कैसे एक टैकोमीटर स्थापित करें

स्पीडोमीटर एक ऐसा उपकरण है जो चलने वाले इंजन द्वारा प्रति मिनट क्रांति दर्शाता है। इनमें से अधिकांश ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ कार

वे एक टैकोमीटर माउंट नहीं करते हैं, क्योंकि यह देखने के लिए प्रयोग किया जाता है कि गियर बदलने का समय कब है। यदि आपकी कार में यह नहीं है, तो आपको अपने इंजन के प्रदर्शन पर नज़र रखने के लिए एक सेट करने पर विचार करना चाहिए। यहाँ कुछ जानकारी है

कदम

भाग 1

कहाँ से शुरू करना
एक टैकोमीटर चरण 1 इंस्टॉल करें
1
संबंधित कनेक्टर्स के साथ एक टैकोमीटर प्राप्त करें आप एक नया खरीद सकते हैं, आम तौर पर लागत 20 से 40 यूरो के बीच होती है, या दूसरा हाथ मिलता है, निश्चित रूप से सस्ता है
  • आप भी स्थापना के लिए बिजली के कनेक्टर का उपयोग करने की आवश्यकता होगी, जिसे आप किसी भी इलेक्ट्रिकल उपकरण बिक्री केंद्र पर खरीद सकते हैं। कनेक्टिंग केबल आमतौर पर व्यास के बीच 16 और 18 के बीच हैं - सुनिश्चित करें कि आप एक उपयुक्त कनेक्टर खरीदते हैं।
  • एक टैकोमीटर चरण 2 इंस्टॉल करें
    2
    इंजन विस्थापन के अनुसार टैकोमीटर को समायोजित करता है। नए मॉडल 4, 6 या 8 सिलेंडर इंजन के साथ काम करते हैं - रिश्तेदार समायोजन कवर के नीचे टैकोमीटर के पीछे स्थित हैं।
  • अपने इंजन के अनुसार विस्थापन सेटिंग समायोजित करें टैकोमीटर के लिए कवर को सावधानी से वापस लौटाएं, ताकि साधन के आंतरिक हिस्से को नुकसान न पहुंचे। यदि आवश्यक हो तो एक पेचकश का उपयोग करें
  • आम तौर पर दो स्विच होते हैं - 1 और 2. ज्यादातर मामलों में, दोनों में निचले स्थान को 4 सिलेंडर इंजन के लिए उपयोग किया जाता है, जबकि ऊपरी 8 सिलेंडर के लिए होता है। 6-सिलेंडर इंजन में, एक स्विच कम किया जाना चाहिए और एक उठाया जाना चाहिए। यदि आप एक नया स्पीडोमीटर खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करने के लिए निर्देश पढ़ें।
  • एक टैकोमीटर चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
    3
    पावर कॉर्ड का पता लगाएँ इंजन के आधार पर, आपको डीसी और एसी केबल, प्लस शुरू करने, रोशनी, और अन्य कार्यों के लिए अन्य केबल मिलना चाहिए। टैकोमीटर से कनेक्ट करने के लिए सही केबलों को खोजने के लिए महत्वपूर्ण है - यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक परीक्षक का उपयोग कर सकते हैं और अपनी कार के मैनुअल पर एक नज़र डाल सकते हैं।
  • यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि कुछ नई पीढ़ी के टेचमीटर स्पार्क प्लग बिजली के केबल के साथ असंगत हैं, और स्थापना निर्देशों पर ध्यान दिए बिना उन्हें कनेक्ट करने का प्रयास करना खतरनाक हो सकता है।
  • एक टैकोमीटर चरण 4 इंस्टॉल करें
    4
    कनेक्शन की जांच करें डैशबोर्ड के लिए उपकरण संलग्न करने से पहले, इंजन चल रहा है, जबकि उपकरण के कनेक्शन और संचालन की जांच करें। डैशबोर्ड में छेद नहीं करना बेहतर होगा जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि कनेक्शन ठीक हैं। उपकरण को सही तरीके से जोड़ने के बाद, आपको चलने पर इंजन क्रांतियां प्रति मिनट देखने में सक्षम होना चाहिए।
  • उपकरण को जमीन से कनेक्ट करें स्पीडोमीटर के ग्राउंड वायर को मोटर पृथ्वी से कनेक्ट करें। यह सीधे बैटरी से नहीं जुड़ा होना चाहिए अधिकांश फ्रेम बैटरी के बजाय मजबूत केबल के साथ जुड़े हुए हैं इन केबलों में से किसी एक को पृथ्वी से जोड़ने के लिए बेहतर।
  • टैकोमीटर बिजली की आपूर्ति से कनेक्ट करें टैकोमीटर पावर केबल को इंजन के डिब्बे तक पहुंचने के लिए डैशबोर्ड से एक सुराख़ से जाना चाहिए। यह कनेक्शन बिंदु कार से कार में भिन्न हो सकता है
  • भाग 2

    टैकोमीटर स्थापना
    एक टैकोमीटर चरण 5 इंस्टॉल करें
    1



    स्थापना के लिए एक स्थान चुनें। अधिकांश डैशबोर्ड उपकरण को माउंट करने के लिए डिज़ाइन नहीं किए जाते हैं, इसलिए इसे आमतौर पर स्टीयरिंग कॉलम पर इंस्टॉल करने की सलाह दी जाती है।
    • स्टीयरिंग कॉलम में छेद करें और पैकेज में दिए गए समर्थन का उपयोग करें। यदि आपने एक नया टैकोमीटर खरीदा है, तो आपको निर्देश और आपके द्वारा स्थापना को पूरा करने की आवश्यकता होगी।
    एक टैकोमीटर चरण 5 बुलेट 1 इंस्टॉल करें
  • टैकोमीटर को स्टीयरिंग कॉलम पर माउंट करें एक समर्थन प्राप्त करें जो टैकोमीटर को स्टीयरिंग कॉलम में एंकर कर सकता है। सुरक्षित स्टीयरिंग समर्थन एक सरल U- समर्थन पर्याप्त होना चाहिए।
    एक टैकोमीटर चरण 5 बुलेट 2 इंस्टॉल करें
  • एक टैकोमीटर चरण 6 इंस्टॉल करें
    2
    स्पीडोमीटर को स्थापित करें प्रकाश व्यवस्था के लिए 12 वाल्ट केबल के साथ टैकोमीटर पावर केबल को कनेक्ट करें
  • स्पीडोमीटर के बैकलिस्ट को कनेक्ट करें विद्युत प्रकाश पैनल में 12 वोल्ट कनेक्शन का पता लगाएँ। टैकोमीटर लाइट केबल से कनेक्ट करें
  • एक टैकोमीटर चरण 7 को इंस्टाल करें
    3
    सील के साथ तार को सुरक्षित रखें यंत्र पैनल और इंजन डिब्बे के बीच के रास्ते में एक रबड़ की सील के साथ केबलों को बचाने के लिए सलाह दी जाती है। यदि एक केबल धातु के हिस्से के खिलाफ रगड़ता है, तो यह एक छोटा दहन या आग लगा सकता है। आवश्यक सावधानी बरतने और एक सुरक्षा लागू करना हमेशा बेहतर होता है, जिसकी कम लागत होती है और कम समय में स्थापित किया जा सकता है
  • 4
    यदि संभव हो तो एक सूचक प्रकाश स्थापित करें यह प्रकाश आपको याद दिलाएगा कि आपको गियर कब बदलना है सभी स्पीडमीटर में यह डिवाइस नहीं है यदि आपके द्वारा चुना गया मॉडल है, तो स्थापना के निर्देशों का पालन करें। इंजन चलने के साथ स्पीडोमीटर लाइट को समायोजित नहीं किया जा सकता।
  • चेतावनी

    • यदि आप स्टीयरिंग कॉलम पर सीधे स्पीडोमीटर को स्थापित करने का निर्णय लेते हैं, तो उस पर ध्यान दें जहां आप पंचर का निर्णय लेते हैं संचालन करने से बचें जो स्टीयरिंग या स्टीयरिंग कॉलम के अन्य भागों को नुकसान पहुंचा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक ड्रिल
    • एक पेचकश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com