। उदाहरण के लिए हीट सिंक के माध्यम से विस्तार कार्ड की ओर सामने निचले हिस्से से एक धारा है, और पीछे से कि चारा बनाएँ। वहाँ निष्कासन के एक प्रशंसक होना चाहिए, लेकिन हवा एक सीपीयू शीतलन प्रणाली पाइप और वीडियो कार्ड की एकीकृत हीट सिंक द्वारा, आपूर्ति प्रशंसक से भी बाहर धक्का दे दिया जा सकता है।
  • 7
    एक वीडियो कार्ड चुनें। एक के लिए देखो जो एक दोहरे स्लॉट शीतलन प्रणाली है (जिसमें एक बहुत बड़ा, धीमी और शांत पंखा के लिए कमरा है) और उस मामले से सीधे गर्म हवा को बाहर निकालता है। एक समाधान जो कई वीडियो कार्ड प्रदान करता है, आमतौर पर दोहरी GPU कार्ड से बेहतर होता है, क्योंकि कम हवा को उन्हें शांत करने के लिए छोटे हीटिंक के माध्यम से धकेल दिया जाना चाहिए। एक हालिया अपेक्षाकृत सस्ती बोर्ड की तलाश करें, जिस पर एक ही निर्माता के सबसे महंगे बोर्ड पर एक ही प्रकार की शीतलन की पेशकश की जाती है। यदि आपको एक ऐसा कार्ड मिलता है जिसमें लगभग समान इकाइयां होती हैं जो अपनी श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ समांतर चलती हैं, तो आपके पास एक ऐसा घटक होगा जो लगभग एक ही प्रदर्शन के साथ काम करेगा, लेकिन इसके लिए कम शक्ति की आवश्यकता होगी और कम शोर होगा।
  • गैर-मानक दोहरे स्लॉट गर्मी सिंक अक्सर चिप निर्माता की गर्मी सिंक के रूप में चुप नहीं होते, जो आम तौर पर सबसे सामान्य होते हैं। वे अभी भी एकल स्लॉट गर्मी सिंक से बेहतर हैं
  • सीपीयू के विपरीत, वीडियो कार्ड कई शीतलन प्रणालियों के साथ संगत नहीं हैं। बाहरी गर्मी सिंक आमतौर पर अधिक स्लॉट पर कब्जा कर लेते हैं और स्थापित करने के लिए कठिन और अधिक जोखिम भरा है।
  • यदि आप एकाधिक वीडियो कार्ड का उपयोग करते हैं, तो उन्हें दूर करने का प्रयास करें। आसन्न एक के साथ एक बोर्ड की हवा का सेवन को कवर करने से बचने की कोशिश करें।
  • 8
    हार्ड डिस्क चुनें एक ठोस राज्य ड्राइव बेहद तेज है, ज़्यादा गरम नहीं करता है और पूरी तरह से चुप है, लेकिन यदि आप एक बड़ी भंडारण क्षमता चाहते हैं तो यह बहुत महंगा है। यदि आपको बहुत अधिक स्थान की आवश्यकता है, तो सबसे अच्छा विकल्प एक 5400 आरपीएम या तरल बीयरिंग के साथ थोड़ी तेजी से डिस्क है। वे सस्ता हैं, लगभग चुप और 7200 आरपीएम पर तेजी से थोड़ा अधिक धीमी हैं। 5400 आरपीएम डेटा-बचत डिस्क्स और प्रोग्राम के लिए ठोस-राज्य डिस्क का उपयोग करना थोड़ा अधिक जटिल दृष्टिकोण होगा, जहां पहुंच की इसकी गति विशेष रूप से लाभप्रद है।
  • आप तकनीक की धीमी गति से हार्ड डिस्क की लेटेंसी को कम कर सकते हैं "शॉर्ट पथपाकर", क्षमता की कीमत पर अनुसंधान समय को कम करने के लिए आप इसे एक विशेष डिस्क कॉन्फ़िगरेशन प्रोग्राम के साथ या केवल एक छोटा विभाजन बनाने के द्वारा कर सकते हैं जो डिस्क स्थान का 25% ऊपर ले जाता है यह विभाजन डिस्क के पहले भाग पर होना चाहिए, आमतौर पर सबसे तेजी से एक (बहुत छोटा विभाजन कचरा होता है क्योंकि क्रोटिकल विलंबता प्रति मिनट क्रांतियों की संख्या के लिए स्थिर होती है।)
  • प्रशंसकों के साथ, आपको हार्ड डिस्क को भी माउंट करना चाहिए ताकि वे कंपन को मामले में स्थानांतरित न कर सकें। मोबाइल असेंबली का प्रकार अलग है, तथापि, प्रशंसकों की तुलना में। कुछ एंटेक घरों में इस प्रकार के मीडिया की पेशकश होती है, लेकिन इन कंप्यूटरों को इन घटकों के साथ अंदर से जाने से उन्हें बड़े खतरे में डाल दिया जाता है।
  • सामग्री को इन्सुलेट के साथ हार्ड डिस्क लपेटें उन्हें शांत करने का सबसे अच्छा तरीका है विशेष भागों के साथ एक गद्देदार मामला जो गर्मी का संचालन कर सकते हैं।
  • 9
    एक बिजली की आपूर्ति चुनें यह घटक आपके कंप्यूटर द्वारा उपयोग किए जा सकने वाले विभिन्न वोल्टेज के लिए डीसी पावर लाइन के वैकल्पिक चालू को परिवर्तित करता है। बिजली की आपूर्ति शक्ति, दक्षता में भिन्न होती है (जो शोर को प्रभावित करती है, क्योंकि विघटित ऊर्जा गर्मी हो जाती है जिसे हवा से हटाया जाना चाहिए), शोर और बिजली उत्पादन की निरंतरता इसमें प्रशंसकों और गर्मी सिंक शामिल हैं, जो कि प्रतिस्थापित करने के लिए आसान नहीं हैं मॉडल आप चुनते हैं, एक 120 मिमी प्रशंसक या अपने सभी घटकों के लिए अधिक है, पर्याप्त कनेक्टर्स (आप उपकरणों है कि इस तरह सीडी प्लेयर के रूप में कम ऊर्जा की खपत, के लिए अन्य आवश्यकताओं जोड़ सकते हैं), और अच्छा वर्गीकरण के लिए जाना जाता है या काफी तारीफ की नाम से ब्रांडों खोजें चुप्पी का एक सामान्य नियम के रूप में, प्रणाली (सीपीयू और वीडियो कार्ड) के मुख्य घटक के बारे में दो बार अधिकतम कुल खपत का एक अच्छा क्षमता के साथ एक को चुनना है क्योंकि यह एक दक्षता प्रमाण पत्र के साथ एक लंबे समय तक रहता है और शांत है, "80 प्लस"।
  • कांस्य, चांदी, सोना और प्लैटिनम का स्तर "80 प्लस" वे दक्षता प्रमाणीकरण के उच्चतम स्तर हैं
  • बेहद ताकतवर कंप्यूटरों के लिए विनाशकारी बिजली आपूर्ति उपयुक्त नहीं हैं उन्हें बाह्य प्रशंसकों के ठंडा होने की आवश्यकता होती है, और इसलिए हवा के कम कुशल और शोरयुक्त उपयोग का परिणाम होता है।
  • तारों के साथ विद्युत आपूर्ति "मॉड्यूलर" वे भली-भांति दिख सकते हैं, लेकिन ऐसी शक्ति-केबल कनेक्शन की एक श्रृंखला जोड़ सकते हैं जो समस्याएं हो सकती हैं। यदि आपकी चिंता सिर्फ शांति है, तो आप एयरफ्लो को अवरोधों को कम करने के लिए केबलों को एक साथ समूह कर सकते हैं।
  • 10
    तुमने किया
  • टिप्स

    • यदि आप (उदाहरण के लिए, क्योंकि यह एक बहुत ही गहन overclocking के उपयोग करता है) एक बहुत शक्तिशाली कंप्यूटर और अच्छी तरह से ठंडा जरूरत तरल अधिक अपेक्षाकृत चुप प्रशंसकों के साथ एक बड़े कूलर के साथ ठंडा करने पर विचार करें या यदि आप घटकों के इस तरह के एक अमीर प्रणाली है हवा नहीं है कि ठीक से प्रसारित (उदाहरण के लिए क्योंकि आपके पास बहुत सारे वीडियो कार्ड हैं) मामले पर एक मूक पंखे भी बढ़ेगा, फिर भी आपको द्वितीयक घटकों को शांत करने में मदद मिलेगी, जो अधिक से अधिक गर्मी पैदा करेगा यदि आप ओवरक्लॉकिंग का उपयोग करते हैं यह एक बहुत ही महंगा समाधान है, हालांकि यह कंप्यूटर की लागत के संबंध में ऐसा नहीं हो सकता है, और इसके लिए अधिक रखरखाव की आवश्यकता होती है।
    • कंप्यूटर की अधिकता को कम करने के लिए, सिस्टम को कम से कम काम करना और रैम में वृद्धि करना।
    • यदि आप बहुत सारे ग्राफिक्स के साथ वीडियो गेम नहीं खेलते हैं, तो वीडियो विस्तृत नहीं करें, और यदि आप शायद ही कभी अन्य गतिविधियों को करते हैं जो आपके कंप्यूटर को भारी रूप से शामिल करते हैं, तो आप एक कम शक्तिशाली प्रणाली का उपयोग कर सकते हैं उस मामले में:
    • एक अच्छी तरह संवातित घरों, एक underpowered सीपीयू, एक एकीकृत ग्राफिक्स चिप, एक 5400 rpm हार्ड ड्राइव, एक उच्च गुणवत्ता शक्ति और एक 120 मिमी प्रशंसक के साथ औसत शक्ति, एक मूक साथ सीपीयू के लिए एक बड़ी गर्मी सिंक के साथ एक मदरबोर्ड पर विचार करें 120 मिमी प्रशंसक, और एक 120 मिमी प्रशंसक मामले पर मुहिम शुरू की।
    • या एक कंप्यूटर मुद्रा कम प्रदर्शन एक बड़ा निर्माता द्वारा पूर्व-इकट्ठे अक्सर ही घटकों इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों कि अंदर हैं शांत करने के लिए की जरूरत होती है, और वे इसे बहुत चुपचाप करते हैं। (चुनें एक टॉवर घरों, नहीं एक छोटे, छोटे शोर प्रशंसक हैं सकता है।) यह अक्सर जब आप खरीद इन कंप्यूटरों में सुधार करने के किफायती नहीं है और यह इसे बाद में करना आसान नहीं है, इसलिए एक विन्यास के साथ एक का चयन सूट अपनी आवश्यकताओं और डिजाइन कुछ वर्षों के बाद इसे बदलने के लिए

    चेतावनी

    • सीपीयू वारंटी अक्सर गैर-अनुशंसित शीतलन प्रणाली के कारण होने वाली समस्याओं को कवर नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com