कैसे एक कार है कि बंद करता है मरम्मत के लिए

ऐसे कई कारण हैं जो एक कार को बंद कर सकते हैं। सौभाग्य से, यह आम तौर पर यह संकेत नहीं देता कि बड़ी मरम्मत के साथ हस्तक्षेप करना आवश्यक है और आम तौर पर कुछ अपेक्षाकृत सरल समायोजन या मरम्मत के साथ हल किया जा सकता है

कदम

फिक्स ए कार दैट स्टॉल्स चरण 1
1
शुरू करने और एक विश्वसनीय कार्यशाला में ले जाने से पहले अपनी मशीन की जटिलता पर विचार करें। आधुनिक कारें (नौ नब्बे के दशक के बाद से) बहुत सारे इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा संचालित की जाती हैं और रखरखाव को पूरा करने में आपके लिए यह बहुत मुश्किल होगा। आपको इस समस्या को हल करने के लिए कार को कार्यशाला में लेना होगा।
  • फिक्स ए कार दैट स्टाल्स स्टेप 2 नाम वाली छवि
    2
    डैशबोर्ड में रोशनी वाले किसी भी रोशनी की जांच करें। आधुनिक कारों में इलेक्ट्रॉनिक्स की उच्च दर वाली, ईंधन या प्रज्वलन के विषय में हर समस्या एक प्रकाश को उजागर करती है यदि आप एक कार निदान उपकरण का उपयोग करने में सक्षम नहीं हैं, या आप एक नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो पता है कि कई कार्यशालाएं उन्हें मुफ्त में भर्ती करती हैं
  • फिक्स ए कार जो स्टाल्स चरण 3
    3
    शटडाउन संभवतः विद्युत प्रणाली या बिजली आपूर्ति सर्किट के साथ समस्या के कारण हो सकता है आपका इंजन कताई रोकता है क्योंकि यह सिलेंडरों में मिश्रण को नहीं जला सकता है - ऐसा हो सकता है क्योंकि जलाने के लिए कोई ईंधन नहीं है, या क्योंकि इंजन इसे चालू करने के लिए पर्याप्त बिजली उत्पन्न नहीं करता है।
  • याद रखें कि पुराने इंजनों में सिलेंडरों में जाने वाली ईंधन की अत्यधिक मात्रा हो सकती है।
  • फिक्स ए कार जो कि स्टाल्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    खड़ी ढलानों के साथ सड़कों के साथ कार चलाएं इन मामलों में इंजन के प्रदर्शन में परिवर्तन होता है या क्या यह बंद हो जाता है? यह इंगित कर सकता है कि ईंधन फिल्टर भरा हुआ है। ईंधन फ़िल्टर को बदलने के लिए अपेक्षाकृत सस्ता और आसान है, एक बार जब आप जानते हैं कि यह कहां स्थित है।
  • ध्यान रखें कि कुछ वाहनों में टैंक में ईंधन फिल्टर हैं, जो कि पहुंचने में बहुत मुश्किल हैं।
  • डीजल और बहु ​​ईंधन मशीनों के लिए फ़िल्टर 100 यूरो से अधिक लागत कर सकते हैं।
  • फिक्स ए कार दैट स्टॉल्स चरण 5



    5
    क्या मशीन में कम से कम अनियमित होता है या बंद होने पर बंद हो जाता है? अगर आपकी कार के वितरक हैं, तो आपको अग्रिम समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है सही उपकरण और ज्ञान के साथ यह एक आसान और नि: शुल्क हस्तक्षेप है यदि आपका इंजिन इंजेक्शन है, तो आप स्क्रीड्रियर या एन्डोस्कोपिक कैमरा के साथ इंजेक्टर की जांच कर सकते हैं। यदि इंजेक्टर काम करते हैं तो वे क्लिक या पॉप-अप का उत्सर्जन करेंगे यदि आप शोर नहीं सुनते हैं, इंजेक्टर शायद टूट गया है - आप स्पेयर पार्ट्स डीलर के अधिकांश हिस्सों में से एक नया खरीद सकते हैं। पेट्रोल इंजेक्टर को नियंत्रित करने वाले सर्किट में एक इलेक्ट्रिकल गलती भी हो सकती है साथ ही, इग्निशन यूनिट और स्पेलिंग मोटर की जांच करें।
  • फिक्स ए कार जो कि स्टॉल्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आपकी कार का वितरक है, तो आप टोपी, रोटर, केबल और स्पार्क प्लग को बदलने के बारे में सोच सकते हैं। यह हस्तक्षेप एक महान सेट-अप है: यह मरम्मत में अपेक्षाकृत अनुभवहीन व्यक्ति द्वारा भी किया जा सकता है और सही उपकरण के साथ कुछ घंटे लगेगा। यह बेतुका लग सकता है, लेकिन केबल और वितरक समय के साथ पहना जाता है और कम बिजली संचारित करता है। इस काम के साथ आपको अपनी शटडाउन की समस्याओं को हल करना चाहिए - भले ही वे हल नहीं हों, आपकी कार बेहतर काम करेगी और खपत कम कर देगी।
  • फिक्स ए कार जो स्टाल्स चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    अगर इंजन इसे बंद करने के बाद कताई रखता है, तो यह सबसे अधिक कार्बोराइटर इंजन की संभावना है और निष्क्रिय सेटिंग बहुत अधिक है इस मामले में, जब आप इसे बंद करने के लिए कुंजी को चालू करते हैं, तो इंजन कुछ सेकंड के लिए रहता है, फिर बड़बड़ाता है यह इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन इंजन पर नहीं होता है, क्योंकि जब आप चाबी बदलते हैं, तब इंजन को ईंधन नहीं भेजा जाता है और स्पार्क प्लग भी डिस्कनेक्ट हो जाते हैं।
  • फिक्स ए कार फॉर स्टाल्स स्टेप्स 8
    8
    दुर्लभ मामलों में, इंजन सामान्यतः कहा जाता है के कारण बंद हो सकता है "भाप ताला"यानी एक ऐसा घटना है जो तब होता है जब पाइप जो इंजन में पेट्रोल लाते हैं, इतने गर्म होते हैं कि उनके अंदर ईंधन उबाल लें, इसे भाप में बदल दें। शट डाउन घटित होता है क्योंकि ईंधन पंप को तरल पदार्थ पंप करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और स्टीम नहीं है यह इंजेक्शन इंजन पर नहीं होता है इसके अलावा, पेट्रोल टैंक वेंट सिस्टम में एक रुकावट ईंधन सर्किट में एक वैक्यूम पैदा कर सकता है और इस तरह पेट्रोल को इंजन तक पहुंचने से रोकता है। यह समस्या कार्बोरेटर इंजनों की भी विशिष्ट है: इंजेक्शन इंजन में आम तौर पर पावर सिस्टम होते हैं I "बंद सर्किट" कि इस स्थिति को बहुत कम संभावना नहीं है ईंधन टोपी खोलने की कोशिश करें: अगर आप सुनते हुए शोर सुनते हैं, जैसे कि आप कोई कॉफी खो सकते हैं, तो टैंक नहीं निकल सकता कार को चालू करने के लिए अब कोशिश करें - कुछ प्रयासों के बाद इसे शुरू करना चाहिए। यह मुख्य रूप से बड़ी कारों में होता है यदि यह आपका मामला है, तो यह संभवतः फिर से होगा, इसलिए क्लॉजिंग के लिए वेंट सिस्टम को जांचें। अधिक बार विश्वास नहीं की जाने वाली, समस्या एक आर्थिक टैंक कैप के कारण होती है। एक साधारण समाधान ईंधन टोपी में एक छोटा सा छेद बनाना है, जिससे हवा को टैंक में घुसने और वैक्यूम को बनाने से रोकने की अनुमति मिलती है - हालांकि, छेद वाली टोपी का उपयोग लंबे समय तक नहीं किया जाना चाहिए।
  • टिप्स

    • रखरखाव: ज्यादातर लोगों को नहीं पता है कि रखरखाव पिन और कंडेनसर के समय से पूरी तरह से बदल गया है। अब, स्पार्क प्लग और ईंधन फिल्टर के अतिरिक्त, ऑक्सीजन सेंसर को हर 150,000 किलोमीटर प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए। यह सही टायर दबाव के अलावा, कुछ और की तुलना में पहले से ही उपभोग में सुधार लाएगा। इसके अलावा ये सेंसर बंद होने का कारण हो सकता है यदि वे ठीक से काम नहीं करते हैं। जांच करने के लिए एक अन्य चीज यह है कि एयरफ्लो मीटर गंदे नहीं है: इससे खराब प्रदर्शन और संभावित बाढ़ का कारण होगा। आप इसे विशेष क्लीनर से साफ कर सकते हैं, जो बिजली के संपर्कों के लिए एक त्वरित सूखी क्लीनर है।
    • यदि आप एक मित्र को ढूंढ सकते हैं जो कारों की मरम्मत के बारे में जानता है, तो आप इन बातों को जानने के लिए उन्हें बता सकते हैं।
    • ध्यान: यहां तक ​​कि सिद्धांत में एक "मित्र" जानता है कि कार को ठीक कैसे करना है, यह सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी जानकारियां हैं जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं कि आपने कुछ मॉडलों या ब्रांडों, मॉडलों और युगों पर ही काम किया है। कोई भी दो कार पूरी तरह से समान नहीं हैं, भले ही मेक, मॉडल और उत्पादन का वर्ष एक ही हो। यदि आप अपने वाहन या किसी विश्वसनीय कार्यशाला के अलावा किसी को अपने वाहन पर समस्या का निदान करने का निर्णय लेते हैं, तो आप अपने वाहन (किसी भी प्रकार के) को और अधिक नुकसान पहुंचाने का खतरा बना सकते हैं क्योंकि इसकी बड़ी कमी है मरम्मत का सामना करने वाले व्यक्ति का अनुभव यदि यह आपके साथ होता है, तो आपको प्रारंभिक समस्या की मरम्मत और आपके द्वारा किए गए सभी क्षति का भुगतान करने के लिए मजबूर किया जाएगा "मित्र" (इस जोखिम को पूरी तरह से एक कार्यशाला पर निर्भर करते हुए समाप्त किया जा सकता है जिसका अनुभव और एक बीमा है जो उनके द्वारा हुई क्षति को कवर करता है)।
    • शटडाउन पर सलाह:
    • ईंधन पंप के कारण कुछ आधुनिक कार गर्म दिनों में फंस सकती हैं यह टैंक के पीछे स्थित है और गैस खुद ही ठंडा है। मशीन के कुछ दिनों के बाद, गर्म दिनों के दौरान, ईंधन पंप अधिक काम कर सकता है और काम बंद कर सकता है, जिससे वाहन बंद हो जाता है। इस समस्या को रोकने के लिए हमेशा कम से कम 3/8 टैंक भरा रहता है, अन्यथा आप अपने आप को एक दोस्त को फोन करने और गैस के टैंक लाने के लिए कहने को मजबूर हो सकते हैं!
    • कई आधुनिक इंजेक्शन वाहनों में न्यूनतम वायु प्रवाह नियंत्रण वाल्व है। शायद यह वर्षों में गंदगी के लिए बंद हो जाएगा, जिससे न्यूनतम अस्थिरता और अचानक बंद हो जाए। इन डिवाइसों में से अधिकांश को हटाया जा सकता है और डब्ल्यूडी -40 या थ्रोटल बॉडी क्लीनर के साथ साफ किया जा सकता है। यहां तक ​​कि एक थ्रॉटलल शरीर जो मलबे से भरा हुआ है, उसी समस्या को पैदा कर सकता है।

    चेतावनी

    • इंजन पर काम करना खतरनाक हो सकता है। इंजन चलाने के साथ कोई भी मरम्मत न करें, अन्यथा आप कुछ उंगलियों को अलविदा कह सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com