किसी लॉनपर की कार्टर के तहत जमा करने से घास को कैसे रोकें

घास काटने की मशीन के आवरण के नीचे जमा घास एक बड़ी समस्या बन सकती है - यह कठोर गांठों में बदल सकता है, फ्रेम के बाहर जंग गठन को प्रोत्साहित करता है और कम हवा के प्रवाह के कारण एक गलत, धीमी गति से कट जाता है। सुरक्षात्मक कोटिंग के आवेदन इस प्रक्रिया को धीमा कर देते हैं, लेकिन कुछ भी मशीन की नियमित सफाई की जगह नहीं ले सकता।

कदम

भाग 1

घास को हटा दें
किसी भी लॉन घास का यंत्र डेक चरण 1 के तहत स्टॉप ग्रस बिल्डअप नामक छवि
1
घास काटने की मशीन के नीचे तक पहुंचें। बग़ल में मशीन को झुकावते समय, सुनिश्चित करें कि तेल और ईंधन टैंक टॉप-अप के उद्घाटन के लिए तरल पदार्थ को बाहर निकलने से रोकने के लिए शीर्ष पर बने रहें - यह सुरक्षित रूप से उठाएं जिससे कि यह गिरने और चोटों का कारण न हो।
  • शुरू होने से पहले ईंधन टैंक खाली करना सबसे अच्छा है
  • किसी भी लॉन घास का यंत्र डेक चरण 1 के तहत स्टॉप ग्रस बिल्डअप नामक छवि
    2
    मोमबत्ती निकालें हाथ से ब्लेड को चालू करना अनजाने इंजन शुरू कर सकता है - हमेशा चिंगारी प्लग निकालकर या केबल को डिस्कनेक्ट करने के लिए, घास काटने की मशीन के तहत चलती भागों को संभालने से पहले दुर्घटनाओं से बचने के लिए।
  • अतिरिक्त निवारक उपाय के रूप में ब्लेड को अलग करें।
  • किसी लॉन घास का यंत्र डेक चरण 2 के तहत स्टॉप ग्रस बिल्डअप नामक छवि
    3
    घनी घास को दबाएं मजबूत बागवानी दस्ताने पहनें और किसी भी बड़े थक्का को हाथ से या एक सपाट कौवा के साथ निकाल दें - धातु के रंग या ब्रश के साथ अवशेषों को हटा दें।
  • यदि आप कठिनाइयों का सामना करते हैं, घास को हटाने से पहले सतह गीली
  • किसी लॉन घास का यंत्र डेक चरण 4 के तहत स्टॉप ग्रस बिल्डअप नामक छवि
    4
    कंप्रेसर के साथ अवशेषों को उड़ा दें सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आप उन्हें स्क्रैप करने के बाद घास के ब्लेड को स्थानांतरित करने और निकालने के लिए ट्राउट या स्प्रे छड़ी से सुसज्जित कंप्रेसर का उपयोग कर सकते हैं।
  • कोई लॉन घास का छींटा डेक चरण 5 के तहत स्टॉप ग्रस बिल्डअप नामक छवि
    5
    हवा के फिल्टर का निरीक्षण करें इसे अलग से लें और इसे देखने के लिए जांचें कि क्या उसे प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है। अगर यह अच्छी स्थिति में है और धोने योग्य है, तो घास और मलबे को दूर करने के लिए पहले इसे कंप्रेसर से साफ़ करें, ध्यान न दें, इसे फाड़ना न दें। पानी में थोड़ा सा डिश साबुन या डीज़ेज़र डालो और फिल्टर को धो लें, इसे अतिरिक्त तरल हटाने और कंप्रेसर के साथ सूखने के लिए इसे हिलाएं, यह सुनिश्चित करें कि इसे फिर से स्थापित करने से पहले यह पूरी तरह से सूखा है।
  • यदि आपको यकीन नहीं है कि फ़िल्टर धोना योग्य है, तो लॉनमॉवर के मैनुअल की जांच करें।
  • किसी लॉन घास का यंत्र डेक चरण 3 के तहत स्टॉप ग्रास बिल्डअप नामक छवि
    6
    दबाव वॉशर का उपयोग करें यदि आपको हाथ से स्क्रैपिंग का अच्छा परिणाम नहीं मिलता है, तो दबाव वाले पानी के नीचे छिद्र करें। घास काटने की मशीन छोड़ दो और इंतजार जब तक अगले चरण के साथ आगे बढ़ने से पहले पूरी तरह से सूख गया है।
  • पानी हवा फिल्टर और अन्य तंत्र, विशेष रूप से पक्षों या मशीन के शीर्ष के साथ हस्तक्षेप कर सकता है। आमतौर पर, कार्टर को एक सामयिक धोने का सामना करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन अगर आपको कोई संदेह है, तो मैन्युअल जांचें।
  • यदि आपके पास कंप्रेसर है, तो इसे सुखाने की प्रक्रिया को गति देने के लिए उपयोग करें
  • भाग 2

    सुरक्षात्मक परत लागू करें
    किसी लॉन घास का यंत्र डेक चरण 4 के तहत स्टॉप ग्रस बिल्डअप नामक छवि
    1
    क्रैंककेस के नीचे पर एक खाना पकाने के तेल छिड़कें। आप सुपरमार्केट में इस प्रकार के कई उत्पादों को पा सकते हैं जो कि खाद्य पदार्थों को छिड़कने से रोकने के लिए उपयोग किया जाता है - व्यवहार में, यह वनस्पति तेल एक स्प्रे के साथ वितरित होता है। यह घास के संचय को कम करने और सफाई कार्यों को सुविधाजनक बनाने के लिए अल्पावधि में एक आर्थिक समाधान का प्रतिनिधित्व करता है। यदि आपके पास यह स्प्रे नहीं है, तो आप केवल साफ रग के साथ वनस्पति तेल को लागू कर सकते हैं।
    • डब्लूडी -40 और इंजन तेल का एक समान प्रभाव है, लेकिन वे लॉन-मॉवर का उपयोग करते समय टपकाव करके लॉन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • कोई लॉन घास का छींटा डेक चरण 5 के तहत स्टॉप ग्रस बिल्डअप नामक छवि



    2
    एक स्नेहक लागू करें ग्रेफेइट, सिलिकॉन या टेफ्फ्लोन वाले स्प्रे केवल इस उद्देश्य के लिए बेचे जाते हैं (हालांकि एक जेनेरिक उत्पाद केवल उतना ही अच्छा काम करता है)। साफ होने और सूखने के बाद फ्रेम के पूरे निचले हिस्से को ढक लें - फिर पैकेज के निर्देशों के अनुसार स्नेहक सूखने तक इंतजार करें। प्रभाव खाना पकाने के तेल के समान है, लेकिन यह अधिक समय तक रहना चाहिए। यदि आपको एक सूखी घास के घास को ढंकना है, तो यह विधि आपकी समस्याओं को हल करने के लिए पर्याप्त होनी चाहिए।
  • इसे खरीदने से पहले उत्पाद की ऑनलाइन समीक्षा देखें - यहां तक ​​कि लॉनमॉवर्स के लिए बेचा जाने वाले भी हमेशा अच्छा दीर्घकालिक संरक्षण नहीं देते हैं
  • किसी भी लॉन घास का छत डेक चरण 6 के तहत स्टॉप ग्रास बिल्डअप शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे विरोधी-जंग संरक्षण के साथ एक प्रयास करें यदि आपने क्रैंककेस को लुब्रिकेट करने का प्रयास किया है लेकिन आप संतुष्ट नहीं हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे समान नहीं हैं, एंटी-रस्ट उत्पाद की सामग्री देखें। सतह की तैयारी और सुरक्षा उपायों के बारे में बोतल पर दिए गए संकेतों का सम्मान करना। इन सभी उत्पादों की समीक्षा किसी उपयोगी तरीके से नहीं की जाती है और अग्रिम में यह जानना मुश्किल है कि आपके लॉन घास काटने की मशीन मॉडल और लॉन की स्थिति के लिए कौन से ब्रांड प्रभावी है। यहां कुछ संभावनाएं हैं:
  • लानोलिन पर आधारित एक उत्पाद एक सुरक्षात्मक फिल्म छोड़ देता है जो सूखा नहीं करता है। कुछ लोग कहते हैं कि यह बहुत प्रभावी है, दूसरों का कहना है कि जड़ी बूटी इस पदार्थ को और भी चिपक जाती है। पहले फ्रेम के एक छोटे से क्षेत्र पर आज़माएं
  • एक ठंडा गैल्वनाइजिंग परिसर पानी के प्रति प्रतिरोधी है और इसे अनारित धातु की सतहों पर लागू किया जा सकता है। यह एक अच्छा समाधान हो सकता है यदि आप आर्द्र जलवायु में रहते हैं, लेकिन गैल्विनाइजिंग से पृथ्वी और मलबे के कारण पैकेजिंग की रिपोर्ट की तुलना में अधिक क्षतिग्रस्त हो सकता है।
  • अन्य औद्योगिक विरोधी जंग उत्पादों की समीक्षा काफी विरोधाभासी है - आप कुछ शोध कर सकते हैं या सलाह के लिए हार्डवेयर क्लर्क से पूछ सकते हैं
  • भाग 3

    तकनीक बदलें
    किसी भी लॉन घास का छत डेक चरण 7 के तहत स्टॉप ग्रस बिल्डअप शीर्षक वाली छवि
    1
    गीला लॉन घास काटना नहीं जब भी संभव हो, घास काटते समय यह सूखा होता है सुबह की ओस या हाल ही की बारिश से गीला हो जाता है - नतीजतन, यह कार के आवरण को थक्का और चिपक जाता है।
    • बारिश के बाद घास एक या दो दिन के लिए इसमें नमी बनाए रख सकती थी, भले ही यह स्पर्श को सूखा लगता हो।
  • किसी भी लॉन घास का छत डेक चरण 8 के तहत स्टॉप ग्रस बिल्डअप नामक छवि
    2
    इसे नियमित रूप से काटें। लंबे समय तक घास के ब्लेड लंबे होते हैं, अधिक होने की संभावना अधिक होती है। यह देखने के लिए कि क्या यह पैमाने को कम कर सकता है, लॉन को अधिक बार घूमने की कोशिश करें
  • किसी भी लॉन घास का यंत्र डेक चरण 9 के तहत स्टॉप ग्रस बिल्डअप नामक छवि
    3
    पूरी गति से घास काटने की मशीन का उपयोग करें अधिकांश आधुनिक मॉडल पूरे उपयोग में अधिकतम शक्ति पर काम करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यदि आप ब्लेड को धीमी गति से चालू करते हैं, तो कटौती कम तेज है, एयरफ्लो कम हो जाता है और परिणामस्वरूप मशीन में घास के अवशेषों को निकालने में अधिक कठिनाई होती है।
  • किसी लॉन घास का यंत्र डेक चरण 10 के तहत स्टॉप ग्रस बिल्डअप नामक छवि
    4
    मशीनरी को अच्छी स्थिति में रखें अब आप एक सफाई और दूसरे के बीच में इंतजार करते हैं, नौकरी ज्यादा कठिन हो जाती है। घास के किसी भी घुटन को दूर करने के लिए नियमित रूप से लॉनमूवर की जांच करें और सुनिश्चित करें कि सभी तत्व सही स्थिति में हैं - चिपचिपा हवा के फिल्टर पर विशेष ध्यान दें क्योंकि वे अवशिष्ट निर्माण को बढ़ा सकते हैं।
  • यदि आप अपने लॉनमॉवर का प्रयोग एक हफ्ते में अपने छोटे से लॉन को फेंकने के लिए करते हैं, तो आपको महीने में कम से कम एक बार इसका निरीक्षण करना चाहिए - यदि आप इसे अधिक बार (एक सप्ताह में कई दिन) का उपयोग करते हैं, तो उसे कम से कम 7-14 दिनों में जांचें।
  • किसी भी लॉन घास का छत डेक चरण 11 के तहत स्टॉप ग्रस बिल्डअप नामक छवि
    5
    एक उच्च प्रोफ़ाइल के साथ एक ब्लेड पर स्विच करें यदि घास का संचय गंभीर समस्या है, तो एक पार्ट डीलर से संपर्क करें। विक्रेता आपको ब्लेड के प्रकार की पहचान करने में मदद कर सकता है जो पहले से मशीन पर लगाया गया है और एक संगत एक सुझाव देता है, लेकिन एक उच्च प्रोफ़ाइल के साथ, जो कटौती के टुकड़ों को निष्कासित करने के लिए हवा के प्रवाह में वृद्धि करने में सक्षम है,
  • अगर लॉन घास काटने की मशीन संयंत्र सामग्री crumbles और आप टुकड़े इकट्ठा करने की जरूरत नहीं है, इसका मतलब है कि आप एक ब्लेड है "पलवार"। इस प्रकार लॉन की सतह के बहुत करीब स्थित है और यह विशेष रूप से संचय के लिए अतिसंवेदनशील है, खासकर यदि घास गीला है लॉन के लिए कम ब्लेड भी सबसे खराब हैं, क्योंकि वे घास की जड़ों को फेंकने वाले जमीन को छूते हैं।
  • टिप्स

    • किसी भी मामले में, घास अभी भी फ़्रेम के नीचे गहरे रह सकता है। कभी-कभी, ऊपरी हिस्से में बेल्ट गार्ड एक कंप्रेसर के साथ अवशेषों को उड़ा देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com