एक छत वेंटीलेटर को कैसे समायोजित करें

एक अस्थिर छत पंखा शोर, अप्रिय और, अगर आसानी से समायोजित नहीं है, यह भी खतरनाक है। सौभाग्य से, आप संतुलन और इसे सुचारू रूप से चलाने के और चुप कराने के लिए regolarlo- करने के लिए एक तकनीशियन फोन की जरूरत नहीं है, आप सभी की जरूरत एक पेचकश, एक शासक और कुछ प्रकाश वजन (जैसे प्रशंसक या के लिए किट की लागत में शामिल उन लोगों के रूप है सिक्का और पारदर्शी चिपकने वाला टेप)

कदम

विधि 1

शिकंजा को कस लें
1
सुनिश्चित करें कि कोई भी पंखे को चालू नहीं कर सकता जब तक आप काम कर रहे हों। स्विच को सक्रिय करें और डिवाइस को नियंत्रित करने वाले श्रृंखला को खींचें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि ब्लेड चालू करना शुरू न करें, भले ही कोई गलती से स्विच को छू जाए।
  • आप इंजन पर कुछ काम करने के लिए योजना बना रहे हैं या आप विशेष रूप से सावधान रहने के लिए चाहते हैं, तो मुख्य स्विच बंद कर देते हैं ताकि कक्ष जिसमें आप हालांकि electricity- प्राप्त नहीं कर रहे, इस तरह से आपको परेशानी हो सकती है कि आप परीक्षण करना है जब।
  • 2
    ब्लेड साफ करें धूल, गंदगी और मलबे सतहों पर जमा होती है, उन दोनों के बीच संतुलन को तोड़ता है, इंजन को मर्मज्ञ करता है और कर्कश के ट्रिगरों के बीच में फूट पड़ता है। आगे बढ़ने का तरीका बताया गया है:
  • एक चीर को सपाट पानी से सिक्त किया और धूल को हटाने के लिए प्रत्येक फावड़ा को रगड़ो - बस डिश साबुन की एक बूंद या एक विरोधी धूल उत्पाद।
  • एक और गीले और साफ कपड़े के साथ साबुन और फोम को कुल्ला।
  • एक तौलिया या रसोई कागज के साथ सूखी
  • 3
    सभी दृश्यमान स्क्रू का निरीक्षण और कस लें प्रत्येक ब्लेड को ठीक करने वाले लोगों और प्रकाश और प्रशंसक के बीच संबंधों की उपेक्षा न करें। किसी भी तत्व पर ढीला शिकंजा घटकों को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति देता है, ब्लेड बारी जब स्विंग की संरचना के कारण होता है।
  • शिकंजे को हाथ से कड़ा होना चाहिए, लेकिन अतिशयोक्ति के बिना - जब आप मरोड़ के प्रतिरोध को महसूस करते हैं, तो वे सही तरीके से बंद हो जाते हैं।
  • 4
    उस बिंदु पर स्थित टोपी निकालें जहां पंखा छत पर संलग्न होता है और सभी शिकंजे को मुठभेड़ करता है। यह हार्डवेयर डिवाइस को घर पर ठीक करता है और, यदि वह ढीली है, तो लहराते अपनी समस्याओं से कम से कम हो सकता है शिकंजा निकालें, हुड को नीचे की तरफ खींचें और मैन्युअल रूप से उन सभी लोगों को कस लें जो एक सुरक्षित विधानसभा सुनिश्चित करने के लिए प्रशंसक को छत तक जोड़ते हैं।
  • 5
    टोपी को फिर से जोड़ने से पहले गेंद हुक का निरीक्षण करें। यह छोटी सी गेंद एक अवतल तत्व में फिट बैठती है जैसे स्त्री का सिर कूल्हे में संलग्न होता है। इसके केंद्र में प्रशंसक पिन होता है जो छत तक तय की गई पूरी डिवाइस रखता है - सुनिश्चित करें कि गेंद हुक पूरी तरह से अपने आवास में डाला जाता है और आगे बढ़ता नहीं है। अंत में, जगह में टोपी को ठीक करें।
  • 6
    ऊर्ध्वाधर बार के शिकंजे को जोरदार वे उस बिंदु पर इंजन के ऊपर से जुड़े हुए हैं जहां ऊर्ध्वाधर बार (एक ऐसा है जो "नीचे" छत से) प्रशंसक शरीर से मिलता है आम तौर पर, वे 2-3 शिकंटे होते हैं, लेकिन डिवाइस की सौंदर्य उपस्थिति को और अधिक सुखद बनाने के लिए एक छोटे धातु तत्व द्वारा कवर किया जा सकता है। खोलना या बस इस कवर को धक्का और किसी भी स्क्रू आप नोटिस कस।
  • 7
    प्रशंसक को पूरी गति से प्रारंभ करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह लहर नहीं है। एक बार ब्लेड के सभी शिकंजा, ऊर्ध्वाधर बार और विधानसभा सुरक्षित हैं, यह देखने के लिए एक परीक्षण करें कि क्या स्थिति में सुधार हुआ है या नहीं। यदि आपको कोई सकारात्मक परिणाम दिखाई नहीं देता है, तो संभवतः ब्लेड को संतुलित करने में समस्या है या वे विकृत हो गए हैं। हालांकि, स्क्रू कस प्रक्रिया केवल कुछ ही मिनट लगती है और भविष्य की खराबताओं के खिलाफ की रक्षा करती है।
  • विधि 2

    ब्लेड की ऊंचाई समायोजित करें
    1
    विरूपण के लिए ब्लेड का निरीक्षण करने के लिए एक तह सीढ़ी का उपयोग करें अपनी आँखें पंखे के समान ऊंचाई पर देखें और प्रत्येक तत्व को देखो। क्या आप एक विकृत, तुला या टूटे हुए ब्लेड को नोटिस करते हैं? प्रत्येक संरचना के आधार पर धातु के टुकड़े - और समर्थन संरचनाओं का भी पालन करें - और जाँच करें कि वे पहना या टूटा नहीं हैं। यदि समर्थन या ब्लेड क्षतिग्रस्त हो गए हैं, तो आप को स्पेयर पार्ट्स के आदेश देने के लिए निर्माता से फोन करना चाहिए।
  • 2
    प्रत्येक ब्लेड की ऊंचाई को मापने के लिए एक शासक का उपयोग करें। इसे छत पर रखें और प्रशंसक बनें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि रेखा के साथ प्रत्येक तत्व के बाहरी किनारे ऊपर हों एक फावड़ा की ऊंचाई का ध्यान रखें और जांच लें कि अन्य लोग इसका सम्मान भी करते हैं। मापने के यंत्र को हर समय स्थिर रखें, पंखे को बदलने के लिए सुनिश्चित करें कि प्रत्येक ब्लेड को छत से दूरी निरंतर है।
  • क्योंकि ब्लेड आम तौर पर झुकाते हैं, सुनिश्चित करें कि आप हमेशा एक ही किनारे लेते हैं - शीर्ष पर कोण आमतौर पर संदर्भ बिंदु है जो ऑपरेशन सरल करता है
  • यदि आपके पास कोई रेखा नहीं है, तो आप एक बोर्ड या कागज का एक टुकड़ा का उपयोग कर सकते हैं। प्रत्येक ब्लेड की ऊंचाई पर पायदान को चिह्नित करने के लिए एक अमिट मार्कर का उपयोग करें, जब आप डिवाइस को घुमाएंगे तब माप उपकरण को बिना चले जाएंगे।
  • 3
    हरे रंग के शिकंजे जो इंजन को ब्लेड हुक से जुड़ते हैं हर कम ब्लेड पर इस तरह अधिनियम। इस हार्डवेयर को एक आवरण या छूने के लिए मुश्किल से छिपाया जा सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि ब्लेड हुक (धातु का तत्व जो पंखे में लकड़ी के ब्लेड में शामिल होता है) इंजन को संलग्न करता है। प्रत्येक ब्लेड को कम करने के लिए इन शिकंजे तक पहुंचें और कस लें।
  • 4



    धीरे से प्रत्येक हुक ऊपर या नीचे उन्हें संरेखित करने के लिए मोड़ो। आगे बढ़ें अगर यह टूट जाता है, अन्यथा इसे पूरी तरह से तोड़ना - हालांकि, आप ब्लेड को सही ऊंचाई पर लाने के लिए हल्के दबाव डाल सकते हैं। एक हाथ के साथ प्रशंसक आधार पकड़ो, जबकि उसे दृढ़ता से पकड़कर रखें - हुक को ऊपर या नीचे धीरे से दबाएं, जहां वह इसे संरेखित करने के लिए ब्लेड में जुड़ जाता है।
  • एक बार फिर ब्लेड की ऊंचाई की जांच करें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ अच्छी तरह गठबंधन है। रेखा का उपयोग करने के लिए याद रखें और माप उपकरण को स्थानांतरित करने के बजाय प्रशंसक बारी।
  • 5
    इसे एक कोशिश दे दो अगर बोलबाला चला जाता है, तो इसे फिर से नहीं करना चाहिए जब तक कोई गलती से एक फावड़ा झुकता नहीं है केवल 3 मिमी की ऊर्ध्वाधर भिन्नता एक कमाल की गति को ट्रिगर कर सकती है, इसलिए जांचें कि सब कुछ संतुलन में जाने से पहले गठबंधन हो गया है।
  • विधि 3

    ब्लेड शेष करें
    1
    पता है कि ज्यादातर तरंगों का मुख्य कारण ब्लेड के बीच एक खराब संतुलन है। यदि आधे ग्राम के वजन में भी अंतर होता है, तो प्रशंसक उच्च गति में बदल जाता है, तो आप एक प्रभाव महसूस कर सकते हैं। मूल एक खराब स्थापित स्थापना हो सकती है, पहन सकती है या कम गुणवत्ता वाले ब्लेड
  • 2
    ब्लेड को संतुलित करने या एक शिल्प बनाने के लिए एक किट खरीदें यह बस छोटे काउंटरों की श्रृंखला है जो आप डिवाइस को सुचारू रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति देने के लिए उपयोग कर सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी आम तौर पर स्वयं-चिपकने वाला या क्लिप-ऑन होते हैं और ब्लेड से जोड़ना चाहिए ताकि वजन कम हो सके और संरचना के संतुलन को बनाए रखा जा सके।
  • यद्यपि ये किट काफी सस्ता हैं, लेकिन आप क्राफ्ट काउंटरवेइट्स की एक श्रृंखला बनाने के लिए कुछ सेंट सिक्का भी इस्तेमाल कर सकते हैं - हालांकि, आपको चिपकने वाली टेप के साथ सिक्कों को लागू करना और निकालना होगा और इस प्रक्रिया को काफी लंबा होना चाहिए।
  • 3
    क्लैप-ऑन काउंटरवेट्स ब्लेड के केंद्र में हुक करें, उच्चतम इच्छुक किनारे पर। ये छोटी गिट्टी ब्लेड के वजन को बढ़ाती है जिससे आप लहर के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की पहचान कर सकते हैं। प्रशंसक चालू करें और देखें कि क्या चट्टान नीचे चले गए हैं - क्लिप को किसी अन्य ब्लेड पर ले जाएं और तब तक उन सभी का परीक्षण करें जब तक कि आपको समस्या उत्पन्न करने वाला कोई नहीं मिल जाए।
  • एक को पहचानें, जब एक बार क्लिप जुड़ा हो, तो बोलबाला कम हो जाता है
  • विशिष्ट किट के बिना आगे बढ़ने के लिए, चिपकने वाली टेप का उपयोग करके ब्लेड के बीच में 5 सेंट का सिक्का ठीक करें - प्रशंसक शुरू करें और व्यवहार का पालन करें। सिक्के को अलग करें और इसे एक दूसरे फावल में अनुक्रम को दोहराएं जब तक कि आप को चार्ज करने वाले व्यक्ति को नहीं मिलें।
  • 4
    हर नई स्थिति में एक परीक्षण करके ब्लेड के साथ क्लिप स्लाइड करें। एक बार जब आप असंतुलन उत्पन्न करते हैं, तो 15 सेंटीमीटर ऊपर की ओर बढ़ें और टेस्ट दोहराएं। आधार के बगल में इसे ठीक करें और प्रशंसक शुरू करें, उस स्थिति का ध्यान रखें जो समस्या को सबसे अच्छा कम कर देता है।
  • ऐसे आवेदन हैं जो क्वॉर्टर लगाने और कमाल को कम करने के लिए सबसे अच्छी जगह की पहचान करने में सहायता करते हैं।
  • 5
    ब्लेड के केंद्र में क्लिप के स्थान पर निश्चित क्वॉर्टर को ठीक करें। एक बार जब आप उस बिंदु को खोजते हैं जो आपको डिवाइस के संतुलन को बहाल करने की सुविधा देता है, सुरक्षात्मक फिल्म को हटा दें जो कि बैला के पीछे को कवर करती है और इसे ब्लेड पर क्लिप के साथ संरेखित करने के लिए इसे गोंद कर देती है। क्लिप को अनप्लग करें और प्रशंसक को फिर से चालू करें।
  • अगर यह फिर से बोलने लगती है, तो क्लिप के वजन तक पहुंचने के लिए पहले के निकट बिंदु पर एक दूसरी छोटी गिट्टी लागू करें।
  • 6
    ब्लेड की स्थिति को स्वैप करें, यदि एक से अधिक संतुलन से बाहर हो और फैन इंस्टॉलेशन के तुरंत बाद शुरू हो जाए। यदि आप यह नहीं पहचान सकते हैं कि कौन जिम्मेदार है, हो सकता है कि आपको ये सब गलत मिले। यदि आपके पास एक नया प्रशंसक है, तो हो सकता है कि आप ब्लेड को गलत क्रम से जोड़ते हों- अतः समस्या को हल करने के लिए स्थिति को बदलने के लिए पर्याप्त हो सकता है। संख्याओं (1-2-3-4-5) के साथ ब्लेड लेबल करने के लिए पोस्ट करें और स्वैप सीटों को सही ढंग से स्थापित करने के लिए समर्थन से उन्हें खोलने के द्वारा उपयोग करें
  • यदि प्रशंसक के 4 ब्लेड हैं, तो दो आसन्न स्थान की स्थिति को दोहराएं और नतीजे देखने के लिए पंखे को चालू करें।
  • यदि 5 पैडल हैं, तो पहले को चौथा या तीसरे स्थान पर स्विच करें और फिर टेस्ट दोहराएं- सही क्रम ढूंढने से पहले इसमें 2-3 प्रयास किए जा सकते हैं।
  • टिप्स

    • इस समस्या के अन्य कारण ब्लेड के ढीले स्क्रू हो सकते हैं, छत पर बढ़ते अस्थिर या ब्लेड और छत की नोक के बीच की दूरी निरंतर नहीं हो सकती है। इसके अलावा, केंद्र पिन को पार करने वाले पेंच को कड़ा नहीं किया जा सकता है या ब्लेड में अलग-अलग प्रक्षेपण हो सकते हैं। काउंटरवाइट किट का उपयोग करने से इन कारकों पर नियंत्रण अक्सर अधिक प्रभावी होता है
    • यदि आपको कवच के लिए जिम्मेदार फावड़ा नहीं मिल रहा है, तो आपको कुछ को बदलना पड़ सकता है - आप उन्हें डिएओ स्टोर, हार्डवेयर स्टोर, लकड़ी के गोदामों और बिजली के खुदरा विक्रेताओं में खरीद सकते हैं।

    चेतावनी

    • विद्युत प्रणाली का मुख्य स्विच बंद करें यदि आप डरते हैं कि जब आप काम करते हैं तो पंखे शुरू कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ब्लेड को संतुलित करने के लिए किट (पहले से प्रशंसक पैकेज में मौजूद हो सकता है)
    • स्काला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com