कैसे कार प्लग केबल को बदलने के लिए

और ऐसा लगता है कि समय उन्हें बदलने के लिए आया है मोमबत्ती केबल

- वास्तव में, ये समय के साथ पहनते हैं, आमतौर पर दोनों को कुंडली के साथ और मोमबत्ती के साथ ही संबंध में। आपको तारों का पता लगाना होगा, उनकी लंबाई निर्धारित करना चाहिए और उन्हें स्पार्क प्लग से अलग करना चाहिए।

कदम

भाग 1

रिप्लेसमेंट के लिए तैयार करें
स्पार्क्स प्लग वायरस चरण 1 को प्रतिस्थापित करने वाला इमेज
1
वाहन के हुड को उठाएं रिलीज़ लीवर आमतौर पर ड्राइवर के डैशबोर्ड पर स्थित है, निचले बाएं कुछ कार एक हाइड्रोलिक सिस्टम से सुसज्जित हैं जो बोनट स्वचालित रूप से ऊपर उठने की अनुमति देता है। किसी भी मामले में, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि जब आप इंजन पर काम कर रहे हों, तब आप पर यह नहीं पड़ता।
  • स्पार्क्स प्लग तारों की जगह प्रतिस्थापन छवि चरण 2
    2
    स्पार्क प्लग केबल का पता लगाएँ वे आमतौर पर सिलेंडर सिर पर वाल्व कवर के पास स्थित होते हैं। प्रत्येक हार्नेस का एक अंत स्पार्क प्लग से जुड़ा हुआ है, जबकि दूसरा इग्निशन कॉइल से जुड़ा है या वितरण के लिए।
  • स्पार्क्स प्लग तारों की जगह प्रतिस्थापन छवि चरण 3
    3
    समझें कि केबल्स क्यों पहनते हैं ये तत्व उच्च वोल्टेज के कारण अधिक से अधिक बिजली के प्रवाह को उनके प्रतिरोध को बढ़ाते हैं जो उनके माध्यम से लगातार चलते हैं अंत में, वर्तमान के प्रसार के लिए प्रतिरोध बहुत अधिक हो जाता है। उच्च प्रतिरोध, कम ऊर्जा स्पार्क प्लग तक पहुंचती है - परिणामस्वरूप, सिलेंडर के अंदर ईंधन के अपूर्ण दहन प्राप्त होता है। यदि आप स्पार्क प्लग केबल को कवर करने वाले सुरक्षात्मक म्यान को नुकसान पहुंचाते हैं, तो आपको उन्हें प्रतिस्थापित करना होगा।
  • स्पार्क्स प्लग तारों की जगह प्रतिस्थापन छवि चरण 4
    4
    अगर प्रतिस्थापन आवश्यक है तो मूल्यांकन करें तारों की उम्र जरूरी नहीं है कि आपको नए वायरिंग की आवश्यकता है क्षति की जांच करें और खराब आवाज के लिए इंजन शोर को सुनें। यदि आप तारों से बाहर आने और इंजन की तरफ बढ़ने की सूचना देते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको प्रतिस्थापन के लिए प्रदान करना होगा।
  • इंजन समस्याओं के कुछ स्पष्ट लक्षणों से अवगत रहें - यह संभवतः हो सकता है "गोली मार" एक अनियमित तरीके से, "कलोल" कम से कम या एक के समान एक गहरी शोर का उत्सर्जन करता है "खांसी"। यह खराब मोमबत्तियों या अन्य गंभीर गलतियों का नतीजा हो सकता है - इसलिए पहली बात यह है कि केबल क्षतिग्रस्त हो गए हैं और यदि उन्हें बदलने की जरूरत है तो क्या करें।
  • यदि शाम को आप देखते हैं कि बोनट उठाया जाता है और इंजन चल रहा है तो जमीन पर गिरने वाले स्पार्क्स को आपको स्पार्क प्लग तारों को बदलना होगा। उनकी चालकता के आधार पर, वाहन के पूरे मोर्चे या केवल एक बिंदु से बाहर आने वाले स्पार्क्स हो सकते हैं।
  • केबलों में स्पष्ट दोष देखने के लिए। वे फंसे, फटा और जलन भी दिखा सकते थे। इनमें से किसी भी या सभी संकेतों की उपस्थिति दर्शाती है कि आपको नए लोगों को प्राप्त करने की आवश्यकता है।
  • स्पार्क्स प्लग तारों की जगह प्रतिचित्रित छवि चरण 5
    5
    विचार करें कि आपको कितने तारों की ज़रूरत है एक बार जब आप प्रकार और मात्रा जानते हैं, तो आप उन्हें ऑटो पार्ट्स की दुकान खरीद सकते हैं विक्रेता आपको चुनने में मदद करेगा और पुष्टि करेगा कि आप सही टुकड़े खरीद रहे हैं।
  • स्पार्क्स प्लग तारों की जगह प्रतिचित्रित छवि चरण 6
    6
    सत्यापित करें कि भागों सही लंबाई के हैं। आपको पूरी किट खरीदनी होगी, भले ही आपको केवल एक को बदलना पड़े। इसलिए यदि कार के इंजन में छह सिलेंडर हैं, तो आपको सभी छह केबल्स खरीदने होंगे जो कि अलग-अलग लंबाई हैं। यह केबल की तुलना करके इसे जांचना महत्वपूर्ण है, जो आप पुराने इंजनों के साथ माउंट करने जा रहे हैं जो अभी भी इंजन पर हैं। यथासंभव मूल आयामों का सम्मान करने का प्रयास करें।
  • विभिन्न निर्माताओं अलग-अलग लंबाई के केबल का उत्पादन करते हैं और अक्सर स्पेयर पार्ट्स मूल वाले से अधिक होते हैं। इस तरह, वे और अधिक किट जो कि विभिन्न कारों को फिट करते हैं बेच सकते हैं - ताकि आप कुछ छोटे अंतर देख सकें शुरू करने से पहले तारों की लंबाई की जांच करें और आपको कोई समस्या नहीं होगी।
  • गुणवत्ता महत्वपूर्ण है उन किटों से बचें, जो आपको केबल की लंबाई को अलग करने की अनुमति देती हैं, जब तक कि वे उच्च गुणवत्ता वाले न हों और आप स्वयं कनेक्टर्स को एकजुट करने में बहुत अच्छे नहीं होते हैं
  • बहुत बार निर्माताओं अपने केबलों पर मरम्मत की अनुमति नहीं देते हैं केवल उन्हें और निश्चित रूप से एक निश्चित लंबाई में कटौती करने के लिए प्रारंभ करें यदि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पता है कि नया अंत सुरक्षित रूप से जोड़ा जा सकता है - अन्यथा आपको इसे पछतावा होगा
  • कुछ ऑटो पार्ट्स स्टोर्स व्यक्तिगत मोमबत्ती केबल्स पहले से पूरी तरह से इकट्ठे हुए हैं।
  • भाग 2

    केबल निकालें
    स्पार्क्स प्लग तारों की जगह प्रतिस्थापन छवि चरण 7
    1
    सुनिश्चित करें कि कार बंद है इंजन चल रहा है, जबकि स्पार्क प्लग तारों को बदलने की कभी भी कोशिश नहीं करें इसी तरह, रखरखाव के साथ आगे बढ़ें, जब इंजन डिब्बे स्पर्श करने के लिए बहुत गर्म है।
  • स्पार्क्स प्लग तारों की जगह प्रतिचित्रित छवि चरण 8
    2
    एक सूची ले लो एक बार जब आप केबलों की पहचान कर लें, तो उनमें से प्रत्येक की लंबाई और स्थिति का ध्यान रखें, क्योंकि आपको प्रत्येक अतिरिक्त भाग को क्षतिग्रस्त लोगों के सटीक आवास में जोड़ना होगा - यदि आप इन विवरणों को लिखते हैं तो ऑपरेशन बहुत आसान होगा। यदि आप गलत क्रम में तारों वाले तारों को जोड़ते हैं, तो इंजन चालू नहीं हो सकता है या खराब हो सकता है। प्रत्येक केबल को चिपकने वाला टेप और एक नंबर के साथ लेबल करने का प्रयास करें (मोमबत्ती से संबंधित है), तो आप भ्रमित नहीं होंगे।
  • स्पार्क्स प्लग तारों की जगह प्रतिचित्रित छवि चरण 9



    3
    व्यवस्थित रहें किसी विशिष्ट आदेश या दिशा के बाद, एक समय में एक केबल को बदलें। यह विधि आपको उनकी सटीक स्थिति को याद रखने में मदद करता है और इग्निशन ऑर्डर के सिंक्रोनाइजेशन को बदलने के जोखिम को कम करता है। अपना समय ले लो एक केबल के साथ शुरू करें और अगले एक पर जाने से पहले इसकी स्थापना पूर्ण करें।
  • तारों के दोनों सिरों तत्वों से जुड़े हैं भाग को स्थापित करने से पहले आपको उन्हें अनप्लग करने की आवश्यकता होगी।
  • इसी प्रकार की पिस्टन सिलेंडर के उच्चतम बिंदु पर है, जब स्पार्क प्लग को हल्का होना चाहिए। इस कारण से, यह महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण है कि इस अनुक्रम को परिवर्तित न करें। इंजन के एक छोर से शुरू करें और एक विशिष्ट दिशा में आगे बढ़ें।
  • स्पार्क्स प्लग तारों की जगह शीर्ष 10 छवि का शीर्षक
    4
    केबलों को डिस्कनेक्ट करें छोर को डिस्कनेक्ट करने और उन्हें हटाने के लिए उपयुक्त उपकरण का उपयोग करें। सावधान रहें जब आप मोमबत्ती से जुड़े अंत की देखभाल करें आधुनिक इंजन एक रबर कनेक्टर से लैस हैं जो मोमबत्ती को साफ और सूखा रखने के लिए कसकर पालन करते हैं। कनेक्टर को खींचकर केबल को अनप्लग करें यदि आप केबल पर कर्षण लागू करते हैं, तो आप इसे तोड़ सकते हैं और मोमबत्ती से जुड़े कुछ टुकड़े छोड़ सकते हैं।
  • कुछ केबल मोमबत्तियों के लिए बहुत दृढ़ता से पालन करते हैं। रबर कनेक्टर को मजबूती से पकड़ो यदि आप तुरंत इसे अलग नहीं कर सकते हैं, खींचते समय थोड़ी सी कोशिश करें।
  • कार्बन निशान के लिए कनेक्टर का निरीक्षण करें। ये ब्लैक लाइनें हैं जो मोमबत्ती के ऊपर से उतरती हैं, जो कनेक्टर के नीचे छिपी हुई है। अगर आप उन्हें नोटिस करते हैं, तो आपको इसे भी जांचने के लिए मोमबत्ती को हटा देना होगा।
  • भाग 3

    नई केबल्स स्थापित करें
    स्पार्क्स प्लग तारों की जगह प्रतिचित्रित छवि चरण 11
    1
    पीछे की ओर काम करें उस आदेश का सम्मान करने वाले नए तारों से कनेक्ट करें, जिसमें आपने पुराने लोगों को निकाल दिया था। स्पार्क प्लग के संबंधक को सम्मिलित करने से पहले, ढांकता हुआ तेल की एक छोटी मात्रा में अंदर जोड़ें। जब आप एक रोशनी सुनते हैं "क्लिक", आप सुनिश्चित हैं कि कनेक्टर अच्छी तरह से मोमबत्ती के लिए ठीक है केबल इग्निशन या इग्निशन कॉइल को स्पार्क प्लग से कनेक्ट करते हैं और मूल व्यवस्था का सम्मान करने के लिए प्रतिस्थापित होना चाहिए। गलत स्पार्क प्लग में कुंडली में शामिल होने से, मोटर काम नहीं करेगा और क्षतिग्रस्त हो सकती है। सुनिश्चित करें कि तारों निकास प्रणाली के तत्वों से बहुत दूर हैं, क्योंकि वे क्षतिग्रस्त हो सकते हैं और सावधान रहें कि उन्हें एक साथ पार न करें।
    • स्पार्क प्लग केबल आमतौर पर केबल ग्रंथियों या विशेष फ़्रेम में डाली जाती हैं। अगर एक तारिंग इंजन पर रहता है या दूसरे के साथ पार करता है, तो यह एक शॉर्ट सर्किट बना सकता है, ऊर्जा खो सकता है या गर्मी के कारण टूट सकता है इस कारण से, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि केबल सही ढंग से धातु के तत्वों से दूर या दांत के अंदर फैले हुए हैं।
    • यदि आप उच्च प्रदर्शन कॉइल और किट के साथ केबलों की जगह ले रहे हैं, तो याद रखें कि वे मूल फ्रेम और केबल गाइडों में फिट नहीं हो सकते हैं। इस मामले में, आपको एक बड़े फ्रेम के साथ एक नया फ्रेम खरीदना होगा या केबल ग्रंथियों में छेद को चौड़ा करना होगा।
  • स्पार्क्स प्लग तारों की जगह प्रतिबिंबित छवि चरण 12
    2
    बंद करें और बोनट को लॉक करें यह बंद करने के बाद इसे उठाए जाने की कोशिश करें, यह सुनिश्चित करें कि यह आंशिक रूप से ढीली नहीं है। कॉकपिट में लीवर को सक्रिय करने के बिना आपको इसे खोलने में सक्षम नहीं होना चाहिए।
  • स्पार्क्स प्लग तारों की जगह शीर्ष 13 छवि का शीर्षक
    3
    इंजन को सुनें अपनी सीट में नए केबल स्थापित करने के बाद, इंजन शुरू करें बिना किसी कठिनाई के चलते यह काम करना चाहिए और निष्क्रिय होना चाहिए। आपको यह भी ध्यान देना चाहिए कि इसकी अधिक शक्ति है और अधिक कुशल है, खासकर अगर पुराने केबल बहुत पहना जा रहे थे। अगर इंजन चालू नहीं होता है, यह अनियमित रूप से काम करता है या प्रतिस्थापन के बाद एक फ़्लैश बैक होता है, तो जांच लें कि गलत तरीके से व्यवस्थित किए गए केबल नहीं हैं, गलत सिलेंडर से जुड़े हैं, उनके रास्ते पर आधारित, संयोजक को खराब रूप से इकट्ठा किया गया है या यह कि कनेक्टर स्वयं कुंड या स्पार्क प्लग के लिए ठीक है।
  • एक्सेस मोटर केबल को कभी भी स्पर्श न करें, अन्यथा आपको बहुत ही दर्दनाक झटका मिलेगा। प्रज्वलन प्रणाली हजारों वोल्टों को उत्पन्न करती है और एक बुरी तरह से इंस्टॉल की गई केबल आपको बिजली उत्पन्न कर सकती है स्पार्क प्लग के अंत में कम होने के कारण, आपका शरीर विद्युत प्रवाह के लिए एक आसान रास्ता है।
  • यदि आप एक फ़्लैश बैक को नोट करते हैं, जब इंजन निष्क्रिय हो रहा है या अन्य प्रदर्शन समस्याएं हैं, तो संभवतः आप एक केबल को गलत स्थान से जोड़ चुके हैं कार को समस्या के निदान और हल करने के लिए एक मैकेनिक में लाने के लिए मुद्रा।
  • स्पार्क्स प्लग तारों की जगह प्रतिस्थापन छवि चरण 14
    4
    एक रोड टेस्ट लें ड्राइविंग करते समय, इंजन को दबाव में सड़कों पर चढ़ने या उच्च गियर के साथ धीमा करने की कोशिश करें - बाद में, इंजेक्शन सिस्टम पर दबाव डालने के लिए निम्न अनुपात में तेजी लाता है - यह वास्तव में खराब होने की संभावना है प्रयास।
  • रीप्लेस् स्पार्क्स प्लग वायर्स फाइनल शीर्षक वाली छवि
    5
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • यदि संभव हो तो व्यवस्था में भ्रम से बचने के लिए, केवल एक मोमबत्ती और एक केबल को एक समय में हटा दें और प्रतिस्थापित करें।
    • कुछ वाहनों में स्पार्क प्लग पर केबल नहीं होते हैं, जो एक कुंडली से सुसज्जित हैं।
    • हमेशा प्रत्येक मोमबत्ती की स्थिति को ध्यान रखें यह जरूरी है कि प्रत्येक को आवास में वापस कर दिया जाता है, जहां से इसे हटा दिया गया था।
    • इंजन चलने के साथ स्पार्क प्लग तार पर पानी छिड़कर, आप केबल के एक तरफ से बाहर आने वाले स्पार्क को देख सकते हैं, इंजन ब्लॉक के आधार पर एक। इस घटना का संकेत है कि स्पार्क प्लग तारों में दोषपूर्ण है।

    चेतावनी

    • जब इंजन चल रहा है तो स्पार्क प्लग वायर को हटाने की कोशिश न करें, एक अच्छा मौका है कि आपको एक मजबूत झटका मिलेगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्पार्क प्लग केबल को निकालने के लिए उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com