लॉनमॉवर ब्लेड को कैसे बदलें

अगर, लॉन पर लॉनमवर की सवारी करने के बाद, आप देखते हैं कि घास के कचरे वाले टुफ्ट्स हैं, इसका मतलब है कि आपके लॉनमॉवर का ब्लेड अब काम नहीं कर रहा है। ब्लेड उपयोग के साथ पहना जाता है और स्थायी रूप से लॉनमॉवर कुशल रखने के लिए प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए। लॉनमॉवर ब्लेड को साफ और तेज रखते हुए, आपका लॉन बेहतर लगेगा और आपको इसे कम बार कम करना होगा ब्लेड की जगह त्वरित और आसान है, अगर सही ढंग से किया अधिक जानकारी के लिए अगले चरण पढ़ें।

सामग्री

कदम

भाग 1

पुराने ब्लेड का निरीक्षण करें और निकालें
1
ब्लेड का पता लगाने के लिए घास काटने की मशीन का शरीर लिफ्ट कार्बोरेटर और इंजन के तेल के डिब्बे की स्थिति पर ध्यान दें, क्योंकि अगर आप घास काटने वाले यंत्र को झुकाते हैं तो आप इंजन पर घास पर, या खुद पर तेल को उलट सकते हैं। आम तौर पर सबसे सुरक्षित तकनीक, संभाल की ओर मोवर पीछे की तरफ झुकाव करती है, और फिर इसे एक समर्थन का उपयोग करके या किसी अन्य व्यक्ति की सहायता से पकड़ लेना है। यह सभी लॉनमोवर्स के लिए समान नहीं है, इसलिए अपने विवेक का उपयोग करें और निर्देश पुस्तिका देखें।
  • आपको यह करना चाहिए जब लॉनमॉवर में कोई ईंधन नहीं छोड़ा जाए ब्लेड को बदलने से पहले इंतजार करें, जब तक कि ईंधन समाप्त न हो जाए या साइफन से जल निकालने पर विचार करें। सक्शन पंप आमतौर पर हार्डवेयर स्टोर, डीआईआई स्टोर या ऑटोमोटिव पार्ट्स स्टोर में बेचा जाता है। इस सुरक्षा सावधानी के साथ घास काटने की मशीन डेक पर ईंधन रिसाव से बचें।
  • एक लॉन मॉवर ब्लेड चरण 2 बदलें शीर्षक वाला छवि
    2
    स्पार्क प्लग तार निकालें कुल सुरक्षा में काम करना उचित है, क्योंकि अगर तेल या ईंधन स्पार्क प्लग के संपर्क में आते हैं, तो इससे लौ या शॉर्ट सर्किट हो सकता है यदि आप मशीन को सही ढंग से संभालना चाहते हैं तो कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, लेकिन अपने आप को किसी भी खतरे से बचाने के लिए बेहतर है।
  • 3
    ब्लेड फिक्सिंग बोल्ट निकालें किसी उपयुक्त आकार के गर्तिका रिंच का प्रयोग करें और सभी फिक्सिंग किट खोलें, जबकि दूसरे हाथ से ब्लेड को अपने हाथों में बदलने से रोकने के लिए इसे दबाए रखें। सावधान रहें कि किसी भी वाशर और बढ़ते बोल्टों को जगह में ब्लेड न रखें, क्योंकि उनका पुन: उपयोग किया जा सकता है।
  • जब आप इसे हटाते हैं, तब वह उस स्थान को संग्रहीत करता है जहां ब्लेड स्थित है। आपको एक ही स्थिति में एक नया माउंट करना होगा, आम तौर पर ब्लेड की तेज धार के साथ, घूमने वाले घूर्णन की ओर, पूरे टुकड़े के साथ घूर्णन करना होगा। फिर, यह सभी लॉनमोवरों पर लागू नहीं होता है, इसलिए उस स्थिति पर ध्यान देना जरूरी है जहां ब्लेड स्थापित किया गया है, एक ही तरीके से नए को फिट करने के लिए।
  • भाग 2

    नई लामा को स्थापित करें
    एक लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4



    1
    प्रतिस्थापन ब्लेड का एक सेट खरीदें इस प्रकार के पेट्रोल इंजन के लिए स्पेयर ब्लेड आमतौर पर DIY स्टोर, हार्डवेयर स्टोर या घरेलू सामान भंडार में पाए जाते हैं और कुछ यूरो खर्च होते हैं। उन्हें पहले से ही तेज और नट्स और बोल्ट के साथ एक साथ कैलिब्रेटेड खरीदें। यदि आपके ब्लेड विशेष रूप से पहनाए जाते हैं, तो आपको ब्रांड के नए ब्लेड के सेट में निवेश करना चाहिए।
    • जबकि अधिक हाल ही में शुरू होने से कुछ lawnmower एक भी लंबे समय तक ब्लेड, जो एक शासक की तरह लग रहा द्वारा गठित कर रहे हैं कुछ घास काटने, एक कम टोपी, जिस पर दो अलग-अलग छोटे ब्लेड घुड़सवार कर रहे हैं। घास काटने की मशीन झुकाव को देखने के लिए कि किस प्रकार के ब्लेड को माउंट किया जाए, या अपने लॉन मॉवर ब्रांड के लिए उचित प्रकार के ब्लेड के बारे में एक शॉप सहायक दुकान सहायक से परामर्श करें। यदि आपके पास अभी भी है, तो आप उपयोगकर्ता पुस्तिका भी देख सकते हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, यदि पुराने ब्लेड सभ्य स्थिति में हैं, तो आप उन्हें तेज करके उन्हें पुनर्प्राप्त करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अगर वे बहुत पहनाए जाते हैं, तो चीप या कटा हुआ है, तो आपको एक नया सेट खरीदना चाहिए।
  • 2
    सही स्थिति में नए ब्लेड को माउंट करें ब्लेड को उसी तरह संरेखित करें जैसे पुराने लोगों को गठबंधन किया गया और वाशर और पागल को पुनः स्थापित किया गया, या सही आकार के नए वाशर और पागल का उपयोग करें। यदि आपके पास उपयोगकर्ता पुस्तिका है, तो पागल के उचित पेंच के लिए निर्देश होना चाहिए। यदि आपके पास यह नहीं है, तो सावधान रहें कि ब्लेड खराब हो सके, क्योंकि मज़ेदार में कंपन हो।
  • अधिकांश ब्लेड सार्वभौमिक हैं लेकिन विशिष्ट भी हैं इसे स्थापित करने से पहले, सुनिश्चित करें कि नया ब्लेड पुराने आकार के समान आकार है और यह कि लॉनमवर और लॉन के बीच का स्थान अपरिवर्तित रहता है। बोल्ट को बहुत सावधानी से कस कर मोवर के लिए ब्लेड को ठीक करें, इस बात पर विचार करें कि नया ब्लेड शायद इस्तेमाल किए जाने वाले की तुलना में काफी तेज है।
  • अपने हाथों की रक्षा के लिए ऑपरेशन के दौरान आपको मोटी मैकेनिक दस्ताने पहनना चाहिए। यह भी सलाह दी जाती है कि लकड़ी के एक छोटे से टुकड़े का उपयोग करने के लिए ब्लेड को खुद को बदलने से रोकने के लिए इसे फिर से स्थापित करना। आप ब्लेड और घास काटने की मशीन के बीच की लकड़ी के इस छोटे टुकड़े को फिट कर सकते हैं ताकि चलती हिस्सों को अभी भी रखा जा सके।
  • एक लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    3
    जांचें कि ब्लेड सही ढंग से काम करता है सुनिश्चित करें कि ब्लेड ठीक से घुमाया गया है और यह कि, मक्खन ऊपर और नीचे दृढ़ता से आगे बढ़कर, कोई दोलन नहीं है और जगह में दृढ़ता से रहता है। घास काटने की मशीन को पकड़ने के लिए किसी भी जैक या अन्य समर्थन का उपयोग करें और ऑयल के इंजन तक पहुंचने के लिए लगभग 30-60 मिनट प्रतीक्षा करें और किसी भी समस्या या क्षति को रोक दें। मशीन को शुरू करने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए तेल फिर से जांचें कि यह सही स्तर पर है।
  • एक लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    4
    ईंधन टैंक भरें और कट करने के लिए शुरू करने से पहले एक परीक्षण करें। हवा फिल्टर की जाँच करें यदि आवश्यक हो कि तेल फोम के साथ नहीं भरता है और स्पार्क प्लग तार को लटका देता है।
  • त्वरित जांच के बाद, आप अपने लॉनमोवर को फिर से प्रज्वलित कर सकते हैं और घास को अधिक प्रभावी ढंग से शुरू कर सकते हैं, नए ब्लेड के लिए धन्यवाद।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com