डैशबोर्ड संकेतक की मरम्मत कैसे करें जो प्रकाश नहीं करते

जब वाहन की डैशबोर्ड रोशनी ठीक से काम नहीं करती है या फिर से मुड़ती है, तो वे परेशान करने वाली समस्याएं एक वास्तविक सुरक्षा खतरा बन सकती हैं। इस विसंगति के कारणों की पहचान करना और तुरंत इसका उपाय करना आवश्यक है। रोशनी जो प्रकाश नहीं करते मरम्मत करने के लिए, इस आलेख में वर्णित सुझावों का पालन करें

सामग्री

कदम

फिक्स डैशबोर्ड लाइट्स जे वोन पर शीर्षक वाला इमेज`t Light Step 1
1
समस्या का पद्धतिबद्ध तरीके से मूल्यांकन करें सबसे सरल समाधान की तलाश में पहले प्रक्रिया शुरू करें अधिकांश वाहनों को रोशनी के लिए एक प्रकाश नियंत्रण स्विच से लैस किया जाता है जो उन्हें बंद करने में भी सक्षम है। इस स्विच का निरीक्षण करें जिसे डैशबोर्ड पर रखा जाना चाहिए, स्टीयरिंग कॉलम के पास या हेडलाइट कंट्रोल में एकीकृत होना चाहिए।
  • यदि आपको इस स्विच को ढूंढने में कठिनाई है, तो मशीन का उपयोग और रखरखाव मैनुअल देखें।
  • फिक्स डैशबोर्ड लाइट्स जे वोन पर शीर्षक वाला इमेज`t Light Step 2
    2
    फ़्यूज़ की जांच करें यदि यह जला दिया जाता है, तो यह बिजली जासूसों तक पहुंचने की अनुमति नहीं देता है। फ़्यूज़ बॉक्स ब्रेक पेडल के पास बोनट के नीचे या मंजिल के पास हो सकता है - कुछ मामलों में, दो बक्से हैं, एक दोनों सीटों में से एक सही फ्यूज ढूंढने के लिए बॉक्स कवर पर सर्किट आरेख देखें और यदि आवश्यक हो तो इसे बदलें। चेतावनी: यह रियर रोशनी के कामकाज पर भी नियंत्रण रखता है - ये (एक साथ ब्रेक लाइट्स के साथ) एक ही फ़्यूज़ के माध्यम से रोशनी से जुड़े हैं। जब रोशनी बाहर जाती है, तो आप संभवत: टेललैइट्स बिना ड्राइविंग कर रहे हैं
  • डैशबोर्ड की विद्युत प्रणाली से संभावित समस्याओं से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि प्रतिस्थापन फ़्यूज़ मूल के समान है।



  • फिक्स डैशबोर्ड लाइट्स जे वोन पर शीर्षक वाला इमेज`t Light Step 3
    3
    प्रकाश बल्बों की जांच करें यदि फ़्यूज़ क्रम में हैं, तो सुनिश्चित करें कि बल्ब जला नहीं गए हैं मैनुअल में दिए गए निर्देशों के बाद, आगे बढ़ने से पहले बैटरी को डिस्कनेक्ट करें, फिर डैशबोर्ड के हिस्से को कवर पैनल को हटा दें जिसमें विभिन्न संकेतक शामिल हैं। स्क्रू को निकालें जो पैनल को सुरक्षित रखे और बाद में बहुत सावधानी से हटा दें। प्रकाश बल्ब पैनल के पीछे होना चाहिए - कुछ रोशनी एलईडी हैं, अन्य को प्रतिस्थापित नहीं किया जा सकता है। इन मामलों में, आपको वाहन (या पैनल) को एक प्रमाणित इलेक्ट्रीशियन को लाया जाना चाहिए।
  • इसे अपने आवास से अलग करने के लिए प्रकाश बल्ब को बारी और खींचें। कांच को तोड़ने से बचने के लिए अत्यधिक बल लगाने से नहीं सावधान रहें
  • एक बार हटाने के बाद, किसी भी क्षति के लिए फिलामेंट की जांच करें - अगर बल्ब के अंदर जला या दाग होता है, तो इसे एक समान प्रतिस्थापन के साथ बदलें।
  • कार भागों की दुकान में एक नया लाइट बल्ब और डाइलिकट्रिक ग्रीस खरीदें - अपने जीवन को बढ़ाने के लिए बल्ब के धातु के आधार पर तेल लागू करें।
  • यदि आपको प्रकाश बल्ब की स्थिति के बारे में संदेह है, तो दुकान के सहायक ने इसकी जांच करें।
  • यदि यह क्षतिग्रस्त नहीं है, तो इसे ध्यान से जगह में वापस डालें, लेकिन बिना आधार पर कुछ ढांकता हुआ तेल फैलाए बिना।
  • अगर आप देखते हैं कि एक से अधिक प्रकाश बल्ब जला हुआ है, तो उन्हें प्रतिस्थापन किट खरीदकर सभी को बदलने की सलाह दी जाती है जब एक को तोड़ना शुरू हो जाता है, तो यह संभावना है कि सभी अन्य जल्द ही ऐसा करेंगे।
  • फिक्स डैशबोर्ड लाइट्स जे वोन पर शीर्षक वाला इमेज`t Light Step 4
    4
    एक पेशेवर से संपर्क करें यदि आपके प्रयास "नैदानिक" वे सफल नहीं हुए हैं, समस्या को सुलझाने के लिए वाहन को एक योग्य बिजली मिस्त्री में लाने पर विचार करें। यह विद्युत व्यवस्था या खराब कार्य को नुकसान पहुंचा सकता है यदि पहले पेशेवर द्वारा प्रस्तुत अनुमान अत्यधिक लगता है, तो कम से कम एक अन्य राय पूछें।
  • चेतावनी

    • रात तक ड्राइविंग से बचें, जब तक आप जासूसों के साथ समस्याओं का हल नहीं हो जाते। हालांकि वे दिन के दौरान अनिवार्य नहीं हैं, वे अभी भी अंधेरे घंटे में मूल्यवान संकेतक हैं और जितनी जल्दी हो सके समायोजित किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com