एक अस्थिर छत फैन संतुलन कैसे करें

एक अस्थिर पंखे, अक्सर, एक न्युमेटिक हथौड़ा से ज़्यादा शोर और निश्चित रूप से बस कष्टप्रद है, क्योंकि यह बिल्कुल उस कमरे में है जहां आप हैं। हालांकि, आपको इसे सहन करने की आवश्यकता नहीं है: यह जानने के लिए ट्यूटोरियल को पढ़ते रहें कि आपका कर्कश छत पंखा कैसे स्थिर है।

कदम

1
धूल और गंदगी का कोई संग्रह नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए ब्लेड की जांच करें। इन तत्वों को साफ करना इतना मुश्किल नहीं है, क्योंकि वे छत से जुड़ी हैं - इसलिए महीने या सालों में, धूल जमा हो जाता है और ब्लेड के आकार का असंतुलन उन्हें प्रेरित करता है। प्रशंसक बंद करें, जब तक कि ब्लेड अभी भी न हों और किसी भी अवशेष से ऊपर, साइड और नीचे की सतहों पर बसा हो, तब तक इंतजार करें। किसी भी घरेलू सफाईकर्ता का उपयोग करें
  • उपकरण को वापस चालू करें और इसकी स्थिरता देखें। यदि यह बोलबाव जारी है, तो ब्लेड में से एक संरेखण से बाहर हो सकता है
  • 2
    सत्यापित करें कि छड़ को अच्छी तरह से खराब कर दिया गया है फ्लाईवहेल को देखें - छत तक तय किया गया भाग - और उस बिंदु को ढूंढें जहां ब्लेड तंत्र को खराब कर रहे हैं उन्हें एक पेचकश के साथ निकालें, यदि वे ढीले लगते हों
  • वैकल्पिक रूप से, इस बिंदु पर, आप उन्हें साफ़ करने के लिए ब्लेड को खोलना और निकालना बेहतर कर सकते हैं। धूल ने ब्लेड और फ्लाईवहेल के बीच की दरारों में घुसपैठ कर दिया हो, जिससे एक अस्थायी मिसाइलमेंटमेंट हो। यदि आप ढीले स्क्रू देखें, उन्हें खोलें, ब्लेड को हटा दें और उन्हें सुरक्षित रूप से दोबारा से पहले क्लीन करें
  • 3
    छड़ के संरेखण को मापें एक मीटर या एक लाइन लें और प्रत्येक ब्लेड के अंत के बीच के दूरी (फ्लाईवहेल से सबसे ऊपर वाला बिंदु) और छत को मापें। प्रत्येक ब्लेड के लिए प्रक्रिया को दोहराएं।
  • अगर आप देखते हैं कि कुछ माप दूसरों से थोड़ा अलग हैं, फिर धीरे से हाथ स्तर में ऊपर या नीचे की ओर ब्लेड मोड़ की कोशिश करता है। तोड़ने या दबाव तत्वों कि चक्का करने के लिए निर्धारित किया जाता है लागू करने के लिए नहीं सावधान रहना। ब्लेड फिर से संगठित करना करने के लिए केवल बल आवश्यक का उपयोग करें।
  • 4
    संतुलन क्लिप के साथ ब्लेड रेत आप कुछ यूरो के लिए हार्डवेयर स्टोर्स या DIY स्टोर के लिए बैलेंसिंग किट खरीद सकते हैं। इस किट के अंदर "यू" आकार की क्लिप और स्वयं चिपकने वाला वजन होना चाहिए। यदि प्रशंसक बहुत अधिक उतार-चढ़ाव करता है, तो आपको एक से अधिक किट खरीदने होंगे, लेकिन अधिकांश भाग के लिए, एक पर्याप्त है
  • 5



    ब्लेड के केंद्र में क्लिप रखो "यू" के आकार में एक गिट्टी किट में पाया जा सकता प्राप्त करें और प्रत्येक रॉड के केंद्र में इसे ठीक है, तो मनाया दोलन कम हो जाती है कि क्या जब तुम प्रशंसक पर बारी। फिर से उपकरण को बंद कर दें और एक अन्य फावड़ा पर क्लिप चलता है, हमेशा एक ही के केंद्र में। कि ब्लेड जिस पर आप क्लिप बोलबाला कम करने में सबसे अधिक प्रभाव है डाल की जाँच करें। यह फावड़ा है कि आप गिट्टी की आवश्यकता होगी किया जाएगा।
  • 6
    निर्धारित करें कि क्लिप को ठीक करने के लिए सबसे अच्छी जगह क्या है केंद्र से शुरू करें और फिर उन्हें प्रशंसक पर pala- बारी से मुक्त अंत की ओर बढ़ने दोलन नजर रखने के लिए। यह समझने के लिए क्या स्थिति छड़ी के असंतुलित आंदोलन को कम कर देता में नीचे की ओर या एक समय में कुछ सेंटीमीटर से अधिक प्रशंसक ले जाएँ।
  • 7
    ब्लेस्ट प्रशंसक एक बार जब आप समस्या बिंदु की पहचान कर लेते हैं, तो क्लिप को हटा दें और उसे किट में ढूंढने वाले स्वयं-चिपकने वाले वजन के साथ बदलें। आपको प्रशंसक के शीर्ष पर इन तत्वों को ठीक करना होगा। भार एक सुरक्षात्मक फिल्म के साथ एक साइड होना चाहिए जो एक चिपकने वाली सतह की मरम्मत करता है, जिससे आप उन्हें उपकरण के लिए गोंद कर सकते हैं।
  • अगर प्रशंसक अभी भी थोड़ी देर में उतार चढ़ाव करता है, तो उसी ब्लेड में एक और भार जोड़ें। यदि बोलबाला बिगड़ता है, तो वजन कम करें और बेहतर संतुलन बिंदु खोजने के लिए फिर से क्लिप प्रक्रिया शुरू करें।
  • टिप्स

    • लंबे पंजे स्विंग से जुड़े अधिकांश प्रशंसक नीलामी को कम से एक के साथ बदलें, यदि संभव हो
    • बहुत सस्ता या पुराने प्रशंसक अक्सर बोलते हैं यदि आपको तुम्हारी जगह बदलने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि भागों ठोस हैं, इसलिए अगली बार यह स्विंग नहीं होगा।

    चेतावनी

    • जब आप सीढ़ी पर होते हैं और एक चलती प्रशंसक को ठीक करने का प्रयास न करें तो सावधान रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्काला
    • प्रशंसक ब्लेड को संतुलित करने के लिए किट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com